IhsAdke.com

अस्पताल में एक प्राकृतिक जन्म कैसे किया जाए

जन्म देने के लिए प्राकृतिक वरीयता एक बढ़िया लक्ष्य है और ज्यादातर महिला चिकित्सा हस्तक्षेप के बिना सुरक्षित रूप से जन्म देने में सक्षम हैं। यदि आपकी गर्भावस्था खतरनाक है या आप किसी आपात स्थिति में चिकित्सा देखभाल तक पहुंचने के मन की शांति पसंद करते हैं, तो अब भी कई अस्पतालों में प्राकृतिक जन्म होना संभव है।

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक प्रसव को अग्रिम में व्यवस्थित करें

अस्पताल में एक प्राकृतिक जन्म सुनिश्चित करने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि आप अपने फैसले के बारे में पहले स्थान को सूचित करें। अधिकांश स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता आपकी प्राथमिकताओं को समायोजित करने का प्रयास करेंगे और कुछ अस्पतालों में विशेष डिलीवरी वाले क्षेत्रों या उन महिलाओं के लिए अधिक विकल्प प्रदान किए जाते हैं जो प्राकृतिक जन्म चाहते हैं।

मेक अ बर्थ हॉस्पिटल एक प्राकृतिक जन्म चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक चिकित्सक या दाई चुनें, जो आपकी प्राथमिकताओं का सम्मान करेंगे। हालांकि कई स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं जो महिलाएं प्राकृतिक प्रसव के लिए चुनते हैं का समर्थन करने के कुछ पारंपरिक एलोपैथिक देखभाल प्रदाताओं विचार की तरह कम या नहीं सहज महसूस करते हैं सिर्फ प्राकृतिक प्रसव द्वारा स्त्री चला।
  • सुनिश्चित करें कि आप अस्पताल में एक प्राकृतिक जन्म लेने के अपने निर्णय के बारे में निश्चित हैं और आपको उस व्यक्ति की ज़रूरत है जो आपकी प्राथमिकताओं का समर्थन करने के लिए तैयार है।
  • मेक अ हॉस्पिटल जन्म एक प्राकृतिक जन्म चरण 2 नामक चित्र
    2
    इस व्यक्ति को अस्पताल में देने की अनुमति दी जानी चाहिए यदि आप प्राकृतिक जन्मों के साथ अपने अनुभव के आधार पर एक दाई या प्रसूति-निर्धारण चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उसे चुने हुए अस्पताल के साथ एक समझौता है। यह सुनिश्चित करेगा कि व्यक्ति जन्म के दिन उपस्थित हो सकता है और अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बातचीत कर सकता है, साथ ही प्राकृतिक जन्मों के वितरण के लिए अस्पताल के तैयार होने के स्तर के बारे में अपने सवालों का जवाब देने में सक्षम हो सकता है।
  • चित्र बनाओ एक जन्म जन्म एक प्राकृतिक जन्म चरण 3
    3
    अस्पताल संसाधनों के अनुसार अपने जन्म की योजना बनाएं यदि चुने हुए स्थान पर एक मातृत्व है, तो सबसे अधिक संकेत दिया जाएगा कि वह वहां ऐसा करे ताकि आप कर्मचारियों के अधिक समर्थन प्राप्त कर सकें, हालांकि बिना किसी हस्तक्षेप के।
    • कुछ अस्पतालों को यह स्वीकार किया जा सकता है कि डिलीवरी उसी स्थान पर होती है जहां आप रात को सर्जरी कम सर्जिकल बनाने के लिए खर्च करेंगे।
    • पूछें कि प्रसूति वार्ड बाथटब, प्रसव के समय के लिए विभिन्न साथियों से स्वीकार किए जाते हैं अनुरोधों, Doulas के साथ काम किया है और महिलाओं को इस तरह के ब्राडली तरीकों, लमाज़ और अलेक्जेंडर और बच्चे के जन्म के रूप में तकनीकों के माध्यम से प्राकृतिक प्रसव को प्राप्त करने में मदद करता पानी में
    • यदि अस्पताल प्राकृतिक प्रसव को बढ़ावा देने में ज्यादा रुचि नहीं दिखाता है या यदि आपके आउटबिल्ल्ड्स आप चाहते हैं उस सुविधा की पेशकश नहीं करते हैं, तो वैकल्पिक अस्पताल का चयन करने पर विचार करें।
  • विधि 2
    एक डगल या एस्कॉर्ट चुनें जो आपके प्रवक्ता है

