IhsAdke.com

एक किशोरी होने पर बिल्कुल सही त्वचा कैसी है?

हर कोई अपनी त्वचा को चमकना चाहता है, है ना? वयस्कों के लिए उत्पाद आमतौर पर बहुत महंगे हैं या युवा त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हैं। यहाँ एक त्वचा देखभाल दिनचर्या है जो आपके बजट को नहीं तोड़ पाएगी, लेकिन यह आपको बहुत अच्छा लगेगा!

चरणों

चित्र शीर्षक है किशोर के रूप में परफेक्ट स्किन है 1 चरण
1
पानी पी लो पीने के पानी से, आप अपनी त्वचा से सभी विषाक्त पदार्थों को हटा दें और उसे सूखने से रोक दें। स्कूल में पानी की एक बोतल लें। सोडा या रस पीने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जब आप प्यासे हों पानी को प्राथमिकता दें यह आपकी त्वचा की सहायता नहीं करेगा बल्कि यह आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करेगा।
  • चित्र शीर्षक एक किशोर कदम 2 के रूप में सही त्वचा है
    2
    एक स्वस्थ आहार और व्यायाम करें त्वचा शरीर के स्वास्थ्य को दर्शाती है, इसलिए यदि आप अपने शरीर को कई व्यायाम और स्वस्थ भोजन के साथ पोषण करते हैं, तो आपकी त्वचा बहुत अच्छी लगती है। स्वस्थ वसा, तेल, और प्रोटीन हर दिन का उपभोग करने की कोशिश करें फलों और सब्जियों का उपभोग करना सुनिश्चित करें दोपहर के भोजन पर, एक सेब या एक केला चुनें और फ्राइज़ की बजाय सलाद पसंद करें घर चलने की कोशिश करें या सैर करें यदि आपके माता-पिता या एक दोस्त गाड़ी से आपको घर चलाते हैं, तो उन्हें घर से पहले एक या दो ब्लाकों पर रहने के लिए कहें ताकि वे चल सकें। एक खेल का अभ्यास करें
  • चित्र शीर्षक एक किशोर के रूप में बिल्कुल सही त्वचा है चरण 3
    3
    अपने शरीर को शुद्ध करें स्नान करते समय, एक साबुन या जेल खरीद लें जो त्वचा के लिए अच्छा है अप्रसारित साबुन सबसे अच्छे हैं। जेल त्वचा को चौरसाई के लिए आमतौर पर बेहतर होता है, लेकिन बहुत से बार साबुन भी अच्छे होते हैं यदि आप साबुन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे पानी के ऊपर पानी के ऊपर रख दें। फिर इसे अपने हाथों के बीच रगड़ें पूरे शरीर में साबुन को स्प्रे करें और कुल्ला।
  • चित्र शीर्षक एक किशोर कदम 4 के रूप में सही त्वचा है
    4
    शरीर को साफ करने के बाद, अपनी त्वचा के लिए ठंडे पानी का शावर लेना सुंदर और चिकनी लग रहा है सिर्फ एक शॉवर आपको ठंडा महसूस नहीं करेगा, लेकिन यह एक बड़ा अंतर बना देगा।



