IhsAdke.com

कैसे एक महीने के लिए वजन कम करने के लिए

क्या आप अपने आहार को चार्ट करने का एक अच्छा तरीका खोज रहे हैं? यहां एक सामान्य समय रेखा है कि आप कैसे शुरू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सप्ताह का एक: वजन घटाने शुरू करना

एक महीना से अधिक वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक 1
1
एक लक्ष्य निर्धारित करें याद रखें, नाटकीय वजन घटाने जोखिम भरा है और सामान्य रूप से प्रभावी नहीं है - जितना तेजी से आप अपना वजन कम करते हैं, उतना आसान है कि आप इसे वापस प्राप्त कर सकें। जीवन शैली में सिर्फ सही बदलाव आपको प्रभावी परिणाम दे सकते हैं। "लाइटनिंग आहार," जैसे आहार गोलियां या तरल पदार्थ के साथ शुद्धिकरण आपको अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन ज़्यादातर काम आपको भूख लगी है आपका शरीर आपके चयापचय को धीमा करके अचानक भोजन की कमी के अनुकूल है ताकि आप फिर से खाना शुरू कर सकें, यह अभी भी धीरे-धीरे भोजन पर कार्रवाई करेगा और आपके द्वारा खाए जाने वाले अधिकांश खाद्य पदार्थों को स्टोर करेगा, जिसके परिणामस्वरूप तत्काल वजन बढ़ेगा।
  • एक स्वस्थ गति को आमतौर पर प्रति सप्ताह 3500-8750 कैलोरी माना जाता है। यदि आप गंभीर रूप से मोटापे से ग्रस्त हैं, तो इस तुलना में तेज गति से स्वस्थ तरीके से प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन यह आमतौर पर असामान्य और अस्वास्थ्यकर है।
  • तो इसका क्या अर्थ है? आम तौर पर, आप एक माह में 4.5 पाउंड तक की कमी कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप अपने पैंट को एक आकार में सिकुड़ने के लिए पर्याप्त पतला कर सकते हैं, लेकिन पर्याप्त रूप से आपके शरीर के पूरे आकार को बदलने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • एक महीना चरण 2 पर वजन कम करने वाला चित्र
    2
    अपना माप लें कार्य करना आपकी प्रगति को ट्रैक करने का सबसे प्रभावी तरीका है क्योंकि आपका वजन नाटकीय रूप से उतार-चढ़ाव कर सकता है और आपको बिल्कुल नहीं बताता है कि आप कहां याद कर रहे हैं। कंधे, बस्ट, कमर, कूल्हे, जांघ से माप लें और सप्ताह में एक बार उन्हें मापें।
  • एक महीना से वजन कम करना चित्र 3
    3
    आहार बनाने से मूल रूप से परिवर्तन होते हैं और इन परिवर्तनों को बनाए रखने के लिए क्षमता होती है। जाहिर है, अपने शरीर को बदलने के लिए, आपको अपना आहार और व्यायाम व्यायाम समायोजित करना चाहिए। बेशक, इस के लिए कई तरीके हैं, लेकिन सभी आम तौर पर यह सलाह देते हैं: कम कार्बोहाइड्रेट, अधिक प्रोटीन, कम नमक, अधिक पानी, अधिक फलों और सब्जियों और अधिक व्यायाम। अपने वर्तमान वजन की स्थिति, आहार और व्यायाम शासन के आधार पर शोध करें और अपने डॉक्टर से बात करें - अलग चीजें अधिक प्रभावी हो सकती हैं
    • 450 ग्राम वसा में 3,500 कैलोरी हैं। तो 450 ग्राम वसा खोने के लिए, आपको खाने के मुकाबले 3500 कैलोरी कम खाने की ज़रूरत है दुर्भाग्य से, इसमें से कोई बच नहीं है कैलोरी को काटने का सबसे अच्छा तरीका पोषक तत्वों में समृद्ध और कम कैलोरी जैसे फलों और सब्जियों के भोजन का उपभोग करना है, जो आपको भर देंगे और आपको संतुष्ट करेंगे।
    • बस भूखा रहना प्रभावी नहीं है और सफल होने की संभावना नहीं है। भूख केवल मन की अवस्था नहीं है - भोजन एक आवश्यकता है, और शरीर हार्मोन और अन्य संकेतों का उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए करता है कि आप खाएं यह पाया गया है कि भूख वाले लोगों को भोजन पर फिक्स करने और कई अन्य जरूरतों को नजरअंदाज करने की अधिक संभावना है। अगर आपको भूख लगी है, तो आप सिर्फ खाने के लिए नहीं भूल सकते
