IhsAdke.com

प्रारंभिक श्रम कैसे दर्ज करें

गर्भवती महिलाओं, जो 38 से 42 सप्ताह के बीच हैं, श्रम शुरू होने के लिए चिंतित हो सकती हैं। यदि आप श्रम में जल्दी जाना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे तरीके हैं जो आप घर पर या अपने डॉक्टर की मदद से कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
होम में शुरुआती शिशु जन्म का काम को प्रोत्साहित करना

गो इन इन लेबर अर्ली चरण 1 नामक चित्र का चित्रण
1
अक्सर खड़े रहें कार्य के दौरान या लंबे समय तक और श्रम की प्रत्याशा के दौरान महिलाओं के बीच संबंध हैं। यह आपके शरीर पर अतिरिक्त दबाव से जोड़ा जा सकता है, इसलिए उस पर ध्यान दें, जैसा कि आप गर्भावस्था के अंत तक पहुंचते हैं।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    एक्यूपंक्चर की कोशिश करो शायद अधिक पढ़ाई के साथ घर-आधारित विधि, यह बताते हुए कि 39 सप्ताह या उससे अधिक समय में एक्यूपंक्चर के 3 सत्र करने वाली महिलाओं को श्रम बिना किसी भी श्रम में जाने की संभावना है। यह पद्धति एक स्वस्थ सामान्य श्रम को बढ़ावा दे सकती है, क्योंकि एक अध्ययन ने एक्यूपंक्चर के बीच में सिजेरियन वर्गों में 50% की कमी का भी पता चलता है।
  • गो इन इन लेबर अर्ली चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    सेक्स करो वीर्य प्रोस्टाग्लैंडीन विज्ञप्ति, जो एक ही पदार्थ है जो श्रम के दौरान गर्भाशय ग्रीवा को उत्तेजित करता है। यह हार्मोन ऑक्सीटोसिन को भी रिलीज करता है, जो श्रम के शुरू होने के बाद पैदा होने में मदद करता है।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 4 नामक चित्र
    4
    अरंडी के तेल की एक छोटी राशि निगल। कास्टर के तेल आंत को उत्तेजित करता है, जिससे जल्दी श्रम होता है। याद रखें कि बड़ी मात्रा में एरियल ऑयल के कारण दस्त होता है, जिससे थकावट हो सकती है।
    • श्रम से पहले थकावट का कारण हो सकता है कि किसी भी तरीके से बचें। यदि आपके पास ताकत नहीं है या निर्जलित नहीं है, तो स्वस्थ श्रम में कमी की संभावनाएं
  • विधि 2
    मेडिकल प्ररितिंग श्रमिक मेडिकल




    गो इन इन लेबर अर्ली चरण 5 नामक चित्र का चित्रण
    1
    यदि 42 सप्ताह पुरानी है तो श्रम जल्दी शुरू करने के लिए एक नियुक्ति करें इस बिंदु के बाद, यह एक स्वास्थ्य जोखिम माना जाता है और आपका डॉक्टर अस्पताल में प्रेरण पसंद करेंगे।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    प्रोस्टाग्लैंडीन से शुरू करें चिकित्सक की पहली विधि लगभग निश्चित रूप से गर्भाशय ग्रीवा के पास प्रोस्टाग्लैंडीन लगाने के लिए निश्चित रूप से अपने स्वयं के हार्मोन को रिलीज करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। यह गोली के रूप में भी दिया जा सकता है।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    निप्पल उत्तेजना की कोशिश करो डॉक्टर ऑक्सीटोसिन को छोड़ने के लिए निपल्स के आसपास के क्षेत्र को उत्तेजित करने के लिए कह सकते हैं। यह आम तौर पर तब किया जाता है जब पास में एक चिकित्सा कर्मचारी होता है क्योंकि गर्भाशय को अधिक उत्तेजित करने का जोखिम होता है, जिससे जन्म के समय जटिलताएं होती हैं।
  • गो इन इन लेबर अर्ली चरण 8 नाम की तस्वीर
    4
    अपने डॉक्टर से फॉले कैथेटर पेश करने के लिए कहें प्रोस्टाग्लैंडीन और श्रम को उत्तेजित करने के लिए गर्भाशय ग्रीवा के उद्घाटन के निकट यह गुब्बारा कैथेटर डाला जाता है। जैसे ही गर्दन को खोलना शुरू होता है, कैथेटर को इसे बाहर निकालने के लिए दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • कई वेबसाइट मस्तिष्क भोजन या चलने जैसे घर-निर्मित समाधानों का सुझाव देते हैं। इनमें से कुछ तरीके श्रम को गति दे सकते हैं जो पहले ही शुरू हो चुका है, जबकि अन्य सिर्फ मिथक हैं।
    • उनको प्रयोग करने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक के साथ हर्बल उपचार या समाधान के बारे में बात करें यद्यपि शाकाहारी पीढ़ी के तेल प्रोस्टाग्लैंडीन को छोड़ने के लिए जाना जाता है, हालांकि, यह इंगित करने के लिए बहुत कम अध्ययन हैं कि इसका उपयोग गर्भवती महिलाओं में सुरक्षित है

    आवश्यक सामग्री

    • कास्टर ऑयल
    • फ़ॉले कैथेटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com