IhsAdke.com

कैसे एक Lamaze कक्षा चुनें करने के लिए

जन्मपूर्व कक्षाओं में उपस्थित होने से किसी भी महिला को मदद मिल सकती है, जिसमें उन लोगों ने जन्म दिया है जिन्होंने पहले जन्म लिया है। सबसे गर्भवती महिलाएं यह समझती हैं कि हालांकि जन्म और श्रम की प्रक्रिया खुशी का समय है, यह भी भारी हो सकती है बच्चे के जन्म वर्ग आपकी चिंता कम करने में मदद कर सकते हैं और महत्वपूर्ण जानकारी भी पा सकते हैं। यह आपको और आपके व्यक्तिगत दर्शन के लिए सबसे अच्छा जन्म के प्रकार को खोजने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई अलग-अलग प्रकार के Lamaze कक्षाएं हैं अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करने वाला वर्ग ढूँढना, अपने डर से राहत देने और खुद को और आपके शरीर पर आत्मविश्वास बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम है, जब आप जन्म देने की तैयारी कर रहे हैं।

चरणों

एक Lamaze कक्षा चरण 01 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छा प्रशिक्षक खोजें एक प्रशिक्षक को खोजना महत्वपूर्ण है जो आपको श्रम से निपटने के लिए विभिन्न रणनीतियों देगा और यह आपकी स्वास्थ्य देखभाल टीम के साथ प्रभावी रूप से संवाद करने में आपकी सहायता करेगा। एक प्रशिक्षक चुनने से पहले, कुछ लोगों से बात करें और उनके शिक्षण विधियों और पाठ्यक्रमों के बारे में प्रश्न पूछें। आप एक ऐसा प्रशिक्षक नहीं चाहते हैं जो आपको केवल बुनियादी अस्पताल के नियम देता है आपके प्रशिक्षक को अप-टू-डेट, अच्छी तरह से प्रलेखित जानकारी प्रदान करनी चाहिए। ट्रेनर को आपके शरीर और बच्चे में विश्वास बनाने के लिए आपके साथ काम करना चाहिए। आप एक ऐसा प्रशिक्षक चाहते हैं, जो आपके सम्मान का और सभी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करेगा जिसे आपको अपने परिश्रम से संबंधित सभी चीजों के बारे में सूचित निर्णय लेने के बारे में जानने की जरूरत है। प्रशिक्षक के पास एक अच्छा रवैया होने के अलावा, उसे प्रक्रिया को मजेदार बनाना चाहिए।
  • यदि आपका प्रशिक्षक लैंबेज इंटरनेशनल द्वारा प्रमाणित है, तो आपको पता चल जाएगा कि उन्होंने एक कठोर परीक्षा उत्तीर्ण की है और उन्होंने एनसीसीए (राष्ट्रीय प्रमाणन एजेंसियों के लिए राष्ट्रीय आयोग) के मानकों का अनुपालन किया है। Lamaze इंटरनेशनल केवल एक प्रमाणन कार्यक्रम है जो प्रसव के शिक्षकों के लिए पेश किया गया है।
  • एक Lamaze कक्षा चरण 02 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी कक्षाओं के लिए एक अच्छा स्थान चुनें। कई जगह हैं जो Lamaze कक्षाएं प्रदान करते हैं। कक्षाएं अस्पतालों, माताओं, कार्यालयों, घरों या समुदाय में कहीं भी आयोजित की जा सकती हैं। महिलाओं के लिए उन वर्गों के लिए आवेदन करना आम है जहां वे जन्म देने की योजना बना रहे हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि अस्पताल में दिए गए वर्ग बुनियादी अस्पताल मानकों के बारे में सिर्फ बात नहीं करता है। यदि आप एक ऐसे वर्ग की तलाश कर रहे हैं जो जोड़ों या समूहों के लिए अच्छा है, तो घर-आधारित कक्षा आपके लिए सही विकल्प हो सकती है।
  • एक Lamaze क्लास चरण 03 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके लिए सही छात्रों की संख्या के साथ कक्षा खोजें। ज्यादातर लोग इस बात से सहमत हैं कि जब वे कुछ लोगों के पास होते हैं तो वे सबसे अधिक प्रसव के लिए कक्षा बना सकते हैं ये कक्षाएं अधिक निजीकृत होती हैं, जिससे आपको अधिक प्रश्न पूछने और तुरंत जवाब मिल सकते हैं।
    • यदि आप और आपके साथी के पास एक जटिल कार्यक्रम है, तो एक निजी वर्ग आपके लिए सबसे अच्छा काम कर सकता है। इस प्रकार का निर्देश अधिक लचीला है क्योंकि कक्षाएं आपके कार्यक्रम के आसपास आयोजित की जाती हैं।
    • यदि आप एक समूह के सामने होने के बारे में परेशान हैं, तो एक निजी वर्ग आपकी नसों को कम कर सकता है क्योंकि आप व्यक्तिगत प्रश्न पूछ सकते हैं कि आप अन्यथा समूह सेटिंग में पूछने से डरेंगे। निजी सबक थोड़ा अधिक महंगा हो सकता है लेकिन कुछ जोड़ों के लिए अतिरिक्त व्यय के लायक हो सकता है
    • यदि आप अन्य महिलाओं या जोड़ों से मिलना चाह रहे हैं जो आपके द्वारा एक ही चीज़ के माध्यम से जा रहे हैं, तो समूह वर्ग एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आपके द्वारा स्थापित किए गए बांड बच्चे के जन्म के बाद खत्म हो सकते हैं क्योंकि इनमें से अधिकतर वर्ग आपकी नियत तारीख के आधार पर निर्धारित हैं। जन्म देने के बाद आप हॉस्पिटल में अपनी कक्षा के लोगों को देख सकते हैं। ग्रुप सबक आप अपने अस्पताल की नीतियों और प्रक्रियाओं से परिचित होने में भी मदद कर सकते हैं ताकि आप समझ सकें कि आपके ठहरने के दौरान क्या उम्मीदें हैं।



