IhsAdke.com

ड्रायर वाल्ट ट्यूब को कैसे साफ करें I

यदि आपका ड्रायर पिछले एक या दो वर्षों में साफ नहीं किया गया है, तो उसे सफाई की आवश्यकता है लेकिन, एक ड्रायर कैसे साफ है?

चरणों

पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 1
1
गैस और बिजली से ड्रायर बंद करें यदि आपके पास एक गैस ड्रायर है, तो गैस बंद करें
  • स्वच्छ एक कपड़े सुखाने वाला वेंट चरण 2 नामक चित्र
    2
    ड्रायर को खींचें जहां तक ​​वेंटिलेशन वाहिनी की अनुमति होती है। आमतौर पर 45 सेमी से 60 सेमी तक
  • पिक्चर नामक क्लीन ए क्लॉथ ड्रायर वेंट स्टेप 3
    3
    एक पेचकश या रिंच का उपयोग करते हुए, ड्रायर के पीछे 10 सेमी क्लैंप (वेंटिलेशन क्लैंप) ढीला करें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 4
    4
    ड्रायर के वेंटिलेशन वाहिनी खींचो
  • स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    अपने ड्रायर के पीछे के छेद को साफ करें और किसी भी प्रकार की कंद या गंदगी हटा दें। जितना गहरा हो उतना गहरा साफ हो सकता है। एक घर या पेशेवर वैक्यूम क्लीनर आपको ट्यूब के अंदर पहुंचने में सहायता कर सकता है और आमतौर पर लिंट हटा देता है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 6
    6
    वेंटिलेशन ट्यूब के अंदर से साफ करें कि आप अभी बाहर निकलते हैं और उस लिंट को हटा दें जो वहां भी हैं। वैक्यूम क्लीनर यहां बहुत अच्छी तरह से मदद करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 7
    7
    युक्तियों को देखें अधिकांश लिंट टिप्स (पहले 30 सेंटीमीटर में) पर जमा करेंगे और ट्यूब के बीच में नहीं। यदि आपको पाइप के बीच में जमा एक बड़ी गंदगी मिलती है तो आप गंदगी को बाहर खींचने के लिए पाइप को खोलने के लिए एक स्टील केबल का इस्तेमाल कर सकते हैं। गंदगी आपकी पहुंच से बाहर है, तो एक पिछलग्गू या बैटन भी आपकी मदद कर सकता है हालांकि वे सामग्री में फंस सकते हैं और लीक का कारण बना सकते हैं। अपने वैक्यूम क्लीनर की लचीली नली के साथ वेंटिलेशन नली के अंदर पहुंचने का प्रयास करें, वैक्यूम क्लीनर पर या नहीं पर उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 8



