IhsAdke.com

एक बाहरी पर्यावरण में विद्युत तारों को कैसे बनाएं

बाहर अंदरूनी विद्युत शक्ति (जैसे लालटेन को ध्रुव में घुड़सवार), या अन्य बिंदुओं से बाहर जाने से तार की आवश्यकता होती है (जैसे गैरेज में एक किताबों की अलमारी)।

चरणों

  1. 1
    निर्धारित करें कि कौन से विधि सबसे अधिक वांछित है: भूमिगत बिजली के लिए भूमिगत पाइप, पीवीसी पाइप, स्थापित कंडक्टर या हवाई विधि के साथ। प्रत्येक पद्धति में इसके पेशेवर और विपक्ष हैं यह जानने के लिए कृपया लेख के माध्यम से पढ़िए कि किस पद्धति आपके लिए सबसे अच्छी है
  2. 2
    जमीन में सीधे यूएफ केबल दफन करना शायद सबसे आम और सस्ती विधि है। यह दोनों गर्म और तटस्थ कंडक्टर के लिए एक टिकाऊ, नमी और धूप की रोशनी प्रतिरोधी बाड़े प्रदान करता है। यूएफ केबल बहुत समुद्री मील दूर केबल करने के लिए समान है, लेकिन अलग-अलग कंडक्टर जो सामग्री समुद्री मील दूर केबल पर पाया में डूब जाता है में अलग है। इसके अलावा, वापस लेने की कोई रैपिंग नहीं है, इसके बजाय तार और उनके इन्सुलेशन को रैपिंग से हटा दिया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए सीखना कुछ समय लग सकता है - केबल के साथ काम करने से पहले अतिरिक्त केबलों के साथ अभ्यास करें। पार्श्व कैरियर की शुरुआत और अंत के बीच जमीन में कम से कम 18 इंच (45.7 सेमी) गहराई की खाई बनाना आवश्यक होगा। आवश्यक न्यूनतम गहराई के लिए अपने क्षेत्र में निरीक्षक के साथ जांचें।
  3. 3
    पूरे कोर्स के लिए आवश्यक न्यूनतम गहराई हासिल करने के बाद, यूएफ केबल को खाई में रखें। भागों को चौंका देने के लिए केबल के शीर्ष पर नरम पत्थर की स्थिति।
  4. 4
    यूएफ केबल हर 30-36 इंच (76.2-91.4 सेमी) के साथ-साथ एनएम केबलों का समर्थन किया जाना चाहिए। यह खाई में समर्थित होने की आवश्यकता नहीं है। कंक्रीट पास करते समय इसे समर्थित होना चाहिए। यह लकड़ी कंक्रीट में (बाहरी वातावरण पर डाल दबाव के मामले में इलाज किया) पकड़े और लकड़ी के लिए केबल संलग्न द्वारा किया जा सकता है। केबल संभव शारीरिक क्षति की स्थितियों के अधीन किया जा रहा है, तो आप इसे एक पीवीसी पाइप "80" के साथ कवर और परिष्करण पाइप (कपलिंग्स, सामान "पौंड", क्लिप, विस्तार जोड़ों के लिए खुद फिटिंग के साथ किया होना चाहिए , आदि।)
  5. 5
    जब तक विद्युत निरीक्षक या "अधिकार क्षेत्र के अधिकार" (एएचजे) काम की जांच नहीं करता तब तक खाई जमीन मत करो।
  6. 6
    पीवीसी पाइप विधि फिर से खुदाई के काम के बिना होगा पर सर्किट के अलावा की अनुमति देता है। डिजाइन के लिए एक आकार या आवश्यक दो से अधिक पाइप की स्थापना के साथ, बाद में अतिरिक्त नेतृत्व में खींचने के लिए पर्याप्त जगह नहीं होगी। भविष्य प्रतिष्ठानों में तेजी लाने, हमेशा एक "तार खींच" या एक अतिरिक्त फिर से जुड़ा हुआ है जब आप सर्किट की संख्या का विस्तार करने की जरूरत है एक केबल से सीधे जुड़ने की हो जाता है। कई ट्यूबों अन्य सेवाओं के लिए काम करना चाहिए - जैसे कम वोल्टेज और संकेतन,: संचार (टेलीफोन या नेटवर्क), केबल टीवी, उपग्रह टीवी, इंटरकॉम, आदि .. इन सेवाओं बिजली युक्त ट्यूबों में अनुमति नहीं है । इन तारों को एक अलग पाइप में स्थापित किया जाना चाहिए या जमीन के सीधे संपर्क में होना उपयुक्त के रूप में लेबल के अंदर सीधे दफन किया जाना चाहिए। यह स्पष्ट होना चाहिए कि ट्यूब विधि द्वारा प्रदान की जाने वाली बड़ी लचीलापन है।
  7. 7
    पाइप के लिए 18 इंच (45.7 सेमी) की एक न्यूनतम गहराई की आवश्यकता होगी। निचले जमीन के भाग के लिए SCH 40 और उपरोक्त जमीन के हिस्से के लिए SCH 80 का प्रयोग करें। खाई के बगल में नलसाजी खींचें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक टेप है जो अंत तक अंत तक जाने के लिए पर्याप्त है स्वीकृत सामान और चिपकने वाले के साथ गोंद टयूबिंग खाई में ट्यूब रखें
  8. 8



