IhsAdke.com

कैसे एक शारीरिक तकिया के साथ सो जाओ

अधिकांश लोगों की पसंदीदा नींद की स्थिति होती है- या तो उनके पक्ष में, उनके पेट पर या उनके पेट पर। यदि आप अपनी तरफ सोते आनंद लेते हैं, तो एक शरीर तकिया का उपयोग करने का प्रयास करें, यह आपके शरीर को अधिक गठबंधन बनाए रखेगा और आपकी रात की नींद बहुत अधिक आरामदायक बनाती है।

चरणों

भाग 1
एक शरीर तकिए का उपयोग करना

एक शारीरिक तकिए चरण 1 के साथ स्लीप शीर्षक चित्र
1
यू-आकार में एक तकिया खरीदें शरीर तकिए के कई स्वरूप हैं, और आदर्श विकल्प इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कैसे सोना पसंद करते हैं सबसे अधिक इस्तेमाल किया प्रारूपों में से एक यू-आकार का तकिया है, जो उस व्यक्ति के शरीर के चारों ओर लपेटता है जो इसे इस्तेमाल करता है इस तरह की एक तकिया बहुत अच्छी तरह से काम करती है क्योंकि यह आपको शीर्ष पर यू वक्र में अपने सिर को आराम करने की अनुमति देती है - और सामने के हाथों को गले लगाने और पीठ के पीछे हाथ का समर्थन करके शेष शरीर का समर्थन करता है।
  • आप चाहते हैं कि जिस तरफ का सामना करना पड़ सकता है, या यू तकिया के साथ भी पेट कर सकते हैं।
  • इस तरह के एक तकिया को नींद के दौरान बहुत ज्यादा चलने से रखने का अतिरिक्त लाभ होता है
  • वे काफी बड़े हैं इसलिए आपको उन्हें इस्तेमाल करने के लिए रानी या राजा के आकार के बिस्तर की आवश्यकता होगी।
  • एक शारीरिक तकिया चरण 2 के साथ स्लीप शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक आई-आकार तकिया का प्रयोग करें I- आकार तकिए काफी लंबे और गले लगाने के लिए महान हैं क्योंकि वे घुटनों का समर्थन कर सकते हैं, वे पीछे और रीढ़ की हड्डी में दर्द को दूर करने में सहायता करते हैं। क्योंकि वे छोटे हैं, वे छोटे बेड के लिए आदर्श हैं, साथ ही यू-संस्करणों की तुलना में बहुत सस्ता है।
    • ऐसे तकिए उन लोगों के लिए आदर्श होते हैं जिनके लिए घुटने और सिर का समर्थन होना चाहिए। वे लोग पसंद करते हैं जो उनकी तरफ सोना पसंद करते हैं, क्योंकि वे नींद के दौरान गर्दन के साथ पीठ को पुनः बनाने में मदद करते हैं।
    • वे पतले या मोटा हो सकते हैं - आपके लिए सही आकार की तलाश करें, अपने शरीर पर अच्छी तरह से देखिए और आप जिस शैली को आमतौर पर सोते हैं
  • एक शारीरिक तकिया चरण 3 के साथ स्लीप शीर्षक चित्र
    3
    जे प्रारूप में एक तकिया की कोशिश करें। इसके अलावा सी तकिया भी कहा जाता है, ऐसे तकिए के एक छोर पर एक वक्र होता है, जो घुटनों या गर्दन के लिए अधिक से अधिक सहायता प्रदान करता है। यह यू और आई के बीच एक मध्यवर्ती तकिया माना जाता है - पैरों के बीच पूरी तरह से फिट होता है, जिससे पीठ दर्द और तनाव को दूर करने में मदद मिलती है।
    • इस प्रकार की तकिए सभी प्रकार के बिस्तरों पर बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं, क्योंकि उनके पास आकार में तकिया तक सबसे अधिक आकार है I
    • आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर सभी शरीर तकिए मोटा या पतली हो सकती हैं
  • एक शारीरिक तकिया चरण 4 के साथ स्लीप शीर्षक चित्र
    4
    आदर्श सामग्री चुनें शरीर तकिए सबसे विविध सामग्री से बने होते हैं, दोनों कवर के लिए और भरने के लिए। उनके लिए शोध करते समय, याद रखें कि जैविक और प्राकृतिक सामग्रियां हमेशा सबसे अच्छे विकल्प होंगे आप अपना तकिया गले लगाने के लिए कई घंटे बिताने होंगे और इसलिए इसे जितना संभव हो उतना आरामदायक होना चाहिए। ऊन या प्राकृतिक कपास से बने तकिए की तलाश करें।
    • आप बड़े डिपार्टमेंट स्टोर में ऐसे तकिए पा सकते हैं - विशेष रूप से बिस्तर, मेज और स्नान में।
  • एक शरीर तकिया चरण 5 के साथ स्लीप शीर्षक चित्र
    5



