IhsAdke.com

कैसे केले peels के साथ मुँहासे का इलाज करने के लिए

यदि आप अपने मुँहासे का इलाज करने के लिए सभी त्वचा की सफाई उत्पादों की कोशिश कर रहे हैं और सफल नहीं हुए हैं, तो यह घर उपाय और प्राकृतिक परीक्षण करने का समय है: केला छील आपके पास घर पर केले का एक गुच्छा होता है या आप उन्हें अपने पिछवाड़े में मुफ्त में ले सकते हैं। मुँहासे से प्रभावित त्वचा के क्षेत्र का इलाज करने के लिए केला छील का प्रयोग करें इसमें लिटिन (या लिपोक्रोम), एक प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ए से जुड़े कैरोटीनॉइड शामिल हैं। ये पोषक तत्व उनके विरोधी भड़काऊ कार्रवाई के लिए जिम्मेदार हैं। हालांकि यह नैदानिक ​​रूप से सिद्ध नहीं है कि केले मुँहासे के उपचार में सहायता कर सकते हैं, आप आसानी से घर पर परीक्षा ले सकते हैं और देख सकते हैं कि नीचे दिए गए तरीकों से आपके मामले में मदद मिल सकती है।

चरणों

विधि 1
मुँहासे का इलाज करने के लिए केले के छिलके का उपयोग करें

छवि के शीर्षक के साथ केले मुँहासे के साथ केले peels चरण 1
1
अपना चेहरा धो लें चेहरे पर केला के छील का उपयोग करने से पहले, गंदगी और तेल को हटाने के लिए आपकी त्वचा को मिटा दें। प्रभावित क्षेत्र में एक हल्के शुद्धिकारक को लागू करें और फिर ठंडे पानी से चेहरे को कुल्ला। नरम साफ तौलिया के साथ त्वचा धीरे से सूखी
  • आपकी त्वचा को कसकर रगड़ना न करें यह इसे फेंक देगा और आपके मुँहासे की स्थिति खराब कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक पेनल पील्स के साथ इलाज मुँहासे चरण 2
    2
    केले का चयन करें केले का उपयोग करें जो पके हुए हैं, यही है, पीले रंग की छील वाले और काले डॉट्स के साथ। हरे केले (ग्रीन टिप्स के साथ पीले-हरे) से बचें या जो बिंदु से (चिकना रूप और काले रंग के साथ) पार हो गए हैं
    • एक परिपक्व केले का प्रयोग भी प्रभावित क्षेत्र में आवेदन की सुविधा प्रदान करेगा।
  • छवि का शीर्षक पेनाल के साथ इलाज मुँहासे चरण 3
    3
    खोल तैयार करें केले छील और पीलों की दुकान चूंकि केवल मुर्दा का इलाज करने के लिए उपयोग किए जायेंगे, आप केलों को खा सकते हैं या उन्हें अन्य त्वचा उपचार के लिए स्टोर कर सकते हैं। टुकड़ों में छील को काटकर आसान रखें
    • केले के पेल्स में विटामिन (ए, बी, सी और ई) और खनिज (पोटेशियम, जस्ता, लोहा और मैंगनीज) शामिल हैं। इन पोषक तत्वों में सूजन की सूजन की संपत्ति होती है और मुँहासे का विस्फोट कम हो जाता है।
  • छवि के शीर्षक के साथ केले मुँहासे के साथ केले peels चरण 4
    4
    आपकी त्वचा पर केला छील को रगड़ें खोल के आंतरिक (लाइटर रंग) भाग का उपयोग करें केले के छिलके का टुकड़ा लें और धीरे-धीरे इसे (या मालिश करें) त्वचा में लगभग 10 मिनट तक रगड़ें।
    • थोड़ी देर में एक बार स्क्रबिंग रोकें और देखें कि केला के छिलके का भीतरी हिस्सा अभी भी हल्का है या नहीं। जब यह अंधेरा हो जाता है, तो छील के दूसरे टुकड़े के साथ बदलें और त्वचा की मालिश करना जारी रखें।
  • केले पेल्स के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि 4 चरण
    5
    त्वचा को आराम देना छील का उपयोग करने के तुरंत बाद अपना चेहरा धो लें न। यदि संभव हो तो, ठंडे पानी से त्वचा को धोने के लिए सोते समय तक प्रतीक्षा करें। ऐसा करने से चेले की त्वचा को केला छील से लाभकारी पोषक तत्वों को अवशोषित करने की अनुमति मिलेगी।
    • यदि आप अपना चेहरा धोने के लिए दिन के अंत तक इंतजार नहीं कर सकते, तो बिस्तर से पहले छिलके का उपयोग करें। जब आप जागते हैं, तो अपना चेहरा स्वच्छ पानी से कुल्ला।



