IhsAdke.com

फुट स्किन ड्राईनेस का इलाज कैसे करें

पैर में जलन और दर्द कारण का सूखापन, एक शर्त है कि इस तरह के एथलीट फुट के रूप में उम्र, आनुवंशिक कारणों, ठंडी और शुष्क जलवायु, नंगे पैर लंबे, तंग फिटिंग जूते करने के लिए या के रूप में की वजह से एक चिकित्सा हालत का एक परिणाम हो सकता है । जब आपको संदेह है कि सूखी पैर के पीछे कुछ चिकित्सा समस्या, निदान और उपचार के लिए एक चिकित्सक या podiatrist परामर्श करें। अन्य कारकों पैरों पर त्वचा शुष्क करने के लिए नेतृत्व, तो आप जलन कम करने के लिए प्राकृतिक उपचार और पेशेवर उत्पादों की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक उपचार का उपयोग करना

अपने पैरों पर हील ड्राई स्किन शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक चीनी साफ़ साफ़ करें चीनी एक प्राकृतिक उत्पाद है जो त्वचा के सूखापन, कठोरता और भंगुर भागों का इलाज करने में मदद करता है, इसे नरम करना मूल उदरीकरण करने के लिए, सिर्फ सफेद या ब्राउन शुगर का एक छोटा सा जैतून का तेल और तेल निकालने के साथ संयोजन करें। एक और विकल्प मिश्रण को आवश्यक तेलों को जोड़ने के लिए है, यदि आप चाहते हैं कि पैर बहुत नरम हों और सुखद गंध के साथ।
  • दानेदार चीनी के साथ एक कप के by को जोड़कर चीनी का उष्मीय तैयार करें, ब्राउन शुगर के साथ कप का with और जैतून का तेल के साथ आधा कप एक डिब्बाबंद जार में सब कुछ रखो और वेनिला निकालने का एक बड़ा चमचा जोड़ दें ताकि वांछित अगर खुजली में अधिक सुखद गंध हो।
  • एक और विकल्प टकसाल के साथ एक फुट एक्सब्लायट बनाना है, जो जलन को शांत करता है। एप्सोम लवण के साथ 1 कप, जैतून का तेल या बादाम के तेल के साथ कप और एक डिब्बाबंद जार में टकसाल आवश्यक तेल के 10 से 15 बूंदों को मिलाएं।
  • अपने पैरों पर सूखी सूखी त्वचा शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    साप्ताहिक पानी में अपने पैर भिगोएँ यह मृत त्वचा को moisturizes और नरम करता है अपने पैरों को पानी में डालने के तुरंत बाद, मुरब्बा को मृत निकालने वाली त्वचा को हटाने के लिए, ताजा और नरम त्वचा छोड़ने से प्यूमिस से छूट दें।
    • पानी में एपसॉन लवण डालना न हो, जिसमें आप अपने पैरों को सोखेंगे, क्योंकि यह पैरों की त्वचा की सफाई कर सकता है। इसके बजाय, एक कटोरा या गर्म टब में सेब साइडर सिरका के साथ आधा कप जोड़ें, अपने पैरों को 10 से 15 मिनट के लिए समाधान में डुबो दें।
  • आपकी फीट पर हील ड्राई स्किन शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    सिर्फ स्नान के बाद एक झांवां का पत्थर का उपयोग करें पिमिस का पत्थर ज्वालामुखीय चट्टान से बना है, जो शरीर से मृत त्वचा को निकालने के लिए बहुत उपयोगी है, पैरों सहित। गर्म टब भरें और पानी में एक छोटे से एप्सोम लवण डालें। कुछ मिनट के लिए अपने पैरों को रख दें और पमिस से छूट दें-लवण और पानी से मृत त्वचा को नरम करने में मदद मिलेगी, जिससे निकालना आसान हो जाएगा।
    • हर रात पैरों के इस गोलाबंदी या एक सप्ताह में कई बार करो। एक पिमिस का प्रयोग नियमित रूप से भी मॉइस्चराइजर्स पैरों पर लागू करने के लिए त्वचा में अधिक आसानी से घुसना, कठोर या भंगुर भागों को नरम कर देगा।
  • अपने पैरों पर हील ड्राय स्किन शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    पैरों पर नारियल तेल या जैतून का तेल लागू करें पैरों की त्वचा को शांत करने और नरम करने के लिए पूरी तरह से प्राकृतिक जल का प्रयोग करें। शराब से क्रीम से बचें, क्योंकि वे त्वचा को जलन और शुष्क कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो वैसलीन या कोकोआ मक्खन का उपयोग करके मॉइस्चराइज करें।
    • नारियल के तेल या जैतून का तेल का एक अच्छा कोट पैरों पर लागू करें मोजे का उपयोग करके नमी को "पकड़" करने के लिए और रात को बाहर सुखाने से त्वचा को रोकने के लिए।
  • विधि 2
    व्यावसायिक उत्पादों का उपयोग करना

