IhsAdke.com

एडोब इलस्ट्रेटर में पानी कैसे बनाएं

यह ट्यूटोरियल आपको सिखाएगा कि एडोब इलस्ट्रेटर में पानी कैसे बनाया जाए।

चरणों

चित्र एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में पानी बनाएँ शीर्षक
1
एक वर्ग बनाने के लिए "आयत" उपकरण का प्रयोग करें और इसे नीला छोड़ दें (इसके लिए, मैं इसे सी = 60, दूसरे = 0 में डाल दिया और स्ट्रोक = कोई भी सेट करें)।
  • चित्र एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में पानी बनाएँ शीर्षक
    2
    एलिप्स टूल पर जाएं और एक सर्कल बनाएं, जो पानी का प्रभाव होगा। इसे ग्रेडिएंट टूल का उपयोग करके रंग दें (मैं नीले रंग के चार रंगों का इस्तेमाल करता था) "ढाल" बार देखें, (1) सी = 100, एम = 30 और दूसरे = 0, (2) सी = 100 और दूसरा = 0, (3) सी = 60 और दूसरा = 0, (1) सी के साथ बाईं ओर से शुरू करें 4) सी = 25 और दूसरे = 0, क्रम में क्रम 1 (2) (3) (4) (3) (4) (3) के बाद चित्र में रंग सेट करें और "रेडियल" मोड का उपयोग करें।
  • चित्र एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में पानी बनाएँ शीर्षक
    3
    सर्कल को ले जाएं और इसे स्क्वायर के सामने रखें। उसके बाद, आकार और आकार को एक अंडाकार के रूप में समायोजित करें जैसे कि बाईं तरफ एक
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में पानी बनाएँ शीर्षक से चित्र
    4



    एक अंडाकार ड्राइंग करके एक पानी का प्रतिबिंब बनाएँ (इसका पैमाने पानी के अंडाकार की तरह दिखना चाहिए), एक बार डुप्लिकेट करें और इसे तस्वीर में दिखाए अनुसार परिभाषित करें। उन्हें चुनें और "पाथफाइंडर> आकृति क्षेत्र से घटाना" पर जाएं और फिर विस्तृत करें पर क्लिक करें। किसी को भी सफेद और स्ट्रोक पर सेट करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में पानी बनाएँ शीर्षक से चित्र
    5
    इसे समायोजित करें ताकि यह एक पानी का प्रतिबिंब जैसा दिखता हो, उसी तरह अन्य जल प्रतिबिंब बनाते रहें मैंने रंग सफेद और गहरे नीले रंग का प्रयोग किया था।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 6 में पानी बनाएँ शीर्षक से चित्र
    6
    आखिरी हिस्सा पानी की बूंद है, उपकरण "एलिप्स" पर जाएं और एक छोटा सा सर्कल बनाएं, इसे इस क्रम के बाद टूल "ग्रेडियंट" के साथ पेंट करें: पहले श्वेत के रूप में सेट करें, दूसरा सी = 25 और दूसरा = 0 और पिछला सी = 100 और दूसरा = 0, किसी भी स्ट्रोक को और "रेडियल" मोड का उपयोग करें। इसके बाद, इसे समायोजित करने के लिए "डायरेक्ट चयन" टूल का चयन करें और इसे पानी की एक बूंद जैसा दिखें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में पानी बनाएँ शीर्षक से चित्र
    7
    इसे ट्रिपल करें और ऊर्ध्वाधर पंक्ति में तीन बूंदों को व्यवस्थित करें, ताकि उन्हें समायोजित करें ताकि शीर्षतम एक छोटा हो और बड़ा से नीचे का एक बड़ा हो।
  • चित्र एडोब इलस्ट्रेटर चरण 8 में पानी बनाएँ शीर्षक
    8
    तैयार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com