IhsAdke.com

सूखी त्वचा के कारण कट करने के लिए कैसे करें

मुख्यतः ठंडा महीनों के कारण, कई लोगों के हाथ सूखा और फटा त्वचा की वजह से कटौती करते हैं। ये कटौती बहुत दर्दनाक और संवेदनशील हो सकती है वेसलीन या तरल ड्रेसिंग में कटौती करने में मदद मिल सकती है, और अपने हाथों को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज किया जा सकता है जिससे लोशन अन्य चोटों को रोक सकता है।

चरणों

विधि 1
पेट्रोलियम जेली का उपयोग करना

सूखी त्वचा चरण 1 के कारण कटौती करने के लिए शीर्षक चित्र
1
कटौती कीटाणुरहित साबुन और गर्म पानी से धो लें पैटींग से अच्छी तरह से सूखा लेकिन त्वचा रगड़ना नहीं है। देखें कि अगर कटौती के आसपास कुछ नहीं है जो त्वचा को परेशान करना जारी रख सकता है
  • सूखी त्वचा चरण 2 के कारण कटौती करने के लिए शीर्षक चित्र
    2
    वेसिलीन लागू करें एक कपास की गेंद के साथ कटौती पर पेट्रोलियम जेली फैलाएं। एक बार से अधिक पेट्रोलियम जेली के साथ कपास को नहीं सोखें, क्योंकि इससे वैसलीन दूषित हो सकता है।
  • सूखी त्वचा चरण 3 के कारण कट करने के लिए शीर्षक से चित्र
    3
    कवर। वेसलीन पारित करने के बाद, एक पट्टी के साथ कटौती कवर। यदि कटौती उंगलियों पर है, तो आप बस ओस डाल सकते हैं, जो उंगली के लिए एक प्रकार का दस्ताना है। शुष्क त्वचा पर ड्रेसिंग रखो, इसलिए यह जगह में रहता है। यदि आप उसे वसीली पर पिन करने की कोशिश करते हैं, तो वह शायद गिर जाएगी
  • सूखी त्वचा चरण 4 के कारण एक कटौती का शीर्षक चित्र
    4
    ड्रेसिंग नियमित रूप से बदलें यदि कटौती हाथ में है, तो पट्टी शायद कुछ हाथों से अपने हाथ धोने के बाद गिर जाएगी। शरीर के अन्य हिस्सों में, जब आप शॉवर लेते हैं तो इसे गिरने की संभावना है ऐसा होने पर, इसे बदल दें यदि यह गिरावट नहीं है, तो इसे पेट्रोलियम जेली के साथ कवर करें और रोज सुबह पट्टी को बदल दें, घाव की चिकित्सा की प्रगति की निगरानी करें।
  • विधि 2
    एक तरल ड्रेसिंग का उपयोग करना

    सूखी त्वचा चरण 5 के कारण एक कटौती के शीर्षक वाला चित्र
    1
    निकटतम फार्मेसी में तरल ड्रेसिंग खरीदें तरल ड्रेसिंग एक तरह से अपने कटौती को सील करने के लिए काम करता है, नमी और जीवाणुओं को बाहर रखता है। यह प्रभावी रूप से एक सप्ताह तक प्रभावी हो सकता है। यह बच्चों के हाथों के लिए बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है क्योंकि आपको शीर्ष पर एक और पट्टी डालनी नहीं पड़ती है (यद्यपि बच्चे अक्सर बैंड-सहायता पर लगाते हैं, यह फंसे रखने और घाव को साफ और संरक्षित रखने के लिए कठिन हो सकता है।)
  • सूखी त्वचा चरण 6 के कारण हील एक कट शीर्षक वाला चित्र
    2
    कटौती कीटाणुरहित साबुन और गर्म पानी से त्वचा को साफ करें लाइट मारने के साथ सूखी अपने हाथों को अच्छी तरह से सुखाने के लिए हर बार जब आप उन्हें धो लेते हैं तो बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब आपके पास सूखी त्वचा होती है या जब घर बहुत ठंडे दिन निकलता है।



