IhsAdke.com

कैसे ज़ुम्बा का अभ्यास करें

ज़ुम्बा अंतरराष्ट्रीय प्रक्षेपण के साथ एक नया प्रकार का नृत्य अभ्यास है ज़ुम्बा पूरी दुनिया को जीत रहा है और व्यावहारिक रूप से जीवन का एक रास्ता बनने के लिए अपने रास्ते पर है। क्या आप ज़ुम्बा आंदोलन का हिस्सा बनना चाहते हैं? कैलोरी जलने में कूल्हे आंदोलन को चालू करना चाहते हैं? आप अच्छी कंपनी में हैं

चरणों

भाग 1
आपके लिए सही ज़ुम्बा ढूंढना

कम्प्यूटर के चरण 8 से चित्र प्राप्त करें
1
भाग लेने के लिए एक सबक खोजें चूंकि ज़ुम्बा इन दिनों बहुत लोकप्रिय हैं, इसलिए आपके पास सिर्फ एक ज़ुम्बा श्रेणी का पता लगाने के लिए कुछ माउज़ क्लिक्स लेता है। ज़ुम्बा के रचनाकारों ने गर्व से कहा है कि आपको उन स्थानों को बताना सबसे अच्छा होगा जहां पर मत करो वहाँ ज़ुम्बा कक्षाएं हैं, जहां से है। तो कोई बहाना नहीं! पड़ोस जिम या नृत्य / योग स्टूडियो में आपको मिलना चाहिए। ज़ुम्बा डॉट कॉम के पास सबक मिलाने का एक उपकरण भी है!
  • जिम द्वारा लाइसेंस प्राप्त ज़ुम्बा प्रशिक्षक खोजने का प्रयास करें तकनीकी रूप से कोई भी ज़ुम्बा को पढ़ सकता है (आश्चर्यजनक रूप से यह एक रिकॉर्ड नहीं है), जिनके लाइसेंस हैं, वे ज़ुम्बा की खबरों तक पहुंच सकते हैं - अद्यतित कोरियोग्राफी, अधिक संगीत विकल्प, और अधिक शैली विविधता आदि। अधिक जानने के लिए, आपको बस यही करना है!
  • 2
    या यह अपने समय पर करो! चूंकि ज़ुम्बा ऐसे महान अनुपातों में से एक है, यह YouTube पर और यहां तक ​​कि Xbox और Wii पर भी उपलब्ध है अगर आपको कक्षाओं की गतिशीलता पसंद नहीं है, तो कोई अकादमी नहीं है जो ज़ुम्बा को सिखाती है, या घर में रहने की योजना है, ज़ुम्बा आपके पास आ सकती है। ऊपर वर्णित दो द्वीपों में से चुनने के लिए शाब्दिक दर्जनों खिताब मौजूद हैं और हाँ, आप पसीना करेंगे!
    • यूट्यूब एक महान स्रोत भी है यहां तक ​​कि अगर आप सबक ले रहे हैं, तो कुछ वीडियो देखकर आप अपनी मानसिकता को बदलने की सहायता कर सकते हैं ताकि आप क्या उम्मीद कर सकें और सीखने की अवस्था को आसान बना सकें। लेकिन याद रखना, हर अध्याय और हर प्रशिक्षक अलग-अलग है, हालांकि ज़ुम्ब की मानसिकता और जीवनशैली समान हैं।
  • 3
