IhsAdke.com

मुँहासे को कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए कैसे नींबू का रस का प्रयोग करें

हालांकि मुँहासे का इलाज करने के लिए निश्चित रूप से अन्य तरीके हैं, हो सकता है कि कोई भी खुद को नहीं बनाया जाए और नींबू के रस के उपयोग के रूप में आर्थिक रूप से हो। नींबू का रस एल एस्कॉर्बिक एसिड, एक प्राकृतिक कसैले जो दोनों मुँहासे सूख जाता है, साथ ही जीवाणुरोधी यौगिकों जो युद्ध बैक्टीरिया कि मुँहासे का उत्पादन होता है। हालांकि नींबू का रस अविश्वसनीय रूप से प्रभावी हो सकता है यदि ठीक से इस्तेमाल किया जाए, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि घावों को खराब न करें और बढ़ती संवेदनशीलता और सूरज की क्षति से बचें।

चरणों

भाग 1
नींबू का रस के साथ मुँहासे और मुँहासे का इलाज करना

मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए लेमन जूस का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
तेल, गंदगी और पसीने को हटाने के लिए अपना चेहरा धो लें या साफ़ करें बहुत से लोग रात के मध्य में रहने के लिए नींबू का रस लगाने के लिए चुनते हैं, रात में चेहरे को धोने की नियमितता में शामिल करते हैं। यदि आप रात के दौरान नींबू का रस नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो सुबह अपना चेहरा धोने के बाद इसे लागू करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि आगे बढ़ने से पहले आपका चेहरा पूरी तरह से सूखा और सिक्त हो गया है।
  • मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए लेमन का रस का उपयोग करें
    2
    एक swab लो और यह एक ताजा नींबू में निचोड़। एक अच्छे उपाय के लिए कुछ सेकंड के लिए रस में कपास झाड़ू छोड़ दें।
  • मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए लेमन जूस का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    केवल मुँहासे और निशान को ब्रश करने के लिए स्वाब का उपयोग करें। आपको अपनी त्वचा में झुनझुनी सनसनी महसूस करना चाहिए, लेकिन इसे चोट नहीं पहुँचना चाहिए। आवश्यकतानुसार नींबू में कपास झाड़ू को वापस दबाएं। केवल आवश्यक क्षेत्रों में जगह
  • मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए उपयोग करें लिंबा का रस शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    एक फिल्म के कागज के साथ नींबू को कवर करें और धोने से पहले पूरी रात 30 मिनट तक प्रतीक्षा करें। जब आप अपनी त्वचा पर नींबू का रस छोड़ना चुनते हैं, तो दो चीजों पर निर्भर होते हैं - यह तथ्य कि आप निशान या मुँहासे पर लगा रहे हैं और आपकी त्वचा कितनी संवेदनशील है:
    • निशान या मुँहासे? यदि आप केवल निशान का इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप मुँहासे का इलाज करने के लिए, त्वचा को सफेद करने के लिए नींबू का रस का उपयोग करके थोड़ा अधिक लचीलापन हो सकता है इस मामले में, आप उत्पाद को कई घंटे या पूरे सुबह के लिए छोड़ सकते हैं। यदि आप मुँहासे का इलाज कर रहे हैं, तो इसे कम समय के लिए छोड़ने का प्रयास करें
    • संवेदनशील त्वचा या नहीं? संवेदनशील त्वचा वाले लोगों को लंबे समय तक त्वचा पर नींबू का रस छोड़ने में अधिक कठिनाई होती है। यदि आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील और आसानी से लाल होती है, तो लंबे समय का अनुभव करने से पहले केवल दो घंटों के लिए ही छोड़ दें।
  • मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए उपयोग करें लिंबो जूस का शीर्षक चरण 5
    5
    अतिरिक्त नींबू का रस निकालने के लिए अपना चेहरा धो लें सर्वोत्तम परिणामों के लिए कई हफ्तों की अवधि में हर 1-3 दिनों के लिए नींबू का रस लागू करें। यदि नींबू का रस काम नहीं करता है, तो त्वचा विशेषज्ञ को देखने का प्रयास करें
  • भाग 2
    क्या न करें कोशिश करने के लिए

    मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए उपयोग करें लिंबो का रस शीर्षक चरण 6
    1
    अपने चेहरे पर पूरी नींबू का टुकड़ा सीधे उपयोग न करें और नींबू के रस के साथ अपने पूरे चेहरे को कवर न करें। नींबू अत्यंत अम्लीय है और प्राकृतिक तेल निकालता है, आपकी त्वचा के प्राकृतिक पीएच को बदलता है। इतना ही नहीं, लेकिन संवेदनशील त्वचा वाले लोग बहुत अधिक नींबू का रस से निपटने में बहुत अधिक कठिनाई करते हैं। याद रखें, थोड़ा बहुत परिणाम ला सकता है सिर्फ इसलिए कि थोड़ा अच्छा है इसका मतलब यह नहीं है कि ज्यादा बेहतर है!



