IhsAdke.com

सरवाइकल डेलनेशन को जल्दी कैसे प्रेरित करें I

जन्म दृष्टिकोण के समय के रूप में, गर्भाशय ग्रीवा की संभावना भी इससे पहले कि आप दर्द महसूस करने के लिए शुरू नरम और बच्चे के जन्म के लिए तैयारी में फैलने शुरू हो जाएगा। सरवाइकल फैलने आमतौर पर उंगलियों के संदर्भ में मापा जाता है (प्रसूति, नर्स या अन्य परिचर गर्भाशय ग्रीवा के माध्यम 1, 2 या 3 उंगलियों डाल सकते हैं, और उसके बाद आप पूरी तरह फैली हुई और उसके बच्चे के लिए तैयार किया जाएगा) या के मामले में सेंटीमीटर (10 सेंटीमीटर को पूरी तरह व्याप्त माना जाता है)। पहली बार मां अक्सर धीरे धीरे फैल जाती हैं, लेकिन प्रक्रिया को गति देने के कई तरीके हैं। श्रम को तेजी से करना चाहते हैं? नीचे चरण 1 पर जाएं।

चरणों

विधि 1
स्वाभाविक रूप से गर्भाशय ग्रीवा फैलाव उत्तेजित

चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 1
1
जितना संभव हो उतना चलें। हल्के अभ्यास गर्भाशय के संकुचन को प्रोत्साहित करते हैं जो गर्भाशय ग्रीवा पर दबाव डालते हैं और इसे फैलाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जब आप चलते हैं, तो यह भी जन्म नहर के नीचे बच्चे को भी मदद करता है, उसी दबाव का सामना कर रहा है और तेज सूजन के लिए अग्रणी है।
  • यदि आपके अम्निऑटिक द्रव में कोई परिवर्तन हो, तो आपका चिकित्सक या दाई आपसे चलना बंद कर सकते हैं। योनि से एम्नियोटिक तरल पदार्थ का डिस्चार्ज लग रहा है, तो हमेशा अपने देखभालकर्ता को बताइए।
  • चित्र शीर्षक dilate faster step 2
    2
    अपने मूत्राशय को खाली रखें एक पूर्ण मूत्राशय संकुचन को रोकता है, जिसका अर्थ है गर्भाशय ग्रीवा और धीमे फैलाव पर कम दबाव। प्रक्रिया धीमा करने से बचने के लिए नियमित रूप से पेशाब करें।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 3
    3
    एक गेंद डिजाइनिंग पर बैठो एक गेंद डिजाइन एक व्यायाम गेंद है, फर्म लेकिन नरम है, और हवा से भरा है। जब आप बैठते हैं या एक में बैठते हैं, तो आपकी पैल्विक मांसपेशियों को आराम मिलता है और गर्भाशय ग्रीवा अधिक तेज हो जाता है। अधिकतम आराम और दक्षता के लिए, अपने पैरों के साथ गेंद पर बैठकर बिस्तर पर या कुर्सी के पीछे अपनी पीठ का समर्थन करें।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 4
    4
    निप्पल उत्तेजना पर विचार करें जब आप या आपके साथी अपने निपल्स को मैन्युअल रूप से या एक पंप के साथ उत्तेजित करते हैं, तो आपका शरीर ऑक्सीटोसिन नामक एक हार्मोन को रिलीज करता है, जिससे गर्भाशय ग्रीवा फैलाव बढ़ जाता है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 5
    5
    लिंग का प्रयास करें एक संभोग होने के कारण शरीर को ऑक्सीटोकिन जारी करने का भी कारण होगा। यह आपके गर्भाशय के साथ भी संपर्क करेगा। इसके अलावा, प्रोस्टाग्लैंडीन नामक रसायनों, जो वीर्य में मौजूद हैं, गर्भाशय ग्रीवा को फैलाने में मदद करते हैं। इसका मतलब यह है कि कुछ महिलाओं के लिए, संभोग सबसे स्वाभाविक और प्रभावी (और आनन्द!) गर्भाशय ग्रीवा को जल्दी से फैलाने का तरीका
  • चित्र शीर्षक dilate faster चरण 6
    6



    रिलैक्स। चुस्त मांसपेशियों में श्रम की प्रगति में देरी हो सकती है, बच्चे के वंश को पकड़ कर और गर्भाशय ग्रीवा के फैलाव को रोकने में भावनात्मक रूप से मजबूत रहने की कोशिश करें और दिमाग की एक शांत स्थिति बनाए रखें।
    • अगर आपको आराम से समस्याएं आ रही हैं, तो गर्म स्नान करने, संगीत सुनने या किसी और को मालिश करने का प्रयास करें
  • विधि 2
    गर्भाशय ग्रीवा के फैलाव को बढ़ाना

    चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 7
    1
    दवाएं सीधे गर्भाशय ग्रीवा को लागू करें ये दवाएं केवल एक चिकित्सक की देखभाल के तहत उपयोग की जाती हैं और गर्दन को नरम करने और फैलाने में मदद मिल सकती है।
    • मेसोप्रोस्टोल, प्रोस्टाग्लैंडीन, कभी-कभी योनि में रखा जाता है (अधिक मुश्किल से इसे मौखिक रूप से लिया जा सकता है) गर्भाशय ग्रीवा को नरम करना यह विशिष्ट दवा सुरक्षित और अपेक्षाकृत सस्ती है और डॉक्टर अक्सर इसका इस्तेमाल करते हैं।
    • Faccin एक ऐसी प्रोस्टाग्लैंडीन है, जिसका एक ही प्रभाव हो सकता है। इसे योनि में एक सपोसिटरी के रूप में डाला जा सकता है या ग्रीवा के उद्घाटन के लिए squirted किया जा सकता है।
    • Hyaluronidase गोजातीय टेस्टेस से बना एंजाइम है जब गर्भाशय ग्रीवा में इंजेक्ट किया जाता है, यह नरम हो सकता है और फैलाना मदद कर सकता है। यह दवा कभी-कभी तब होती है जब रोगी के गर्भाशय ग्रीवा परिपक्व या पूरी तरह से फैलाना शुरू नहीं होता है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 8
    2
    अपने चिकित्सक से नसों वाली दवाओं के बारे में पूछें ऑक्सीटोसिन, निपल उत्तेजना या संभोग के दौरान आपका शरीर एक ही हार्मोन रिलीज करता है, जिसे IV के माध्यम से भी दिया जा सकता है। यह विधि कभी-कभी बेहद मजबूत गर्भाशय के संकुचन और अन्य दुष्प्रभावों का कारण बनती है, पेशेवरों और विपक्षों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें
  • विधि 3
    यंत्रवत् उत्तेजक सरवाइकल व्याप्ति

    चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 9
    1
    एक फोली कैथेटर का विचार करें एक फ़ॉले कैथेटर एक संलग्न गुब्बारे के साथ एक लचीली ट्यूब है। जब कोई डॉक्टर गर्भाशय ग्रीवा में कैथेटर को सम्मिलित करता है और उसे द्रव के साथ भरता है, तो गुब्बारा गर्दन के ऊपर निरंतर दबाव डालता है। इसके अलावा, प्रक्रिया झिल्ली को अलग करती है, जिसके परिणामस्वरूप प्रोस्टाग्लैंडीन की रिहाई होती है और तेज फैलाव होता है। यह विधि तंत्रिका को गर्भाशय ग्रीवा को फैलाने का सबसे आम तरीका है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 10
    2
    Laminaria के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें Laminaria एक शैवाल है, जब सूखी, hygroscopic बन जाता है - वह है, आकर्षित और पानी रखती है जब एक चिकित्सक ने लोमिनरिया को गर्भाशय ग्रीवा में सम्मिलित किया है, तो वह पानी और सूजन को अवशोषित करता है, अतिरिक्त दबाव बढ़ाता है और सूजन को प्रोत्साहित करता है।
  • युक्तियाँ

    • पहले प्राकृतिक पद्धति का प्रयास करें जब तक आपके डॉक्टर का मानना ​​नहीं है कि श्रम को जितनी जल्दी हो सके प्रेरित करना जरूरी है, स्वाभाविक रूप से अपने गर्भाशय ग्रीवा को फैलाना सर्वोत्तम होगा सभी चिकित्सा और यांत्रिक हस्तक्षेप कुछ जोखिमों को प्रस्तुत करते हैं, और उनका उपयोग करके सिजेरियन अनुभाग की आवश्यकता के जोखिम में वृद्धि हो सकती है।
    • अपने चिकित्सक, दाई या अन्य देखभालकर्ता से बात करें कि आप किस प्रक्रिया के बारे में अच्छा महसूस करते हैं और आप किससे बचना चाहते हैं प्रत्येक काम अलग है और आपको लचीला होना पड़ सकता है, लेकिन यह योजना बनाने में मदद करता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com