IhsAdke.com

कैसे सूअर को रोकने के लिए

सूअर, जिसे दबाव अल्सर या डिक्यूबिटस अल्सर भी कहा जाता है, त्वचा और ऊतक के कुछ हिस्सों को नुकसान पहुंचाते हैं। Escaras बिस्तर लोगों के लिए एक चिंता का विषय हैं अक्सर, उसी स्थिति में सोते हुए बेडसोर्स होते हैं, साथ ही बिस्तर में नमी होने और जोड़ों में शरीर के वजन को आराम देते हैं। यदि आप बेडसोर्स को रोकने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, चाहे खुद के लिए, कोई प्रिय या मरीज, निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें।

चरणों

ड्राय आइज़ के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर 10
1
प्रत्येक दो घंटे झूठ बोलते हुए स्थिति बदलकर बेडसोर्स से बचें। किसी व्यक्ति को स्थानांतरित करने में असमर्थ होने की स्थिति को बिस्तर का उपयोग करना आसान हो सकता है। इस पद्धति के साथ, आप त्वचा के साथ घर्षण पैदा किए बिना किसी को धीरे-धीरे एक स्थान से दूसरे में रोल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्लीप ड्रीमलेस चरण 7
    2
    एक विशेष गद्दे में निवेश करने पर विचार करें यदि आप पूर्ण समय के बिस्तर तक ही सीमित हैं। किसी गद्दे के प्रकार, पानी, फोम या किसी अन्य प्रकार का चयन करने के लिए डॉक्टर की सिफारिश करें। वहाँ भी विशेष रूप से विभिन्न पदों में एक व्यक्ति का समर्थन करने के लिए बनाया गया कुशन, जो आप खरीद सकते हैं
  • स्प्रिंग इनरटिया (अप करने के लिए सक्षम नहीं) चरण 1 के साथ शीर्षक चित्र
    3
    एक अस्थि क्षेत्र पर शरीर की स्थिति नहीं रखकर दबाव अल्सर से बचने के लिए सुनिश्चित करें। आप शरीर को सही कोण पर या पैरों के बीच के स्थान पर रखने के लिए तकिए या विशेष कुशन का अच्छा उपयोग कर सकते हैं। अपने शरीर को सीधे रखें और अपने जोड़ों में वजन का समर्थन करने से बचें।
  • चित्र स्लीप इनरटिया (अप करने के लिए सक्षम नहीं) चरण 3 के साथ शीर्षक
    4



    बिस्तर पर रहने वाले व्यक्ति के रूप में ज्यादा शारीरिक गतिविधि शामिल कर सकते हैं व्यायाम खून बह रहा है और मांसपेशियों को सुरक्षित रखता है। इसके अलावा, सक्रिय रहने से भूख उत्पन्न होती है यह सब स्वस्थ त्वचा की ओर जाता है, और स्वस्थ त्वचा को बेडसोर्स के लिए कम प्रवण होता है।
  • स्टॉप डेली पेट ऐंच (किशोर के लिए) चरण 6
    5
    Escaras दैनिक शरीर के लिए निरीक्षण यदि आप किसी भी मिल जाए, तो उत्तेजना से बचने का प्रयास करें। स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने का अर्थ है धीरे धीरे स्नान करना और प्रभावित क्षेत्रों को सूखने के लिए लोशन लागू करना। यदि व्यक्ति आईने के साथ त्वचा की जांच कर सकता है, तो इसे नियमित रूप से कर सकते हैं, उन क्षेत्रों पर बल देते हैं जिनमें आपको सबसे असहज महसूस होता है। यदि बेडधारक व्यक्ति डायपर का उपयोग करता है, तो त्वचा को परेशान करने से नमी को रोकने के लिए उन्हें नियमित रूप से बदलें।
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका स्वास्थ्य चरण 3
    6
    एक पोषण आहार को शामिल करके अपनी त्वचा को स्वस्थ रखें जो त्वचा में सुधार लाएगा और बिस्तरों के खिलाफ की रक्षा करेगा। फल, सब्जियां, प्रोटीन और डेयरी उत्पादों पर फोकस करें कट वसा और चीनी अपने चिकित्सक से अतिरिक्त विटामिन और खनिजों के बारे में पूछिए जो कि बिस्तर पर रहने वाले व्यक्ति से गायब हो सकते हैं
  • एक युवा आयु चरण 3 में अनिद्रा के साथ पतन सोते शीर्षक वाले चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि बेडधारक व्यक्ति द्रव का सेवन बढ़ाता है, खासकर पानी। स्वस्थ त्वचा के लिए हाइड्रेशन आवश्यक है, और यह कम संभावना है कि स्वस्थ त्वचा को बेडसोर्स से पीड़ित होगा।
  • छवि जब आप अपने माता-पिता से अपने मद्यपान से छुटकारा पाएं` class=
    8
    शराब, सिगरेट और कैफीन काट दें ये सभी आदतें आपकी त्वचा के लिए खराब हैं, और अल्सर को दबाव बनाने के लिए आपको कमजोर बना देगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com