IhsAdke.com

कैसे सूखी त्वचा के लिए एक Moisturizer चुनें

प्रसाधन सामग्री क्षेत्र में अंतहीन जार, जार और जार का सामना करते समय शुष्क त्वचा के लिए सही न्यूरॉइराइज़र चुनना भयानक हो सकता है। जब आप अपना चुनाव करते हैं, तो अपनी समस्या की गंभीरता, कारणों और जब आप उत्पाद का उपयोग करेंगे, तो खाते को ध्यान में रखते हुए, सूक्ष्म त्वचा पर ध्यान देने वाले तत्वों के लिए देखो। यह संस्करण चार मुख्य रूपों - मलहम और तेल, क्रीम, लोशन और सीरम में आता है। आपको अलग-अलग क्षेत्रों के लिए एक से अधिक प्रकार के मॉइस्चराइज़र की आवश्यकता हो सकती है।

चरणों

चित्र शीर्षक सूखी त्वचा चरण 1 के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें
1
आपकी त्वचा की समस्या का आकलन करें क्या आपकी त्वचा पूरे शरीर में या कुछ हिस्सों में सूखा है? क्या सूखापन गंभीर, मध्यम या हल्के है? बेहद शुष्क त्वचा लाल, क्षारीय या सूखी और फटा हुआ है, और चिकित्सकीय ध्यान या त्वचा विशेषज्ञ की आवश्यकता हो सकती है बहुत से लोगों को समय-समय पर यह समस्या होती है और सर्दियों में अतिरिक्त न्यूरॉइराइज़र की आवश्यकता होती है या सूर्य के जोखिम के कारण। मध्यम से धीरे से शुष्क त्वचा अधिक सामान्य है, और इसमें से चुनने के लिए कई उत्पाद हैं
  • चित्र शीर्षक सूखी त्वचा चरण 2 के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें
    2
    अपनी सूखी त्वचा के कारण का पता लगाएं यह एक्जिमा, सोरायसिस, सूरज एक्सपोज़र, निर्जलीकरण, बुढ़ापे या आनुवंशिकी जैसी विभिन्न चीजों के कारण हो सकता है। सूखी त्वचा का कारण बनता है, यह जानने से आपको सही मॉइस्चराइज़र चुनने में मदद मिलती है।
  • चित्र शीर्षक सूखी त्वचा के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें चरण 3
    3
    बेहद शुष्क त्वचा के लिए पेट्रोलियम जेली या पेट्रोलियम आधारित उत्पादों का उपयोग करें। ओली के तेल जेली या ऊर्ध्वाधर चिकनी नरम त्वचा को छोड़ देता है और नमी रखता है। इन उत्पादों को रात में अनुशंसित किया जाता है क्योंकि वे कपड़े पर चिपका सकते हैं और शरीर को बहुत चिपचिपा छोड़ सकते हैं।
    • उन उत्पादों को देखो जिनके पास प्राकृतिक तेल होते हैं, जैसे कि अत्यंत सूखी चेहरे की त्वचा के लिए अंगूर के बीज और लैनोलिन।
    • जैतून का तेल पूरे शरीर में इस्तेमाल किया जा सकता है और समस्या के लिए एक सस्ता इलाज है।
  • विधि 1
    क्रीम

    चित्र शीर्षक सूखी त्वचा के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें चरण 4
    1



    चरम या मामूली शुष्क क्षेत्रों के लिए ग्लिसरीन, कोलेजन, ओरी और हिलायुनीक एसिड के साथ क्रीम लगाएं।
    • रात में मोटा क्रीम का उपयोग करें- वे लेबल पर लेबल किए जाते हैं, आमतौर पर रात की क्रीम। पर्यावरण के हस्तक्षेप के बिना, त्वचा को घुसना करने के लिए, छोड़ने पर वे सबसे प्रभावी होते हैं
    • क्रीम की तलाश करें जिसमें ह्मेक्टेंट्स हैं, जैसे ग्लिसरीन और भावनाएं, जैसे कि लेनोलिन।
    • Hyaluronic एसिड, भी hyaluron कहा जाता है, त्वचा के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है और सेल की मरम्मत के लिए एपिडर्मिस में मौजूद होना चाहिए। शुष्क, क्षतिग्रस्त या झुर्री हुई त्वचा के लिए क्रीम में हायलूरोनिक एसिड की तलाश करें।

    विधि 2
    लोशन

    चित्र शीर्षक सूखी त्वचा के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें चरण 5
    1
    एक या दिन के दौरान हल्के से सूखे एक को त्वचा में मिश्रण करने के लिए उपयोग करने के लिए चुनें। लोशन खरीदने पर विचार करें जिनके पास एसपीएफ़ 15 या अधिक है, क्योंकि यूवी किरणों के संपर्क में समस्याएं बिगड़ जाती हैं।
    • सूखी त्वचा के लिए लोशन देखें, जिसमें मुसब्बर, पत्थर का कटोरा, जॉजोडा या ग्लाइकोलिक एसिड होता है।
    • अपनी त्वचा पर लोशन का परीक्षण करें आपको कुछ की आवश्यकता होती है जिसे कुछ मिनटों के बाद अवशोषित किया जाता है, लेकिन उस क्षेत्र को नरम और मॉइस्चराइज किया जाता है यदि लोशन तुरंत गायब हो जाता है और आपको लगता है कि आपको और अधिक की आवश्यकता है, तो दूसरा चुनें।

    विधि 3
    सोरोस

    1. चित्र शीर्षक सूखी त्वचा के लिए मॉइस्चराइज़र चुनें चरण 6
      1
      आपकी त्वचा देखभाल आहार पर सीरम रखें वे सूखी त्वचा के साथ विशिष्ट समस्याओं पर कार्य करते हैं
      • यदि आपका सूखा और लाल है, तो हरे रंग की चाय, लैवेंडर या कैमोमाइल के साथ मुख्य घटक के रूप में सीरम की कोशिश करें।
      • उत्पादों को उम्र बढ़ने के लिए, अंगूर के बीज, विटामिन ए और विटामिन ई की तलाश करें।
      • जब आपको सनबर्न त्वचा, एपिलेशन या लेजर उपचार की देखभाल की आवश्यकता होती है, तो टमाटर का बीज, विटामिन या स्लग सीरम का उपयोग करें।

    युक्तियाँ

    • यदि आप अपनी त्वचा की समस्याओं का कारण नहीं जानते हैं तो एक चिकित्सक से परामर्श करें

    अच्छा न्यूरॉइराइज़र चुनना

    दिन और रात के दौरान इस उद्देश्य के लिए एक मॉइस्चराइज़र चुनें उन्हें अलग होना चाहिए दिन के दौरान, एक हल्के मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें, जिसमें तेल होता है, और एक को सूरज जोखिम से त्वचा की रक्षा करने के लिए।

    सूखी त्वचा आमतौर पर उन उत्पादों के कारण होती है जो आपकी त्वचा के प्रकार से मेल नहीं खाते हैं। बहुत कठोर साबुन और डिटर्जेंट आपको सूखा छोड़ सकते हैं। अगर आपको डिटर्जेंट का उपयोग करने के लिए कुछ धोने के लिए मजबूर किया जाता है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com