IhsAdke.com

कैसे त्वचा Resurfacing से बचें

सर्दियों में खुजली और सूखी त्वचा के साथ परेशानी हो रही है? इस प्रकार की समस्याएं बहुत आम हैं और कुछ लोगों को ठंडा महीनों में उनसे अधिक दर्द होता है, जब कम आर्द्रता होती है। इस समस्या के साथ मदद करने के लिए कई आसान बनाने और कुशल घरेलू उपचार बहुत आम हैं और एक समय या किसी अन्य पर लगभग सभी को प्रभावित करता है। जब त्वचा निर्जलीकृत हो जाती है, तो इसकी लचीलापन खो जाती है और दरार, परत और कभी-कभी खरोंच शुरू होती है नरम और कोमल रहने के लिए आपकी त्वचा को नमी की आवश्यकता है आप कुछ सरल रणनीतियों के साथ शुष्क त्वचा की समस्याओं का प्रभावी ढंग से इलाज कर सकते हैं।

चरणों

शीर्षक वाली छवि शीतकालीन सूखी त्वचा चरण 1 से बचें
1
चेहरा क्लीनर या सुपर-फैटा साबुन की तलाश करें, जिसमें अतिरिक्त मात्रा में वसायुक्त पदार्थ या तेल जैसे लैनोलिन, कोकोआ मक्खन, या नारियल तेल शामिल हैं। अपघर्षक साबुन आपकी त्वचा से सुरक्षात्मक तेलों को जल्दी से निकाल सकते हैं। सूखी त्वचा के प्रकार वाले लोगों की सबसे बड़ी समस्याएं घर्षण साबुन, विशेष रूप से प्रतिपिंडर साबुन और जीवाणुरोधी पदार्थ से होती हैं। ज्यादातर साबुन डिटर्जेंट होते हैं जो शुष्क और संवेदनशील त्वचा के लिए बहुत परेशान होते हैं।
  • सर्दी सूखी त्वचा चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें सूखी त्वचा की समस्या तब होती है जब त्वचा में अपर्याप्त पानी होता है और नमी बच जाती है। मॉइस्चराइज़र का सरल उपयोग एक प्रभावी उपाय है, और आमतौर पर सबसे शुष्क त्वचा समस्याओं का ख्याल रखेगा। लोशन और क्रीम की एक विस्तृत विविधता को नरम करने और हमारी त्वचा को सील करने के लिए उपलब्ध हैं ताकि यह पानी को बनाए रखे, इसे नम और ताज़ा रखने के लिए।
  • सर्दी सूखी त्वचा चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    3



    यदि आप सूखी जलवायु के स्थान पर रहते हैं, तो अपने घर को ज़्यादा गरम न करें और एक हवा के humidifier का उपयोग करें। सेंट्रल हीटिंग और एयर कंडीशनिंग, यहां तक ​​कि जलवायु नियंत्रित परिवेश आपकी त्वचा को चक्कर लगा सकते हैं। केंद्रीय हीटिंग अक्सर समस्या को बढ़ाता है और वास्तव में पर्यावरण के भीतर नमी के स्तर को नीचे ला सकता है। एयर कंडीशनिंग पर्यावरण से पानी निकालता है और त्वचा को बाहर सूखता है।
  • सर्दियों सूखी त्वचा चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    4
    अपने स्नान के समय को मॉडरेट करें और गर्म पानी के बजाय गर्म पानी का उपयोग करें पानी, विशेष रूप से गर्म पानी के लंबे समय तक संपर्क, प्राकृतिक तेलों को धो सकता है जो आपकी त्वचा की रक्षा करता है।
  • सर्दियों सूखी त्वचा चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    अपने आप को गंभीर हवाओं और ठंडे तापमान से सुरक्षित रखें शुष्क, ठंडा और गंभीर सर्दियों की हवा चेहरे की त्वचा सूखने का सबसे आम कारणों में से एक है। सामान्य तौर पर, आपकी त्वचा सर्दी में सुखाने की मशीन है, जब तापमान और आर्द्रता के स्तर घूमते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चेहरे के लिए एंटी एजिंग उत्पादों का चयन करते समय चयनात्मक बनें सूखी त्वचा के प्रकार जैसे टोनिंग चेहरे के लिए डिज़ाइन किए गए विरोधी बुढ़ापे उत्पाद को चुनना सुनिश्चित करें, या एक्सफ़ोइएटिंग जेल में कोई भी सूखापन एजेंट नहीं होता है जो समस्या को भी बदतर बना सकता है

    चेतावनी

    • ज्यादातर मामलों में, त्वचा के सूखापन के कारणों को आसानी से हटाया जा सकता है, हालांकि, कुछ प्रकार की त्वचा की स्थिति या चिकित्सा की स्थिति जैसे मधुमेह, हार्मोनल परिवर्तन, एक्जिमा और त्वचा की छालरोग, नमी की मात्रा में कमी के कारण होते हैं और पेशेवर चिकित्सा सहायता की आवश्यकता हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com