    एक दुला या एस्कॉर्ट चुनने के लिए समय ले लो जो आपके स्वाभाविक प्रसूति के लिए अस्पताल का समर्थन सुनिश्चित करने के लिए आपके प्रवक्ता हैं।

    मेक अ बर्थ हॉस्पिटल एक प्राकृतिक जन्म चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    उसे बताएं कि आप अस्पताल में प्राकृतिक जन्म लेना चाहते हैं। अधिकांश डौलस और साथी चिकित्सकों और नर्सों के साथ काम करने में कोई समस्या नहीं देखते हैं, लेकिन कुछ केवल होम डिलीवरी या विशेष केंद्रों में भाग लेना पसंद करते हैं। कोई ऐसा व्यक्ति चुनें, जो आपके लक्ष्य को हासिल करने में आपकी सहायता करने के लिए तैयार है। यदि संभव हो तो, ऐसे एस्कॉर्ट का चयन करें, जिन्होंने इस प्रकार की डिलीवरी में पहले भाग लिया है।
  • चित्र बनाओ एक जन्म अस्पताल एक प्राकृतिक जन्म चरण 5
    2
    अपने एस्कॉर्ट और जन्म के परिचर के बीच एक बैठक के लिए पूछें आप एक दाई या डॉक्टर बच्चे को वितरित करने के लिए काम पर रखा है, तो पता चलता है कि दाई या अपने साथी बातचीत और प्राकृतिक प्रसव की अपेक्षाओं को संबोधित करने के लिए इससे पहले कि उसके साथ मिलते हैं। जब आप जन्म देते हैं तो अग्रिम बैठक में संघर्ष या तनाव से बचने में मदद मिलेगी।
  • मेक अ बर्थ हॉस्पिटल एक प्राकृतिक जन्म चरण 6 नामक चित्र
    3
    अपने अनुरक्षण और प्रवक्ता की सहायता से बच्चे के जन्म के दौरान अपने फैसले की रक्षा करें। उन्हें बताएं कि आप किसी आपातकालीन स्थिति को छोड़कर, स्वाभाविक रूप से चीजों के लिए अपनी वरीयताओं को व्यक्त करने के लिए उम्मीद कर सकते हैं। इस तरह, यह प्रसव के दौरान और उसके बाद के दौरान रुकावट से बचा सकता है और चिकित्सा कर्मचारियों के हस्तक्षेप को प्रतिबंधित कर सकता है।
  • विधि 3
    आगमन पर डिलीवरी टीम के साथ अपने इरादों के बारे में बात करें

    यहां तक ​​कि अगर आपने पहले से अच्छी तरह से सब कुछ व्यवस्थित किया है, जो अत्यधिक अनुशंसित है, तो यह आवश्यक है कि आप प्रसव के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों को याद रखें और नैसर्गिक प्रसव के निर्णय के बारे में नर्सिंग स्टाफ।




