IhsAdke.com

कैसे एक प्रमाणित Zumba प्रशिक्षक बनें

ज़ुम्बा एक शारीरिक व्यायाम कार्यक्रम है जो अन्य एरोबिक अभ्यासों के साथ साल्सा, मेरेंग्यू, साम्बा, रेगेटन और हिप हॉप के तत्वों को जोड़ती है। यदि आप लैटिन लय में नृत्य करना पसंद करते हैं, तो एक आउटगोइंग रवैया है और दूसरों को आकृति में प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप ज़ुम्बा प्रशिक्षक होने के लिए एक शानदार उम्मीदवार हैं! यह कैसे करें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
प्रमाणन हासिल करना

छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 1
1
की प्रशिक्षण वेबसाइट पर जाएं ज़ुम्बा अकादमी. क्योंकि ज़ुम्बा एक ट्रेडमार्क अभ्यास कार्यक्रम है, आपको ज़ुम्बा अकादमी के माध्यम से यह सुनिश्चित करना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 2
    2
    उचित प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए साइन अप करें। अपने Zumba प्रशिक्षक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए पहला कदम निम्न पाठ्यक्रमों में से एक में दाखिला करना है:
    • ज़ुम्बा बेसिक स्टेप्स स्तर 1: यह पाठ्यक्रम आपको ज़ुम्बा के शिक्षण की मूल बातें सिखाना होगा। आप नृत्य के चार मूल तत्वों को सीखेंगे: मेरेंग्यू, साल्सा, कंबिया और रेगेटोन और विभिन्न नृत्य कदमों को कैसे लागू करें, जिन्हें आप कक्षा में चुनते गीतों को सीखेंगे।
    • जंप स्टार्ट गोल्ड: यह पाठ्यक्रम आपको सिखाना होगा कि जुम्ब से एक बड़े दर्शकों को कैसे पढ़ाएं और अपने छात्रों की शारीरिक और मनोवैज्ञानिक आवश्यकताओं को कैसे अभ्यास करें।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 3
    3
    पूर्ण और ज़ुम्बा प्रशिक्षक प्रशिक्षणये पाठ्यक्रम सैद्धांतिक और व्यावहारिक वर्गों के संयोजन हैं जो आपको ज़ुम्बा को सिखाने के लिए आवश्यक कौशल देंगे। एक बार जब आप प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा कर लेंगे, तो आप ज़ुम्बा को पढ़ाने के लिए एक साल का लाइसेंस अर्जित करेंगे। यदि आप शिक्षण जारी रखना चाहते हैं, तो इस लाइसेंस को समय-समय पर नवीनीकृत करना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 4
    4
    अपने Zumba प्रशिक्षक लाइसेंस को हमेशा अपडेट करें ज़ुम्बा को एक साल तक पढ़ाने के लिए लाइसेंस और लाइसेंस जारी होने के तुरंत बाद आपको नवीनीकृत करना होगा यदि आप शिक्षण जारी रखना चाहते हैं



  • भाग 2
    अन्य विचार

    छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 5
    1
    अभ्यास ज़ुम्बा इससे पहले कि आप ज़ुम्बा को पढ़ा सकें, आपको सबसे पहले व्यायाम कार्यक्रम की शैली और कोरियोग्राफी का मास्टर होना होगा। यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो एक ज़ुम्बा कक्षा में दाखिला करें और कम से कम 3 ~ 5 बार एक सप्ताह में जाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आप शिक्षण के बारे में सोचने से पहले सभी विभिन्न स्तरों पर ज़ुम्बा की कक्षाओं का पालन कर सकते हैं। आपको यह या किसी अन्य अभ्यास वर्ग को पढ़ाने के लिए उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति में होना चाहिए।
    • विभिन्न स्थानों और विभिन्न प्रशिक्षकों के साथ ज़ुम्बा कक्षाएं लें। यह आपको विभिन्न तकनीकों के साथ वर्तमान में रहने और आप किस तरह के शिक्षक बनना चाहते हैं, यह जानने में मदद करेंगे। जो कक्षाएं अधिक छात्रों को आकर्षित करने और अनूठे तत्वों (चाहे नृत्य चाल, संगीत पसंद, या सामान्य ऊर्जा) का एहसास करने के लिए ध्यान देती है कि एक विशेष प्रशिक्षक वर्ग को लाता है
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 6
    2
    आप ज़ुम्बा को सिखाना चाहते हैं, इस बारे में सोचें। याद रखें कि ज़ुम्बा को पढ़ाने की आवश्यकताओं को अलग-अलग स्कूलों और / या अकादमियों के बीच भिन्न होता है। कुछ केवल ज़ुम्बा प्रमाणीकरण को स्वीकार करते हैं, जबकि दूसरों के लिए आपको शारीरिक प्रशिक्षक प्रमाणपत्र भी मिलता है।
    • उस व्यक्ति से संपर्क करें जो जिम या स्कूल में प्रशिक्षक समूह के प्रभारी हैं, जहां आप सिखाना चाहते हैं। इस व्यक्ति के साथ एक बैठक की अनुसूची करें और पता करें कि ज़ुम्बा प्रशिक्षक प्रमाणन के अतिरिक्त आपको कौन सी प्रमाणपत्रों की आवश्यकता है (यदि आपको एक चाहिए)।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित ज़ुम्बा प्रशिक्षक चरण 7
    3
    सीपीआर प्रमाण पत्र प्राप्त करने पर विचार करें यद्यपि यह आवश्यकताएं जिम के बीच बदलती हैं, अगर आप किसी आपातकालीन स्थिति की स्थिति में व्यायाम कक्षाएं देना चाहते हैं, तो सीपीआर पाठ्यक्रम प्रमाण पत्र प्राप्त करना एक अच्छा विचार है।
    • अपने क्षेत्र में अनुमोदित संस्थानों में सीपीआर पाठ्यक्रम के लिए पंजीकरण करें। यदि आवश्यक हो तो अपने प्रमाणीकरण को नवीनीकृत करना सुनिश्चित करें
  • युक्तियाँ

    • पारंपरिक ज़ुम्बा के एक या अधिक विविधताओं को सिखाने के लिए एक प्रमाणीकरण पर विचार करें: एक्वा झुम्बा, जो पूल के अंदर है, ज़ुम्बा जो मांसपेशियों के टोनिंग और ज़ंबैटमिक्स पर केंद्रित है, ज़ुम्बा के बच्चों के संस्करण। अपनी रुचियों को निर्धारित करने के लिए ज़ुम्बा एकेडमी में उपलब्ध विभिन्न कार्यक्रमों का अन्वेषण करें।
    • Zumba प्रशिक्षक नेटवर्क (या ZIN) में सदस्यता वैकल्पिक है। ज़िन में भाग लेने से आपको कोरियोग्राफी, संगीत, आउटरीच सामग्री, ज़ुम्बा प्रशिक्षण पर छूट, और अन्य ज़ुम्बा प्रशिक्षकों के साथ मिलकर काम करने का मौका मिलता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com