IhsAdke.com

कैसरियन से कैसे बचें

संयुक्त राज्य में, सभी गर्भवती महिलाओं की लगभग एक तिहाई सीज़ेरियन सेक्शन में उनके बच्चे हैं कभी-कभी सीजेरियन बहुत बढ़िया होता है: यह दर्दनाक जन्म को रोका जा सकता है जो एक लंबे समय तक रहता है और बच्चे और मां के जीवन को बचाता है। दूसरी ओर, कई पेशेवरों का मानना ​​है कि ये सर्जरी बहुत बार पूरी हो चुकी हैं, कभी-कभी पूरी तरह से टालते हुए कारणों के लिए। यदि आप सिझेरीयन डिलीवरी से जुड़े अतिरिक्त जोखिमों और लंबी वसूली अवधि से बचने के लिए चाहते हैं, तो सामान्य जन्म होने की संभावना में सुधार करने के तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
खुद का ख्याल रखना

एक सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 1
1
एक दाई से बात करने पर विचार करें ज्यादातर महिलाएं प्रसूति की देखभाल के अंतर्गत जन्म देना है, लेकिन अध्ययन बताते हैं कि दाइयों अनावश्यक हस्तक्षेप के बिना सामान्य प्रसव में अधिक सफल लक्षित कर महिलाएं हैं।
  • धात्रियों सर्जरी या उच्च जोखिम वाले प्रसव के साथ काम को करने के लिए प्रशिक्षित नहीं हैं, लेकिन अधिकांश अस्पतालों या प्रसूति संघों के साथ संबद्ध हैं। अगर कोई जटिलता उत्पन्न होती है तो दाई को आपको एक विशेषज्ञ को भेजना होगा। इस तरह के मुद्दों के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए दाई से बात करें
  • मिडवाइफ़ पर विचार करने के अन्य कारण हैं दाइयों को कम एपीसीओटॉमी और डॉक्टरों की तुलना में कम बार संदंश जैसे उपकरणों का इस्तेमाल होता है। आपके रोगियों को आमतौर पर कम दर्द की दवा की आवश्यकता होती है, और प्रसव के बाद, वे अनुभव के साथ खुश होने की रिपोर्ट करते हैं
  • एक सिजेरियन सेक्शन स्टेप 2 से बचें चित्र
    2
    सही प्रसूतिवादी चुनें यदि कोई ऐसा मामला है, जो एक सामान्य जन्म के लिए आपकी इच्छा का सम्मान करता है, तो एक प्रसूति-चिह्न चुनें। पूछें कि आप कहां वितरित करेंगे: क्या आप किसी विशेष अस्पताल तक सीमित हैं या अन्य विकल्प हैं, शायद अन्य मातृत्व अस्पतालों सहित? जन्म देने के समय जितनी अधिक आपकी लचीलापन, आपकी सुरक्षा जितनी बड़ी होगी
    • किसी भी प्रसूतिवादी से पूछें कि उसके (उसकी, आपकी) "सिजेरियन दर" क्या है यह संख्या पहली बार सिसरियन के प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करती है, जिसके परिणामस्वरूप परिणाम दोहराने वाले पुनरावृत्तियों को छोड़ देते हैं। संख्या जितनी कम होनी चाहिए, आदर्श रूप से 10% चिह्न पर होना चाहिए।
    • अन्य प्रकार के हस्तक्षेपों के संबंध में प्रसूति-चिह्न के व्यवहार को ध्यान में रखते हैं। एक प्रसूति उपयोग दर्द दवाओं, epidurals, episiotomies या श्रम inductions अक्सर, वह संभावना एक सीजेरियन सेक्शन की सिफारिश करेंगे।
  • एक सिजेरियन सेक्शन स्टेप 3 से बचें चित्र
    3
    अतिरिक्त समर्थन के लिए सहयोगियों को देखें एस्कॉर्ट्स पेशेवरों को अस्पताल या प्रसूति वार्ड में आपके साथ ले जाने के लिए किराए पर लिया जाता है और आपको श्रम के दौरान अतिरिक्त सहायता प्रदान करता है। वे डॉक्टर नहीं हैं, लेकिन उनके दिशानिर्देश और समर्थन तेजी से श्रम में योगदान दे सकते हैं, कम जटिलताओं और कम सिजेरियन दरों के साथ।
  • एक सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 4
    4
    स्थानीय अस्पतालों और जन्म केंद्रों के लिए खोजें आप अपने विकल्पों में से एक के रूप में एक जन्म केंद्र पर विचार हैं, तो आप यहाँ से शुरू कर सकते हैं: जन्म केन्द्रों जहां दाइयों अक्सर अभ्यास, आमतौर पर सिजेरियन इसलिए यदि आप इन में से एक हैं, तो आप शायद एक सामान्य प्रसव होगा नहीं करते हैं, जब तक कि कि कुछ जटिलता है और आपको एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। जन्म केन्द्रों में उपलब्ध नहीं हैं, और आप एक अस्पताल चुनते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प बनाने के लिए उनकी नीतियों और उनके सिजेरियन दर में तुलना।
  • भाग 2
    स्वस्थ रहना

