IhsAdke.com

एडोब इलस्ट्रेटर में ऑब्जेक्ट को कैसे डिफॉर्म किया जाए

एडोब इलस्ट्रेटर एक प्रोग्राम है जो Adobe सिस्टम द्वारा निर्मित है जो आपको वेक्टर ऑब्जेक्ट बनाने और संपादित करने की अनुमति देता है। यह वर्तमान में एडोब क्रिएटिव सूट का एक हिस्सा है, जिसमें एक पैकेज है जिसमें अन्य लोकप्रिय प्रोग्राम जैसे कि InDesign, Acrobat और Photoshop। Illustrator ग्राफिक डिजाइन कंपनियों के साथ लोकप्रिय है क्योंकि यह आपको 3D चित्र बनाने और टाइपोग्राफी के साथ काम करने की अनुमति देता है। कार्यक्रम भी वस्तुओं और ग्रंथों को बदलने और विकृत करने के लिए उपकरणों के उपयोग की अनुमति देता है। जिस तरह से आप ऑब्जेक्ट्स और ग्रंथों को बदलते हैं, Illustrator के एक संस्करण से दूसरे में भिन्न है। उन्हें सामान्यतः भी कहा जाता है लिफाफा विकृतियों

. क्रिएटिव सूट 5 (CS5) का उपयोग करता है प्रभाव ऑब्जेक्ट्स के लिए अलग-अलग विकृतियां चुनने के लिए Adobe Illustrator में ऑब्जेक्ट को कैसे ख़राब करना सीखने के लिए पढ़ें।

चरणों

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में वॅप ऑब्जेक्ट शीर्षक वाला इमेज
1
Adobe Illustrator में एक नया या मौजूदा दस्तावेज़ खोलें। का प्रयोग करें जगह मेनू में मेरा फोटो किसी ऑब्जेक्ट को आयात करने के लिए या उपकरण का उपयोग करके एक बनाओ फ़ॉर्म बिल्डर या उपकरण आयत.
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में एक ऑब्जेक्ट Warp ऑब्जेक्ट शीर्षक
    2
    उपकरण फलक में उपकरण का उपयोग करके रंग, सीमा, आकार या शैली में परिवर्तन करें। निर्मित ऑब्जेक्ट पर क्लिक करें आप ऑब्जेक्ट को ख़राब करना शुरू करने से पहले परत पैनल में उचित परत का चयन करना सुनिश्चित करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में एक ऑब्जेक्ट Warp ऑब्जेक्ट शीर्षक
    3
    को कर्सर को खींचें प्रभाव शीर्ष क्षैतिज टूलबार में शब्द ढूंढें ख़राब करना में इलस्ट्रेटर प्रभाव. कर्सर को शब्द में खींचें और माउस को दाईं तरफ के विकल्प पर ले जाएं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में वॅप ऑब्जेक्ट शीर्षक वाला इमेज
    4
    तय करें कि आप किस प्रभाव को पसंद करते हैं उदाहरण के लिए, ऑब्जेक्ट को लहर, मछली की आँखें, धनुष या कई अन्य विकल्पों में विकृत करना संभव है। प्रभाव का चयन करें ख़राब करना अपनी पसंद का
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में वॅप ऑब्जेक्ट शीर्षक वाला छवि



    5
    खिड़की पर जाएं मेन्यू शीर्ष क्षैतिज टूलबार में पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें और शब्द पर क्लिक करें दिखावट. पैनल दिखावट आपके द्वारा उत्पादित विरूपण प्रभाव की एक सूची खुल जाएगी।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 6 में वॅप ऑब्जेक्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य विरूपण प्रभाव चुनें वे इस पर दिखाई देंगे दिखावट. आप इस पर क्लिक करके एक विरूपण को बाहर कर सकते हैं दिखावट और पैनल के निचले दाएं कोने में छोटे कचरे पर क्लिक कर सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में वर्प ऑब्जेक्ट शीर्षक वाली छवि
    7
    पैनल पर सूचीबद्ध के रूप में इसके विरूपण प्रभाव को दोबारा क्लिक करके बदलें दिखावट. आप विरूपण विकल्पों की एक डायलॉग बॉक्स सूचीबद्ध करेंगे। विरूपण बदलें और क्लिक करें कल्पना यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह जो उसने चाहते थे
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 8 में वर्प ऑब्जेक्ट शीर्षक वाला इमेज
    8
    आपके ऑब्जेक्ट पर इलस्ट्रेटर विरूपण के प्रभावों को देखने के तुरंत बाद दस्तावेज़ को सहेजें। आप अभी भी पैनल का उपयोग करके इसे बदल सकते हैं दिखावट.
  • युक्तियाँ

    • Illustrator के अन्य संस्करणों में, आप उपकरण का उपयोग करके ऑब्जेक्ट को हाथ से ख़राब कर सकते हैं नि: शुल्क परिवर्तन. अपना ऑब्जेक्ट चुनें और दबाएं कुंजियाँ आदेश और पत्र टी अगर आप एक एप्पल कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं और चाबियाँ Ctrl और टी यदि आप एक Windows ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) का उपयोग कर रहे हैं। ऑब्जेक्ट पर राइट-क्लिक करें और चुनें ख़राब करना. एक ग्रिड दिखाई देगा। माउस को खींचें और छवि खराब करें।
    • इलस्ट्रेटर के दूसरे संस्करण में एक टूल है ख़राब करना उपकरण के बाईं तरफ नि: शुल्क परिवर्तन. यह टूल निचले बाएं कोने में एक कर्सर के साथ रेखांकित आयत की तरह दिखता है। ऑब्जेक्ट पर क्लिक करें, और उसके बाद टूल पर क्लिक करें। ख़राब करना पूर्व स्थापित विरूपण कार्यों का उपयोग करके वस्तु को ख़राब करने के लिए, जैसे कि बारी करने के लिए या तह.

    आवश्यक सामग्री

    • इलस्ट्रेटर एप्लिकेशन
    • वस्तु
    • माउस
    • कीबोर्ड

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com