IhsAdke.com

जैतून का तेल और चीनी के साथ आपकी त्वचा को कैसे उबाल लें

पेट के लिए जैतून का तेल और बहुत अधिक चीनी खपत करना बुरा हो सकता है, लेकिन त्वचा पर ऐसे उत्पादों का उपयोग करके सुंदर प्रभाव उत्पन्न होता है! चीनी त्वचा को उष्मा बनाने में मदद करता है, जबकि तेल अन्य उत्पादों के किसी न किसी अनाज के मुकाबले moisturizes, lubricates और यहां तक ​​कि रक्षा करता है। इन प्रकार के सभी प्रकार के चेहरे और शरीर के लिए नहीं हैं: आपको अपने उद्देश्य के आधार पर कुछ समायोजन करना होगा।

चरणों

भाग 1
एक बुनियादी exfoliant तैयारी

ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 1 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक छोटा सा ग्लास जार में आधा कप (120 मिलीलीटर) अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल डालो इस जार में एक बड़े, आसानी से सुलभ मुंह होना चाहिए, और उत्पादों के 1½ कप (350 मिलीलीटर) प्राप्त करने के लिए पर्याप्त मात्रा में होना चाहिए। अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल में कई एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और खनिज होते हैं - यह शुष्क, तेलयुक्त और वृद्ध त्वचा के लिए उत्कृष्ट है और मुँहासे, एक्जिमा और सोरायसिस जैसे समस्याओं के उपचार में मदद कर सकता है। अंत में, यह भी चमकीला, चिकनी और युवा त्वचा को छोड़ देता है
  • यदि आप चेहरे पर साफ़ साफ़ करना चाहते हैं, तो गुलाब का तेल के साथ जैतून का तेल के 1 से 2 चम्मच (15 से 30 मिलीलीटर) इस तेल में विटामिन सी और विरोधी बुढ़ापे गुण होते हैं, जो शुष्क और वृद्ध त्वचा के लिए आदर्श होते हैं।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 2 के साथ अपनी त्वचा को छीनने वाला चित्र
    2
    यदि आप चाहें, तो आवश्यक तेल के 15 से 20 बूंदों को मिला दें और हलचल करें। आप केवल एक प्रकार का तेल या विभिन्न प्रकार के मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। जरूरी तेल ने साफ-सफाई की खुशबू को अच्छे से छोड़ दिया है, और उनमें से कुछ भी त्वचा को अधिक लाभ लाते हैं। कैमोमाइल, जीरायम, अंगूर, लैवेंडर, पुदीना, मेलालेका या वेनिला जैसे कुछ का उपयोग करें (जो मत बनो निकालने)।
    • अगर चेहरे पर उदबारा होना होता है, तो तेल की 10 से 15 बूंदों को कम कर दें ताकि त्वचा को परेशान न करें।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 3 के साथ अपनी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    3
    यदि आपको पसंद है, तो मसाला या कुछ खट्टे का रस जोड़ें। त्वचा को हल्का करने के लिए 2 से 3 tablespoons (30 से 45 मिलीलीटर) ताजा नींबू या नीबू के रस का उपयोग करें और एक ताज़ा खुशबू को साफ़ करें। आप दालचीनी, सेब के स्लाइस, कद्दू पाई या वेनिला जैसे मसाले के 2 से 3 बड़े चम्मच भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने चेहरे पर साफ़ साफ़ करने जा रहे हैं, तो रस या मसाला का उपयोग न करें।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 4 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    साफ़ करने के लिए 1 कप (225 ग्राम) दानेदार सफेद चीनी जोड़ें। यह उत्पाद ज्यादातर लोगों के लिए आदर्श है, विशेष रूप से शुष्क त्वचा वाले दूसरी ओर, यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो छोटे अनाज के साथ कुछ कोशिश करें, जैसे कि ब्राउन शुगर या जैसे। एक और भी शक्तिशाली एक्सफ्फिटिंग बनाने के लिए, मिश्रण में ¼ कप (55 ग्राम) जोड़ें।
  • ओलिव तेल और चीनी चरण 5 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला शीर्षक चित्र
    5
    सफेद चीनी के बजाय, चेहरे को साफ़ करने के लिए 1 कप (200 ग्राम) ब्राउन शुगर जोड़ें। सफेद चीनी चेहरे के संवेदनशील और नाजुक त्वचा के लिए आदर्श नहीं है। यदि आप वास्तव में क्षेत्र के लिए साफ़ करना चाहते हैं, तो ब्राउन शुगर का उपयोग करें, जिसमें छोटे अनाज हैं और हानिकारक नहीं हैं। इसके अलावा, यह उत्पाद भी एक प्राकृतिक हर्मेंट है, जो जगह को अधिक हाइड्रेटेड बनाने में मदद करता है।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 6 के साथ अपनी त्वचा को छेड़ने वाला चित्र
    6
    एक चम्मच के साथ हलचल। अपनी उंगलियों के साथ साफ़ करें यदि यह बहुत मोटा या दानेदार है, तो थोड़ा और जैतून का तेल जोड़ें- यदि यह बहुत तरल है, तो ज्यादा चीनी जोड़ें। एक चम्मच के साथ शुरू करें और, यदि आवश्यक हो, तो अधिक जोड़ें।
  • ओलिव ऑयल और चीनी चरण 7 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला चित्र
    7
    एक शांत, सूखी जगह में साफ़ करें। इसे रेफ्रिजरेटर में लेने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे एक साल तक उपयोग करने का प्रयास करें
    • यदि आपने उष्मीय के लिए खट्टे का रस जोड़ा है, तो यह फ्रिज के बाहर एक हफ्ते ही खत्म हो जाएगा और इसके अंदर दो या तीन के भीतर होगा। इसका कारण यह है कि रस खराब होने वाला है।
  • भाग 2
    चेहरे पर साफ़ साफ़ करना