    विभिन्न प्रकार के ज़ुम्बा के बारे में जानें यह एक व्यायाम / नृत्य है जो दुनिया को किसी कारण के लिए ले गया: सब लोग कर सकते हैं. और ज़ुम्ब के विभिन्न प्रकारों के साथ और भी बहुत कुछ, यह बहुत निर्विवाद हो जाता है इस प्रकार वर्तमान में दिए गए प्रकार हैं:
    • ज़ुम्बा फिटनेस: यह डिफ़ॉल्ट पाठ है उसके पास उच्च-ऊर्जा की धड़कन और विशिष्ट लैटिन धड़कता है जो आपको पसीना और मज़ेदार सुनिश्चित करेंगे।
    • ज़ुम्बा टोनिंग: इस वर्ग के साथ, आप व्यायाम पोल का इस्तेमाल करते हैं उन्हें अपने पेट, ग्लूशन, हथियार और जांघों के अभ्यास के लिए मार्कास के बारे में सोचें।
    • ज़ुम्बा गोल्ड: इस वर्ग का उद्देश्य वृद्ध लोगों के लिए है। यह क्लास मानक की तुलना में थोड़ा शांत है, लेकिन यह एक ही मूल सिद्धांतों का पालन करता है।
    • ज़ुम्बा गोल्ड टोनिंग: इसमें कोई आश्चर्य नहीं है, यह सबसे बुद्धिमान लोगों के लिए ज़ुम्बा टोनिंग है। एक महान समूह, सिर्फ रिकॉर्ड के लिए!
    • एक्वा झुम्बा: प्रभावी रूप से "ज़ुम्बा पूल पार्टी" के रूप में बेचा जाता है। आप वही ज़ुम्बा करते हैं (और अधिक), केवल पानी में। आप इस की मुश्किल कल्पना कर सकते हैं!
    • ज़ुम्बा सेंटो: यह कक्षा एक कुर्सी के साथ बनाई गई है इससे शरीर के केंद्र को मजबूत करने में मदद मिलती है, संतुलन पर काम करती है और नए और गतिशील तरीके से कार्डियोवास्कुलर व्यायाम बढ़ता है।
    • सर्किट में ज़ुम्बा: यह शैली ज़ुम्बा और सर्किट प्रशिक्षण को जोड़ती है। जब तक आप टायर तक नृत्य नहीं करते, आप एक पूर्ण कसरत दिनचर्या करने के लिए धीरज अभ्यास करेंगे।
    • Zumbatomic: छोटे लोगों के लिए!
  • 4
    विभिन्न प्रशिक्षकों और कक्षाओं की कोशिश करें कुछ भी के साथ, हर पाठ या अनुदेशक थोड़ा अलग होगा कुछ वर्ग उत्साह से भरे होंगे, जबकि अन्य छोटे या लम्बे होंगे, और प्रत्येक प्रशिक्षक की अपनी विशिष्ट शैली होगी। इसलिए यदि आप एक कक्षा शुरू करते हैं जिसे आप बहुत पसंद नहीं करते हैं, तो छोड़ने से पहले एक और प्रयास करें। आप अंतर से हैरान हो सकते हैं!
    • और चूंकि ज़ुम्बा कक्षाओं के बहुत से विभिन्न प्रकार हैं, उनके साथ भी प्रयोग करें! यदि आप ज़ुम्बा फिटनेस का आनंद लेते हैं, तो ज़ुम्बा टोनिंग या एक्वा झुम्बा कक्षा के साथ कभी-कभी संयोजन करने का प्रयास करें। अपने शरीर को ध्यान में रखते हुए आपके दिमाग को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है!
  • भाग 2
    आरंभ करना