    ट्यूब के लिए अनुमोदित समर्थन के साथ 30 से 36 इंच (76.2 से 91.4 सेंटीमीटर) अंतरालों में फर्श से उगने वाले भागों को ट्यूब संलग्न करें।
  9. 9
    जब तक निरीक्षक वायरिंग ऑपरेशन की जांच नहीं करता तब तक खाई को कवर न करें।
  10. 10
    एक पीवीसी "विस्तार संयुक्त" बिंदु के बीच की आवश्यकता हो सकती है जहां पाइप जमीन से निकलती है और एक दीवार घुसना या दीवार-घुड़सवार बॉक्स में प्रवेश करती है। विस्तार जोड़ों तापमान में बदलावों से उत्पन्न होने वाले स्नातक परिवर्तन की अनुमति देते हैं और आवश्यक होने पर उन्हें नियोजित किया जाना चाहिए। इस आवश्यकता के लिए अपने स्थानीय कोड की जांच करें ज्यादातर दुकानों पर उपलब्ध हैं जो पीवीसी विद्युत टयूबिंग बेचते हैं।
  11. 11
    तार के एक छोर में वायर को धक्का दें, जब तक यह विपरीत छोर से बाहर नहीं निकलता है। ट्यूब खोलने में तार और तारों के बीच कार्डबोर्ड या अन्य इन्सुलेशन रखकर संभव तार के नुकसान से तारों को सुरक्षित रखें। यदि आप इन्सुलेशन को पार करने और सक्रिय तार के साथ घर्षण में आने की अनुमति देते हैं तो तार बिजली का संचालन करेगा। इस मामले में, तार पार करने से पहले बिजली बंद करें
  12. 12
    टेप के साथ तार को कंडक्टर संलग्न करें किसी को तारों को खींचने और तारों को चलाने में आपकी मदद करता है क्योंकि आप तार से तार खींचते हैं। कठोर या तेज खींचें, लेकिन धीरे-धीरे और तेजी से नहीं। नए यार्नों को पुराने लोगों से रगड़ने की अनुमति न दें क्योंकि वे इन्सुलेशन पहन सकते हैं और सक्रिय कंडक्टर का पर्दाफाश कर सकते हैं।
  13. 13
    हवाई प्रतिष्ठानों को केवल लघु पार्श्व दूरी पर ही बनाया जाना चाहिए, और जहां उन्हें ऐसे तरीके से स्थापित किया जा सकता है जो मानव यातायात के लिए जोखिम पैदा नहीं करता है।
  14. 14
    यूएफ केबल तनाव राहत सामान के साथ इस्तेमाल होने पर हवाई स्थापना के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि इस प्रकार के तारों को सूर्य के प्रकाश और नमी के प्रतिरोधी माना जाता है। गोदी का समर्थन भवन के फ्रेम घटकों से जुड़ा होना चाहिए और कुछ संरचनाओं की प्लाईवुड के लिबाल में नहीं होना चाहिए। इन सामानों को शायद ही कभी मकान के निर्माण में पाया जाता है, लेकिन अधिकांश विद्युत वितरकों से उपलब्ध हैं। यह कताई विधि केवल तभी उपयोग की जानी चाहिए यदि अन्य दो उपयुक्त नहीं हैं। ध्यान रखें कि जब इन शक्तियां प्राप्त होंगी या सीधे सूर्य के प्रकाश में ये केबल फैले होंगे वहाँ भी बाधाएं हैं जो निर्धारण बिंदु पर विचार की जानी चाहिए - खिड़कियों और छतों की पहुंच के बारे में और उनके नीचे हो सकता है यातायात के प्रकार के बारे में।