    ओटिव ऑयल एंड शुगर चरण 8 के साथ आपकी स्किन एक्फ़ोइएटेट करें
    1
    एक साफ, नम चेहरा से शुरू करें यह सामान्य उत्पादों का उपयोग कर धोएं और छिद्र को खोलने के लिए गर्म पानी से कुल्ला।
  • ओलिव तेल और चीनी चरण 9 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला शीर्षक चित्र
    2
    कुछ एक्सफ़ोलीएटिंग ले लो आपको थोड़ी छोटी छोटी बूंद की आवश्यकता होगी चीनी मस्कावो से बनाई गई केवल स्क्रब का उपयोग करने के लिए याद रखें- सफेद चीनी से बने लोगों को चेहरे के लिए बहुत मोटा है।
  • ओलिव ऑयल और चीनी चरण 10 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला चित्र
    3
    चेहरे पर साफ़ साफ़ करें परिपत्र आंदोलनों ऊपर की तरफ करें और उंगलियों पर बहुत अधिक बल न दें। त्वचा पर सूखा, मोटे स्थानों पर ध्यान दें और आंखों के पास नाजुक क्षेत्रों से बचें। गर्दन पर उत्पाद को पारित करना भी अच्छा है!
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 11 के साथ अपनी त्वचा को छूने वाला चित्र
    4
    गर्म पानी से साफ़ करें। यदि उत्पाद के बाद चेहरे को तेल मिलता है, तो इसे पानी और साबुन या अन्य सामान्य लेख के साथ फिर कुल्ला। फिर छिद्रों को बंद करने के लिए ठंडे पानी से कुल्ला।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 12 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला चित्र
    5
    अभी भी नम त्वचा पर साफ़ साफ़ करें। यदि आप चाहें, तो इससे पहले कि आप एक छोटे चेहरे टॉनिक भी प्राप्त कर सकते हैं मॉइस्चराइज़र, बदले में, आवश्यक है। यहां तक ​​कि अगर आप चबाने वाली चीनी का इस्तेमाल करते हैं, तो आपकी त्वचा अब भी सूखी हो सकती है - और यही कारण है कि उत्पाद नरम बनाते हैं।
    • नमक की तुलना में नम त्वचा पर न्यूरूरिज़र को पार करना बेहतर है - इस प्रकार, उत्पाद नमी बनाए रखने में मदद करता है
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 13 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें
    6
    सप्ताह में एक या दो बार एक्सब्लाइंड का उपयोग करें। इस समय के लिए सबसे अच्छा समय है जब त्वचा में वसूली के लिए अधिक समय होता है। यदि यह संवेदनशील है, तो प्रत्येक सात दिनों (या उससे भी कम) में एक बार इलाज सीमित करें, या यह जलन पैदा कर सकता है।