    1. 1
      अपने आप को लैटिन लय नृत्य के साथ परिचित कराएं यद्यपि एक नृत्यांगना अच्छा होने और जुम्बा का आनंद लेने के लिए एक शर्त नहीं है, यह जानने के लिए कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं, आपको चोट नहीं पहुंचेगी इसमें चा चा, साल्सा और मेरेंग्यू के तत्व हैं - हिप हॉप और समकालीन नृत्य (और निश्चित रूप से शरीर के केंद्र के लिए मजबूत अभ्यास) के साथ-साथ।
    2. चित्र शीर्षक डक वॉक चरण 13
      2
      उचित कपड़े और जूते प्राप्त करें अगर आप इसके लिए तैयार नहीं हैं तो कोई भी वर्ग मुश्किल होगा। आसानी से मुकाबला असफलता से उबरने के लिए, सही कपड़े पहनें! आप करेंगे गर्मी करने के लिए बहुत तेज, इसलिए हल्के कपड़े चुनें, या परतों का उपयोग करें जिन्हें आप आसानी से ले जा सकते हैं। समझे कि सब कुछ शैली के साथ करना है - कुछ लोग इलास्टेन कपड़ों पहनेंगे, जबकि अन्य ढीले पैंट पहनेंगे। कोई सही या गलत नहीं है!
      • और जब जूते का चयन करने का समय है, तो वर्कआउट्स के लिए उपयुक्त एक चुनें। यदि यह बहुत पकड़ है, तो आप फ्लोट और चक्कर लगाने में सक्षम नहीं होंगे जैसे आप चाहते हैं। रिकॉर्ड के लिए, यह स्नीकर में निवेश करना महत्वपूर्ण है अगर आप हमेशा ज़ुम्बा का अभ्यास करने का निर्णय लेते हैं वे महंगे नहीं हैं और आप उन्हें आसानी से ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं
    3. 3
      एक धोने का कपड़ा और पानी की एक बोतल लो! यहां तक ​​कि अगर आप अपने सभी समय नृत्य खर्च करते हैं और महसूस करते हैं कि आप व्यायाम नहीं कर रहे हैं, आप निश्चित रूप से हैं. आप पसीना तो एक तौलिया और पानी ले जाएगा! अधिकांश प्रशिक्षकों ने गीतों के बीच विराम किया, इसलिए आपको खुशी होगी कि आप इन मदों को ले गए थे।
      • कुछ लोग एक घंटे की कक्षा में कसम खाते हैं, आप लगभग 600 कैलोरी जला सकते हैं। यह अविश्वसनीय है! यह एक ट्रेडमिल घंटे है जिसे आप टाल दिया! बेशक, यह निर्भर करता है कि आप कितना ऊर्जा खर्च करते हैं लेकिन व्यायाम में काफी संभावनाएं हैं
    4. किशोरों के लिए एक कसरत योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 1



