IhsAdke.com

एक श्रवण यंत्र से कान वैक्स कैसे निकालें

मानव कान नहर स्वाभाविक रूप से मोम का उत्पादन करती है, जो वेंटिलेशन या सुनवाई एड्स के ध्वनि उत्पादन को रोक सकती है। ये आम तौर पर एक स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा हर तीन से छह महीने या हर परामर्श से साफ हो जाते हैं। फिर भी, यह जानना अच्छा है कि सुनवाई एड्स घर में अच्छी तरह से काम करने के लिए कैसे रख सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप रोजाना उन्हें अपने शैल्फ जीवन को बढ़ाने और बैक्टीरिया को जमा करने से रोक दें।

चरणों

भाग 1
सफाई उत्पादों को खरीदना

एक सुनवाई सहायता चरण 1 से कान वैक्स निकालें शीर्षक चित्र
1
एक छोटा ब्रश और नरम ब्रिसल का प्रयोग करें। इसका उपयोग डिवाइस के अंत को साफ करने के लिए किया जाता है जहां आवाज़ आती है। यह एक साफ टूथब्रश हो सकता है, जो कि एक फार्मेसी में खरीदा गया नरम ब्रितर्स या स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा अनुशंसित एक विशिष्ट।
  • एक हेअरिंग एड्स चरण 2 से कान वैक्स निकालें शीर्षक से चित्र
    2
    एक कीटाणुनाशक खरीदें पानी के आधार पर कीटाणुनाशक स्प्रे के बारे में अपने चिकित्सक या भाषण-भाषा रोगविद् चिकित्सक से पूछें इन्हें साफ करने के साथ ही डिवाइस को प्रदूषण से पांच दिन तक सुरक्षित रखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। अल्कोहल-आधारित उत्पादों से बचें, शराब के रूप में तेजी से काम करने वाली सामग्री खराब हो जाती है
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 3 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक मोम का उपयोग करें। यह ब्रश के दूसरे छोर पर स्थित एक छोटा उपकरण है और अंत में एक लूप होता है जो डिवाइस से कान मोम खींचने में मदद करता है। यह सबसे कठिन अवशेषों को निकालने के लिए रिसीवर ट्यूब में डाला जाता है। मोम लेने का एक विशिष्ट स्वास्थ्य सेवा प्रदाता द्वारा अनुशंसित या फार्मेसियों में पाया जा सकता है।
  • एक सुनवाई सहायता चरण 4 से कान वैक्स को निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक कपड़े या ऊतक खरीदें इकाई के बाहर की सतह को साफ करने के लिए नरम, साफ कपड़े का इस्तेमाल किया जा सकता है। डिस्पोजेबल पोंछे खरीदें जिनमें लोशन या स्लग शामिल न हों यदि आप पुन: प्रयोज्य सफाई वाले कपड़ों का उपयोग करना चुनते हैं, तो उन्हें उपकरण में संदूषण से बचने के लिए नियमित रूप से साफ करें। कपड़े फार्मेसियों या सुपरमार्केट में खरीदा जा सकता है
  • एक सुनवाई सहायता चरण 5 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कृपया सफाई किट चुनें वे बहुमुखी हैं और एक उपकरण में कई उपकरण हैं ब्रश के अलावा और मोक्स लेने के लिए, वे मैग्नेट के साथ भी बैटरी के हटाने में सहायता करते हैं। वे आमतौर पर ऑनलाइन या स्वास्थ्य डिवाइस क्लीनिक पर उपलब्ध हैं
  • एक हेअरिंग एड्स चरण 6 से कान वैक्स निकालें
    6
    ब्लोअर या ब्लोअर का उपयोग करें सफाई के बाद अतिरिक्त पानी निकालने और नमी से संबंधित समस्याओं से बचने के लिए इसका उपयोग किया जाता है। सुनवाई एड्स को रात भर रखने के लिए एक ड्रायर में उन्हें साफ और सूखा रखने के लिए रखा जाना चाहिए। ड्रायर $ 15 से $ 270 तक और ऑनलाइन खरीदा जा सकता है या स्वास्थ्य उपकरण स्टोर में।
  • भाग 2
    बीटीई (कान के पीछे) और इंट्राकेनाल सुनवाई एड्स (आईटीसी, आंतरिक) की सफाई

    एक सुनवाई सहायता के चरण 7 से कान वैक्स निकालें
    1
    मोम बिल्डअप देखने के लिए उपकरण की जांच करें पहला चरण यह है कि यह देखना है कि कौन सी बिल्डअप दृश्यमान है। ज्यादातर सुनवाई एड्स के विशिष्ट भागों में मोम खड़ा होता है, जैसे फिल्टर और मोम संरक्षक, ध्वनि या वेंटिलेशन छेद और ढालना ट्यूब।
    • वैक्स फिल्टर और संरक्षक एकीकृत मोम संरक्षण प्रदान करते हैं वे आसानी से उपयोगकर्ता द्वारा हटाए जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और उन्हें दैनिक रूप से साफ किया जाना चाहिए।
    • ध्वनि या वेंटिलेशन छेद है जहां आवाज़ आती है यह हिस्सा आसानी से भरा हो सकता है और मोम बिल्डअप को रोकने के लिए दैनिक साफ किया जाना चाहिए।
    • ट्यूब सुनवाई सहायता को कान के ढाले से जोड़ती है। मोम अक्सर यहां जमा कर सकते हैं और रुकावट को इस बिल्डअप को दूर करने के लिए विशेष उपकरण की आवश्यकता होती है।
  • एक सुनवाई सहायता चरण 8 से कान वैक्स निकालें शीर्षक चित्र
    2
    एक कपड़े के साथ स्पष्ट मोम को साफ करें सुनहरा सहायता प्रत्येक सुबह मुलायम कपड़े या ऊतक के साथ साफ होनी चाहिए। यह सुबह में साफ नहीं है (रात में नहीं) तो मोम सूख गया है और इसलिए निकालना आसान है। माइक्रोफ़ोन इनपुट पर मलबे को साफ करने से बचें
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 9 से कान वैक्स निकालें शीर्षक से चित्र