    अपने पैरों पर हील ड्राय स्किन शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    1
    एड़ी के लिए एक बाम का उपयोग करें इस उत्पाद को कंटेनर या गन्ना में बेचा जा सकता है, जो ऊँची एड़ी पर सूखी और भंगुर त्वचा को मॉइवरेट करने में मदद करता है। इससे पहले कि आप दिन के दौरान घूमना शुरू करें और रात में दोबारा शुरू करने के लिए अपनी ऊँची एड़ी के छिलके की त्वचा की लोच बढ़ाने के लिए इसे सुबह में खर्च करें,
    • बाम ऊँची एड़ी के जूते फिसलन छोड़ सकते हैं, खासकर जब जूते के साथ चलना, लेकिन मोज़े के बिना। यदि यह आपको परेशान करता है, तो एड़ी किनारों पर और भंगुर त्वचा वाले क्षेत्रों पर केवल एक छोटी मात्रा में उत्पाद रखें।
    • बाम के साथ अपने हाथों को गंदे होने से बचने के लिए, स्टिक उत्पाद का उपयोग करें और इसे लागू करना आसान बनाएं।
  • अपने पैरों पर हील ड्राई स्किन शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने पैरों के लिए एक बिजली के सैंडपेपर खरीदें। इलेक्ट्रिक सैंडब्लास्टर पैरों के लिए "टर्बाइन किए गए सैंडर्स" की तरह होते हैं, सूखी और मृत त्वचा को हटाने में उत्कृष्ट। बस डिवाइस को अपने हाथ में पकड़ कर रखो और इसे अपने पैरों पर रख दें, अधिमानतः शावर या स्नान में सूखी त्वचा मंजिल को मिट्टी नहीं देती है सैंडपेपर का उपयोग करने के बाद पानी के साथ अपने पैरों को धो लें और इसे सप्ताह में कम से कम दो बार इस्तेमाल करने की आदत डालने की कोशिश करें।
    • इलेक्ट्रिक स्क्रब और स््राबबस की लागत $ 30 से $ 150 तक है और उन लोगों के लिए अच्छे विकल्प हैं जो जल्दी से अपने पैरों पर शुष्क त्वचा को हटाना चाहते हैं।
  • अपने पैरों पर सूखी सूखी त्वचा के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    दवाइयों के साथ मरहम और क्रीम के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें पैर की त्वचा की जलन का मुकाबला करने और रोकने में घरेलू उपचार बहुत उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन आपका चिकित्सक वसूली की गति के लिए अधिक से अधिक क्रीम या मलहम की सिफारिश करेगा।
    • वहाँ कई पैर क्रीम जो ओवर-द-काउंटर हैं और जलन कम कर सकते हैं। डॉक्टर सूखापन की गंभीरता के आधार पर एक मजबूत मस्तिष्क भी लिख सकते हैं।



  • अपने पैरों पर हील ड्राई स्किन नामक चित्र शीर्षक 8
    4
    एथलीट के पैर या एक्जिमा पर संदेह करते समय, त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं यदि आप के लक्षणों का अनुभव करते हैं एथलीट का पैर, जैसे खून बहने और दर्द के अलावा पैरों में जलन या चिड़चिड़ापन, भंगुर या छीलने वाली त्वचा, उपचार के लिए संभव है यह पता लगाने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करना जरूरी है। पैर या एक दवा के लिए एक एंटिफंगल क्रीम मौखिक रूप से ले जाया जाएगा, स्थिति से लड़ने, शायद निर्धारित किया जाएगा।
    • इसके लक्षणों की जांच करना भी महत्वपूर्ण है खुजली पैरों पर, स्केल, भंगुर और घायल त्वचा के साथ, और कुछ मामलों में, रक्तस्राव। चिकित्सक की मदद से आप एक्जिमा के कारण का पता लगाने - एक स्टेरॉयड क्रीम या मलहम विहित - एक अड़चन है कि काम या आधा सामग्री पर प्रयोग किया जाता है के रूप में।
  • विधि 3
    उचित पैर स्वच्छता प्रदर्शन

