IhsAdke.com

एक गर्भावस्था तकिया का उपयोग कैसे करें

गर्भावस्था इसके साथ कई तरह के दर्द और दर्द ला सकता है, साथ ही साथ रात में काफी चुनौतियों का सोता है। नींद का समय बहुत शांत करने के लिए गर्भावस्था तकिया को खोजने और उपयोग करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
अपनी आवश्यकताओं के अनुसार गर्भावस्था तकिया खोजें

हर गर्भावस्था तकिया एक ही गुणवत्ता, सामग्री और डिजाइन का नहीं है। कुशन विभिन्न उद्देश्यों के साथ दिमाग में किया जा सकता है। आप अपनी विशिष्ट जरूरतों के हिसाब से कुशन खरीद सकते हैं, जो आपकी परेशानी का कारण बनता है। एक गर्भावस्था तकिया को सावधानीपूर्वक खरीदें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको पैसे खर्च होंगे और अपने सोते समय की समस्याएं हल करेंगे।

एक गर्भावस्था तकिया चरण 1 का प्रयोग करें चित्र
1
पता लगाएँ कि क्या असुविधा पैदा कर रहा है गर्भावस्था कुशन आम तौर पर एड़ियों, घुटनों, पेट, पीठ, कंधे और गर्दन में दर्द को दूर करने में मदद करने के लिए किया जाता है।
  • आप एक या इन क्षेत्रों में से अधिक में दर्द है, तो पहले जांच करें कि असुविधा गरीब मुद्रा की वजह से हो सकता है, पदों अजीब, एक खाद्य असंतुलन, अनुचित उठाने तकनीक या अन्य समस्या यह है कि सोने के लिए संबंधित नहीं है सो।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक चित्र
    2
    निर्धारित करें कि किस प्रकार की तकिया आपको ज़रूरत है कुछ विशेष रूप से किसी विशेष प्रकार के दर्द के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं, जबकि अन्य कई समस्याओं के साथ मदद करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं।
    • यदि आपको केवल एक या दो क्षेत्रों में परेशानी या दर्द है, तो एक छोटे पच्चर या तकिया की तलाश करें जो समस्या को हल कर सकते हैं - पच्चर को आपके पेट या घुटनों के बीच रखा जाना चाहिए।
    • अगर आपको सामान्य असुविधा और दर्द होता है, या यदि आपको परेशानी के कारण नींद शुरू करने या बनाए रखने में कठिनाई होती है, तो एक पूर्ण आकार लेकिन घुमावदार गर्भावस्था तकिया की सिफारिश की जाती है।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक चित्र
    3
    उच्च गुणवत्ता के ब्रांडों को देखें उस कुशन की तलाश करें जो पूरी तरह से भरा हुआ है, जब इसे तह करना या भरने को कसने पर, कोई छेद नहीं बनता है।
    • अपनी वरीयता की दृढ़ता के साथ एक तकिया की तलाश करें, हमेशा ध्यान में रखें कि यह अपना वजन पकड़ने और गद्दे से अपने घुटने या पेट को अलग रखने में सक्षम होना चाहिए।
  • गर्भवती तकिया चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक चित्र
    4
    एक धोने वाला कवर के साथ एक तकिया खरीदें। गर्भवती होने के बावजूद कई महिलाओं को अपने पैड में आराम से समय पर एक महत्वपूर्ण मदद मिलती है धोने योग्य कवर के साथ एक कुशन का चयन आप इसे साफ रखने के लिए अनुमति देगा
  • विधि 2
    गर्भावस्था कुशन का सही उपयोग करें

    एक बार जब आप गर्भावस्था तकिया पाते हैं जो आपकी ज़रूरतों और स्वादों के अनुरूप है, तो इसे ठीक से उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। निर्देश जो कि तकिये के साथ आते हैं, का पालन करें, क्योंकि वे कई मॉडलों में आते हैं और कुछ में एकाधिक उपयोग होते हैं याद रखें कि तकिया के लिए सबसे अच्छी स्थिति निर्धारित करने में कुछ समय लग सकता है, और लगभग सभी को आपके पक्ष में सोने के लिए डिज़ाइन किया गया है।




    गर्भवती तकिया चरण 5 का प्रयोग करें चित्र
    1
    अपनी गर्दन का समर्थन करें ज्यादातर शरीर के कुशन या गर्भावस्था के कुशन आपको रीढ़ की हड्डी को संरेखित करने की अनुमति देते हैं और आपके नियमित तकिए को भी बदल देते हैं।
    • जब आपकी तरफ सोते हुए, अपने सिर और गर्दन का समर्थन करें ताकि आपकी रीढ़ की हड्डी यथासंभव सीधा हो सके। नींद की स्थिति में रिक्तियां रीढ़ और कंधे का दर्द पैदा कर सकती हैं।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    अपने पेट के नीचे तकिया संलग्न करें जब आपकी तरफ झुका हुआ है, धीरे से अपना पेट उठाएं और नीचे तकिये के एक हिस्से को स्लाइड करें। यह आपके पेट को अपने मांसपेशियों को वजन के कारण संरेखण से बाहर ले जाने से आपको कुछ परेशानी से बचाएगा।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 7 का प्रयोग करें चित्र
    3
    अपने पैरों के बीच तकिया रखें। घुटनों और टखनों के बीच गर्भावस्था तकिया के साथ की तरफ सोते हुए जोड़ों पर दबाव दूर होता है और आपके परिसंचरण में सुधार करके सूजन भी कम हो सकता है।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ समर्थित है अधिक विशिष्ट गर्भावस्था कुशन आपको अपने शरीर के ऊपर या आपके दायीं तरफ घुमा और नींद से रोकने के लिए एक हिस्से प्रदान करती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास किसी विशेष गर्भावस्था के लिए धन नहीं है, तो अपने कष्ट क्षेत्रों को कुशन करने के लिए कई कुशन उपयोग करें या इनमें से कुछ जरूरतों को पूरा करने के लिए एक शरीर तकिया खरीदें
    • आप कई दिनों के दौरान धीरे-धीरे अलग-अलग समर्थन जोड़ सकते हैं, इसलिए गर्भावस्था तकिया का उपयोग बहुत अच्छा नहीं है। पहले अपने सिर को अपने सिर और रीढ़ की हड्डी का समर्थन करने के लिए गर्भावस्था तकिया की जगह लेने की कोशिश करें, फिर इसे अपनी पीठ, घुटनों और टखनों पर अपनी नई नींद की आदत में बदलने के लिए आसान बनाने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • बच्चे के समर्थन के लिए गर्भावस्था तकिया का प्रयोग न करें, जब तक आइटम विशेष रूप से बच्चों द्वारा उपयोग के लिए नहीं किया जाता है बच्चे के जन्म के बाद कुछ कुशन स्तनपान या बच्चे के समर्थन उद्देश्यों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com