  • सूखी त्वचा चरण 7 के कारण एक कटौती का शीर्षक चित्र
    3
    तरल ड्रेसिंग लागू करें। यह गोंद के रूप में कार्य करता है, कटौती को भरना और इसे सील करना। यह छोटे, सतही घावों के साथ सबसे प्रभावी है। किसी अन्य पट्टी के साथ इसे कवर करने की आवश्यकता नहीं है नूडिंग से बचें
  • सूखी त्वचा चरण 8 के कारण एक कटौती का शीर्षक चित्र
    4
    पट्टी बंद होने तक प्रतीक्षा करें आमतौर पर ऐसा होने में पांच से दस दिन लगते हैं। इस बिंदु पर, कटौती चंगा होना चाहिए
  • विधि 3
    अन्य सूखापन को रोकना

    सूखी त्वचा के लिए हील एक कट शीर्षक से छवि चरण 9
    1
    हमेशा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें मॉइस्चराइज़र कई रूपों में पेश किया जाता है - कुछ को गंभीर रूप से शुष्क त्वचा को बहाल करना होता है, जबकि अन्य हल्के होते हैं और इसका नमी बनाए रखना है। मॉइस्चराइज़र चुनें जो आपके हाथों का ख्याल रखेगा। फार्मेसी पर जाकर और कई अलग-अलग ब्रांडों से मॉइस्चराइजर्स को बाहर करने के लिए आप के लिए सबसे अच्छा क्या काम करें। इससे पहले भी इसे लागू करने की कोशिश करें दिन भर स्नान और पुन: आवेदन करने के बाद सुबह में आवेदन करके प्रारंभ करें। यदि आपकी त्वचा बेहद सूखी है, मॉइस्चराइज़र लागू करें और फिर दस्ताने को बहुत ठंडा दिन छोड़ने से पहले रखें। आप मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल सोने के दस्ताने के साथ कर सकते हैं (यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह बहुत सूखी त्वचा के साथ बहुत मदद कर सकता है)।
  • सूखी त्वचा के कारण कट करने के लिए हील शीर्षक चित्र 10
    2
    हाथ सेटिवेटर्स का प्रयोग अक्सर मत करना। शराब अपने हाथों को और भी सूख जाएगा और कटौती जला कर सकते हैं। ग्लिसरीन साबुन के साथ अपने हाथ धोने सर्दियों के दौरान सबसे अच्छा विकल्प है।
    • इसके अलावा, अजीब जैसा कि यह ध्वनि हो सकता है, निस्संक्रामक आपके हाथों से कमजोर रोगाणुओं को निकालता है, संभावित रूप से मजबूत रोगाणुओं पर हमला करने के लिए एक साफ जगह छोड़कर।
  • चित्र का शीर्षक सूखी त्वचा के कारण हील कट करें चरण 11
    3
    अपने हाथ धोएं और अच्छी तरह सूखी अपने हाथों को अत्यधिक धुलाई करना उन्हें शुष्क कर सकता है और त्वचा पर अच्छे तेल निकाल सकते हैं, लेकिन अपने हाथों को साफ रखने के लिए महत्वपूर्ण है जब आप उन्हें धो लें, तो ग्लिसरीन साबुन चुनें जो जीवाणुरोधी नहीं हैं - वे अपने हाथों को हाइड्रेटेड रखने में मदद करते हैं।
    • सर्दियों के ठंड के लिए गर्म स्थान से आगे बढ़ते समय सुनिश्चित करें कि आपके हाथ सूख रहे हैं। इसमें घर छोड़ने से पहले अपने हाथों को धोने के पांच से दस मिनट बाद इंतजार करना शामिल है दस्ताने के साथ भी, नमी और तापमान में परिवर्तन त्वचा से नमी निकाल सकते हैं और इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक सूखी त्वचा के लिए कारण कटौती चरण 12
    4
    दस्ताने पहनें यदि आपको अपने हाथों को लंबे समय तक (धोने के बर्तन, घरेलू, आदि) पानी में डाल दिया जाए, तो रबर के दस्ताने पहनें। हाथों की रक्षा करना अगर शारीरिक श्रम करना यदि आप लकड़ी काटने, कार ले जाने, चीजों को बाहर निकालने, या दस्ताने पहनना वे संभावित चोटों को कम करने में मदद करेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com