    अपने पैरों पर सूखी सूखी त्वचा शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1
    हर दिन अपने पैरों को धो लें स्वच्छता त्वचा की अखंडता बनाए रखने की कुंजी है हालांकि महत्वपूर्ण है, साबुन से जलन हो सकती है और सूखापन के कारण मृत त्वचा को दूर करने में मदद नहीं करता है। इसके बजाय, अपने पैरों को गर्म पानी (40-34 डिग्री सेल्सियस) के साथ अच्छी तरह से कुल्ला, जब भी आप नमी को बढ़ावा दें और परिसंचरण में सुधार करें, आपकी त्वचा को शांत और परिसंचरण को बेहतर छोड़ दें।
    • हमेशा अपने पैरों के नीचे अच्छी तरह से धो लो और अपने पैर की उंगलियों के बीच भी। अपनी अंगुलियों के बीच कुल्ला या एक लंबी दूरी की स्पंज का उपयोग करने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें यदि आप स्नान करने में खुद को कम नहीं करना चाहते हैं
  • अपने पैरों पर सूखी सूखी त्वचा शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    2
    एक शॉवर लेने के बाद अच्छी तरह से अपने पैरों को सूखें पैर की उंगलियों के बीच का स्थान बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह विकास से संक्रमण, अप्रिय गंध को कम करने और पैरों में बैक्टीरिया की उपस्थिति को रोकता है।
  • अपने पैरों पर हील ड्राय स्किन शीर्षक वाले चित्र चरण 11
    3
    आरामदायक जूते पहनें जो पैर में घर्षण या सीमित नहीं होते हैं। चुस्त, असुविधाजनक जूते जूते और ब्लिस्टरिंग, पैर की उंगलियों के विरूपण और जलन और भंगुर त्वचा की ओर जाता है आदर्श आरामदायक जूते पहनना है, जो सही आकार हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो हमेशा पूरे दिन खड़े होते हैं।
    • उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनने वाली महिलाओं को चौड़ी, स्थिर ऊँची एड़ी के जूते के साथ जूते देखना चाहिए जो 5 सेमी से अधिक नहीं हैं पैर की उंगलियों के लिए पर्याप्त जगह होनी चाहिए, जिसके बाद चरण केवल संकुचित हो जाता है जहां उंगलियां पैर के एकमात्र भाग में मिलती हैं। शॉर्टिंग से एच्लीस टेंडन को रोकने के लिए अक्सर एड़ी की ऊंचाई को बदलने की कोशिश करें।
    • फ्लिप-फ्लॉप और फ्लैट जूते पहनना न करें, क्योंकि वे पैर के ढेर के लिए समर्थन प्रदान नहीं करते हैं नंगे पैर चलने से बचें, इसलिए आपके पैर सपाट नहीं हैं और आप बिना समय के बिना पहनने वाले समय को कम कर सकते हैं, उन्हें स्वस्थ और मजबूत बना सकते हैं।
  • अपने पैरों पर सूखी सूखी त्वचा का शीर्षक चित्र 12
    4
    जूते और मोज़े हर दिन बदलें हर दिन अलग-अलग जूते और जूते पहनने का यह एक अच्छा विचार है, भले ही आपके पास एक ही प्रकार के दो जोड़े हों यह जूते और पैर संक्रमणों में गंध को रोकता है।
    • मोजे को हर दिन बदला जाना चाहिए। त्वचा की जलन और संक्रमण - जो सूखने का कारण बन सकता है और त्वचा भंगुर छोड़ सकता है - ऐसा होने की संभावना कम होगी।
  • अपने पैरों पर हील ड्राई स्किन शीर्षक वाला चित्र 13
    5
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत सारे पानी पीयें शरीर को मॉइस्चराइज करना, शरीर के किसी हिस्से को स्वस्थ रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, जिसमें पैरों की त्वचा भी शामिल है। यदि संभव हो तो, जब भी आपको प्यास लग रहा है, तब पीते रहें, क्योंकि यह इंगित करता है कि आप निर्जलित हो रहे हैं हर दिन कम से कम आठ गिलास पानी का सेवन करें।
  • अपने पैरों पर हील ड्राय स्किन शीर्षक वाले चित्र चरण 14
    6
    पैदल चलनेवालों को करते समय बहुत सावधान रहें सैलून को सभी धातु के उपकरणों को इस्तेमाल करने से पहले ही स्वच्छ और साफ करना चाहिए। विश्वसनीय पेडीक्योर पर जाएं और अच्छी स्वच्छता के लिए जाना जाए।
    • अच्छा पेडीक्योर पैरों से पतली त्वचा को निकालने में मदद करते हैं, इसे रक्त परिसंचरण में सुधार करने और इसे अच्छे से देखने के लिए मॉइस्चराइज करने के लिए मालिश करते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com