  • केले पेल्स के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    केला छील का उपयोग करना जारी रखें। हालांकि आपको दिन में केवल एक बार अपने चेहरे पर केले के छील का उपयोग करने की आवश्यकता है, यह आदर्श है कि आप इसे एक पंक्ति में कई दिनों तक दोहराएं। कुछ दिनों बाद, आपके मुँहासे को साफ करना चाहिए या कम से कम सूजन दिखाई देनी चाहिए।
    • यदि आप देखते हैं कि केन छील लगाने के बाद आपकी त्वचा चिढ़ हो गई है, तो उपयोग बंद करें और त्वचा को आराम के लिए समय दें। एक त्वचा विशेषज्ञ की तलाश करें यदि आपकी मुँहासा बनी रहती है या बिगड़ जाती है।
  • विधि 2
    त्वचा की देखभाल के लिए केले का उपयोग करें

    केले पेल्स के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि 7 कदम
    1
    झुर्रियाँ या फटा हुआ एड़ी का उपचार करें यदि आपको झुर्रियां हैं तो आप का इलाज करना चाहते हैं या आपकी एड़ी बहुत सूखी है, तो केला का उपयोग करने का प्रयास करें कूल्टेड केले को सीधे झुरकों या एड़ी पर लागू करें और कुछ मिनटों के लिए इसे छोड़ दें। केले आपकी त्वचा moisturize और झुर्रियों वाली उपस्थिति कम हो जाएगा
    • केला में मौजूद विटामिन ई त्वचा की झुर्रीदार और सूखी उपस्थिति को कम करने में मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक पेनाल के साथ इलाज मुँहासे चरण 8
    2
    एक केला साफ़ करें। एक कटोरे में, एक पका हुआ केले को मैश करें जब तक कि यह एक पेस्ट न हो। 1 बड़ा चमचा चीनी या जई के 2 से 3 चम्मच जोड़ें। ये सामग्री अनुप्रयोग को कम करेगी और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद करेगी। साफ़ साफ़ करने के लिए गर्म पानी के साथ चेहरे को कुल्ला और फिर एक न्यूरॉइराइज़र लागू करें।
    • त्वचा को धीरे से छूटना। त्वचा को कड़ी मेहनत से बचें क्योंकि इससे इसे नुकसान हो सकता है आदर्श रूप से, एक गोल गति में अपनी उंगलियों के साथ ध्यानपूर्वक साफ़ करें।
  • छवि का शीर्षक पेनल पील्स के साथ इलाज मुँहासे चरण 9
    3
    एक मॉइस्चराइजिंग चेहरे का मुखौटा बनाने की कोशिश करें एक त्वरित चेहरे का मुखौटा तैयार करने के लिए, एक परिपक्व केले लेते हैं और इसे एक कांटा के साथ मैश करते हैं जब तक कि यह पेस्ट नहीं करता। चेहरे पर कुचल केले को लागू करें और इसे पन्द्रह से बीस मिनट के लिए कार्य करें। यदि आप अपने मुखौटा में अन्य लाभ जोड़ना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए एक सामग्री को जोड़ें:
    • हल्दी पाउडर: जीवाणुरोधी गुण हैं जो संक्रमण से लड़ने में मदद करते हैं।
    • पाउडर खमीर: छिद्र को खोलता है और अतिरिक्त तेल को हटाने में मदद करता है।
    • नींबू का रस: हल्का और टोन त्वचा में मदद करता है
    • शहद: मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को समाप्त कर सकते हैं
  • केले पेल्स के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक चित्र 10
    4
    अपने बालों में केले का उपयोग करें केले भी आपके बालों की देखभाल करने में मदद कर सकती है एक या दो केले भूनें और शहद के एक चम्मच या बादाम के तेल की कुछ बूंदों को मिलाएं। गीले बालों पर लागू करें और इसे लगभग पन्द्रह मिनट तक छोड़ दें फिर मिश्रण को हटाने के लिए बालों को कुल्ला।
    • शहद या बादाम के तेल के साथ मिलाकर केले में सूखे और क्षतिग्रस्त बालों को नमक बनाने में मदद मिलेगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com