IhsAdke.com

लाइटनिंग द्वारा हिट होने से कैसे बचें

एक क्षण के लिए कल्पना करो कि आप एक गर्म, शुष्क गर्मी के दिन घर से दूर हैं। आप मजा ले रहे हैं, लेकिन आकाश अंधेरे से शुरू हो रहा है। बादल सूरज को ब्लॉक करते हैं दूरी में, आप बिजली की चमक देखते हैं और गड़गड़ाहट की गरजनदार गर्जन सुनते हैं। आप उसे करीब आ रहे हैं और डरने से डरते हैं। एक वज्र प्रकृति का एक शक्तिशाली बल है, लेकिन कुछ वास्तव में वास्तव में समझते हैं कि यह क्या है। यह एक बादल से छुट्टी दे रहा है यह उस अनुभव की तरह है जिसमें आप अपने पैरों को गलीचा पर सूखी दिन पर धोते हैं और यह एक सदमे लेता है। कल्पना करो कि आप बादल हैं वहाँ आप में स्थिर बिजली है, भागने के लिए इंतजार कर। अगले व्यक्ति जिसे आप स्पर्श करते हैं (या कोई धातु वस्तु) जमीन है। जैप! आप सदमे महसूस करते हैं और आप अपनी अंगुली और "फर्श" के बीच प्रकाश की आर्चिंग भी देख सकते हैं। एक किरण एक समान है, एक बहुत बड़े पैमाने पर। वह थोड़ा आलसी है और वह सबसे अधिक वस्तु जो वह पाता है तक पहुँचने का सबसे छोटा रास्ता बना देगा। यही कारण है कि किरणें बिजली की छड़ पर हड़ताल करती है, वे कंडक्टर हैं और उच्चतम चीजों के आसपास हैं। बिजली की छड़ पृथ्वी पर बिजली का मोड़ लेती है, जहां यह हानिरहित होता है। बिजली पूरी तरह से बंद करने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन अगर आप सावधान रहें, तो आप चोट या मौत से बच सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से बचें AvoidOpenSpaces चरण 1
1
खुले मैदान, सॉकर क्षेत्र या पार्किंग स्थल जैसे किसी भी खुले इलाके में रहने से बचें चारों ओर सबसे ज्यादा चीज होने के नाते, आप सबसे आसान लक्ष्य बनेंगे
  • स्टेएववे मैटल चरण 2 नामक चित्र
    2
    धातु के आकार से दूर रहें बिजली एक बिजली है और धातु बिजली की कंडक्टर है। और तुम भी करते हो आप और धातु एक साथ एक महान लक्ष्य बनाते हैं।
  • स्टेएववेसमिमिंगपुलस स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अगर तैराकी, तैराकी बंद करो और पानी से बाहर निकल जाओ जल एक कंडक्टर है
  • स्टेप 4 नामक चित्र स्टेएववेट्री
    4
    वृक्षों या टावरों जैसे ऊंची वस्तुओं के नीचे खड़े न हों। ऊंचाई के कारण, यह आसान लक्ष्य हैं और बिजली आपके लिए भी कूद सकती है



  • दोंट फलीकेइट्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    पतंग या स्टिंग किरणों को मत छोड़ें
  • पिक्चर शीर्षक नोयूंब्रेला चरण 6
    6
    एक छाता नहीं ले लो अगर बारिश शुरू होती है तो आप भिगो सकते हैं, लेकिन यह मरने से बेहतर है।
  • पिक्चर शीर्षक FindCar चरण 7
    7
    कार ढूंढो और उसे दर्ज करें तूफान के दौरान कारें बहुत सुरक्षित जगह होती हैं यहां तक ​​कि अगर वे धातु से बने होते हैं और एक सही लक्ष्य बनते हैं, तो अगर वे हिट हो जाते हैं, तो बिजली उनके धातु के माध्यम से और उनके शरीर के माध्यम से संचालित हो जाएगी, न कि माध्यम से, जमीन की तरफ जा रही है।
  • 8
    यदि आप तूफान के दौरान एक खुले मैदान में पकड़े गए हैं, तो यदि संभव हो तो नीचे झूठ को खाएं। यदि नहीं, तो अपने घुटनों (और झूठ बोल नहीं) के बीच अपने सिर के साथ झुकना। जितना संभव हो उतना छोटा बनने की कोशिश करें
  • युक्तियाँ

    • अनुमान लगाने का एक सरल तरीका है कि एक बिजली की बोल्ट कितनी गिरा दी गई है। जब आप बिजली या बिजली देखते हैं, तो गिनती करें कि जब तक आप गड़गड़ाहट नहीं सुनें तब तक कितने सेकंड लगते हैं (चूंकि प्रकाश ध्वनि की तुलना में तेजी से यात्रा करता है)। इस नंबर को 343 तक गुणा करें और आपको मीटर में दूरी मिल जाएगी।
    • आप यह भी बता सकते हैं कि गड़गड़ाहट की आवाज़ से बिजली कितनी दूर है यदि बिजली के पास घूमता है, तो गड़गड़ाहट अचानक दुर्घटना की तरह लग जाएगी अगर वज्र दूर है, तो गड़गड़ाहट फट जाएगा और प्रतिध्वनित होगी।
    • यदि आप बिजली के तूफान के दौरान एक घर में हैं, तो स्नान से बचें, इलेक्ट्रिकल आउटलेट और उनसे जुड़ी चीजों से दूर रहें और फोन, कंप्यूटर आदि का उपयोग न करें।
    • मौसम के पूर्वानुमान की जाँच करें

    चेतावनी

    • बिजली से मारा जा रहा है आप तुरंत मार सकते हैं। हिट होने के अपने जोखिम को कम करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि तूफान में घर से बाहर नहीं होना चाहिए यदि आप पूरे दिन बाहर रहने की योजना बना रहे हैं तो स्थानीय पूर्वानुमान देखें।
    • यहां तक ​​कि अगर एक बिजली की हड़ताल आपको नहीं मारती है, तो आप सुनना (गड़गड़ाहट से), दृष्टि (बिजली चमकती और ऑप्टिक तंत्रिका को विद्युत प्रवाह से नुकसान पहुंचाते हुए), गंभीर जल (बहुत उच्च निर्वहन तापमान स्मृति का नुकसान, शरीर की आवाजाही और एक महीने से ज्यादा के लिए बेहोश होने (तंत्रिका तंत्र को सीधे नुकसान के कारण उत्तरार्द्ध तीन) याद रखें, बिजली प्रकृति में सबसे बड़ी शक्तियों में से एक है, क्योंकि एक व्यक्ति को अलग-अलग रूप से टॉर्नाडो, बाढ़, भूकंप आदि के रूप में हानिकारक है।
    • जब आपको हिट होने से बचने के लिए खाई मिलती है, तो संभवतया बाढ़ से अवगत रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com