IhsAdke.com

यूटेरस गोल अवस्था में दर्द से कैसे बचें

गर्भाशय के दौर में अस्थिभंग में दर्द एक सामान्य शिकायत है, लेकिन इसमें काफी असुविधाजनक है गर्भवती महिलाओं

. यह आमतौर पर गर्भावस्था के दूसरे तिमाही में शुरू होता है, क्योंकि गर्भाशय बढ़ता है। विस्तारित अंग का समर्थन करने के लिए लोचदार के रूप में खींचकर, गर्भाशय के खंड के दौर स्नायुबंधन। कभी-कभी लिगमेंट अनुबंध होता है या अपने दम पर आंतों से गुजरता है, जिसके परिणामस्वरूप मध्यम से गंभीर दर्द हो सकता है। कुछ निश्चित उपाय हैं जो गर्भावस्था के दौरान गोल की स्थिति में दर्द और असुविधा को कम करने के लिए किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
गोल अस्थिभंग में दर्द से निपटना

छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 1
1
स्त्री रोग विशेषज्ञ से निदान करने के लिए कहें। किसी भी अचानक दर्द जितनी जल्दी हो सके का कारण पेट के निचले भाग क्षेत्र में determinada- दर्द पथरी या यहां तक ​​कि एक समय से पहले जन्म की तरह और अधिक गंभीर कुछ का संकेत हो सकता है स्त्रीरोग विशेषज्ञ द्वारा जांच की जानी चाहिए। यह सोचने में महत्वपूर्ण नहीं है कि गोल अंगरखे में दर्द हो रहा है - डॉक्टर को जाना ताकि वह सटीक निदान कर सके।
  • एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से तुरंत परामर्श करें, यदि दर्द के साथ, आपको बुखार, ठंड लगना, दर्दनाक पेशाब, रक्तस्राव या गंभीर असुविधा का अनुभव होता है।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवस्था दर्द चरण 2
    2
    स्थिति बदलें यदि आप खड़े हैं, तो दर्द शुरू होने पर, बैठ जाओ यदि आप बैठे हैं, उठो और चलना गोल अवस्था में दर्द को कम करने की स्थिति में दुबला, खिंचाव और झूठ बोलना।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 3
    3
    दर्द के विपरीत पक्ष पर झूठ। यद्यपि यह दोनों तरफ दिखाई दे सकता है, ज्यादातर महिलाओं को दाहिनी ओर दर्द का अनुभव होता है। दर्द के विपरीत तरफ झूठ बोलना दबाव को कम करने और असुविधा कम करने में मदद करता है।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 4
    4
    धीरे से हटो अचानक किसी भी स्थिति (बैठे, झूठ बोलना, या आराम से) से उठकर स्नायुबंधन को संक्रमित करने का कारण बन सकता है, जिससे तेज दर्द हो सकता है। जो पहले से ही अच्छी तरह से फैला है - - बंधन को रोकने के लिए स्थिति को बदलने की जल्दी मत करो और भी तनावपूर्ण हो जाता है, ऐंठन या पतन कृपया, गंभीर दर्द के कारण।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 5
    5
    अचानक, अनैच्छिक आंदोलनों, जैसे कि खाँसी या छींकने के द्वारा दर्द का पूर्वानुमान अगर आपको लगता है कि आप के बारे में हैं छींक, खाँसी या हंसते हुए भी, अपने कूल्हों को फिसलने की कोशिश करें और अपने घुटनों को झुकाएं। यह आंदोलन स्नायुबंधन में अचानक तनाव को कम कर सकता है जो दर्द का कारण बनता है।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 6
    6
    बहुत सारे आराम करो राउंड इलिगमेंट के hyperextension से जुड़े दर्द को कम करने के लिए बाकी बुनियादी उपायों में से एक है।
  • शीर्षक से चित्रित करें गोल अवयव दर्द से बचें चरण 7
    7
    क्षेत्र में गर्मी लागू करें अत्यधिक गर्मी भ्रूण के लिए स्वस्थ कुछ नहीं है, लेकिन कम मात्रा में राउंड लेगमेंट को आराम करने और दर्द को दूर करने में मदद मिल सकती है। निम्नलिखित तकनीकों में से एक का उपयोग करके गर्भावस्था के दौरान पेट को गर्म करने के लिए "माइक्रोवेव" पैड रखने से बचें:
    • एक गर्म स्नान काफी आराम कर सकते हैं, जब तक वे गर्भाशय के विकास के लिए और अधिक समर्थन दे रहे हैं, क्योंकि वे स्नायुबंधन के कारण होने वाले दर्द को राहत देते हैं।
    • एक गर्म (गर्म नहीं) श्रोणि के किनारे पर दबाना जहां दर्द हो रहा है, असुविधा को कम करने में मदद करता है।
    • स्नान या गर्म पानी के साथ पूल में भी गर्भाशय के वजन को कम करके परेशानी से राहत मिलती है, क्योंकि पानी में उछाल होता है।
    • हालांकि, गर्म टब या बहुत गर्म पानी में नहीं मिलता है, क्योंकि वे आपके शरीर के तापमान को अपने बच्चे के लिए खतरनाक स्तर तक बढ़ा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 8
    8
    संवेदनशील क्षेत्र को मालिश करें जन्मपूर्व मालिश गर्भावस्था के आम असंतोष को राहत पहुंचा सकते हैं, जैसे कि गर्भाशय के दौर के अस्थिभंग में दर्द। किसी डॉक्टर या मालिश चिकित्सक से इस प्रकार की मालिश में विशेषज्ञता प्राप्त करें ताकि इसे सुरक्षित रूप से किया जा सके। साइट को मालिश या रगड़ते हुए ध्यान से दर्द कम हो जाता है और माता को आराम करने का कारण बनता है
    • सुनिश्चित करें कि मालिश चिकित्सक जो प्रसव पूर्व मालिश का प्रदर्शन करेगा लाइसेंस प्राप्त है और विशेष। परंपरागत मालिश तकनीक भ्रूण के लिए हानिकारक हो सकती है, क्योंकि वे बहुत दबाव का उपयोग करते हैं अधिक जानकारी इस साइट पर और आप जहां रहते हैं, उसके पास प्रीपेनेटल मालिश चिकित्सक के लिए इंटरनेट खोजें।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 9
    9
    ओवर-द-काउंटर विरोधी भड़काऊ का उपभोग करें गर्भवती महिलाओं के लिए दर्द राहत सुरक्षित होना चाहिए - जैसे कि एसिटामिनोफेन - इसलिए गर्भावस्था के दौरान किसी भी दवा लेने से पहले अपने चिकित्सक से पूछें।
    • गर्भावस्था के दौरान इबुप्रोफेन से बचें, जब तक कि आपके स्त्री रोग विशेषज्ञ ने यह सिफारिश नहीं की है, जो संभव नहीं है। एनएसएआईडी ऐसे इबुप्रोफेन (एडविल) और नेपरोक्सन Aleve () के रूप में (गैर स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं) Durantes अनुशंसित नहीं हैं गर्भावस्था के पहले दो तिमाही, तीसरी तिमाही के दौरान ऐसा खतरनाक माना जा रहा है।
  • भाग 2
    गोल अस्थिरता में दर्द से बचना