    चित्र बनाओ एक जन्म अस्पताल एक प्राकृतिक जन्म चरण 7
    1
    अस्पताल में प्रवेश करने के अपने फैसले के नर्सिंग स्टाफ को याद दिलाना कुछ जगहें तुरंत दर्द दवाओं और चिकित्सा की निगरानी के बारे में आपकी प्राथमिकताओं के बारे में पूछते हैं वर्तमान परिश्रम वाले श्रम के निर्धारण के लिए कई अस्पतालों ने तुरंत परीक्षण शुरू किया। जब तक आपकी गर्भधारण को उच्च जोखिम, वर्गीकरण के दौरान अनुरोध की निगरानी और न्यूनतम भौतिक हस्तक्षेप के रूप में वर्गीकृत किया गया है।
  • चित्र बनाओ एक जन्म अस्पताल एक प्राकृतिक जन्म चरण 8
    2
    दृढ़ता से दर्द की दवा से इंकार कर दिया। अपनी पसंद में विश्वास और दृढ़ संकल्प लें कि आप दर्द से पीड़ित दवा न लें या अपने देखभालकर्ता को आपकी ओर से दवाओं के बारे में सवाल संभालने के लिए कहें। यदि चिकित्सा कर्मचारी दूसरी बार चिकित्सा प्रदान करते हैं, तो उन्हें प्राकृतिक जन्म लेने के लिए अपने निर्णय की याद दिलाएं और उन्हें बताएं कि आप यह पसंद करेंगे कि वे आपको फिर से दवा न दें।
  • मेक अ बर्थ हॉस्पिटल एक प्राकृतिक जन्म चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी इच्छा दोहराएं कि कोई हस्तक्षेप न हो, जब तक यह आवश्यक न हो। संदंश, एपीसीओटमी और सिजेरियन डिलीवरी के उपयोग के बारे में प्रस्तावों से मना करना जब तक कि आपके स्वास्थ्य या बच्चे के लिए हस्तक्षेप आवश्यक नहीं है
  • विधि 4
    अपनी सुविधा सुनिश्चित करें

    प्राकृतिक प्रसव का लाभ लेने का सरलतम तरीका अस्पताल के कर्मचारियों के हस्तक्षेप को कम करना है और आपके ऑन-साइट निवास के दौरान अधिकतम आराम सुनिश्चित करना है।

    चित्र बनाओ एक जन्म अस्पताल एक प्राकृतिक जन्म चरण 10
    1
    अस्पताल में आरामदायक वस्तुओं के साथ एक बैग ले लो गाने, आरामदायक कपड़े, सुगंधित क्रीम या मालिश तेल और तकिए, कुछ निजी आइटम हैं जिन्हें आप अपने साथ लाएंगे, जब आप जन्म देने के लिए अस्पताल जाते हैं।
  • मेक अ बर्थ हॉस्पिटल एक प्राकृतिक जन्म चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर आप चाहें तो आगे बढ़ें। अस्पताल वार्ड के चारों ओर चलो, स्नान या बौछार ले लो, प्राकृतिक प्रसव कक्षाओं में सीखा सांस लेने या खींचने की तकनीक का अभ्यास करें, या जहां कहीं भी सहज महसूस करें
    • यदि आप परेशान नहीं होना चाहते हैं, तो अपने अनुरक्षण से यह अनुरोध करने के लिए पूछें कि अस्पताल के कर्मचारियों ने आपको गोपनीयता प्रदान किया है जब तक कि आपको आस-पास या आसपास की जांच करने में सहज महसूस न हो।
  • मेकअप अ अस्पताल जन्म एक प्राकृतिक जन्म चरण 12
    3
    अपने बच्चे को जिस तरह से आप आरामदायक महसूस करते हैं कुछ महिलाओं को सक्रिय जन्म की स्थिति अधिक आरामदायक मिलती है, जबकि अन्य लोग जन्म देना या झूठ बोलना पसंद करते हैं।
    • अगर आपको डिलीवरी की टेबल पर असहज महसूस होता है, तो उसे प्रक्रिया के रूप में संभव के रूप में आपके लिए यथासंभव आसान बनाने के लिए उसे अपनी स्थिति में बदलने या बदलने के लिए कहें।
  • युक्तियाँ

    • विश्वास रखिए कि आप अस्पताल में प्राकृतिक जन्म ले सकते हैं। अस्पताल दोनों दुनिया का सबसे अच्छा प्रस्ताव पेश करने में सक्षम है: आरामदायक प्राकृतिक वितरण और आपातकालीन चिकित्सा देखभाल की उपलब्धता देने के लिए संसाधन

    चेतावनी

    • यदि अस्पताल के कर्मचारी बताते हैं कि आप या आपके बच्चे को स्वास्थ्य समस्याओं या चिकित्सकीय हस्तक्षेप के बिना मौत का खतरा होने का खतरा है, तो याद रखें कि शुरुआत में आपका लक्ष्य सुरक्षित वितरण के लिए होना चाहिए। हस्तक्षेप से इनकार न करें अगर वह आपको और आपके बच्चे को नुकसान को रोकने में सक्षम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com