IhsAdke.com

एक अक्षम ग्रीवा के साथ गर्भावस्था कैसे बढ़ाएं

बच्चे की अपेक्षा करना जीवन में सबसे रोमांचक क्षणों में से एक है। आपके बच्चे को गर्भ में विकसित होने वाले नौ महीनों के दौरान इतने सारे खुश क्षण हैं - यह पता चलता है कि आप गर्भवती हैं - बच्चे की दिल की धड़कन को पहली बार सुनना - या अल्ट्रासाउंड स्क्रीन पर छोटे से एक की छवि को देखकर। हालांकि, इन सभी प्रसन्न क्षणों में, गर्भवती माताओं आमतौर पर गर्भावस्था के दौरान कुछ समस्याओं के विकास के बारे में चिंतित हैं, जिन पर माता, बच्चे या दोनों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। एक समस्या है कि कुछ महिलाओं का सामना असुविधाजनक गर्भाशय ग्रीवा है

एक विशिष्ट गर्भावस्था में, जब तक बच्चा पैदा होने के लिए तैयार नहीं हो जाता तब तक गर्भाशय ग्रीवा बंद होना चाहिए। अपूर्ण गर्भाशय ग्रीवा के दौरान बंद रहने के लिए बहुत कमजोर है - यदि नहीं पता चला / इलाज किया गया, तो यह समय से पहले जन्म ले सकता है और संभवतः, बच्चे की हानि हो सकती है ऐसा कहा जाता है कि ग्रीवा की अक्षमता सभी दूसरे तिमाही गर्भपात के लगभग 1/4 का स्रोत है। एक अक्षम गर्दन को अक्सर दूसरे तिमाही के पहले का निदान किया जाता है, लेकिन तीसरे तिमाही के शुरूआती समय में, बहुत देर हो सकती है। निदान आपके चिकित्सक द्वारा या अल्ट्रासाउंड द्वारा आंतरिक जांच के दौरान किया जा सकता है

चरणों

एक असम्भव गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 1
1
अपने गर्भवती शरीर के संपर्क में रहें और यह कहता है कि वह क्या कहता है। गर्भावस्था के दौरान, महिला के शरीर में कई बदलाव आते हैं। अपने आप को शिक्षित करें कि गर्भवती महिलाओं के लिए कौन से लक्षण सामान्य या सामान्य हैं और जब चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए स्मार्ट हो अगर आपको लगता है कि कुछ गलत है, तो तुरंत अपने चिकित्सक को फोन करें
  • एक असम्भव गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था को आगे बढ़ाने वाला चित्र चरण 2
    2
    उन लक्षणों के लिए देखें जो एक अक्षम ग्रीवा के साथ जुड़ा हो सकते हैं। यद्यपि अक्षम मुखिया के लिए यह संभव है कि कोई बाहरी लक्षण पेश किया जाए, कुछ मामलों में चेतावनी संकेत हो सकता है।
    • अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के संभावित मामले के संकेतों में पीठ, दर्द में दर्द या योनि के भीतर लगा हुआ गर्म तरल पदार्थ, पैल्विक दबाव, पेशाब के दौरान दर्द या जननांग अंग में गांठ का ख्याल शामिल हो सकता है।
    • अपने चिकित्सक से तत्काल संपर्क करें यदि आप इन लक्षणों में से किसी का ध्यान रखें यद्यपि वे पूरी तरह से असहनीय गर्भाशय ग्रीवा से संबंधित नहीं हो सकते हैं, सावधानी के पक्ष में दुबला होना और चिकित्सक को पूरी तरह से जांच करने की अनुमति देना सर्वोत्तम है।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था को आगे बढ़ाने वाला चित्र 3
    3
    अगर आपके पास वास्तव में एक अक्षम ग्रीवा है तो सिरका के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें एक बार जब आप एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा का निदान कर लेते हैं, तो आपका डॉक्टर शायद गर्भाशय ग्रीवा के चारों ओर सेरेक्लेज का प्रदर्शन करने का सुझाव देगा।
    • एक सेरेक्लेज एक न्यूनतम सर्जिकल प्रक्रिया है जिसमें गर्दन को टांके के साथ बंद किया जाता है। पांच प्रकार के सरेक्लेज तैयार किए जा सकते हैं, और आपका डॉक्टर यह तय करेगा कि आपकी गर्भावस्था की स्थिति के अनुसार आपकी स्थिति के लिए सबसे अच्छा क्या है।
    • सामान्य प्रसव की अनुमति देने के लिए एक गर्दन को आमतौर पर गर्भावस्था के अंत में हटा दिया जाता है। कभी-कभी, गर्भावस्था के दौरान पैदा होने वाली स्थिति के आधार पर, सीरक्लेज को जगह में रखा जाएगा और मां को जन्म देने के लिए सिजेरियन सेक्शन से गुजरना होगा।
  • 4
    एक चिकित्सक से बात करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें पेसारी एक ऐसा उपकरण है जो गर्भाशय ग्रीवा को उठा और मजबूत बनाने में योनि के अंदर स्थित है। इसका उपयोग सीरक्लेज के स्थान पर या एक साथ किया जा सकता है।
  • 5
    इस गर्भावस्था से पहले आपको गर्भावस्था या गर्भपात के बारे में डॉक्टर की रिपोर्ट करें। खासकर यदि यह गलती पिछले गर्भावस्था के दूसरे तिमाही में हुई तो क्या करें। दुर्भाग्य से, कुछ महिलाओं को अक्षम नसों से निदान नहीं किया जाता है जब तक कि वे एक या अधिक गर्भपात से गुजरते हैं।
    • इस स्थिति के बारे में पहले से जानने के बाद, आपके चिकित्सक को आपकी स्थिति की निगरानी शुरू करने से अधिक बारीकी से करने की अनुमति मिलेगी। इससे गर्भाशय ग्रीवा के रीढ़ की जल्दी पहचान हो सकती है। प्रारंभिक पता लगाने से प्रसव के विस्तार की अधिक संभावना होती है क्योंकि इससे चिकित्सक किसी भी ग्रीवा के सभी परिवर्तनों को पहले से संबोधित कर सकते हैं।
      एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था लम्बा खींचें चित्र 5
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ चरण गर्भावस्था का शीर्षक चित्र 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप ठीक से आराम कर रहे हैं। आपके चिकित्सक के लिए यह अनुशंसा हो सकती है कि आप किसी अवधि के लिए या गर्भावस्था की अवधि के लिए बिस्तर में बिस्तर पर जाएं। अगर यह सुझाव दिया जाता है, तो अपने आप को बच्चा मत करो। बिस्तर पर आराम करना बिल्कुल वैसा ही होता है - आप अपने पैरों के साथ बिस्तर पर आराम करते हैं और कोई भी महान प्रयास नहीं करते हैं। बिस्तर में झूठ बोलने से आपके बच्चे को पुनर्जन्म करने में मदद मिल सकती है, साथ ही गर्भाशय ग्रीवा पर दबाव कम करने में मदद मिल सकती है।