    शीर्षक से चित्रित करें गोल अवयव दर्द से बचें चरण 10
    1
    अपने दैनिक दिनचर्या के हिस्से के रूप में व्यायाम खींचें आपकी सुरक्षा (और आपके बच्चे के लिए), एक चिकित्सक से बात करें कि यह देखने के लिए कि क्या कुछ शारीरिक गतिविधि करने के लिए ठीक है।
    • फर्श पर अपने हाथों और घुटनों को रखकर अक्सर अनुशंसित खींचने वाला व्यायाम घुटना टेक रहा है। फिर अपने सिर को फर्श पर छोड़ दें और अपने शरीर के पीछे को ऊपर उठाएं।
    • पैल्विक ऊंचाई, व्यायाम और घुटने को सुदृढ़ बनाने के लिए गले में मजबूत करना भी एक महान सौदा मदद कर सकता है।



  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयवों का दर्द चरण 11
    2
    गर्भावस्था के दौरान योग का अभ्यास करने के बारे में और जानें। कुछ योग आसन सिफारिश की जाती है गोल-गठिया के दर्द में मदद करने के लिए, जैसे बिल्ली-गाय और Savasana.
    • बिल्ली-गाय के रुख को लागू करने के लिए, घुटने टेककर और अपने हाथों को फर्श पर रखें, अपनी उंगलियों को अलग से और आगे की ओर इशारा करें। एक गहरी साँस लें और अपनी पीठ उठाएं, अपना सिर नीचे छोड़कर और श्रोणि को आगे बढ़ाए। साँस छोड़ें, गद्दे की तरफ पेट को "खींच" और शरीर की पीठ को विस्तार करने के लिए बंधन को लंबा करना इसे कई बार दोहराएं
    • सावधानी की स्थिति, अधिकांश मामलों में, गतिविधि के बाद छूट का अंतिम स्थान है। ऐसा करने के लिए, सिर का समर्थन करने के लिए एक हाथ बढ़ाकर भ्रूण की स्थिति में रहें, या एक तकिया का उपयोग करें। यह पीठ के निचले हिस्से में दबाव को दूर करने के लिए पैरों के बीच एक तकिया रखकर गर्भावस्था के दौरान बाईं तरफ अभ्यास किया जाता है।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 12
    3
    तकिए का उपयोग करें झुकने या सोते समय अपने घुटनों और अपने पेट के नीचे तकिया लगाकर स्नायुबंधन पर दबाव कम हो जाता है। आराम अपने घुटनों के बीच तकिया रखकर सबसे बड़ा है
  • चित्र शीर्षक से बचें अवयव दर्द 13 से बचें
    4
    लंबे समय तक बैठने या खड़े होने की कोशिश न करें खड़े बिना एक ही स्थिति में बने रहने से स्नायुबंधन पर दबाव बढ़ सकता है। यदि आपको काम या कक्षा के कारण खड़े या बैठने की जरूरत है, तो जितनी देर तक आराम करने की कोशिश करें, इसलिए आप स्नायुबंधन को मजबूर न करें।
    • जबकि बैठे हुए अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए कदम उठाएं। यदि संभव हो तो, बैठे हुए अपने पैरों को पार करने से बचने के लिए गर्भावस्था के दौरान एक समायोज्य कुर्सी का उपयोग करें।
    • शरीर के लिए उपयुक्त तकिया या तकिया का उपयोग करें, पीठ के लिए सहायता प्रदान करना, अच्छी स्थिति बनाए रखने में सहायता करना
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 14
    5
    आसन पर ध्यान दें। घुटनों को पूरी तरह से फैलाए जाने की कोशिश न करें, कूल्हों को आगे बढ़ने की अनुमति दें इसके अलावा, अगर निचले हिस्से में मेहराब बढ़ रहा है, तो गोल की बंधन में दर्द से पीड़ित होने का मौका अधिक होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 15
    6
    बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से गर्भावस्था के दौरान अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहना शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ स्नायुबंधन और मांसपेशियों की अच्छी स्थिति को बनाए रखने में मदद करता है। उचित द्रव का सेवन कब्ज और मूत्राशय के संक्रमण जैसे समस्याओं से बचा जाता है।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 16
    7
    श्रोणि का समर्थन करने वाले उत्पादों का उपयोग करें मातृत्व ब्रेसिज़ है कि पेट का समर्थन, कपड़े के तहत इस्तेमाल किया जाता है और गर्भाशय लिफ्ट करने के लिए मदद कर रहा दिखाई नहीं देते हैं, और हिप स्नायुबंधन और औरत के पीछे का समर्थन।
  • छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 17
    8
    एक भौतिक चिकित्सक के पास जाओ गर्भावस्था के दौरान शारीरिक उपचार अस्थिभंग दर्द से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है। भौतिक चिकित्सक मस्तिष्क कोशिकाओं की व्यापक जानकारी रखते हैं और गर्भवती महिलाओं के लिए उपयुक्त अभ्यास और खींचने की सिफारिश कर सकते हैं।
  • भाग 3
    चिकित्सा उपचार की मांग

    छवि शीर्षक से बचें गोल अवयव दर्द से छुटकारा 18
    1
    अगर आपको अचानक दर्द होता है, तो एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ से संपर्क करें अगर गोल की आस्तीन में दर्द योनि स्राव या खून बह रहा है, तो डॉक्टर को जितनी जल्दी हो सके जानना होगा। इसके अलावा, एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ तुरंत कॉल करें यदि निम्न लक्षणों में से कोई भी हो:
    • दर्द जो कुछ सेकंड से अधिक समय तक रहता है
    • गर्भावस्था के पहले त्रैमासिक के बाद पीठ दर्द, बुखार, ठंड लगना, बेहोशी, और मतली या उल्टी जैसे नए लक्षण।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 1 9
    2
    दर्द से पीड़ित होने पर चिकित्सक से संपर्क करें दर्द या लगातार दबाव है, जबकि असुविधा घूमना, श्रोणि क्षेत्र में जल पेशाब के दौरान सनसनी और दबाव बढ़ा और अधिक गंभीर है कि दौर बंधन दर्द मौजूद है कुछ के लक्षण हैं। जब आप ऐसे अभिव्यक्तियों का अनुभव करते हैं तो जितनी जल्दी हो सके चिकित्सक पर जाएं।
  • इमेज शीर्षक से गोल अवयव दर्द से बचें चरण 20
    3
    श्रम के साथ गोल अस्थिभंग में दर्द को भ्रमित न करें। प्रसव पीड़ा, ज्यादातर मामलों में तीसरी तिमाही तक नहीं आते हैं, जबकि असुविधा दौर बंध दूसरी तिमाही में शुरू होती है जब गर्भाशय बढ़ने और विस्तार करने के लिए शुरू होता है।
    • इन दर्दों को ब्रेक्सटन-हिक्स कॉन्ट्रैक्ट्स के साथ भ्रमित किया जा सकता है यद्यपि वे दूसरी तिमाही के दौरान शुरू हो सकते हैं, ब्रेक्सटन-हिक्स के संकुचन में दर्द नहीं होता है
  • युक्तियाँ

    • अगर आप को संदेह है कि गर्भाशय के दौर की इजाजत में दर्द होता है, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें। स्त्रीरोग विशेषज्ञ इस स्थिति का सही ढंग से निदान कर सकता है, और किसी भी अधिक गंभीर समस्या का निर्णय कर सकता है।
    • अभ्यास में अतिरंजित न करें, क्योंकि वे गोल की बंधन में दर्द को बढ़ा सकते हैं।
    • हमेशा किसी भी दवा लेने या एक नई शारीरिक गतिविधि, जैसे योग के रूप में अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com