IhsAdke.com

कैसे त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए

एक बहुत ही सामान्य त्वचा समस्या अत्यधिक सूखापन और निर्जलीकरण है यह बेहद परेशान हो सकता है और हल करना मुश्किल हो सकता है, जैसा कि यह असुविधाजनक है और एक समान श्रृंगार को लागू करना मुश्किल बनाता है। यह आलेख सूखी त्वचा का मुकाबला करने के लिए दिनचर्या और सुझावों को सूचीबद्ध करता है और आप की इच्छा रखने वाले बच्चे की कोमलता को प्राप्त करता है!

चरणों

1
त्वचा उबालें यह मृत सेल मलबे को हटा देगा और स्केलिंग को कम करेगा। चेहरे के छील और एक्सफ़ोइटिंग लोशन अच्छे हैं, लेकिन अगर आपकी त्वचा पहले से ही इन उपचारों को सूख चुकी है तो अक्सर अधिक तेल की त्वचा के लिए तैयार किए गए रसायनों में सूखापन बढ़ेगा। शुष्क त्वचा के लिए उपयुक्त उत्पादों की तलाश करें, या केवल एक एक्सफ़्लिएटिंग दस्ताने या सिर्फ एक तौलिया का उपयोग करें।
  • 2
    एक मॉइस्चराइजिंग मुखौटा लागू करें इससे आपकी त्वचा को गहरी जलयोजन के साथ मज़बूत करना होगा। मास्क के लिए देखो जो तेल आधारित नहीं हैं, क्योंकि ये छेद को रोक सकते हैं और दाग या ब्लैकहैड्स पैदा कर सकते हैं। मास्क को "गैर-कॉमेडोजेनिक" लेबल किया गया है (छिपाना नहीं है) आदर्श हैं।
  • 3
    हाइड्रेट। आपके दो अलग-अलग मॉइस्चराइज़र होने चाहिए - एक "दिन" के लिए और एक "रात" के लिए। आपका "दिन का समय" मॉइस्चराइजर हल्का होना चाहिए और आपकी त्वचा को मेकअप के लिए तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए - यदि उत्पाद बहुत भारी है, तो त्वचा चमकीले और तेज़ दिखेंगे "रात" न्यूरॉइराइज़र बहुत भारी होना चाहिए और त्वचा में गहरा घुसना होगा ताकि दीर्घकालिक जलयोजन हो सके। अपने उत्पादों का चयन करते समय सुनिश्चित करें कि वे तेल आधारित नहीं हैं और ये त्वचा पर सुगंध या रंग के बिना काफी नरम होते हैं - कुछ में आक्रामक या साबुन-आधारित अवयव होते हैं जो संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकते हैं। अक्सर, सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र सरल और सबसे सस्ता हैं - फार्मेसी से खरीदे गए एक पानी क्रीम का प्रयास करें।



  • 4
    सबसे शुष्क क्षेत्रों पर फोकस यदि आपने विशेष रूप से शोधन या परेशान क्षेत्र हैं, तो अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित एक छोटी मात्रा में तेल आधारित मरहम या एक क्रीम का उपयोग करें, जैसे हाइड्रोकार्टेसीन क्रीम इन उत्पादों को कम से कम इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्योंकि उनमें से कई छेदों को रोकेंगे और दाग के कारण होंगे।
  • 5
    कम श्रृंगार का उपयोग करें! यह भद्दा सूखी क्षेत्रों को कवर करने के लिए उल्टा लग सकता है, हालांकि, आपकी त्वचा के लिए श्रृंगार अच्छा नहीं है और हर त्वचा की समस्या बिगड़ती है। शुष्क स्थानों पर आधार लागू न करें. यह एक नारंगी रंग देने या स्केलिंग का उत्पादन करेगा, जिससे समस्या का क्षेत्र अधिक ध्यान देने योग्य होगा। एक और नकारात्मक प्रभाव यह है कि यह समय आप त्वचा की समस्या से निपटने के समय का लम्बा होगा या समस्या को भी बदतर बना देगा। हफ्तों के लिए नारंगी पैच से कुछ दिनों के लिए चेहरे पर शुष्क पैच रखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • 6
    हल्के और अच्छी गुणवत्ता वाले खनिज मेकअप का उपयोग करें तरल उत्पादों शुष्क क्षेत्रों में और अधिक का पालन करते हैं और खनिज उत्पादों की तुलना में अधिक असमान रूप का उत्पादन करते हैं - हालांकि, खनिज उत्पादों को अच्छी गुणवत्ता की जानी चाहिए, क्योंकि सस्ता वाले रसायनों में आपकी त्वचा खराब हो सकती है। एक हल्के पाउडर में निवेश करें जो आपके रंग से मेल खाएगा। उपयोग कभी किसी भी मेकअप लागू करने से पहले एक moisturizer
  • 7
    अंदर से बाहर हाइड्रेट सुनिश्चित करें कि आप हर दिन बहुत से पानी पीते हैं - लगभग दो लीटर आदर्श हैं - दाग को साफ करने और आपकी त्वचा moisturize। त्वचा की खराब हालत खराब आहार और विटामिन की कमी के कारण भी हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे फल, प्रोटीन (विशेषकर यदि आप शाकाहारी हैं) खाएं, और बहुत सारे व्यायाम करें। निश्चित रूप से आपने इस "उपदेश" को एक हजार बार सुना है, लेकिन विश्वास, यह काम करता है!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको संदेह है कि आपकी त्वचा की एक अंतर्निहित त्वचा समस्या हो सकती है जैसे कि एक्जिमा, या यदि आपके शुष्क स्थानों में कुछ महीनों के भीतर सुधार नहीं होता है, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें वे क्रीम लिख सकते हैं या उनकी स्थिति को उचित सलाह दे सकते हैं।
    • यदि आपके पास स्पॉट और ब्लैकहैड्स हैं, तो सूखी त्वचा के अलावा, कुछ और भी पहले त्वचा की सूखापन को समाप्त करने की प्राथमिकता दें, भले ही मॉइस्चराइज़र स्पॉट्स बिगड़ता हो। दाग आसानी से छिपाने वाले के साथ कवर किया जा सकता है, के रूप में parched क्षेत्रों के लिए विरोध किया। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप चेहरे या एक्सफ़ोइटिंग लोशन का उपयोग नहीं कर रहे हैं, जो धब्बा को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं क्योंकि इससे सूखापन बढ़ेगा। अपने पूरे चेहरे को मॉइस्चराइज़ करें, और फिर सूखापन कम करने के लिए विशिष्ट क्षेत्रों पर एक सीधे लागू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com