    8
    कंबल वापस वेंट ट्यूब में थ्रेड करें ट्यूब को बदलें, कफ को कस लें और ड्रायर को वापस जगह में डालें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 9
    9
    घर के बाहर वेंटिलेशन नली भी खोलें इसमें आवरण के आसपास सीलेंट और स्क्रू भी होना चाहिए। इसमें 30 सेमी लंबा सुरक्षात्मक स्क्रीन भी हो सकता है यदि यह मामला है, तो इस स्क्रीन को हटा दें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 10
    10
    अंदर पहुंचें और किसी भी लिंट को हटा दें या ड्रायर आउटलेट ट्यूब में वैक्यूम क्लीनर डालें। आप अपनी बांह तक पहुंचते हैं या गहराई तक जाने के लिए वैक्यूम क्लीनर नली का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन अ क्लॉथ ड्रायर वेंट स्टेप 11
    11
    वेंट के अंदर देखो, यह देखने के लिए कि क्या आप कुछ भी साफ करने में भूल गए यदि यह सीमा से बाहर है तो किसी स्टील वायर अनक्लॉगिंग पाइप या अन्य उपकरण (वैक्यूम नली) का उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 12
    12
    गैस चालू करें और बिजली फिर से कनेक्ट करें
  • स्वच्छ एक कपड़े सुखाने वाला वेंट चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    13
    शेष लींट को हटाने के लिए 10 मिनट के लिए ड्रायर हवा चालू करें। गंदगी और धूल जो आप बाहर नहीं ले जा सकते हैं उड़ सकते हैं, इसलिए हवा के आउटलेट में अभी भी खड़े न हों।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक कपड़े ड्रायर वेंट चरण 14
    14
    रुकावटों के लिए वेंटिलेशन आउटलेट फिर से देखें और इसे पुनः जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • बाजार के उपकरणों पर हैं जो पूरे ट्यूब को ड्रायर से टयूबिंग के अंत तक साफ़ करते हैं- मूल रूप से लचीली रॉड पर एक ब्रश। वे लंबे समय तक पाइपिंग के लिए सबसे उपयुक्त होते हैं, आमतौर पर 3.6 मीटर लचीली केबल, ताररहित ड्रिल से जुड़े होते हैं और विभिन्न ब्रश प्रारूपों के साथ आता है।
    • वेंटिलेशन सफाई करते समय, आप ड्रायर से सामने के पैनल को निकाल सकते हैं और वहां भी इसे साफ कर सकते हैं। लिंट फिल्टर के आसपास के क्षेत्र में भी ध्यान दें
    • यदि आपके ड्रायर का वेंटिलेशन बहुत अधिक मोड़ के साथ बहुत बड़ा है और आपके पास पत्ते का धौंकनी है, तो आप एक रबर एडाप्टर खरीद सकते हैं जो पत्ते धौंकनी और वायुमंडलीय ट्यूब के साथ कुछ पाइप क्लैंप की मदद से दीवार पर है। (शायद एक 7.5 सेमी से 10 सेंटीमीटर एडाप्टर - एक घर और उद्यान उपकरण स्टोर के पीवीसी पाइप अनुभाग में पाया गया)। सब कुछ सुरक्षित, कसकर और धौंकनी चालू करें। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि पारंपरिक तरीके से सफाई के बाद भी कितनी गंदगी वेंटिलेशन ट्यूब से बाहर आती है। कुछ वैक्यूम क्लीनर में हवा को उड़ाने के लिए रिवर्स फ़ंक्शन होता है। यदि आप इसके लिए एक एडाप्टर खोजते हैं, तो आप रिवर्स मोड में वैक्यूम क्लीनर के साथ सुधार कर सकते हैं।
    • वेंटिलेशन वाहिनी स्थान: ज्यादातर मामलों में, कम से कम मार्ग पाइप समापन का स्थान निर्धारित करता है, लेकिन अन्य कारक जैसे कि खिड़कियां, दरवाजे, एयर कंडीशनर पर विचार किया जाना चाहिए। कुछ क्षेत्रों में रूफ निकलती बहुत लोकप्रिय है और घर के मध्य में स्थित लॉन्ड्री के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। गर्म हवा को धकेलने से एक ही ऊर्जा खर्च होती है जो इसे क्षैतिज या नीचे की ओर धकेलती है। यदि आपके पास एक अच्छी तरह से विस्तृत ईवेई है, तो ईवे पर एक वेंटिलेशन आउटलेट अच्छी तरह से काम करेगी।
    • वेंटिलेशन संरक्षण कपड़े शैलियों: छत, दीवार और ईव स्क्रीन संरक्षक में कई प्रकार की प्रणालियों और प्रारूप हैं जो आपके ड्रायर के संचालन की दक्षता में काफी अंतर कर सकते हैं और कितनी देर तक डक्ट पाइप लिंट से भर जाएंगे। अक्सर एक ग्रिड या छोटे उद्घाटन के साथ स्क्रीन के साथ एक टिप है। यह केवल कुछ महीनों तक ले जा सकता है जब तक यह भरा हुआ नहीं है। हैच-आकार की सुरक्षा लोकप्रिय है लेकिन छोटे पक्षियों को घोंसले के रूप में गरम पाइप का इस्तेमाल करने से रोक नहीं सकता। पुरानी 22 डिग्री वेंटिलेशन में से कुछ पर्याप्त नहीं खोलता है और इसमें एक अक्षम डिजाइन है। सलाखों या सलाखों के साथ संदिग्ध वेंटिलेशन डंपर्स की आवश्यकता है
    • हर बार जब आप अपने ड्रायर का उपयोग करते हैं तो लिंट फ़िल्टर को साफ करें। यह लिंट को वेंट में जमा करने से रोकने में मदद करेगा (लेकिन पूरी तरह से बचने से नहीं)। यह सफाई आपकी ड्रायर को यथासंभव कुशलतापूर्वक चलाने में मदद करती है।
    • आपके ड्रायर के आउटलेट छत पर नहीं हो सकते हैं, लेकिन घर के किनारे पर फैले हुए हैं यहां तक ​​कि उसे घर से निकल जाना होगा।
      • यदि आपके पास किसी भी प्रकार के एक पेशेवर वैक्यूम क्लीनर है, तो इसका उपयोग करें क्योंकि यह निकास पाइप को साफ करने के लिए एकदम सही है। पेशेवर वैक्यूम क्लीनर नली का व्यास और लंबाई काफी लंबा है और नली वेंटिलेशन नली के किनारे से लिंट संचय को खींचने के लिए एक महान उपकरण प्रदान करता है। पहले निकास नली में वैक्यूम क्लीनर की नली रखकर और आगे और आगे बढ़कर कामना कीजिए ... फिर शेष को उड़ा दें। जिस दिन आपने इसे खरीदा था, उसके रूप में साफ करें

    चेतावनी

    • वेंटिलेशन नली हर एक से दो साल से साफ करें। गंदगी के संचय में आग लग सकती है
    • धीरे धीरे ट्यूब के अंदर से साफ करें ट्यूब के अंदर बहुत तेज और इंगित स्क्रू हैं सावधान रहें जब भी हो सके दस्ताने और उपकरण पहनें
    • कुछ पुराने, छोटे घरों में परिवर्तित अपार्टमेंट, आदि, यह असंभव या अव्यावहारिक हो सकता है ताकि वेंटिलेशन वाहिनी बाहर निकल सके। यह गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है और आपको आंतरिक उपयोग (वाटर पाइप) के लिए एक लिंट-फ्री किट का उपयोग करके या लाइनर में प्रत्यक्ष वेंटिलेशन जारी करके अपने स्वास्थ्य के परिणामों पर विचार करना चाहिए। नमी और कपड़े की धूल दो उत्पादों है जो कपड़े सूखने वाले के बाहर आते हैं। सभी नमी और धूल को खत्म करने के लिए पानी के पाइप की प्रतीक्षा करना विश्वास करना मुश्किल है। स्वास्थ्य संबंधी लेख जो इन समस्याओं को दिखाते हैं वे कई हैं और आसानी से ऑनलाइन पाए जा सकते हैं। मोल्ड, एलर्जी, बीमारियां, छीलने वाली दीवारें, धुलाई संचय ... कृपया इन लिंट धारकों से बचें या कम करें। एक विकल्प एक कंडेनसर ड्रायर हो सकता है, या एक कंपनी को किराए पर ले सकता है जो घर से वेंटिलेशन नलिकाएं बना सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • पेचकश
    • रिंच
    • अपशिष्ट टोकरी या बैग
    • केबल स्टील पाइप या बैटन को खोलने के लिए (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com