IhsAdke.com

एडोब इलस्ट्रेटर में मेष टूल का उपयोग कैसे करें

क्या आप ग्रेडीयंट्स और सिंगल-रंग वैक्टर का इस्तेमाल करने के थक गए हैं? एडोब इलस्ट्रेटर में मेष टूल एक रंग पैलेट जोड़ने और बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। इस टूल का उपयोग करने के तरीके के बारे में जानने के लिए, इस चरण-दर-चरण ट्यूटोरियल का पालन करें और जानें कि क्लाउड और सूर्य कैसे बनाएं

चरणों

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में मेष टूल शीर्षक वाली छवि
1
जाल क्लाउड के लिए अलग नीले नमूने चुनें। आप नीचे के उदाहरण में नीले रंग के कुछ संयोजनों का अनुसरण कर सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में मेष टूल नामक चित्र
    2
    तीसरे नीले नमूना बॉक्स का प्रयोग (संयोगवश, कोई नीला), एक ग्राफिकल क्लाउड बनाएं यह लयप्से टूल का उपयोग करके और दूसरे के शीर्ष पर स्थित मंडलियों के विभिन्न आकारों को रखने के लिए करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में द मेष टूल शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पथफेंडर उपकरण (या बॉक्स) से, मंडलियों में शामिल होने के लिए जुड़ें क्लिक करें यह बादल बनायेगा नोट: शामिल होने के आदेश पर क्लिक करने से पहले सभी मंडलियां चुनें



  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में मेष टूल नामक चित्र
    4
    नीले कमरे और मेष उपकरण का चयन करें बनाया बादल को माउस ले जाएँ और एक मेष बिंदु जोड़ने के लिए बाईं आधे क्षेत्र पर क्लिक करें। अधिक अंक जोड़ने के लिए केंद्र और बादल के दाहिने आधे पर फिर से क्लिक करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में मेष टूल शीर्षक वाली छवि
    5
    अब जब आपके पास मेष बादल है, तो बादल में विभिन्न प्रकार के रंग बनाने के लिए नीले रंग के विभिन्न रूपों के साथ प्रयोग करना शुरू करें। फिर सूर्य के नमूने बॉक्स में दो प्रकार के पीले रंग को जोड़ें। अंडाकार उपकरण का उपयोग करके एक मंडली बनाएं और इसे हल्का पीले रंग के साथ भरें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 6 में मेष टूल नामक चित्र
    6
    पहले पीला (सबसे काला) और फिर मेष टूल पर क्लिक करें। माउस को सर्कल में ले जाएं और एक मेष बिंदु को जोड़ने के लिए उसके केंद्र पर क्लिक करें। अब आपके पास बुना हुआ सूर्य है कला के अपने काम को अंतिम रूप देने के लिए इसे वापस भेजें या आगे बढ़ें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में मेष टूल शीर्षक वाला चित्र
    7
    अब आपके पास कला का एक काम है जो आकाश के साथ बादलों और सूरज को बुनना टूल का प्रयोग करते हुए दर्शाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com