  • एक Lamaze कक्षा 04 चरण चुनें
    4
    एक सबक खोजें जो आपके लिए उपयुक्त है यहां तक ​​कि अगर आप सप्ताहांत कक्षा या पूरे दिन के गहन सत्र के लिए साइन अप करने के लिए परीक्षा लेते हैं, तो आप कुछ हफ्तों की अवधि के दौरान कई बार एक वर्ग से अधिक लाभ उठा सकते हैं। सत्रों के इन प्रकारों के दौरान, प्रशिक्षक पिछले सत्र की समीक्षा करेगा, पुनरावृत्ति के माध्यम से अधिक जानकारी रखने में आपकी मदद करेगा इसके अलावा, सत्रों के बीच, आप अपने साथी से सीखे बातों पर चर्चा करने के लिए स्वतंत्र होंगे और अगले सत्र के लिए प्रश्नों का प्रस्ताव लेंगे।
  • एक Lamaze क्लास 05 चरण चुनें
    5
    उन बिन्दुओं को जानिए जिन्हें एक सामान्य प्रसवपूर्व तैयारी कक्षा में संबोधित किया जाना चाहिए।
    • एक पाठ आपको श्रम और प्रसव के प्राकृतिक प्रक्रिया और इस प्रक्रिया में दर्द की भूमिका के बारे में सूचित कर सकता है, जबकि इस दर्द से बचने के लिए कुछ रणनीतियों की पेशकश भी करती है, जैसे श्रम के दौरान आंदोलनों और स्थिति।
    • कक्षा में चिकित्सा के हस्तक्षेप और जोखिम और विकल्प शामिल करना चाहिए।
    • कक्षा आपको श्रम के चरणों और उस समय समर्थन के महत्व के बारे में बताई जानी चाहिए।
    • कक्षा को भी आपको अपने प्रसूति के साथ बेहतर संवाद करने में मदद करनी चाहिए और जन्म योजना का विकास करना चाहिए जो आपके लिए सही है। आपके प्रसवोत्तर आवश्यकताओं पर भी चर्चा की जानी चाहिए, जैसे स्तनपान करना और आपके नवजात शिशुओं की ज़रूरतें
  • एक Lamaze कक्षा चरण 06 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    समझे कि कक्षा भागीदारी महत्वपूर्ण है अक्सर साझेदार बच्चे के जन्म के कक्षा में भाग नहीं लेना चाहते क्योंकि वे जन्म नहीं दे रहे हैं और विश्वास नहीं करते कि कक्षा उनके लिए उपयोगी होगी। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी को बताएं कि वह आपकी उपस्थिति कितना महत्वपूर्ण है, जैसा कि आपको वास्तविक श्रम के दौरान उपस्थित होने की जरूरत है। अपने सेल फोन को बंद करके और किसी भी रीडिंग को सौंपा जा सकता है, जिससे कक्षा को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करें। वर्ग में सवाल पूछना अच्छा है, लेकिन अगर आप आराम से नहीं महसूस करते हैं, तो आप निजी में प्रशिक्षक से भी बात कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने कक्षा में अपने प्रशिक्षक और अन्य जोड़ों के साथ प्रसव के बारे में अपने डर पर चर्चा करके आत्मविश्वास प्राप्त करें। यह आपकी और आपके साथी को बड़ी दिन के बारे में जानने के लिए आपको इसके बारे में और जानने में मदद करेगा। यह आपके बीच एक विशेष बंधन भी बनाएगा।
    • Lamaze क्लास आपको दर्द से राहत के सर्वोत्तम विकल्पों के बारे में जानने में मदद करता है, जैसे मालिश, विश्राम, श्वास व्यायाम और दवा
    • उस स्थान के माध्यम से चलना जिसमें आप जन्म देंगे, आपको उन लोगों को देखने में मदद कर सकता है जो आपकी देखभाल करेंगे। यदि आप अस्पताल में कक्षाएं ले रहे हैं जहां आप जन्म देने की योजना बना रहे हैं, तो एक से अधिक कक्षाएं लेने में मददगार हो सकते हैं, क्योंकि कक्षाएं जिन्हें अस्पताल में सिखाया नहीं जाता है, वे भावनात्मक पहलुओं और जन्म विकल्पों पर अधिक ध्यान देते हैं।

    चेतावनी

    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक जन्म और प्रत्येक परिवार अद्वितीय है एक ही प्रशिक्षक जो किसी व्यक्ति के लिए सही है वह आपके लिए सही नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com