    तकिया को सुरक्षित रखें शरीर तकिया खरीदने के बाद, इसके लिए एक नरम और आरामदायक पिलोकेस की तलाश करें। जैसे तकिए बहुत बड़े हैं, आपको उनके लिए एक विशेष प्रकार की पिशाची की आवश्यकता होगी। शरीर तकिया को हुड की रक्षा करना बेहद अनुशंसित है क्योंकि यह हमेशा साफ और उपयोग के लिए तैयार रखने में आसान बना देगा।
    • आप शरीर तकिया के लिए एक विशिष्ट pillowcase मिल सकता है, लेकिन अगर आप इसे नहीं मिला, यह भी एक भी बनाने के लिए बहुत आसान है।
    • कुछ तकिए उनके लिए विशेष रूप से धो सकते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो कवर को हटा दें और जब भी आप अपना बिस्तर बदल लेंगे तब इसे धो लें।
  • एक शारीरिक तकिया चरण 6 के साथ स्लीप शीर्षक चित्र
    6
    इसे हर रात का प्रयोग करें एक बार आपके लिए आदर्श प्रकार के शरीर तकिया मिल जाए, तो इसे हर रात का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल करें। सोते समय, अपने आस-पास के तकिये के साथ अपने आप को स्थिति बनाएं इसे गले लगाओ और उस स्थिति में रखें जिससे आपकी गर्दन और पीठ का पूरा समर्थन हो।
    • पक्ष पर सोते समय तकिए के चारों ओर पैर को कर्लिंग करने से बचें, ऐसा करने से आपकी पीठ पर अत्यधिक तनाव हो सकता है, इससे भी अधिक समस्याएं हो सकती हैं। बस अपने घुटनों का समर्थन करें, अपने शरीर को सीधे बिस्तर पर रखें
  • भाग 2
    शारीरिक तकिए को समझना

    एक शारीरिक तकिया चरण 7 के साथ स्लीप शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझे कि वे कैसे काम करते हैं पेट की नींद अपने सिर, गर्दन और वापस गठबंधन रखती है। ऐसी स्थिति से पीठ और गर्दन में दर्द को रोकने में मदद मिलती है, साथ ही साथ एसिड रिफ्लक्स और दिल की समस्याओं जैसे कुछ मेडिकल शर्तों को नियंत्रित करने में मदद मिलती है। अन्य स्थितियों के पास ऐसे लाभ नहीं होते हैं, लेकिन एक शरीर तकिया का उपयोग करते समय उन्हें खरीदा जा सकता है।
    • शरीर तकिए शरीर के आकार के अनुकूल होते हैं, जो आपके रीढ़ को अधिक अच्छी तरह से संरेखित करने में मदद करता है। इसके अलावा, वे शरीर के लिए अतिरिक्त समर्थन प्रदान करते हैं, पीठ दर्द और शरीर के तनाव से राहत देते हैं।
    • अन्य लाभों में बेहतर श्वास, रक्त परिसंचरण, और मांसपेशी छूट शामिल है
  • एक शारीरिक तकिया चरण 8 के साथ स्लीप शीर्षक चित्र
    2
    एक शरीर तकिया के साथ सोने के अन्य कारणों का पता लगाएं स्लीपिंग तकिया का उपयोग करने के लिए स्लीप एपनिया, एक ऐसी स्थिति जिसमें नींद के दौरान श्वास बाधित होता है। खर्राटे और गर्भावस्था के मामले में तकिया भी मदद कर सकते हैं
    • गर्भावस्था के दौरान बगैर स्लीपिंग गर्भाशय में रक्त के प्रवाह में मदद करता है, एंकल में सूजन कम होने के अलावा। ऐसी स्थिति में गर्दन, पीठ और पेट के लिए एक ही समय में सहायता प्रदान की जाती है, जो गर्भवती महिलाओं के लिए आदर्श है - जिन्हें बायीं तरफ सोने की सलाह दी जाती है।
  • एक शारीरिक तकिया चरण 9 के साथ स्लीप शीर्षक चित्र
    3
    एक हाड वैद्य के लिए देखो यदि आप तकिया का उपयोग करने के बाद पीठ दर्द को विकसित करते हैं, तो इसे तुरंत बंद कर दें, क्योंकि इससे किसी भी दर्द या असुविधा का कारण नहीं होना चाहिए। यदि दर्द बनी रहती है, तो एक चिकित्सक या हाड वैद्य देखें।
    • यदि आप दर्द से राहत के लिए शरीर तकिया का उपयोग करना शुरू करते हैं और यह खराब हो जाता है, तब तक उपयोग बंद नहीं करें जब तक कि आप डॉक्टर के पास अन्य विकल्प न देखें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com