  • भाग 3
    शरीर पर exfoliant पासिंग

    ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 14 के साथ आपकी स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    शॉवर में जाओ नम त्वचा पर साफ़ साफ़ करने के लिए यह सबसे अच्छा है - इसके लिए, त्वचा को नरम करने के लिए 5 से 10 मिनट के लिए गर्म स्नान (या स्नान के अंदर) के नीचे रहें। पहुंच के भीतर उत्पाद बर्तन छोड़ दें
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 15 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ exfoliating खर्च यह राशि उस शरीर के क्षेत्र पर निर्भर करती है जिसे आप छूटना चाहते हैं। पैर (हाथों को कवर करने के लिए पर्याप्त) और पैरों के लिए कम (छोटी बूंदों से थोड़ा अधिक) के लिए अधिक का उपयोग करें।
    • तुरंत पॉट को कवर करें, और भी अधिक यदि आप पानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए शॉवर लेते हैं तो
  • ओलिव तेल और चीनी चरण 16 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    त्वचा पर खुजली की मालिश करें परिपत्र, चिकनी आंदोलनों को बनाओ और शरीर के भाग को छोड़ दें जो कि पानी के जेट से बाहर निकलने पर (उत्पाद तक पहुंचने के लिए नहीं)। एक या दो मिनट के लिए मालिश
  • ओलिव तेल और चीनी चरण 17 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ीइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक्सफ़ोलीएटिंग कुल्ला यदि आपकी त्वचा को उत्पाद के बाद तेल मिलता है, तो इसे पानी और साबुन या अन्य सामान्य लेख के साथ फिर कुल्ला। हालांकि, आप मौके पर तेल की एक पतली परत भी छोड़ सकते हैं, खासकर अगर आपकी त्वचा सूखी है त्वचा उत्पाद को अवशोषित करेगी और अधिक हाइड्रेटेड हो जाएगी।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 18 के साथ आपकी त्वचा को एक्सफ़ोइएट करें
    5
    फिर, एक मॉइस्चराइज़र दें शरीर के तेल का उपयोग करना बेहतर है क्योंकि त्वचा इसे आसानी से अवशोषित करती है हल्के से सूखी जगहों पर टैप करें - उन्हें नम छोड़ने के लिए पर्याप्त है, लेकिन टपका नहीं - फिर लोशन या मॉइस्चराइजिंग ऑयल को पोंछ लें।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 1 9 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सप्ताह में एक या दो बार एक्सब्लाइंड का उपयोग करें। इस उपचार को अक्सर दोहराएं, या यह त्वचा को परेशान कर सकता है यदि आप चाहें, तो इसे दुर्लभ अवसरों के लिए छोड़ दें इसमें एक वर्ष तक का जीवन काल होता है - लेकिन अगर इससे पहले गंध या गंदे लगने लगती है, तो उसे फेंक दो।
    • यदि आपने उष्मीय को खट्टे का रस जोड़ा है, तो इसका इस्तेमाल एक हफ्ते तक करें। आप उत्पाद के जीवन को दो से तीन सप्ताह के भीतर बढ़ा सकते हैं, बशर्ते आप इसे रेफ्रिजरेटर में जमा कर दें।
  • भाग 4
    दाढ़ी करने के लिए exfoliant पास करें