  • मुँहासे को कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए लेमन जूस का उपयोग शीर्षक चित्र 7
    2
    खुले घावों में नींबू का रस का प्रयोग न करें। यदि आपकी मुँहासे खराब है और आपके घावों को खुले हैं, तो नींबू का रस संभवतः नहीं है जो आप चाहते हैं हालांकि यह मुँहासे के खिलाफ लड़ सकता है, आपकी त्वचा के परिवेश को चोट पहुंचाई जा सकती है, जिससे यह खराब हो सकता है।
    • आप सक्रिय एनीस पर नींबू का रस का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं जो कि खुले नहीं हैं या जो बाहर नहीं आए हैं। अगर आपकी त्वचा कुछ लाली, जलन या रस को आपकी त्वचा को चोट पहुंचाईती है, तो इसका उपयोग करना बंद करो
  • मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए उपयोग करें लिंबा का रस शीर्षक 8 छवि चरण 8
    3
    नींबू के रस का उपयोग करने के बाद सूर्य में लंबे समय तक खर्च न करें। नींबू का रस आपकी त्वचा को सूरज की क्षति के लिए अतिसंवेदनशील छोड़ देगा। इसलिए, कई लोग सुबह के बजाय रात में नींबू का रस का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, और फिर जब वे जागते हैं तो रस को धो लें। यदि आप दिन के दौरान खर्च करने का फैसला करते हैं, तो आपकी त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें: सनस्क्रीन पहनें, टोपी पहनें
  • मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए उपयोग करें लिंबा का रस शीर्षक चित्र 9
    4
    कई अन्य उत्पादों के साथ नींबू का रस का उपयोग करते समय सावधानी बरतें। अगर आप मुँहासे को ठीक करने या मुँहासे निशान का इलाज करने के लिए आपकी त्वचा पर नींबू का रस लेने की कोशिश करना चाहते हैं, तो सावधानी बरतें जब रस के साथ संयोजन में त्वचा के उत्पादों का प्रयोग करें। नींबू का रस केवल उन दिनों पर प्रयोग करने में मददगार हो सकता है जब आप बैंजोल पेरोक्साइड, सैलिसिलिक एसिड आदि का उपयोग नहीं कर रहे हैं।
  • भाग 3
    नींबू का रस का उपयोग करके विशिष्ट व्यंजनों का अनुभव

    मुँहासे कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए उपयोग करें लिंबा का रस शीर्षक 10
    1
    नींबू का रस, शहद और जैतून का तेल के साथ एक मुखौटा बनाओ यह सरल मुखौटा शहद और जैतून के तेल के मॉइस्चराइजिंग प्रभाव के साथ नींबू के रस की शक्ति को जोड़ती है। आपकी त्वचा की संवेदनशीलता के आधार पर 10 से 30 मिनट के लिए त्वचा पर छोड़ दें, और फिर गर्म पानी से धो लें और फिर कुछ ठंडा पानी डालें ताकि छिद्र को बंद कर सकें। अपने पसंदीदा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना समाप्त करें यहाँ आप उपयोग कर सकते नुस्खा है:
    • 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) नींबू का रस
    • 1 चम्मच (15 मिलीलीटर) शहद
    • 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) जैतून का तेल
  • मुँहासे को कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए उपयोग करें लिंबा का रस शीर्षक चित्र 11
    2
    अधिक संवेदनशील त्वचा पर उपयोग करने के लिए पानी में नींबू का रस पतला करने की कोशिश करें। यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, लेकिन आप अभी भी नींबू के रस की शक्ति का लाभ लेना चाहते हैं, तो आपको सब कुछ एक साथ छोड़ देना नहीं है। 1 छोटी चम्मच (5 मिलीलीटर) नींबू का रस 1 चम्मच (5 एमएल) पानी के साथ एक कम केंद्रित समाधान के मिश्रण करने का प्रयास करें। फिर पतला समाधान में एक swab डुबकी और निर्देश के रूप में उपयोग करें।
    • यदि आपके पास वास्तव में संवेदनशील त्वचा है और कपास झाड़ू के साथ नींबू का रस लगाने के दौरान फ्रेशर टच करना चाहते हैं, तो इसे पतला नींबू के रस में डालने का प्रयास करें और फिर फ्रीजर में 10-20 मिनट या इसे फ्रीज तक डालें। फिर, जब आप अपनी त्वचा पर कपास झाड़ू लगाते हैं, तो यह अच्छा लगेगा!
  • मुँहासे को कम करने और मुँहासे निशान को ठीक करने के लिए लिंबा का रस का प्रयोग करें चित्र 12
    3
    नींबू और चीनी या समुद्री नमक के साथ एक साफ़ करें चीनी और समुद्री नमक अच्छे प्राकृतिक abrasives हैं, कि, जब नींबू के रस के साथ संयुक्त, मुँहासे से लड़ने में मदद करें और आपकी त्वचा चमक बनायें पेस्ट बनाने के लिए चीनी या नमक के साथ पर्याप्त नींबू का रस मिलाएं। फिर अपने चेहरे और गर्दन पर पेस्ट को लागू करें, चक्कर गति में त्वचा को उखड़ना। 8-10 मिनट की प्रतीक्षा करें और फिर गर्म पानी से कुल्ला, ठंडे पानी के साथ समाप्त होने से छिद्र को बंद करें।
  • चेतावनी

    • यदि आप किसी भी लालिमा या सूजन के साथ जगाते हैं, तो नींबू का रस कम करें और फिर से प्रयास करें।
    • कोकोआ मक्खन या पेट्रोलियम जेली को छीलने से रोकने में मदद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com