IhsAdke.com

प्लास्टर से एक दीवार को कैसे निकालें

एक कमरे को पुनर्निर्मित करने, क्षतिग्रस्त कमरे की मरम्मत, या जब बाढ़ के बाद घर खाली करने की आवश्यकता होती है, तो एक ड्राईव को हटाना आवश्यक हो सकता है। यह काम ठीक से करने के लिए सीखना तेजी से काम करने में मदद करेगा। जानें कि कैसे निकालने के लिए दीवारें तैयार करें और प्रक्रिया को कुशलतापूर्वक बनाने के लिए कुछ सरल कदम जानें।

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

ड्रायवल चरण 1 को निकालें चित्र शीर्षक
1
जहां आप काम कर रहे हैं वहां बिजली, पानी, गैस और अन्य उपयोगिताओं को बंद करें यदि आप प्लास्टर की दीवार को निकालना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप घर के उस क्षेत्र में किसी भी उपयोगिता को बंद कर दें जहां आप काम करते हैं। दीवार पर काम शुरू करने से पहले स्रोत पर जल और बिजली बंद कर दी जानी चाहिए।
  • ड्रायवल चरण 2 को निकालें चित्र शीर्षक
    2
    बाधाओं का पता लगाने के लिए स्टड-फाइंडर पिन का उपयोग करें हर बार जब आप एक दीवार खुदाई शुरू करते हैं, तो स्टड-फाइंडर पिन का उपयोग करना महत्वपूर्ण है और पता लगाएं कि आप किस प्रकार से खेल रहे हैं। अधिक आधुनिक पिन विद्युत समायोजन और ट्यूबों के साथ आएंगे, इसका मतलब यह है कि आप दीवारों पर बनाए गए सभी उपकरणों की पहचान और पता लगा सकते हैं, ताकि आप उन्हें सफलतापूर्वक डाइवेट कर सकें।
    • पिन या टेप वाले क्षेत्रों को चिह्नित करें और अंकों के चारों ओर सावधानी से काम करें, संवेदनशील बिंदुओं पर कार्य करें।
    • यदि आपके पास स्टड-फाइंडर पिन नहीं है, तो कमरे में दीवार को टैप करें। पॉइंट जहां ध्वनि खोखले होना चाहिए, जहां दीवार को अबाधित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन सबसे मुश्किल बिंदुओं में नाखून और संभवतः पाइप होंगे। इन क्षेत्रों में सावधान रहें, उस दिशा में धीरे-धीरे काम करें।
  • चित्र शीर्षक निकालें ड्रायवल चरण 3
    3
    फ्रेम पहले हटाएं। आमतौर पर, आप दीवार तक पहुंचने और इसे हटाने से पहले बोर्डों और छत के फ्रेम को ढंकना चाहिए। यह एक फ्लैट बार या अन्य लीवर टूल के साथ किया जाता है। दोनों प्रकार की फ़्रेम आमतौर पर नाखून के साथ तय की जाती है, और दीवारों से धीरे-धीरे हटा दिया जाना चाहिए, नाखून से नाखून से काम करना। दीवार तक पहुंचने से पहले, किसी भी फ्रेम या ट्रिमर के साथ खिड़कियां और दरवाजों के आसपास एक ही बात करें।
    • तख्ते और दीवार के बीच "सीम" (पृथक्करण) को चिह्नित करने के लिए चाकू का उपयोग करें। यह सीम आम तौर पर पेंट, डांट, या कुछ चिपकने वाला संयोजन से भर जाता है। यदि आप फ़्रेम का पुन: उपयोग करना चाहते हैं, तो दीवार को सीम के अंत में चिह्नित करें ताकि आप दो को अलग कर सकें जहां फ़्रेम और दीवार का विभाजन होगा।
  • ड्रायवल चरण 4 को हटाएं चित्र का शीर्षक
    4
    विद्युत उपकरणों का ट्रिम हटाना सुनिश्चित करें कि इन सर्किटों में बिजली बंद है, फिर दीवार के स्विच, आउटलेट्स और थर्मोस्टेट सहित क्षेत्र में किसी भी बिजली के उपकरणों से ट्रिम हटाएं। दीवार प्लेट आमतौर पर इन कवरों के तहत डिवाइस बक्से के आसपास फिट होती है, इस तरह से वे दीवार को हटाने के दौरान क्षतिग्रस्त नहीं होते हैं
  • विधि 2
    दीवार हटाना

    चित्र शीर्षक निकालें ड्रायवल चरण 5
    1
    दीवार शिकंजा को देखो जिस घर में आप काम कर रहे हैं, उसकी आयु के आधार पर, भिंत को या तो फेंक दिया जाएगा या मुस्कराते हुए बोलेगा। दीवार को हटाए जाने के लिए, आप दीवार प्लेटें खड़ी करना शुरू कर देंगे, टुकड़े टुकड़े करके। अगर दीवार को अन्यथा मुस्कराते हुए बोले जाने पर, बोर्ड को उठाने से पहले आपको स्कूड्स को निकालने के लिए थोड़ा और समय की आवश्यकता हो सकती है। शिकंजा जो परिसर में लगाए जाते हैं उन्हें पता लगाने और निकालने में काफी मुश्किल हो सकती है।
    • स्क्रू के साथ कुछ दीवारों को केवल फिलिप्स सिर पेचकश से हटाया जा सकता है, लेकिन दीवार की स्थिति के आधार पर, यह फायदेमंद से अधिक परेशानी हो सकती है। शिकंजा और दीवार की हालत की जांच करें यदि वे आसानी से निकाले जाते हैं, आगे बढ़ें और उन्हें हटा दें। प्रक्रिया के दौरान यह बोझ से कम होगा।
    • यदि दीवार गीली है, या शिकंजा विकृत, जंग लगा, या निकालने के लिए अन्यथा कठिन है, आगे बढ़ो और दीवार प्लेटें उठाएं जैसे कि वे बस किसी नलिका में फंस गए थे।



