IhsAdke.com

कैसे एथलीट फुट से मुक्त हो जाओ

कवक उपचार योग्य है इसके लिए चिकित्सा उपचार की आवश्यकता हो सकती है लेकिन आप अपने घर में कवक की वृद्धि को रोकने के लिए सकारात्मक चीजें कर सकते हैं। हालांकि समस्या का कारण कवक है, इस संक्रमण का ज्ञात नाम "एथलीट का पैर" है। इसके प्रसार को रोकने के लिए इसका इलाज करना महत्वपूर्ण है

चरणों

  1. 1
    अपने चिकित्सक के पास जाओ और यह सुनिश्चित करें कि वास्तव में आपके पैरों पर कवक है।
  2. 2
    कवक एक जीव है जो बढ़ रहा है, उसके पैरों पर रह रहा है। पर्यावरण को बदलते हुए कवक के विकास का प्रयासरत करने से उसके विकास को रोकने में मदद मिल सकती है। एक अलग तरह के जूते पहनने में मदद मिल सकती है, जैसे सैंडल अपने पैरों को साँस लेने दें। अपने पैरों की कमाना भी मददगार हो सकता है, लेकिन सावधान रहें कि उन्हें जला नहीं।
  3. 3
    सिरका के साथ पानी में अपने पैरों को डुबाना: लगभग 2 लीटर पानी में लगभग 1/4 कप सिरका जोड़ें। कम से कम 2 सप्ताह के लिए हर रोज करो और इस प्रक्रिया को एक महीने में कम से कम एक बार दोहराएं।
  4. 4
    ज्यादातर फ़ार्मेसियों में उपलब्ध सल्फर पाउडर का उपयोग करें, ओवर-द-काउंटर को बेचते हैं, या बागवानी विभाग में देखें। आप किसी भी फार्मेसी में बेची गई एंटिफंगल पाउडर के साथ भी इसे मिश्रण कर सकते हैं।
  5. 5
    नाखून में ऑक्सीजन के कवक को निपटाते समय कवक बढ़ रहा है जिससे संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिल सकती है। एक समाधान हर रात को अपने नाखों को वाापोरब के साथ कोट करना है केवल "जल बाड़" से बचने के लिए कवक को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से सूखी टोनील पर इसका उपयोग करें या, आप उन पर तामचीनी रख सकते हैं, खासकर उस हिस्से में जहां नई नेल बन रही है।



  6. 6
    आपके कॉस्मेटिक्स स्टोर के फार्मेसी या नाखून देखभाल अनुभाग में नाखून कवक हटाने के लिए उत्पादों को खोजें।
  7. 7
    एक और परीक्षण विधि 5% - 10% शुद्ध नारंगी तेल का उपयोग बागवानी और कृषि केंद्रों (विशेष रूप से नारंगी साफ करने के लिए तेल का उपयोग नहीं करते हैं) में विशेष दुकानों से मिलता है, जिसमें सिरका और अल्कोहल का 50-50 मिश्रण होता है। इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से शेक Toenails के तहत और नीचे, पैर की उंगलियों के बीच दैनिक लागू करें आप एक फार्मेसी में आईड्रोपपर खरीद सकते हैं
  8. 8
    वैकल्पिक रूप से, आप Melaleuca तेल या ओरेगानो तेल के कुछ बूंदों का उपयोग कर सकते हैं। (दोनों दुकानों पर खरीदा जा सकते हैं जो विटामिन / स्वास्थ्य भोजन के साथ काम करते हैं)
  9. 9
    यदि घरेलू उपचार के आवेदन काम नहीं कर रहे हैं, तो आपका डॉक्टर मौखिक दवा के लिए एक नुस्खा लिख ​​सकता है जो कवक को मार देगा। आम तौर पर, आपको हर महीने कम से कम छह महीने के लिए प्रति सप्ताह एक सप्ताह के लिए गोलियां लेने की आवश्यकता होगी (इस तरह के एंटिफंगल उत्पादों के लिए सावधानियां हैं जिन्हें मौखिक रूप से लिया जाता है और यकृत क्षति और यहां तक ​​कि मौत के संभावित साइड इफेक्ट भी शामिल हैं)।

युक्तियाँ

  • कवक धीरे धीरे बढ़े रोगग्रस्त ऊतक को बदलने के लिए स्वस्थ नाखून के लिए 6 महीने या उससे अधिक समय लग सकता है। परिणाम देखने के लिए आप जिस उपचार का उपयोग कर रहे हैं उसके साथ धैर्य रखें और संगत रहें।
  • अपने पैरों को सूखा रखने की कोशिश करें
  • सिरका के साथ अपने सभी जूते के अंदर से साफ करें उन्हें गर्म धूप में सूखने के लिए छोड़ दें
  • इस्तेमाल किए गए सभी उत्पादों के लिए सावधानीपूर्वक निर्देश पढ़ें
  • यदि आपके पैर भी लाल होते हैं, तो आपको एक से अधिक कवक या एक बैक्टीरिया के साथ मिश्रित संक्रमण हो सकता है सिरका बैक्टीरिया को मार डालेगा। बैक्टीरियल संक्रमण मवाद या अन्य स्राव की घटना के साथ भी प्रकट हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो अपने चिकित्सक को फोन करें क्योंकि आपको समस्या से लड़ने के लिए मजबूत दवा की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप "एथलीट के पैर" के मधुमेह और नोटिस के संकेत हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक को देखें

आवश्यक सामग्री

  • चयनित विधि के आधार पर आपको इसकी आवश्यकता होगी।
  • आपके पैरों के लिए काफी बड़ा कटोरा
  • गर्म पानी और सिरका
  • उपचार के लिए तौलिया, सल्फर पाउडर / एंटिफंगल पाउडर
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com