IhsAdke.com

इनडोर किरणों से स्वयं को कैसे सुरक्षित रखें

घर या इमारत में होने के नाते सबसे सुरक्षित तरीका एक raio- द्वारा मारा जा रहा से बचने के लिए है, लेकिन अगर बिजली सीधे इमारत या बिजली लाइन हमलों, आप अभी भी अगर आप किसी भी आइटम है कि बिजली आयोजित के साथ संपर्क में हैं बिजली किया जा सकता है । एक इनडोर वातावरण दूर से अपने आप को बचाने के लिए, आप कुछ गतिविधियों है कि बिजली के झटके और अन्य जीवन के लिए खतरा चोटों का कारण बन सकता कर से बचना चाहिए। जारी एक आंतरिक वातावरण में एक दूरी से अपनी सुरक्षा के लिए कई तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ने के।

चरणों

चित्र शीर्षक से खुद को लाइटनिंग से सुरक्षित रखें जब घर के चरण 1
1
बिजली तूफानों के दौरान पाइपलाइन का उपयोग करने से बचें एक बिजली अपने घर या भवन, या आसपास के स्थानों हमलों है, यह पाइप लाइन है, जो बिजली की ओर जाता है अगर आप पाइपलाइन इन पाइपों से जुड़े प्रयोग धातु पाइप के लिए एक बिजली के प्रभारी पारित कर सकते हैं।
  • बौछार या स्नान न करें, और बिजली के तूफान के दौरान सिंक या नल का इस्तेमाल न करें।
  • अपने घर के इंटीरियर प्लंबिंग में पॉलीविनैल क्लोराइड (पीवीसी) पाइप स्थापित करें। इस सामग्री से बना पाइप आपको बिजली के तूफान के दौरान झटके लेने से रोका जा सकता है अगर आप पाइपलाइन का उपयोग करने पर जोर देते हैं
  • चित्र शीर्षक से अपने आप को बिजली से बचाने के लिए जब घर के अंदर चरण 2
    2
    बिजली के तूफान के दौरान एक कॉर्ड टेलीफोन का उपयोग करने से बचें एक बिजली पड़ोस में या अपने घर से बाहर मुख्य टेलीफोन लाइन हमलों हैं, तो बिजली प्रत्येक फोन लाइन से जुड़े कॉर्ड पर जाएँ, और फोन का उपयोग कर किसी को भी विद्युत् से मारना होगा।
    • खरीदें या वायरलेस फोन इंस्टॉल करें या अपने मोबाइल फोन का उपयोग करें यदि आपको बिजली की तूफान के दौरान कॉल करने की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक से खुद को बिजली से बचाने के लिए जब घर के अंदर कदम 3
    3



    बिजली के तूफानों के दौरान दीवार से जुड़े उपकरणों का उपयोग न करें। उपकरण जो दीवार से जुड़ा हुआ है और जुड़ा हुआ है उपयोग करने के लिए खतरनाक हो सकता है यदि एक बिजली की हड़ताल घर या पावर लाइन को हिट करती है।
    • टीवी, कंप्यूटर, एयर कंडीशनर और अन्य उपकरणों को बंद करें जो कि बिजली के तूफानों में प्लग और ऑपरेटिंग हैं।
    • बिजली के तूफानों के दौरान विद्युत चुम्बकीय या बैटरी संचालित उपकरणों का उपयोग करें ताकि विद्युत चुम्बक से बचें। वायरलेस डिवाइस के उदाहरण जो आप उपयोग कर सकते हैं वायरलेस वैक्यूम क्लीनर, सेल फ़ोन और रेज़र हैं।
  • चित्र शीर्षक से खुद को बिजली से बचाने के लिए जब घर के अंदर कदम 4
    4
    उन क्षेत्रों में रहने से बचें जहां बिजली की तूफान के दौरान नमी या भाप हैं बिजली धाराएं उस मंजिल से गुजरती हैं, जहां पानी है, और इन सतहों के संपर्क में किसी को भी विद्युत चुराने से रोक सकता है। बचने वाले क्षेत्रों के उदाहरण हैं बालकनी, आँगन, गेराज और अन्य जहां नमी या भाप हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से खुद को बिजली से बचाने के लिए जब घर के अंदर चरण 5
    5
    बिजली के तूफानों के दौरान दीवारों के खिलाफ दुबला या दुबला मत। कभी-कभी बिजली दीवार के अंदर बिजली के अधिष्ठापन तक पहुंच सकती है, जिससे आप उसके साथ संपर्क कर सकते हैं, जिससे आप सदमे ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने घर या कार्यालय में वृद्धि रक्षक के साथ अपने घरेलू उपकरणों से कनेक्ट करें। बावजूद वृद्धि संरक्षक बिजली आसपास के स्थानों पर गिरने के खिलाफ उपकरणों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करते, वे बिजली बढ़त है कि अपने उपकरणों जब बिजली हमलों नुकसान हो सकता है कम करने में मदद कर सकते हैं।
    • बिजली के तूफान के दौरान प्रमुख घरेलू उपकरणों को बंद करें यह डेस्कटॉप कंप्यूटर और टेलीविज़न जैसे आपके मूल्यवान उपकरणों को स्थायी क्षति को रोका जा सकेगा यदि आपके घर के पास बिजली घटी

    चेतावनी

    • बिजली के तूफान के दौरान, खुली हवा में स्थित अनुसूचित विश्रामगृहों, बसों या अन्य छोटे, बाहरी ढांचे में आश्रय नहीं ढूंढ़ें। यद्यपि इन संरचनाओं को धातु का नहीं बनाया जा सकता है, फिर भी आप उन छोटे आश्रयों में विद्युत्ग्रस्त हो सकते हैं जैसे बाहरी हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com