IhsAdke.com

कैसे गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ बोलने के लिए

जैसा कि गर्भावस्था के रूप में सुंदर और जादुई है, पेट और अन्य भौतिक परिवर्तनों की वृद्धि के साथ बहुत दर्द और असुविधा होती है इस बेचैनी को कम करने के लिए, खड़े होने, बैठने और सोने के लिए विशिष्ट पदों की आवश्यकता होती है। नींद का समय और भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि देर से गर्भधारण से कुछ महिलाओं में अनिद्रा पैदा हो सकता है। सोने से पहले कुछ माप लेते समय एक अच्छा आराम में एक और असुविधाजनक रात क्या हो सकती है।

चरणों

भाग 1
सोने से पहले सब कुछ ठीक करना

गर्भवती चरण 1 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
1
दो या तीन तकिए हों वे एक गर्भवती महिला के सबसे अच्छे दोस्त हैं। उन पूर्ण शरीर तकिए में से एक आपकी पीठ के समर्थन के लिए आदर्श है या जब आप अपने पक्ष में झूठ बोलते हैं। यदि आपके पास इनमें से कोई नहीं है, तो अपने साथी से पूछें कि उन्हें आराम से बनाने के लिए उन्हें स्थानांतरित करने में मदद करें।
  • एक तकिया को अपना सिर ऊपर रखना चाहिए, इसलिए आपको नाराज़गी नहीं लगती। जब आपके पेट पर झूठ बोलते समय आपकी तरफ झूठ बोलने पर या आपकी पीठ के नीचे आपके घुटनों के बीच एक और तकिया का उपयोग करें इन पदों के लिए पैर और पीठ से दबाव को राहत देने के लिए आवश्यक हैं। कुछ स्टोर गर्भवती महिलाओं के लिए विशिष्ट शरीर तकिए बेचते हैं।
  • गर्भवती चरण 2 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    2
    बिस्तर से पहले पानी पीओ मत हाइड्रेटेड रहने के लिए पूरे दिन पानी भरें, लेकिन बिस्तर से पहले नहीं। नींद के चक्र में बाधित होने के बाद, आप पेशाब करने के लिए एक से अधिक बार जगाएंगे। बिस्तर पर जाने से एक घंटे पहले पानी पीने बंद करो
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    3
    दिन के आखिरी भोजन को सोने से पहले कुछ घंटों तक करें। गर्भावस्था के दौरान ईर्ष्या होना आम है और यह नींद में परेशान करता है मसालेदार या अत्यधिक पीस व्यंजन खाने से बचें, खासकर इस समय। आदर्श रहने के लिए दो घंटे झुकने के लिए इंतजार करना है, तो आप जलती हुई महसूस नहीं करेंगे।
    • जब ईर्ष्या आती है, तो अपने सिर को एक तकिया के साथ थोड़ा ऊपर उठाएं, इससे आपके शरीर को पाचन करने में मदद मिलेगी।
  • गर्भवती चरण 4 के दौरान बिस्तर में झूठ नामक चित्र
    4
    एक सभ्य गद्दे का उपयोग करें वह दृढ़ होना चाहिए और अपने पूरे शरीर को समर्थन देना चाहिए। इसके अलावा, आपके बिस्तर पर दोष नहीं लगाया जा सकता है और बोर्ड के बीच गद्दे को नाली नहीं लेनी चाहिए। यदि आपका बिस्तर सबसे अधिक ठोस नहीं है, तो फर्श पर गद्दा डाल दीजिए या बोर्ड के साथ बिस्तर पर बैठो।
    • ऐसा केवल तभी करें जब आपको लगता है कि आपको अपने शरीर के लिए अधिक सहायता की ज़रूरत है - जो भी नरम गद्दे के आदी हो, अक्सर इन उपायों से दर्द महसूस होता है। अगर आप अपने वर्तमान बिस्तर से संतुष्ट हैं तो कोई बदलाव न करें
  • भाग 2
    एक आरामदायक स्थिति का चयन

    गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ नामक चित्र चरण 5
    1
    सावधानी से लेट जाओ हेडबोर्ड के निकट बिस्तर के किनारे पर बैठकर शुरू करो जिस स्थान पर आप आमतौर पर सोते हैं, बिस्तर के बीच में और अपने हाथों पर दुबला हो जाओ। अपने पक्ष में झूठ बोलकर और अपने घुटनों को मोड़कर अपने धड़ को कम करें। इस पेट के साथ यह एक तरफ खड़ा होना सबसे अच्छा है।
    • सोने के समय पर तकरीबन छोटे तकिये काम करने के लिए,
  • गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 6
    2
    बाईं तरफ सो जाओ इससे परिसंचरण में सुधार होता है और यह प्लेसेंटा से बच्चे तक ऑक्सीजन और पोषक तत्वों को वितरित करने के साथ-साथ उस अवधि के लिए सामान्य रूप से युद्ध अनिद्रा और अन्य नींद समस्याओं को वितरित करता है।
    • जब स्थिति में, अपने पैरों के नीचे एक तकिया और अपने पेट के नीचे एक का उपयोग करें। अतिरिक्त आराम के लिए पीठ के आसपास लपेटे हुए एक तौलिया का उपयोग करें यदि आप कर सकते हैं, तो एक शरीर तकिए को गले लगाओ
    • एक क्लासिक स्थिति, बाईं तरफ झूठ बोलना है, कम से पीठ पर हाथ डालकर और गद्दे पर निचला पैर बढ़ाया जाता है। शीर्ष पैर को मोड़ो और उसके नीचे एक तकिया रखो। अपने सिर के नीचे एक तकिया का उपयोग करें और अपने ऊपरी बांह को जिस तरह से आप पसंद करते हैं उसे आराम दें।



  • गर्भवती चरण 7 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    3
    जब आप इस स्थिति के टायर, सही पर रोल करें यद्यपि यह सही नहीं है कि वेना कावा (दाहिनी ओर खून लाने के लिए जिम्मेदार) की वजह से सही पक्ष पर सोया जाता है, समय-समय पर ऐसा करने से कोई भी जोखिम नहीं उठता है। जब आप उस तरफ रहने के थक गए हो, तो बाईं ओर वापस रोल करें और अपनी ज़रूरत के अनुसार बारी बारी से जाएं।
  • गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 8
    4
    पेट को सोने के लिए गर्भावस्था के पहले कुछ हफ्तों का आनंद लें दूसरी तिमाही तक कोई समस्या नहीं है, लेकिन वहां से पेट का वजन वना केवा दबा देगा और आप में मतली और चक्कर आ सकती है और बच्चे को ऑक्सीजन के संचलन में समझौता कर सकता है। बाईं ओर सोने की पसंद करते हैं
    • जब आपका पेट प्रकट नहीं होता है, तो अपनी जांघों के नीचे एक तकिया का उपयोग करें और अपने पैरों और पैरों को आराम करो - अपने पैरों के दबाव को दूर करने के लिए, पीछे की ओर तकिया को अपने साथ रोल करें, अपनी पीठ में तनाव जारी करें।
  • गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ नामक चित्र चरण 9
    5
    पहली तिमाही के बाद अधिक पेट नीचे सो नहीं है कई गर्भवती महिलाएं अपने पेट पर सो रही हैं और पहले कुछ हफ्तों के लिए यह अभी भी संभव है, लेकिन एक बार पेट दिखाई देने लगता है कि उस स्थिति में सोने के लिए असुविधाजनक होना शुरू हो जाता है। असुविधाजनक होने के अलावा, यह बच्चे के स्वास्थ्य के लिए एक जोखिम है, इसलिए जब तक यह पैदा नहीं होता है तब तक नींद में सोइये।
    • ध्यान रखें कि बच्चे को जब आप पेट पर सोते हैं और इसे रात के दौरान एक असुविधाजनक स्थिति के कारण लात मार सकते हैं तो यह भी महसूस होता है। जब आप जागते हैं और अपने पेट पर झूठ बोलते हैं, तो पक्ष में रोल करें और आप जितना सहज हो सके, उतने सहज रहें।
  • भाग 3
    स्थिति से बढ़ रहा है

    गर्भवती चरण 10 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    1
    जब तक आप वहां नहीं होते तब तक स्क्रॉल करें लगभग अपने पेट के घुटनों को उठाएं और उन्हें बिस्तर के किनारे तक ले जाएं। जब तक आप बैठे न हों और अपने पैरों को बिस्तर से बाहर ले जाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करके दुबला हो जाएं और उठाएं
    • आपके पैरों के बीच तकिया आपकी सहायता कर सकता है
  • गर्भवती चरण 11 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    2
    जब आप खड़े हो जाते हैं तब एक गहरी साँस लें। मतली या चक्कर आना और वजन और पीठ दर्द से छुटकारा पाने के लिए गहराई से साँस लें।
  • गर्भवती चरण 12 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    3
    मदद के लिए किसी से पूछिए अपने साथी से पूछो या किसी मित्र या रिश्तेदार को गर्भ में देर से कुछ चीजों में मदद करने के लिए कहें, झूठ बोलकर और उठने सहित व्यक्ति को उसे पहले से पकड़ कर रखना चाहिए और उसे धीरे से बढ़ने में सहायता करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको गंभीर अनिद्रा से पीड़ित है, तो अपने चिकित्सक से कुछ दवा लिखने के लिए कहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com