  • चित्र शीर्षक एक किशोर के रूप में सही त्वचा है चरण 5
    5
    अपना चेहरा साफ करें अपने बालों को जकड़ें और आपकी त्वचा को सक्रिय करने के लिए ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा धो लें। उंगलियों पर थोड़ी कसैले रखो और चेहरे पर परिपत्र आंदोलनों में रगड़ें। युवा त्वचा के लिए और आपकी त्वचा के प्रकार के लिए एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें पानी से अच्छी तरह से कुल्ला, कसैले को हटाने के लिए ख्याल रखना। एक कागज तौलिया, एक तौलिया या एक टॉयलेट पेपर के साथ धीरे से अपना चेहरा सूखें। रगड़ो मत! हालांकि चेहरे पर टॉयलेट पेपर का उपयोग करने के लिए थोड़ा घृणित लग सकता है, यह बहुत ही नाजुक है और चेहरे पर परेशानियों का कारण नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक एक किशोर कदम के रूप में सही त्वचा है
    6
    एक टॉनिक का उपयोग करें टॉनिक सस्ते हैं और फार्मेसी में पाए जा सकते हैं यदि आप एक टोनर खरीद नहीं सकते हैं, तो कुछ चावल के पानी का उपयोग करें। टॉनिक आपकी त्वचा से सब कुछ निकाल देगा जो कसैले नहीं हटाया गया है (मिट्टी, तेल, श्रृंगार)। आपकी त्वचा ताज़ा, नरम, फर्म और कोमल होगी यह जांचना याद रखें कि टॉनिक में अल्कोहल नहीं है, क्योंकि आपकी त्वचा तेल और सूखी हो सकती है!
  • चित्र शीर्षक एक किशोर कदम के रूप में सही त्वचा है 7
    7
    हाइड्रेट! हाइड्रेशन रहस्य है स्कूल और खेल के साथ, हम आसानी से हमारी त्वचा में नमी खो सकते हैं फिर अपनी त्वचा को साफ और टोन करने के लिए हाइड्रेट, ताकि यह नरम और चिकनी हो जाए इसके अलावा, स्नान के बाद आपकी त्वचा को हाइड्रेट करें। कम से कम 15 के सूरज संरक्षण कारक के साथ एक न्यूरॉइराइज़र ढूँढ़ने का प्रयास करें। जब भी आप सोते हैं, तो आपकी त्वचा को नवीनीकृत करने के लिए रात के लिए एक मॉइस्चराइज़र होना भी महत्वपूर्ण है। जब त्वचा को मॉइस्चराइज करते हैं, तो मटर के आकार की मात्रा का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक एक किशोर के रूप में सही त्वचा है चरण 8
    8
    सप्ताह में दो बार सूखा। स्नान के दौरान अपने चेहरे और शरीर को उबालें। आप मृत कोशिकाओं से छुटकारा पायेंगे और आपकी त्वचा सुंदर दिखती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ऐसे किसी ऐसे व्यक्ति हैं जो मजबूत रसायन को पसंद नहीं करते हैं जो आम तौर पर अधिकांश चेहरे के उत्पादों में होते हैं, तो आप विकल्प खोज सकते हैं उदाहरण के लिए, गुलाब के पानी या हरी चाय के साथ कसैले की जगह। शहद भी एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर, विरोधी भड़काऊ और जीवाणुरोधी है। शहद के साथ चेहरे का मुखौटा बदलें चेहरे पर 15 मिनट के लिए आवेदन करें और कुल्ला।
    • पता करें कि आपके पास किस प्रकार की त्वचा है यदि आप उन उत्पादों को खरीदते हैं जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हैं, तो आप पैसे खो देंगे और आपकी त्वचा को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • बहुत सारे फल और सब्जियां खाएं और बहुत से पानी पीयें क्योंकि यह त्वचा से विषाक्त पदार्थों को निकालने का एकमात्र तरीका होगा और स्वच्छ त्वचा होगी।
    • अपने चेहरे पर मुसब्बर वेरा को लागू करें और बिस्तर पर जाने से पहले इसे सूखा दें। जब तक आपके पास एलर्जी या त्वचा की समस्या नहीं होती है, तब तक इसे जला नहीं जाना चाहिए। सुबह अच्छी तरह कुल्ला आपका चेहरा चिकनी और चमकदार होगा!
    • यदि आप फार्मेसियों में उत्पादों की तलाश करना चाहते हैं, तो अपनी त्वचा के लिए उत्पादों की सिफारिश करने के लिए विक्रेता के लिए मदद मांगें। वे इसके बारे में जानते हैं, तो भी अगर आपके दोस्त मुँहासे और एक बहुत अच्छा कसैले का उपयोग करता है, तो मुँहासे उत्पादों का उपयोग न करें यदि आपके पास यह समस्या नहीं है!

    चेतावनी

    • हमेशा त्वचा के उत्पादों की सामग्री को याद रखें याद रखें आप किसी भी घटक से एलर्जी हो सकते हैं।
    • यदि आपके पास शुष्क त्वचा है, तो टॉनिक का उपयोग करने से बचें यह त्वचा से तेलों को अवशोषित करता है, जो सूखने के लिए भी मिल सकता है।
    • उत्पादों पर ज्यादा खर्च न करें अगर आपके पास बहुत पैसा है, ठीक है लेकिन अगर आपके पास यह नहीं है, तो आप ऐसे फ़ार्मेसी उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं जिसमें मशहूर ब्रांड भी उपयोग करते हैं। उनके पास बेहतर कीमतें हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com