IhsAdke.com

एडोब इलस्ट्रेटर में धन कैसे बनाएं

एक प्यारा टाई बाँध अपेक्षाकृत आसान है। Adobe Illustrator CS5 का उपयोग करके एक सुंदर टाई डिजाइन करना भी आसान है। एक बनाने के तरीके जानने के लिए इन चरण-दर-चरण निर्देशों का पालन करें।

चरणों

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक नया दस्तावेज़ बनाएं फ़ाइल> नया (या Ctrl + N) पर जाएं और दस्तावेज़ आकार को एक क्षैतिज पत्र आकार स्क्रीन पर सेट करें। आयत उपकरण (एल: 28cm, A: 21cm) का उपयोग करके एक आयताकार बनाकर टैब जोड़ें। फिर, बाउंडिंग बॉक्स के प्रत्येक केंद्र में टैब खींचें अपने दस्तावेज़ के पिक्सल के आयाम को बदलने के लिए अपने शासक पर राइट-क्लिक करके समाप्त करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    गोलाकार आयत उपकरण का उपयोग करना, 50 x 65 px का एक गोल आयताकार बनाकर 10 पीएक्स त्रिज्या बना। आपके द्वारा अभी रखा टैब का उपयोग करके स्क्रीन के केंद्र में गोल आयत रखें सुनिश्चित करें कि आकार भरना सफेद है और स्ट्रोक काला है।
    • आयत के उपायों को निर्दिष्ट करने के लिए, गोल आयत टूल पर क्लिक करें, और फिर अपनी स्क्रीन पर माउस कर्सर क्लिक करें। और फिर अपने आयत की माप डालें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कलम उपकरण का उपयोग करना (अपने कीबोर्ड पर "पी" पर क्लिक करें), गोल आयत में दो एंकर बिंदु जोड़ें। दो एंकर बिंदुओं का उपयोग करते हुए, उदाहरण के रूप में गोल आयत को ठीक उसी तरह से करें यह फ़ॉर्म भी केंद्र या लूप का गाँठ होगा।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    कलम उपकरण का उपयोग करके विकृत दिल बनाएँ आपको स्क्रीन का केंद्र दिखाने के लिए टैब्स का उपयोग करके केंद्र से प्रारंभ करें। फिर धनुष पर धनुषों में से एक के लिए एक दिल का मॉडल।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बार जब आप अपना विकृत दिल बनाते हैं, तो आपको धनुष के अन्य धनुष को आकार की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता होगी। वस्तु को चुनकर इसे करें> राइट-क्लिक करें> परिणत करें> प्रतिबिंबित करें और अंत में, आपको ऊर्ध्वाधर टुकड़े पर क्लिक करने और प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता है।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 6 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6



    नकल करने के बाद, वस्तुओं को वापस भेजें ऐसा करने के लिए, आपको आर्क्स का चयन करना होगा> राइट-क्लिक करें> संगठित करें> वापस भेजने के लिए। अब आपके पास एक अर्ध-समाप्त पाश है
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    फीता पूंछ के लिए एक लम्बी त्रिकोण बनाने के द्वारा कला का काम पूरा करें। कलम टूल का उपयोग करके त्रिकोण बनाएं, और उसे चित्र के केंद्र में रखें। फिर आकार के अंत के मध्य में एक एंकर बिंदु जोड़ें, ताकि आप पूंछ के अंदरूनी कोने बना सकें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 8 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    चरण 5 (ऊपर) में दिए गए निर्देशों के अनुसार, समाप्त त्रिकोण की प्रतिलिपि करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 9 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    मेहराब के अंदर एक टिड्ड्रॉप आकार जैसे विवरण जोड़ें। कलम उपकरण का उपयोग करके आंसू बनाएं, और फिर इसे दूसरे धनुष पर प्रतिलिपि बनाएं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 10 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    सब कुछ एक साथ समूह करें। इस तरह सभी ऑब्जेक्ट को एक साथ चुनें: Ctrl + A> राइट क्लिक> समूह
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 11 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    छोटे महत्वपूर्ण विवरण जोड़ने के लिए घुमावदार टूल का उपयोग करें। घुमावदार उपकरण आपको एक सूक्ष्म डिजाइन बनाने की अनुमति देगा, जिसमें घटता और परतें शामिल होंगी। वक्र लाइनों को एक साथ समूह के लिए सुनिश्चित करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 12 में एक रिबन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    लूप में रंग जोड़कर काम पूरा करें इन संयोजनों का अनुसरण करके निम्न रंगों को लूप में सेट करें हल्की गुलाबी: सी = 0, एम = 17.8, वाई = 12, के = 0 - गहरा गुलाबी: सी = 2.35, एम = 47.06, वाई = 12.55, के = 0
    • यहां अंतिम कला है ध्यान रखें कि आप अपनी वरीयता के अनुसार आसानी से रंग बदल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com