IhsAdke.com

गर्भावस्था के अंतिम सप्ताह को समझना

37 वें सप्ताह में जन्मे शिशुओं को पूर्णकालिक बच्चों माना जाता है निम्न जानकारी गर्भावस्था के अंतिम सप्ताह के बारे में है

चरणों

गर्भधारण चरण 1 के अंतिम सप्ताह समझे जाने वाला चित्र
1
एहसास कि ज्यादातर बच्चे आमतौर पर गर्भावस्था के 37 और 42 सप्ताह के बीच पैदा होते हैं।
  • गर्भधारण चरण 2 के अंतिम सप्ताह को समझें
    2
    सीखना कि 37 सप्ताह में पैदा हुए अधिकांश बच्चे 3 किलो वजन का और लगभग 60 सेमी है
  • गर्भवती चरण 3 के अंतिम सप्ताह को समझें
    3
    समझे कि पूर्णकालिक बच्चों को, जन्म लेने की प्रतीक्षा करते समय, सांस लेने, स्तनपान कराने, और गर्भ या गर्भ के बाहर जीवन के लिए तैयार करते हैं।
  • गर्भधारण चरण 4 के अंतिम सप्ताह को समझें
    4
    प्रतीक्षा गर्भावस्था के इन अंतिम सप्ताह के दौरान कोलोस्ट्रम का उत्पादन। भविष्य के माताओं कपड़ों के रिसाव को रोकने के लिए रूमाल पहन सकते हैं। कोलोस्ट्रम पहला स्तन दूध है और इसमें नवजात शिशुओं के लिए आवश्यक पोषक तत्व और एंटीबॉडी शामिल हैं



  • गर्भधारण के अंतिम सप्ताह को समझें शीर्षक चरण 5
    5
    ध्यान दें कि प्रसव के कुछ सप्ताह पहले ब्रेक्सटन हिक्स संकुचन लापता होने लगते हैं। ये संकुचन कसरत के समान हैं, इसलिए गर्भाशय जन्म के दिन तैयार है। बच्चे के आगमन तक संकुचन धीमे हो जाते हैं।
  • गर्भधारण के अंतिम सप्ताह को समझें शीर्षक चरण 6
    6
    टिप्पणी अगर खून बह रहा होता है जो आमतौर पर इंगित करता है कि श्रम शुरू हो गया है। गर्भाशय ग्रीवा टूटना की नसों के रूप में यह प्रसव के लिए तैयारी में फैलता है।
  • गर्भधारण के अंतिम सप्ताह को समझें शीर्षक चरण 7
    7
    तैयार हो जाओ ओपर्कुम के निष्कासन के लिए ऑपरैक्मूम, जो बैक्टीरिया को गर्भावस्था के दौरान बच्चे तक पहुंचने से रोकता है, उन्हें प्रसव के लिए तैयारी में निष्कासित कर दिया जाएगा।
  • गर्भधारण के अंतिम सप्ताह के चरण 8 को समझें
    8
    तैयार हो जाओ एम्नोयोटिक द्रव की संभावित रिसाव के लिए गर्भवती महिलाओं के 15% से भी कम बच्चे प्रसव के समय इस प्रक्रिया से गुजरती हैं। इस घटना का मतलब है कि अम्निओटिक थैली टूट गया है और रिसाव पैदा कर रहा है। द्रव पारदर्शी है और इसका अर्थ है कि बच्चा निश्चित तौर पर आ रहा है।
  • गर्भधारण के अंतिम सप्ताह को समझें शीर्षक चरण 9
    9
    समझना वह श्रम तब शुरू होता है जब महिला पीठ या पेट के निचले हिस्से में संकुचन महसूस करने लगती है। कुछ महिलाएं इस सनसनी को बहुत मजबूत मासिक धर्म के ऐंठन के रूप में बताती हैं। संकुचन अनियमित शुरू हो जाएगा और मजबूत और अधिक नियमित हो जाएगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com