  • 7
    असुरक्षित यौन संबंध से बचें वीर्य का गर्भाशय ग्रीवा पर ट्यूनिंग प्रभाव होता है
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 8
    8
    देखो कि तुम क्या खाओ कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे ब्लूबेरी और अनानास, गर्भाशय ग्रीवा के पकने की सुविधा प्रदान करते हैं। उन खाद्य पदार्थों और पदार्थों की सूची के लिए अपने डॉक्टर से पूछें, जिन्हें टाला जाना चाहिए।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ चरण गर्भावस्था को आगे बढ़ाने वाला चित्र 9
    9
    हर्बल सप्लीमेंट्स पर विचार करें
    • नकली गेंडा मूल जाहिरा तौर पर गर्भपात के ऊतकों को मोटा कर और अंडाशय को विनियमित करके एक गर्भावस्था को बनाए रखने के लिए गर्भपात से गुजरे महिलाओं की मदद करता है। गर्भावस्था पाने में मदद के लिए इसे लिया जाना चाहिए और इसे बंद होने के बाद बंद कर दिया जाना चाहिए।
    • जंगली आलू में ग्लाइकोसाइड होते हैं, जो गर्भपात की रोकथाम के लिए जाहिरा तौर पर आवश्यक हार्मोन बनाने के लिए शरीर द्वारा उपयोग किया जाता है, एक पूर्ण गर्भावस्था को बढ़ावा देने के लिए।
    • अन्य हर्बल पूरक पदार्थों पर विचार किया जाना है: सेपिया, कौलोफिला और सिमिसिफुगा
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था प्रोजेक्ट शीर्षक 10 कदम
    10
    अपने केगल का अभ्यास करें कगेल व्यायाम पैल्विक मांसपेशियों को मजबूत करता है उनके उचित प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के लिए मांसपेशियों को अनुबंधित करें, जबकि पेशाब पेशाब के प्रवाह को रोकने के लिए, उन्हें वर्तमान में रिलीज करने के लिए खोलना: इस तरह केलगेल व्यायाम दिखता है यद्यपि केगल्स को एक अक्षम गर्भावस्था को रोकने के लिए गारंटी नहीं दी जाती है, उनके पास कुछ लाभ हैं, जिनमें शामिल हैं: यौन उत्तेजना बढ़ाना, योनि का जन्म योगदान, असंयम की मदद और शीघ्र प्रसवोत्तर पुनर्प्राप्ति
  • चित्र एक असामान्य गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था लम्बा खींचें चरण 11
    11
    लाल ब्लूबेरी पत्ते का रस पीना यह चाय जाहिरा तौर पर गर्भाशय पर एक toning प्रभाव है और कई चिकित्सकों, नेचुरोपोपैथ और प्रसूति दोनों, द्वारा अनुशंसित है। गर्भाशय को रोकने से पहले समय से पहले संकुचन को रोकने में मदद मिल सकती है, जो पहले से ही अक्षम गर्भाशय ग्रीवा को कमजोर कर सकती थी।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश डॉक्टर गर्भाशय ग्रीवा सेरेक्लेज को असम्बद्ध गर्भाशय ग्रीवा के लिए एक सुरक्षित प्रक्रिया और जीवन के उद्धारकर्ता मानते हैं।

    चेतावनी

    • एक हर्बल आहार शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके उत्पाद गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित हैं, अपने चिकित्सक या वन्यजीव विशेषज्ञ से सलाह लें।
    • गर्भावस्था के दौरान कैगल्स या कोई अन्य अभ्यास शुरू करने से पहले, अपने चिकित्सक से सलाह लें कि उनकी उपलब्धि सुरक्षित है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com