IhsAdke.com

कैसे conduits या पाइप्स के माध्यम से तार करने के लिए

मान लें कि आपके पास पावर केबल्स, स्पीकर, टेलीफोनी या इंटरनेट के लिए एक नाली या पाइप है कुछ भी आगे बढ़ने की कोशिश करने से केवल निराशा और सिरदर्द आएगा रहस्य खींच रहा है। लेकिन आप इस पाइप के माध्यम से एक और केबल खींचने का प्रयास कैसे करते हैं?

चरणों

एक नाली या पाइप के माध्यम से मछली तारों का शीर्षक चित्र 1
1
स्ट्रिंग के कई गजरों को खोलें और बैरल के एक छोर के अंदर एक टुकड़ा डाल दें।
  • एक नाली या पाइप के माध्यम से फिश वायरर्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    वैक्यूम क्लीनर को चालू करें और बैरल के दूसरे छोर से कनेक्ट करें। इस कनेक्शन को सील करने की कोशिश करें ताकि आप वैक्यूम क्लीनर को अधिक कुशल बना सकें। वैक्यूम को बैरल के माध्यम से स्ट्रिंग खींचना चाहिए।
    • पाइप के अंत में देखें जहां स्ट्रिंग आए और सुनिश्चित करें कि उसे कोई बाधा नहीं मिली यह पता होना जरूरी है कि इस किनारे के माध्यम से कितने किस्में पहले से मौजूद हैं, यह भविष्यवाणी करने के लिए कि किनारे किनारे से आएगा - अधिक किस्में, अधिक स्ट्रिंग बाहर निकलने के लिए ले जाएगा।
    • अंत में जहां वैक्यूम क्लीनर जोड़ा गया है जब तक स्ट्रिंग दिखाई नहीं देता। यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो स्ट्रिंग का एक हिस्सा वैक्यूम क्लीनर में चूना जाएगा।
  • एक नाली या पाइप के माध्यम से मछली तारों का शीर्षक चित्र 3
    3



    एक बार जब आप बैरल के माध्यम से तार खींचते हैं, तो एक कठोर केबल को अंत तक टाई, और हाथ से खींचें
  • एक नाली या पाइप के माध्यम से मछली तारों का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    जब हार्ड केबल खींचा जाता है, तो उस केबल को टाई करें जिसे आप हार्ड केबल से गुजारें और हाथ से खींचना चाहते हैं। यदि आपको एक से अधिक केबल (तीन पतली तारों तक) चलाने की जरूरत है, तो उन्हें एक तरह से कनेक्ट करें ताकि हार्ड केबल के साथ कनेक्शन का कोई मुद्दा गुदगुदी न हो, जिससे उन्हें खींचते समय गुजरना मुश्किल हो जाता है। इसके बजाय, केवल एक केबल को सीधे हार्ड केबल में बाँधें, केबल से स्ट्रिंग के साथ एक या एक से अधिक नोड दें, कनेक्शन बिंदु से 15 से 20 सेमी के बीच। इन नोड्स में अतिरिक्त केबल के कई इंच पास करें और उन्हें पहले केबल में लपेटें। आवश्यक रूप से इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं और शुरुआती बिंदु से स्ट्रिंग के माध्यम से पारित अंतिम केबल के अंत तक इन्सुलेशन टेप को पास करें। नतीजा एक पेंसिल की नोक की तरह दिखना चाहिए और नाली के माध्यम से अधिक आसानी से गुजरती हैं।
  • एक नाली या पाइप के माध्यम से फिश वायरर्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर मौजूद केबलिंग पास करने के लिए एक मार्गदर्शिका का उपयोग करें। यदि नाली की लंबाई लंबी है, तो कई घटता के साथ, केबलों द्वारा पहले से ले जाया जाने वाला स्थान 25% से अधिक है, एक गाइड द्वारा की पेशकश की ताकत और लचीलेपन को नाली के माध्यम से पारित होने में सुविधा होगी। अक्सर टैब का इस्तेमाल नयी केबल को सीधे नाली या पाइप में करने के लिए किया जा सकता है - कई तारों को पारित करने के लिए खर्च किए गए समय की बचत। ये गाइड बिजली नहीं लेते हैं और अत्यधिक अनुशंसित होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बैरल के माध्यम से मार्ग को सहायता करने के लिए स्ट्रिंग के अंत में एक छोटी सी कपास की गेंद बांधें।
    • आप कठिन या बिजली के तारों कि मोड़ जब झुकता या बैरल के मोटा भागों के माध्यम से गुजर से गुजर रहे हैं, तो आप के रूप में वे प्रति बैरल दर्ज करते हैं, इस उद्देश्य के लिए स्नेहक, विशिष्ट पारित करने के लिए केबल की आवश्यकता होगी। घरेलू स्नेहक, केबल और तारों के कुछ प्रकार के (आमतौर पर सबसे आम तारों और केबलों पीवीसी के साथ अछूता कर रहे हैं) के लिए स्थायी गंभीर क्षति हो सकती है तो एक विशेषज्ञ से परामर्श और स्नेहक का सही प्रकार मिलता है। कई बड़े घर उपकरण स्टोर विद्युत सामग्री के गलियारे में इस प्रकार की स्नेहक बेचते हैं। संभवतः यहां तक ​​कि एक पतला डिटर्जेंट या तरल साबुन बिना समस्याओं के इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • यदि आप केबल (दोनों तरफ) खींच लिए गए हैं और फिर धक्का दे रहे हैं (जैसा कि वे तंग आ चुके हैं) तो आप इसे आसान पा सकते हैं। उस मामले में आपको एक सहायक की आवश्यकता होगी। पतले तार नाजुक होते हैं और दोनों कंडक्टर होते हैं और इन्सुलेशन क्षतिग्रस्त हो सकती है अगर बहुत मुश्किल खींच लिया जाता है। मोटी केबल्स बैरल के अंदर गुना कर सकते हैं (अगर कई घटता या कुछ प्रकार के होते हैं)
    • यदि पहले से एक केबल या नाली के अंदर नाली है, तो इसे तार के स्थान पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है - तारों को दो तारों को सम्मिलित करने के लिए कनेक्ट करें पहली अतिरिक्त केबल का उपयोग केबल को पुल स्ट्रिंग के रूप में बदलने के लिए किया जाएगा और दूसरे केबल को नाली में बाद में उपयोग के लिए एक डॉवेल के रूप में छोड़ा जाना चाहिए। उस केबल का निरीक्षण करें जिसे यह देखने के लिए हटा दिया गया है कि भविष्य में इसका पुन: उपयोग किया जा सकता है।
    • विंडलासेस प्रविष्टि के लिए स्ट्रिंग के महान स्रोत हैं।
    • यदि आप एक ही बैरल में कई केबल पारित करना चाहते हैं (अक्सर आप दो केबल पास करेंगे), उनमें शामिल हों (एक के बजाय और फिर दूसरे और फिर उन्हें बैरल के माध्यम से खींचें)। उनमें कुछ विद्युत टेप लपेटें ताकि न तो अंत दिखाई दे सके (यह केबल को कहीं अंदर फंसे होने से रोक देगा)।

    आवश्यक सामग्री

    • वैक्यूम क्लीनर
    • तार
    • हार्ड केबल, या एक स्ट्रिंग जो आपके द्वारा पारित करना चाहते हैं उस केबल को खींचने के लिए पर्याप्त है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com