युक्तियाँ

  • यूएफ केबल्स आमतौर पर एक पूल पंप और फिल्टर असेंबली के लिए अनुमति नहीं है। निरीक्षक से जांचें पीवीसी पाइप विधि, हालांकि, पूल पंपों के लिए उपयुक्त है।
  • गैरेज और सड़क पर इस्तेमाल किए जाने वाले सर्किटों को संभवतः गलती संरक्षण की आवश्यकता होगी
  • यूएफ केबल आमतौर पर उनके एनएम समकक्षों के संबंध में वर्गीकृत किए जाते हैं। 12-2 अलग सफेद और काले है यार्न # 12 अछूता नहीं हैं यूएफ 12-2 केबल 20 amp सर्किट पर कनेक्शन के लिए उपयुक्त हैं
  • पीवीसी पाइप प्रवाहकीय नहीं हैं। प्रत्येक सर्किट के साथ एक पृथक जमीनी तार खींचने के लिए याद रखें। सबसे विशिष्ट आवासीय सेवाएं 240 वोल्ट हैं, 120 वोल्ट और 240 वोल्ट के किसी एक सर्किट के लिए जमीनी तार की आवश्यकता होती है। ग्राउंड तार हरा होना चाहिए (टेप के साथ कवर या कहीं भी रंग है कि पहुँचा जा सकता है) और प्रवाहकीय सामग्री का ही आकार के होने गर्म तार के रूप में (लेकिन तांबे के लिए से अधिक # 6 की जरूरत नहीं)।
  • केवल टयूबिंग और बिजली के उपकरणों का उपयोग करें विद्युत प्रतिष्ठानों के लिए पाइपिंग पाइप और किसी भी प्रकार की फिटिंग (काले लौह, तांबा, एबीएस और पीवीसी सहित) की अनुमति नहीं है।
  • SCH 40 और 80 का एक ही बाहरी व्यास है और उसी फिटिंग का उपयोग करें दो प्रकारों के बीच का अंतर (वहाँ अन्य विभिन्न प्रकार की योजनाएं भी हैं), उनका घनत्व है उन 40 में से 80 की तुलना में प्रभाव को तोड़ने के लिए बहुत कम प्रतिरोध है।

चेतावनी

  • एक अनुमति है!
  • विशेषज्ञ से क्षेत्र के लिए आवश्यक गहराई से पूछें
  • उसे एयरस्पेस के लिए योजनाएं दिखाएं। उन चित्रों को शामिल करें जो सामान्य से परे खिड़कियां, छतों और वजन के साथ स्थान दिखाते हैं
  • ताल (और दयालु चीजें) विशेष विचार हैं और इसलिए इस आलेख में इसका उल्लेख नहीं किया गया है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com