IhsAdke.com

एडोब इलस्ट्रेटर CS3 में एक एक्वा बटन कैसे बनाएं

एक्वा बटन बनाने के लिए एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग करना चाहते हैं? इन सरल चरणों का पालन करें और जानें कि कैसे!

चरणों

एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 1 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक नया दस्तावेज़ बनाने के लिए फ़ाइल> नया पर जाएं रंगों को बिना रंग भरने वाली काले रेखा के रूप में सेट करें पहले भाग करने के लिए "आयत" उपकरण का उपयोग करें। 670 x 670 पिक्सल पिक्सल: निम्नलिखित आयामों के साथ एक वर्ग बनाएँ। इसे "ग्रेडिएंट" टूल का उपयोग करके रंग दें सी = 0, एम = 0, वाई = 0, कश्मीर = 25, दूसरी सी = 0, एम = 0, वाई = 0, कश्मीर = 12.5 और तीसरे सी के रूप में = 0 पहले रंग: के रूप में इस रंग सेट करें , एम = 0, वाई = 0, कश्मीर = 50. स्ट्रोक परिभाषित के रूप में "कोई नहीं" और "रैखिक" का चयन करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 2 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्रतिबिंब बनाएं, एक ही आकार के दो वर्गों की प्रतिलिपि बनाएँ। एक का चयन करें और छवि में दिखाए अनुसार उसे स्थान दें। दोनों का चयन करें, फिर पाथफाइंडर पर जाएं> समग्र आकृतियाँ> सार इसे पहले भाग के नीचे स्थित करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 3 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक केंद्रीय बटन बनाएं "दीर्घवृत्त" उपकरण चुनें और फिर विकल्प खोलने के लिए पेज पर एक बार क्लिक करें। अंडाकार 490 पिक्सल x 490 पिक्सल के आकार निर्धारित करें और "ठीक" क्लिक अंडाकार बनाने के लिए। इस प्रकार रंग सेट करें: सी = 0, एम = 0, वाई = 0, कश्मीर = 12, सी = 0 के रूप में दूसरा, एम = 0, वाई = 0, कश्मीर = 48 के रूप में पहली रंग, तो मार्ग सेट "कोई नहीं" के रूप में और रेडियल मोड का उपयोग करें। सभी भागों का चयन करें और ऑब्जेक्ट> समूह चुनें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 4 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4



    अंडाकार को चुनकर इसके आकार को 485 पीएक्स x 485 पीएक्स में सेट करके बटन के दूसरे हिस्से को बनाएं। इस भाग "ढाल" उपकरण का उपयोग करने के लिए रंग जोड़ें। सी = 19, एम = 4, वाई = 12, कश्मीर = 0.5, सी = 55, एम = 0, वाई = 14, कश्मीर = 0 के रूप में दूसरे और तीसरे और सी = 90, एम के रूप में पहली रंग का मूल्य निर्धारित करें = 0, y = 7, कश्मीर = 50. "कोई नहीं" के रूप में स्ट्रोक परिभाषित करें और त्रिज्यात का उपयोग करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 5 में एक एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक प्रतिबिंब बनाने के लिए एक अंडाकार बनाएँ 160 पिक्सेल उच्च द्वारा 275 पिक्सल चौड़ा अंडाकार के आकार निर्धारित करें। रैखिक ढाल का प्रयोग करें और सी = 0, एम = 0, वाई = 0, कश्मीर = 0, सी = 0 के रूप में दूसरा, एम = 90, वाई = 0, कश्मीर = 7 सेट स्ट्रोक के रूप में पहली रंग का मान सेट "कोई नहीं" के रूप में बटन के दूसरे भाग के शीर्ष पर यह स्थित करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 6 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    चमकीले बटन को देखने के लिए छाया बनाएं बटन के दूसरे भाग के समान आकार के एक नया अंडाकार बनाएं। ऊंचाई में 700 पिक्सल चौड़े x 485 पिक्सल के साथ एक और एक बनाएँ, छवि के रूप में दिखाए अनुसार उसे स्थिति। दोनों भागों का चयन करें और पथफेंडर> समग्र आकृतियाँ> सार इस भाग पर क्लिक करें और इसे दूसरे भाग में दिखाएं जैसा कि दिखाया गया है जब किया जाए, पारदर्शिता चुनें> गुणा करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 7 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    बटन के हिस्से को दो भागों में कॉपी करके छायांकित बॉर्डर बनाएं। इसे तस्वीर में रखें दोनों दलों का चयन करें, पाथफाइंडर> कम्पोजिट फार्म> घटाना क्लिक करें और फिर मोड "गुणा" पर सेट करें। इसे बटन के शीर्ष पर रखें सभी भागों का चयन करें और ऑब्जेक्ट> समूह चुनें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर सीएस 3 चरण 8 में एक्वा बटन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    पहले भाग के केंद्र में दूसरे भाग को दिखाएं, जैसा कि दिखाया गया है। अब आपके पास एक यथार्थवादी और पूर्ण एक्वा बटन है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com