IhsAdke.com

एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग कैसे करें

एडोब इलस्ट्रेटर एक ग्राफिक डिज़ाइन प्रोग्राम है जो मुख्यतः वेक्टर ग्राफिक्स बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। एडोब फ़ोटोशॉप को एक साथी उत्पाद के साथ विकसित किया गया, इसका उपयोग फ़ोटोशॉप फोटोरियलिस्टिक लेआउट के लिए लोगो, दृश्य पहचान, कॉमिक्स और फोंट बनाने में किया जाता है। लगातार अद्यतन, इलस्ट्रेटर ने अपने संस्करणों में नई सुविधाओं को जोड़ा है जैसे कि त्रि-आयामी अनुप्रयोगों और यथार्थवादी ब्रश के अलावा। यदि आप इलस्ट्रेटर के बुनियादी कार्यों को जानने में रुचि रखते हैं और इसका उपयोग किस प्रकार किया जा सकता है, तो एक ट्यूटोरियल के नीचे देखें जो कि संक्षेप में बताते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 का उपयोग करें
1
शुरू करने का एक अच्छा तरीका है एडोब इलस्ट्रेटर में पोस्टर बनाना. इस लिंक में आप एक मूल दस्तावेज बनाने, पाठ और रंग जोड़ने, पोस्टर तैयार करने के तरीके सीख सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पोस्टर को पूरा किया, आप कोशिश कर सकते हैं [एडोब इलस्ट्रेटर में एक ब्रोशर बनाएं। | एडोब इलस्ट्रेटर में एक ब्रोशर बनाएं, जिसके लिए ऊँचाई, चौड़ाई, आकार और लेआउट का अधिक ज्ञान आवश्यक है
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अगर, हालांकि, आप एक दृश्य पहचान बनाना चाहते हैं जिसे फ़ोटोशॉप में खोला जा सकता है, आप सीख सकते हैं कि प्रोग्राम का सबसे बुनियादी ड्राइंग टूल कैसे उपयोग करें, पेन अपने लोगो का एक हिस्सा है, जो एक सरल आकार डिजाइन करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। भ्रम से बचने के लिए, इसका उपयोग करते समय, सफेद भरने और काली स्ट्रोक का उपयोग करें। शुरुआत में प्रभाव, ग्रेडिएंट और रंग भूल जाएं और ड्राइंग पर फ़ोकस करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कलम उपकरण को बहुत प्रशिक्षित करने के बाद, आकर्षित करने का प्रयास करें शुरू से कुछ खत्म करने के लिए.
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अगला चरण "फ़ॉर्म बिल्डर" और "पाथफाइंडर" टूल का उपयोग करना सीखना है। यदि आप आकृतियों को आकर्षित करने के लिए पेन का उपयोग कर रहे हैं और आपको लगता है कि वे सही नहीं हैं, तो यह संभव है फॉर्म बिल्डर टूल का उपयोग करने के लिए. एल्हीस, सरल और गोल आयताकार, त्रिकोण और सितारों को बनाने के लिए इसका उपयोग करें।



  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    आप अपने कौशल का भी परीक्षण कर सकते हैं पाथफाइंडर टूल का उपयोग करना आकार बनाने के लिए इस ट्यूटोरियल का उपयोग कर। जब आप जटिल ऑब्जेक्ट्स और आकार बनाना चाहते हैं, तो यह आपकी मदद करेगी।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    इलस्ट्रेटर में कैसे आकर्षित करना सीखने के बाद, सीखें Illustrator नमूने और रंगों का उपयोग करने के लिए. रंग के नमूने का उपयोग करके अपने ड्राइंग के भरण रंग और स्ट्रोक को बदलकर प्रारंभ करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आप एक ढाल भी लागू कर सकते हैं मेष टूल का उपयोग करना. यदि आप एक फ्लैट कला (2 डी) चाहते हैं, ग्राफिक कला को अधिक त्रि-आयामी या जाल बनाने के लिए यदि आप और अधिक यथार्थवादी कुछ चाहते हैं, तो मुख्य विचार रंगीन नमूने का उपयोग करना है
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    इस ट्यूटोरियल में समाप्त करने के लिए हैमबर्गर को चित्रित करके रंग टूल का उपयोग करने के अपने कौशल का परीक्षण करें: एडोब इलस्ट्रेटर में एक हैम्बर्गर कैसे बनाएं
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    आपके द्वारा सीखी गई सभी चीज़ों को एक साथ लाना संभव होगा अपना स्वयं का लोगो बनाएं और बिजनेस कार्ड प्रत्येक चरण के ट्यूटोरियल का पालन करके, आप अपना लोगो डिजाइन करना शुरू कर सकते हैं और एक सरल लेआउट तैयार कर सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    यदि आप एक बड़ी चुनौती चाहते हैं, तो छवि पथ का उपयोग करके देखें। एडोब इलस्ट्रेटर में अधिक उन्नत टूल का यह एक शानदार परिचय है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com