      4
      अपनी नियमित कसरत की प्रतीक्षा न करें उनमें से ज्यादातर के पास बहुत ही कठोर संरचना है। प्रशिक्षक सामने में रहता है और लगभग हर समय बातचीत करता है। संक्षेप में, ज़ुम्बा ऐसा नहीं है। एक कारण है कि वे आपसे पूछते हैं कि क्या आप शुरू करते समय "पार्टी में शामिल होना" चाहते हैं? यह एकमात्र ऐसा व्यायाम है जिसमें आपको पता चल जाएगा कि समय मक्खियों और आप भूल जाएंगे कि आप नाइट क्लब में नहीं हैं (या घर पर, केवल आपके अंडरवियर के साथ)।
      • बहुत से लोगों को लगता है कि यह जीवन का एक तरीका है। कुछ लोग कहते हैं कि "ज़ुम्बेइरो" महान श्रेष्ठ दोस्त हैं कक्षा में, आप दोस्त बनाते हैं जिनके साथ आप बाहर जाते हैं, पार्टी करते हैं और नृत्य करते हैं। कक्षा में एक मनोदशा है कि आपको कहीं और नहीं मिलेगा। वह पूरी तरह से आपको जीत जाएगा!
    5. 5
      नृत्य करो! ठीक है, इस सब बातों के बाद, यह वास्तव में क्या है? खैर, यह बहुत सारी चीज़ें है झुम्बा की कुछ शैली, जैसे साल्सा, उदाहरण के लिए, हिप हॉप के साथ मिश्रित होती हैं कुछ meringue और चा-चा कदम जोड़ें और आप एक विचार मिलेगा। एरोबिक पहलू भी मत भूलना! आप उन साला गधे को जलाने जा रहे हैं, मोंबो झूलते हैं और सर्वश्रेष्ठ गीतों की आवाज़ के हिलाते हैं।
      • नहीं, आपको नर्तकी होना नहीं है याद रखें कि ज़ुम्बा सभी के लिए क्या है? अगर आप एक कक्षा ले रहे हैं, तो प्रशिक्षक से कहें कि आप इस के लिए नए हैं और वह आपको सारांश प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने पूरे शरीर को देख सकते हैं - पृष्ठभूमि में छिपाओ मत!
      • बेहद अच्छी स्थिति में होने का कोई दबाव नहीं है। आप केवल तब कर सकते हैं जब आप कर सकते हैं। सभी आंदोलनों का एक स्वभाव है ताकि आप जितना चाहें उतना प्रयास करें। यदि आपके अच्छे स्तर का स्तर इतना अच्छा नहीं है, तो आप थोड़ी धीमी गति से जा सकते हैं!
    6. 6
      कुछ प्रयास करें पहली कक्षा में आप थोड़ा मुश्किल हो सकते हैं, वास्तव में आप इसके साथ घबराहट महसूस कर सकते हैं और हो सकता है कि आंदोलनों का पालन न कर पाएं और क्या हो रहा है इसकी थोड़ी सी भी विचार न करें। लेकिन द्वितीय श्रेणी में, आप पिछली कक्षा को याद करेंगे। आप पसंदीदा गीतों में अनुसरण करेंगे और पहले से ही तीसरे वर्ग में, आप उसे और अधिक चाहते छोड़ देंगे। फिर कुछ प्रयास करें यह जानने के लिए और इसे अच्छी तरह से पाने के लिए कुछ समय लगता है। जितना अधिक आप करते हैं उतना ही आप इसे पसंद करेंगे!

