IhsAdke.com

एडोब इलस्ट्रेटर में लैंडस्केप मोड में कैसे स्विच करें

जब भी आपको लगता है कि आपको अपनी कलाकृति की दिशा में योजनाओं या विचारों में अप्रत्याशित परिवर्तन के रूप में बदलने की आवश्यकता है, तो यह एक सरल ट्यूटोरियल है कि यह कैसे Adobe Illustrator CS5 में किया जाए। एडोब इलस्ट्रेटर में अपने वर्कबैंच को परिदृश्य से लेकर पोर्ट्रेट मोड और इसके विपरीत में बदलने का तरीका जानने के लिए इस सरल ट्यूटोरियल का पालन करें।

चरणों

चित्र एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में लैंडस्केप में बदलें
1
सबसे पहले, एक आयताकार बनाएं इस ट्यूटोरियल के उद्देश्य के लिए, सुनिश्चित करें कि आयत 22 से 28 सेंटीमीटर है उदाहरण लाल है, लेकिन यह आप चाहते हो किसी भी रंग हो सकता है। अब दस्तावेज़ सेटअप नामक अपनी कला फ्रेम के शीर्ष पर एक छोटा बटन क्लिक करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में लैंडस्केप में बदलें छवि शीर्षक
    2



    दस्तावेज़ सेटअप पर क्लिक करने के बाद एक आदेश बॉक्स दिखाई देगा, कला फ्रेम संपादित करें पर क्लिक करें। बॉक्स गायब हो जाएगा और आपके कला फ्रेम के शीर्ष पर एक नए चिह्न का चिह्न दिखाई देगा। कला फ्रेम के उन्मुखीकरण को बदलने के लिए लैंडस्केप पर क्लिक करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में लैंडस्केप में बदलें छवि शीर्षक
    3
    अपनी कला फ्रेम की ओरिएंटेशन को बदलकर, आप यह भी देख सकते हैं कि आपके पेंटिंग के उन्मुखीकरण में बदलाव नहीं हुआ है। इसे बदलने के लिए, बस इसे चुनें, राइट-क्लिक करें, ट्रांसफ़ॉर्म करें क्लिक करें, और फिर 90-डिग्री के कोण पर घुमाएं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में लैंडस्केप में बदलें छवि शीर्षक
    4
    यहां आपका आर्ट फ़्रेम और लैंडस्केप ओरिएंटेशन के लिए आपकी पेंटिंग फ़्रेम है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com