    शीर्षक से चित्र एक सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 5
    1
    जन्म के पूर्व की देखभाल करें परामर्श याद मत करो! नियमित रूप से अपने चिकित्सक या दाई से परामर्श करें, उन परीक्षणों को चुनें, जो उनकी सलाह देते हैं और उनकी सलाह सुनें नियमित रूप से देखभाल करने वाले स्वस्थ महिलाओं को सामान्य जन्म होने की अधिक संभावना है।
  • एक सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 6
    2
    अपनी गर्भावस्था के दौरान अच्छी तरह खाएं श्रम शारीरिक रूप से मांग है, और आपको इन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है पर्याप्त प्रोटीन, फलों, सब्जियों और जटिल कार्बोहाइड्रेट से स्वस्थ भोजन आपको जन्म देने के समय तक आकार में रखेगा।
    • अगर आपके आहार के बारे में कोई सवाल है तो अपनी दाई या प्रसूति-पत्र से बात करें यदि आपके पास गर्भावधि मधुमेह या अन्य प्रकार की हालत है तो आपको बहुत अच्छी तरह से तैयार की गई आहार की आवश्यकता है।



  • एक सिजेरियन सेक्शन सेक्शन सेक्शन 7 शीर्षक
    3
    अपनी गर्भावस्था के दौरान व्यायाम करें यदि आपका चिकित्सक या दाई को मंजूरी मिलती है, तो मध्यम व्यायाम आपको फिट रखेगा और डिलीवरी की मांगों को पूरा करने के लिए तैयार हो जाएगा। चलना, तैरना, योग करें - चारों ओर घूमने के लिए आप आराम से क्या कर सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक से सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 8
    4
    बहुत सारी आराम प्राप्त करें, खासकर अंतिम तिमाही में यदि आप श्रम में अच्छी तरह से विश्राम करते हैं तो आप संभवत: हस्तक्षेप के बिना शारीरिक श्रम को संभालने में सक्षम होंगे।
  • भाग 3
    अनावश्यक हस्तक्षेप से बचना

    शीर्षक से चित्र एक सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 9
    1
    प्रेरण से बचें कुछ मामलों में, श्रम शामिल (दवा या उपकरणों के साथ श्रम शुरू करने) चिकित्सा आवश्यक है लेकिन अन्य सभी मामलों के साथ, संदेह में रहें: यदि आप और आपका बच्चा अच्छी तरह से है, तो श्रम की प्रेरणा से बचें। प्रेरण सिजेरियन सेक्शन की उच्च दरों की ओर जाता है।
    • आपको मुख्य रूप से "वैकल्पिक प्रेरण" से बचना चाहिए - विशुद्ध रूप से सुविधा के लिए बनाई गई inductions (तुम्हारा या चिकित्सक)।
  • एक सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 10
    2
    अनावश्यक दर्द दवाओं से बचें कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि एपिड्यूरल और दर्द दवाएं अपने संकुचन में देरी कर सकती हैं, डिलीवरी देरी कर सकती हैं, और सिजेरियन डिलीवरी को अधिक संभावना बना सकती हैं। अपने चिकित्सक या दाई से रिश्तेदार लाभ और दर्द दवाओं के जोखिम के बारे में बात करें।
    • यदि आप एपिड्यूलल या अन्य दर्द दवा होने से पहले 5 सेमी तक फैले हुए होने की उम्मीद करते हैं, तो आप सिजेरियन सेक्शन के ज़रिए कुछ जोखिम कम कर सकते हैं। उस बिंदु से, आपके श्रम को रोकने या धीमा होने की संभावना कम होगी।
  • एक सिजेरियन सेक्शन से बचें स्टेप 11
    3
    धीरज रखो जब तक आपका चिकित्सक नहीं सोचता कि यह बिल्कुल जरूरी है, हस्तक्षेप से बचें जो आपके श्रम की गति बढ़ाए या संकोचन मजबूत बनाये। डॉक्टरों कभी कभी अपने संकुचन को बढ़ाने के लिए pitocin की तरह एक साधन या उपयोग दवाओं के साथ अपने पर्स फट, और इन तरीकों कभी कभी अच्छी तरह से काम कर सकते हैं - लेकिन वे भी सीजेरियन सेक्शन के एक उच्च जोखिम हो सकता है। अपने श्रम की प्रगति स्वाभाविक रूप से जितनी बार संभव हो, भले ही चीजें धीरे धीरे चल रही हों।
  • एक सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 12
    4
    बच्चे के जन्म में एक साथी से सहायता प्राप्त करें जो भी आपके साथ है उसे बताएं कि आपकी इच्छा सामान्य डिलीवरी होनी है। व्यक्ति आपको संकुचन के दौरान सहायता कर सकता है, आपको अपने लक्ष्यों की याद दिलाता है, और श्रम को समाप्त करने के बाद आपके लिए बात कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप और आपके बच्चे के लिए एक स्वस्थ परिणाम है। यदि कोई विकल्प नहीं है तो सीज़ेरियन अनुभाग को विफलता के रूप में देखने की आवश्यकता नहीं है। ऐसा नहीं है। आपने अपने और आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा किया है यही मायने रखता है
    • जन्म के अनुभवों के बारे में अन्य महिलाओं से बात करना उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि यह आपकी पहली गर्भावस्था है उन महिलाओं से पूछें जो आप जानते हैं कि उनके अनुभवों को साझा करें और ऑनलाइन कहानियां भी पढ़ें। अनुसंधान आपको यह देखना देगा कि प्रत्येक जन्म अलग है - यह सिजेरियन सेक्शन से बचने के लिए आपको अन्य सुझाव भी देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com