    भाग 3
    अभी भी जल रहा है अधिक लेख कैलोरी

    1. 1
      चलो चलें ज़ुम्बा में से अधिकांश को बनाने के लिए, आपको जाने देना होगा आपको अपने भीतर का बच्चा और नृत्य करना है जैसे कि कोई भी देख नहीं रहा है। उन कठोर बातें नहीं, लेकिन सचमुच, नृत्य देखना पसंद नहीं है. कौन देखभाल करता है यदि आप बाईं तरफ फड़फड़ा रहे हैं, जब सब ठीक हो जा रहे हैं? कोई नहीं, मैं आपको बताता हूँ। यदि आप जाने दें और मज़ा लें, तो आप इसे सही कर रहे हैं
      • यदि आप अपने आंदोलनों के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो आप जितना चाहें उतना व्यायाम नहीं करेंगे। यदि आप अपने पैरों को लाइन पर (अधिक शाब्दिक बोलने) और शरीर के किनारे पर अपने हथियार रखते हैं, तो आप मज़ेदार नहीं होंगे, पसीना नहीं करेंगे और शायद अगले वर्ग में वापस नहीं आएंगे। तो खेलो!
    2. एक मॉडल की तरह बाहर काम शीर्षक चित्र 3
      2
      अपने हथियारों का उपयोग करें यह ज़ुम्बा व्यायाम से अधिक प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है यह थोड़ा और अधिक आरक्षित होने के लिए आकर्षक है, अपने पैरों को भारी भार उठाना दे, लेकिन खेल में भी अपना हथियार डालें! उन लैटिन नर्तकियों को इतना अच्छा लगता है क्योंकि उनके पैर आगे बढ़ते हैं, वे यह सुनिश्चित करते हैं कि यह एक ही आंदोलन पूरे शरीर में देखा जाता है - यहां तक ​​कि पूरी तरह से हथियारों में भी। आप उन्हें पसंद करना चाहते हैं, है ना?
      • जब संदेह में, बस तीव्रता रखें आपको अपने हथियारों की तरह पागलपन या छह साल की उम्र के झूलते रहने की ज़रूरत नहीं है, बस उन्हें अपने पक्ष में रखें और उन्हें उसी तीव्रता और कामुकता के साथ ले जाएं। ज़ुम्बा का आधा मजा रवैया है!
    3. 3
      अधिक ऊपर और नीचे जाएं ज़ुम्बा में वहाँ हैं squats, गहराई और कुछ प्रत्यक्ष अभ्यास प्राकृतिक नृत्य का स्तर होता है, जब आपका प्रशिक्षक आपको जमीन के करीब काम करने के लिए और ऊपर जाना चाहता है। जब यह आपकी कोरियोग्राफी का हिस्सा है, अपने आप को फेंक दो. और जितना अधिक आप व्यायाम करेंगे उतनी ही आप व्यायाम करेंगे और अधिक अच्छा लगेगा! यह कैलोरी जला देगा और उपलब्धि का वह अर्थ होगा
    4. 4
      बट बंद करें। यदि आपके पास यह है, तो इसे दिखाएं, सही है? तो यह हिला सकता है पूरे कमरे में जेनिफर लोपेज होने का नाटक है, इसलिए नृत्य में जाओ! ऐसा करने का एकमात्र गलत तरीका है मत करो करने के लिए जितना अधिक आप स्विंग करेंगे उतना बेहतर होगा, जितना अधिक आप इसे मनोरंजन करेंगे और उतना ही आपको लगता है कि आप चालें बना रहे हैं क्योंकि उन्हें किया जाना चाहिए। फिर चिल्लाओ, चिल्लाओ, चिल्लाओ, चिल्लाओ, अपने गधे चिल्लाओ!
      • अगर आपको लगता है कि आप एक कदम बना रहे हैं तो आप अपने कूल्हों या टूटी हुई एक छोटी सी गति को शामिल नहीं कर सकते, फिर से सोचें। ज़ुम्बा के सार में एक विवेक है, निश्चित रूप से। अपना प्रवाह चलो!
    5. 5
      अपनी शैली जोड़ें आप आंदोलनों के बारे में थोड़ा सा आरक्षित हो सकते हैं, आप अपने प्रशिक्षक के समान ही आंदोलन कर सकते हैं, या आप इसे अपना रास्ता बना सकते हैं - जिस तरह से आप सबसे अच्छे हैं, वह जो आपको सबसे अधिक संतुष्टि देता है, जो आप हैं मज़ा अधिक। और यदि आप करते हैं, तो आप बहुत ज्यादा कैलोरी जलाएंगे क्या आप नाच रहे हैं व्यायाम या खुशी से? कौन जानता है!
      • और जैसे ही आप चालें सीखते हैं, अपना रास्ता जोड़ते हैं, आपकी ऊर्जा सबक की गतिशीलता में बढ़ोतरी होगी। अधिक लोग खुद को फेंक रहे हैं, यहां तक ​​कि जाने दें, बेहतर होगा कि कक्षा होगी। आप दूसरों की ऊर्जा पर फ़ीड कर सकते हैं! कि जो एक उच्च गुणवत्ता का अभ्यास है!

    युक्तियाँ

    • कुछ समय बाद यह बहुत मदद करता है अगर आप नृत्य के लिए कुछ स्नीकर्स खरीदते हैं। यह मुख्य रूप से है क्योंकि सामान्य स्नीकर्स में काफी पकड़ होती है और कुछ नृत्य चरणों के दौरान आप अपने पैरों को पर्ची नहीं छोड़ते।
    • बहुत सारे कूल्हे आंदोलन हैं, इसलिए इसके बारे में जागरूक रहें और अगर आपके पास बड़े स्तन हों तो दो ब्रा का उपयोग करें - यदि आपके पास बड़े स्तन भी हैं तो! लेगिंग पहनें, एक योग टॉप, कुछ पतली मोज़े और अपने नृत्य जूते को पूरा करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com