    3
    एक मोम का उपयोग करें। इसका उपयोग रिसीवर या माइक्रोफोन से मोम बिल्डअप को हटाने के लिए किया जाता है प्रतिरोध को महसूस होने तक लूप माइक्रोफोन एपर्चर में डाला जाना चाहिए। साइट से सभी मोम निकालें
  • एक सुनवाई सहायता चरण 10 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उपकरणों से ढालना डिस्कनेक्ट करें बीटीई उपकरणों के लिए, एक हाथ से ट्यूब को कस कर और दूसरे के साथ कान के हुक से कान का ढक्कन अलग करना। दोनों के बीच विभाजन के निकट कान हुक से ट्विस्ट खींचें और खींचें।
  • एक सुनकर सहायता चरण 11 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    5
    साफ और सूखा molds। एक बार जब आप उन्हें बीटीई उपकरणों से अलग कर लें, तो उन्हें गर्म साबुन पानी में दस मिनट के लिए भिगोना चाहिए। फिर उन्हें स्वच्छ, नरम तौलिया के साथ सूखा और ट्यूब से अतिरिक्त पानी निकालने के लिए सूखे का उपयोग करें।
    • सॉस में सुनवाई एड्स के अन्य टुकड़ों को न रखें - बस कान के ढालना
  • एक सुनवाई एआईडी चरण 12 से कान वैक्स को निकालें
    6
    पुनः। एक बार molds पूरी तरह से सूख रहे हैं, उन्हें ट्यूब में घुमाकर उन्हें वापस जगह दें ताकि पंख ध्वनि एपर्चर से दूर हो रहा हो।
  • भाग 3
    उपकरणों के जीवन में वृद्धि

    एक हेअरिंग एड्स चरण 13 से कान वैक्स निकालें शीर्षक वाला चित्र
    1
    दैनिक उन्हें साफ करें चाहे एक विशिष्ट कपड़े या उत्पादों का उपयोग करना, दैनिक आधार पर सुनवाई एड्स से धूल और मलबे को हटा दें। सुनिश्चित करें कि मोम शुष्क और निकालना आसान है, सुबह में उन्हें साफ करें।
  • एक सुनवाई सहायता चरण 14 से कान वैक्स निकालें शीर्षक चित्र
    2
    बैटरी को सुरक्षित रखें हर रात डिवाइस से बाहर बैटरी ले लो और नमी से उन्हें बचाने के लिए एक dehumidifier या ड्रायर में उन्हें स्टोर। सफाई किट आमतौर पर बैटरी हटाने के लिए सहायता के लिए एक उपकरण के साथ आती हैं।
    • यदि आपके पास स्टोर करने के लिए एक ड्रायर नहीं है, तो उन्हें उपकरण पर छोड़ दें, लेकिन किसी भी नमी को सूखे के लिए रात में कैबिनेट खोलें।
    • गर्मी बैटरी को नुकसान पहुंचाता है, इसलिए उन्हें कमरे के तापमान पर स्टोर करें
  • एक सुनवाई सहायता चरण 15 से कान वैक्स निकालें शीर्षक चित्र
    3
    विदेशी सामग्री से बचें सुनवाई सहायता केवल जब तक आप श्रृंगार पेस्ट कर रहे हैं, अपने बालों को ट्रिड कर और विदेशी वस्तुओं को बनाने से रोकने के लिए अन्य उत्पादों का उपयोग कर दें। उपयोग में नहीं होने पर डिवाइस को एक साफ, सूखी जगह (जैसे कि एक dehumidifier या ड्रायर) रखें।
  • एक हेअरिंग एड्स चरण 16 से कान वैक्स निकालें
    4
    ओटोलरीन्जिंजोलॉजिस्ट या भाषण-भाषा रोगविज्ञानी के पास अक्सर जाएं। श्रवण परीक्षण करने के लिए हर तीन से छह महीने तक नियुक्तियां करें और डिवाइस की कार्यक्षमता जांचें। कभी खुद को उपकरण का निपटान करने का प्रयास न करें
  • युक्तियाँ

    • सुनवाई सहायता को नरम सतह पर संभाल लें जिससे नुकसान से बचें, अगर यह आपके हाथों से निकल जाए।
    • यह एक पेशेवर के लिए ले लो इसे हर तीन से छह महीने साफ

    चेतावनी

    • पानी, तरल क्लीनर, सॉल्वैंट्स या अल्कोहल का उपयोग न करें, क्योंकि उन्हें सुनवाई एड्स को नुकसान पहुंचा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com