    ओलिव ऑयल और चीनी चरण 20 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला चित्र
    1
    पाँच मिनट के लिए गर्म पानी की एक धारा के नीचे पैर छोड़ दें। यह आपके छिद्र को खोल देगा और एपिलेशन के लिए आपके बालों को नरम करेगा आप स्नान (स्नान या स्नान) में ऐसा कर सकते हैं
    • हटाने से पहले exfoliating के उपयोग के रूप में कोई आम सहमति नहीं है कुछ लोग इस तकनीक की सिफारिश करते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो प्रक्रिया से बचें
  • जैतून का तेल और चीनी कदम 21 के साथ आपकी त्वचा Exfoliate शीर्षक छवि
    2
    पैर पर exfoliating मालिश। बहुत सारे उत्पाद लें और इसे अपने पैरों पर एक परिपत्र और चिकनी गति में लागू करें यदि संभव हो, तो एक बार में इसे एक समय पर पास करें ताकि आप उत्पाद को अधिक खर्च न करें।
  • जैतून का तेल और चीनी कदम 22 के साथ आपकी त्वचा Exfoliate शीर्षक चित्र
    3
    अपने पैरों को दाढ़ी आप साफ़ को कुल्ला कर सकते हैं और एक भित्ति चित्र क्रीम पा सकते हैं या क्रीम के रूप में उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। काट को अनुकूलित करने और समाप्त होने पर कुल्ला करने के लिए एक तेज, साफ ब्लेड का उपयोग करें।
  • ओलिव ऑयल एंड चीनी चरण 23 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला चित्र
    4
    अपने पैरों को कुल्ला और फिर फिर से साफ़ साफ़ करें। पहले की तरह ही विधि का उपयोग करें
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 24 के साथ आपकी स्किफ़ एक्सफ़ोइएट करें
    5
    किसी भी तेल अवशेष को हटाने के लिए गर्म पानी और साबुन के साथ अपने पैरों को धो लें यदि आप चाहें, तो आप साबुन को पास नहीं कर सकते और त्वचा की उस परत को त्वचा पर छोड़ सकते हैं। त्वचा तेल को अवशोषित करेगी और नरम हो जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • जितनी अधिक चीनी आप उपयोग करते हैं, उतनी ही रौगिर साफ़ होगी।
    • चेहरे पर सफेद शक्कर साफ़ न करें - उत्पाद बहुत मोटा है
    • साफ़ साफ़ करने के बाद साबुन का प्रयोग न करें। आपकी त्वचा तेल अवशेषों को अवशोषित करेगी और इस प्रकार, नरम हो जाओ
    • आप नारियल जैसे कुछ अन्य प्रकार के तेलों का भी उपयोग कर सकते हैं
    • Exfoliator का उपयोग करने के बाद अपने चेहरे पर एक चेहरे टॉनिक और मॉइस्चराइज़र रखें।
    • उच्छेदन में एक वर्ष तक की शेल्फ लाइफ होती है। अगर यह किसी अप्रिय गंध को उगलने या पहले अजीब लगने लगती है, तो इसे फेंक दो।
    • आप एक सप्ताह में एक बार इस उपचार कर सकते हैं।
    • यदि आप बाथरूम में साफ़ साफ़ करना चाहते हैं, तो एक गुणवत्ता वाले प्लास्टिक के बर्तन का उपयोग करें। सस्ते सामग्री से बचें जो कम समय में नीचा हो जाती हैं - और भी अगर आप आवश्यक तेल का इस्तेमाल करते हैं

    चेतावनी

    • साइट्रस जूस और जैतून का तेल सूर्य के प्रकाश के प्रति संवेदनशील त्वचा बनाता है तो शाम को साफ़ करें - यदि आप इसे सुबह में करते हैं, तो लंबी पैंट और स्वेटर पहनें।
    • जब हाथ साफ़ हो जाए तो हाथ पर ज्यादा बल न दें, खासकर अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा हो।
    • यदि आपकी त्वचा चिड़चिड़ा हो या धुंधला हो, तो इसे साफ़ न करें या जब आपके पास दाने या एलर्जी हो तो इसका इस्तेमाल करें

    आवश्यक सामग्री

    • 1 कप (225 ग्राम) चीनी
    • आधा कप (120 मिलीग्राम) जैतून का तेल
    • 2 या 3 चम्मच (30 से 45 मिलीलीटर) साइट्रिक रस (वैकल्पिक)।
    • आवश्यक तेल (वैकल्पिक) की 15 से 20 बूंदें
    • स्पून।
    • छोटे गिलास पॉट

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com