  • चित्र शीर्षक निकालें ड्रायवल चरण 6
    2
    कम से कम दीवार पर नीचे से शुरू करें मानक ड्राईवाल इंस्टॉलेशन 10 सेमी x 15 सेमी पैनलों का उपयोग करते हुए किया जाता है। इन्हें आमतौर पर कुटिल जोड़ों के साथ क्षैतिज रूप से घुमाया जाता है, दो वर्गों में एक 20cm दीवार पैटर्न को कवर किया जाता था ये नाखूनों के साथ खड़ी हैं, 40- या 60-सेमी अंतराल पर इकट्ठा।
    • गंदे दीवारों के लिए, अपने पेंच से पैनल के नीचे को हटाने के लिए लीवर बार का उपयोग करें, जिससे पूरे प्लेट को हटाने की अनुमति मिलती है। पैनल के हिस्से के तहत पट्टी के अंत को पुश करें, लंबे समय तक उपयोग की अनुमति देगा, जिससे लीवर का प्रारंभिक उपयोग आसान होगा।
  • चित्र ड्रायवर निकालें चरण 7 निकालें
    3
    ढीली पैनल की ओर हटाने जारी रखें। दीवार अनुभाग को मंजिल से लगभग 0.6 सेमी और दीवार के अंत से 20 सेमी की पहचान करें, सुनिश्चित करें कि विद्युत बिंदु तक नहीं पहुंचें। एक हथौड़ा का उपयोग करना, खड़ी की एक श्रृंखला को खड़ी करना
    • असल में, आपको क्या करने की ज़रूरत है, कुछ जगह खुली जगह को खोदकर खोलें और इसे ढीले छोड़ दें। यह बिल्कुल वैज्ञानिक नहीं है: किनारे पर कुछ छेद करें जहां खींचें।
  • निकालें ड्रायवल चरण 8 से छवि का शीर्षक
    4
    एक ढीली अनुभाग को हटाएं आपके द्वारा बनाए गए छेदों को पकड़ो और नीचे और सूखी दीवारों के एक बड़े हिस्से को खराब होने वाले नाखूनों में खींच दें। दीवारों के साथ आगे बढ़ते रहें, ढीले टुकड़े को पहले से खींचें। जब दीवार एक नाखून पर टूट जाती है, तो आसन्न जगह में एक और छेद बनाते हैं और अपने हाथ से दीवार को हटाते रहें।
  • चित्र शीर्षक निकालें ड्रायवल चरण 9
    5
    पानी से क्षतिग्रस्त दीवार के केंद्र से शुरू करें पानी से क्षतिग्रस्त दीवारों के लिए, एक अच्छी रणनीति है कि नाखूनों के बीच 35 सेंटीमीटर अंतरिक्ष के बीच में एक छेद खोलना है। इन परिस्थितियों में एक हथौड़ा या राम का उपयोग करना प्रभावी हो सकता है
    • अगर पानी से होने वाले नुकसान से शीर्ष पैनलों पर दबाव पड़ता है, तो वही कार्रवाई आम तौर पर छत से दीवार को अलग कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक निकालें ड्रायवल चरण 10
    6
    मुस्कराते हुए बोल्ट को छोड़ दें किसी भी बोल्ट को ढंकने के लिए लीवर का उपयोग करें जो अभी भी मुस्कराते हुए संलग्न हैं, या लकड़ी में फंसे हुए लोगों को खोलने के लिए ख्याल रखना। एक लीवर बार या हथौड़ा इस नौकरी के लिए अच्छा होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कुछ स्थितियों में, नाखून स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहे हैं शेष नाखूनों को खोजने के लिए उजागर बीम को ऊपर और नीचे एक तौलिया दबाएं।
    • अगर जुड़नार का पुन: उपयोग किया जाए, तो उन्हें स्क्रीप्ड्रीवर का उपयोग करके पहले हटा दें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि कमरे में बिजली सेवाओं को बंद कर दिया गया है जिसमें आप दीवार को निकाल देंगे। जब संदेह में मुख्य सर्किट बंद हो जाता है
    • हमेशा आँख संरक्षण, दस्ताने, हेलमेट पहनते हैं, और बंद कर रहे जूते / जूते विध्वंस कर रहे हैं। एक फिल्टर मुखौटा भी धूल के साँस लेना कम करने में फायदेमंद हो सकता है।
    • ओल्ड ड्राईवाल इंस्टॉलेशन में एस्बेस्टोस शामिल हो सकते हैं या लीड पेंट के साथ चित्रित किया जा सकता है, दोनों स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं और काम को सुरक्षित रूप से पाने के लिए विशेष उपकरण और प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है
    • जिप्सम दीवार एक घने और भारी सामग्री है, और कभी-कभी प्रबलित शीसे रेशा भी शामिल होती है जो उचित उपकरण का उपयोग नहीं करते हैं, जिससे विघटन हो सकता है।
    • ये निर्देश दीवारों में स्थापित जिप्सम बोर्डों पर लागू होते हैं, छत से बोर्ड को हटाकर अन्य समस्याएं और इस आलेख में उल्लिखित कठिनाइयों का उल्लेख नहीं किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com