IhsAdke.com

ऑइली स्किन मॉइस्चराइजर कैसे चुनें

ऑइली त्वचा को किसी भी अन्य त्वचा के प्रकार की तरह जलयोजन की जरूरत है हाइड्रंट विशेष रूप से उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो मुँहासे की त्वचा का इलाज करने के लिए मजबूत उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं, चूंकि स्वच्छता आमतौर पर त्वचा की प्राकृतिक जल निकासी को हटा देते हैं। नतीजतन, त्वचा खुद को बचाने के लिए और अधिक तेल का उत्पादन करके प्रतिक्रिया करती है तेल त्वचा के लिए बनाई गई मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने से त्वचा को मॉइवरेट करने में मदद मिलती है और एपिडर्मिस में तेल उत्पादन कम हो जाता है। तेलिन त्वचा के लिए एक न्यूरोराइज़र खरीदते समय, तेल मुक्त लोशन, जेल और सीरम की तलाश करें।

चरणों

चित्र शीर्षक ओली स्किन चरण 1 के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें
1
आपकी त्वचा देखभाल की जरूरतों को निर्धारित करें
  • यदि आपके पास केवल एक तेल टी ज़ोन (माथे, नाक और ठोड़ी) है, तो आपको गंभीर मुँहासे वाले किसी के लिए उसी न्यूरॉइराइज़र की आवश्यकता नहीं होगी। आपको तेल क्षेत्रों के लिए एक न्यूरोराइज़र और शुष्क क्षेत्रों के लिए एक मजबूत मॉइस्चराइज़र चाहिए।
  • अत्यधिक तेलिया त्वचा या धब्बा के लिए, आपको मॉइस्चराइजिंग जेल की आवश्यकता हो सकती है, जिससे सीरम के साथ त्वचा को मॉइवरेट करने और सूखने को नियंत्रित किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक ओली स्किन चरण 2 के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें
    2
    क्रीम प्रकार में "तेल त्वचा" पैकेज की तलाश करें आपको "जल-आधारित," "तेल-मुक्त" या "गैर-कॉमेडोजेनिक" शब्द भी मिल सकते हैं, जिसका अर्थ है कि उत्पाद छिद्र नहीं करता है।
    • तेल त्वचा के लिए लोशन हल्के होते हैं और अवशेषों को छोड़ दिए बिना त्वचा में जल्दी से अवशोषित होते हैं। मुँहासे का इलाज करने के लिए अल्फा-हाइड्रोक्सी एसिड जैसे कई पदार्थ होते हैं
    • एसपीएफ़ 15 या इससे अधिक के साथ तेल त्वचा के लिए न्यूरूरिज़र चुनकर आपकी त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें
  • विधि 1
    जेल




    चित्र शीर्षक तेलिन त्वचा चरण 3 के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें
    1
    यदि आप अपने चेहरे पर क्रीम डाल करने के लिए अनिच्छुक हैं तो एक जेल आज़माएं तेल की त्वचा वाले बहुत से लोग जेल को क्रीम पसंद करते हैं क्योंकि जेल सुखाने और लगभग तुरंत सूख रहा है। जेल में हामेंटक होता है जो नमी को अधिक तेलहीन बनाने के बिना त्वचा में आकर्षित करता है
    • मुसब्बर, या टमाटर की त्वचा को ठीक करने में मदद करने वाले मुसब्बर जैसे प्राकृतिक अवयवों के साथ बनाई गई एक तेल-मुक्त जेल की तलाश करें, जो तेलहीनता को नियंत्रित करती है प्राकृतिक अवयव मुँहासे के उपचार के रसायनों या सूखे से सूखा हुआ त्वचा से सूखा त्वचा को ठीक करने में मदद करते हैं।

    विधि 2
    serums

    1. चित्र शीर्षक ओली स्किन के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें चरण 4
      1
      नमी और त्वचा को ठीक करने में मदद करने के लिए तेल और दाग नियंत्रण सीरम जोड़ें।
      • विशिष्ट समस्या का इलाज करने के लिए तेल मुक्त क्रीम या जेल के नीचे एक सीरम का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि सीरम पानी आधारित है और तेल त्वचा के लिए बनाया है। सीरम में विटामिन और खनिज शामिल हैं जो आपकी त्वचा में नमी को संतुलित करने और सूखापन को नियंत्रित करने में सहायता करते हैं। मुसब्बर, शैवाल, विटामिन सी, शहद, लहसुन या हरी चाय जैसे प्राकृतिक अवयवों के लिए देखो।

    युक्तियाँ

    • मॉइस्चराइज़र चुनें जो पानी आधारित और तेल मुक्त हैं।
    • कई त्वचा पेशेवरों, कॉस्मेटोलॉजी की दुकानों और त्वचा विशेषज्ञों को मुँहासे उपचार उत्पादों के मुफ्त नमूनों और तेल त्वचा के लिए है खरीदने से पहले एक नमूने के लिए पूछें
    • अधिकांश खनिज चेहरे के उत्पादों में यूवी संरक्षण होता है, और ये उत्पाद त्वचा से सूक्ष्मता को अवशोषित करते हैं। अगर आप अपनी त्वचा के कारण सनस्क्रीन का उपयोग करने के लिए अनिच्छुक हैं इन की कोशिश करें सनबर्न केवल अधिक तेल का उत्पादन करने के लिए त्वचा को इंगित करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com