IhsAdke.com

कैसे आपकी त्वचा moisturize करने के लिए

क्या आपको सूखी त्वचा ज्यादातर समय मिलती है और क्या आपने कई तरह से इस समस्या का मुकाबला करने की कोशिश की है? अपनी त्वचा के जलयोजन में सुधार करने के तरीके को जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 1 रखें
1
आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त तरल साबुन खोजें आपकी त्वचा को मानते हुए थोड़ा सूखा है, एक सस्ते उत्पाद खरीदना नहीं है इसके बारे में अच्छी टिप्पणियों के साथ, सुझाए गए किसी के लिए देखो। आमतौर पर अच्छे लोगों में हाइड्रेशन बनाए रखने में मदद करने के लिए नारियल तेल, जैतून का तेल और जॉजोबा तेल जैसे उत्पादों शामिल होते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो स्टोरों की यात्रा करें, जो प्राकृतिक उत्पादों में विशेषज्ञ हैं, जैसे बॉडी शॉप। अल्कोहल और बार में कुछ साबुन से बचें, क्योंकि हालांकि वे त्वचा को बहुत साफ छोड़ देते हैं, वे त्वचा से प्राकृतिक तेल निकालते हैं, जो सूखी होने के कारण हो सकते हैं।
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करना चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपकी त्वचा ठीक से सूखी कुछ लोग अक्सर सुबह जल्दी में बाहर निकल जाते हैं और खुद को सही नहीं सूखते हैं, जिससे त्वचा को पूरे दिन बाहर सूखना पड़ता है।
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सही मॉइस्चराइज़र चुनें यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। जैसा कि कहा गया है, हर कोई एक अद्वितीय त्वचा है हालांकि, अधिक प्राकृतिक उत्पाद, बेहतर! कम रसायन और कम दुष्प्रभाव बहुत से लोग आवश्यक तेलों से बने शिया मक्खन और क्रीम का उपयोग करते हैं। इससे आपकी त्वचा को स्वस्थ और मॉइस्चराइज किए रखने में मदद मिलती है



  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बैग में हाथ / बॉडी क्रीम रखें उसे अपने आवश्यक वस्तुओं में से एक बनाओ आप दुनिया में कहां पर निर्भर हैं, आपकी कुछ क्रीम में आपकी त्वचा की रक्षा के लिए एक अच्छा एफपीएस होना चाहिए। हमेशा के आसपास क्रीम रखते हुए आपको अपने हाथों को मॉइस्चराइज करने के लिए याद दिलाते हैं। बहुत से लोग शुष्क होते हैं क्योंकि पानी में त्वचा सूख जाती है
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 5 रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा चिकनी और स्वस्थ है, आपकी त्वचा हर हफ्ते या पखवाड़े का इलाज करें गंदगी को साफ करने के लिए समय-समय पर exfoliators या शरीर मास्क का उपयोग करें, लेकिन hydrating रखें। ऐसा करने से आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड, चिकनी और कोमल रखने में मदद मिलेगी।
  • अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें चरण 6 रखें
    6
    एक दैनिक त्वचा देखभाल दिनचर्या होने के आदी हो जाओ सुबह में (या रात को) अपनी त्वचा को लाड़ करने के लिए अपने आप को कुछ समय देना ज़रूरी है यदि आप जल्दी में हैं, तो जब आप न्यूरूरिज़र पास करते हैं तो आप सभी शुष्क क्षेत्रों तक नहीं पहुंच सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • गर्मियों में, आपकी त्वचा स्वचालित रूप से प्राकृतिक तेलों का उत्पादन करेगी, फिर भी, कम न्यूरूराइज़र का उपयोग करके अपना सामान्य दिनचर्या जारी रखें।
    • शीतकालीन त्वचा के लिए सबसे खराब मौसम है, क्योंकि ठंडी हवा और, कृत्रिम हीटिंग के आधार पर, त्वचा को शुष्क करें। अधिक न्यूरॉरिज़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें
    • आपकी त्वचा का प्रकार खोजें यदि यह कुछ क्षेत्रों में सूख जाता है, तो बाजार में कुछ क्रीम हो सकते हैं जो मदद कर सकते हैं।
    • जब आपकी त्वचा धोने, गर्म पानी का उपयोग न करें यह त्वचा की सतह को नुकसान पहुंचा सकता है गर्म या थोड़ा गर्म पर्याप्त है इसके अलावा, यदि आप एक अधिक ताज़ा प्रभाव चाहते हैं, तो pores को बंद करने के लिए शरीर में गर्म पानी को रगड़ें।
    • आप हाइड्रेशन को बढ़ाने के लिए अधिकांश मॉइस्चराइजर्स के लिए आवश्यक तेल जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप इन आवश्यक तेलों को ऑनलाइन खरीद रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आपूर्तिकर्ता को जानते हैं।
    • एक नई क्रीम खरीदने से पहले, इसका परीक्षण करें। अपने हाथ के ऊपरी अंदर पर थोड़ा बिताओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com