    • अपने आप को अधिक अनुमानित मत करो यदि आप जानते हैं कि आप पास्ता और अनाज प्यार करते हैं, तो अचानक एक कम कार्बोहाइड्रेट आहार के लिए अनुकूल होगा। पता लगाएँ कि क्या पदार्थ अपरिहार्य है और उन्हें खपत करते हैं, लेकिन छोटी मात्रा में।
  • एक महीना से वजन कम करने के लिए नाम से चित्र चरण 4
    4
    उस समय का पालन करें जब आप बहुत ज्यादा खा सकते हैं यदि आप आधी रात को स्नैक्स लेना पसंद करते हैं, तो अपने लालच को कम कैलोरी खाद्य पदार्थों को हटाने की कोशिश करें। सोने से पहले आप जो कैलोरी लेते हैं, उनमें से ज्यादातर सीधे वसा में बदल जाते हैं क्योंकि नींद के दौरान कम ऊर्जा जला होती है। तो जितना भी हो सके उतना देर तक स्नैकिंग से बचने का प्रयास करें।
  • एक महीना से वजन कम करने के लिए नामांकन चित्र 5
    5
    अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को काटें। थोड़ी देर में बकवास खाने के लिए ठीक है, लेकिन एक महीने में एक महत्वपूर्ण मात्रा में वजन कम करने के लिए, आपको अपने दिन-प्रतिदिन आहार से अस्वास्थ्यकर वस्तु को खत्म करना होगा। यहां उन अपराधियों को शामिल किया गया है जिन्हें आप समाप्त करना चाहिए:
    • Refrigetante
    • आलू के चिप्स
    • कैंडी
    • सफेद रोटी, पास्ता और चावल
    • प्रसंस्कृत चीनी, गन्ना या समृद्ध फल युक्त खाद्य पदार्थ
    • ऊर्जा पेय और मीठा / मलाईदार कॉफी
    • अंगूठे के नियम के रूप में: एक भोजन पर संसाधित किया गया है, जितना अधिक आप इसे से बचना चाहिए। मानव शरीर रासायनिक पदार्थों के आदी बनने के लिए विकसित नहीं हुआ है।
  • एक महीना से वजन घटाने के चरण 6
    6
    लोगों को आसानी से हतोत्साहित किया जाता है, खासकर जब भोजन की बात आती है उदाहरण के लिए, आपको अचानक नूडल्स का कटोरा खाने की आशंका हो सकती है, लेकिन आप शायद यह नहीं देख पाएंगे कि घर पर कोई नूडल्स नहीं है। अपने घर से अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ रखें क्योंकि आप उन्हें खाने की कम संभावना ही करेंगे। यह आपके पेंट्री के लिए एक डिटॉक्स जैसा है
    • एक स्थानीय आश्रय के लिए गैर-नाशयोग्य भोजन का दान करें और नाशपाती का निपटान करें।
    • शायद आप अन्य लोगों के साथ रह रहे हैं जो परहेज़ नहीं कर रहे हैं यह वह जगह है जहां आपको अपनी सीमाएं निर्धारित करना चाहिए। सीमा क्षेत्रों को सेट करें, जैसे ड्रॉर्स या रेफ्रिजरेटर में विशिष्ट क्षेत्र जिनमें आपके पास पहुंच नहीं है, और अपने रूममेट्स को अपने अस्वास्थ्यकर भोजन को स्टोर करने के लिए कहें।
  • एक महीना से अधिक वजन कम करें
    7
    क्लासिक कंडीशनिंग का उपयोग करने की कोशिश करो! जब आप किसी भी नियम को तोड़ने के बिना कुछ दिन बिताने के लिए छोटे उपहारों के साथ खुद को पुरस्कृत करें, और जब आप एक को तोड़ते हैं तो खुद को सज़ा दें उदाहरण के लिए, किसी नियम को तोड़ते समय स्वयं को वास्तविक व्यक्ति देने के लिए मजबूर करें यह आपको स्वस्थ खाने के लिए एक मजबूत प्रोत्साहन देगा। शायद आप किसी खाद्य बैंक को दान कर सकते हैं
    • अपने आप को भूख से पीटना अच्छा सजा नहीं है आप सिग्नल भेज रहे हैं, जो आपको भेज रहा है, की उपेक्षा करके आप केवल अपने शरीर को चोट पहुंचा रहे हैं।
  • एक महीना से अधिक वजन कम करने वाला नाम शीर्षक चित्र 8
    8
    शॉपिंग पर जाएं और स्वस्थ चीजों की तरह चुनें:
    • सब्जियों। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके आहार नीरस नहीं हैं, विभिन्न प्रकार की सब्जियां चुनें - यहां तक ​​कि सबसे बड़ा पालक उत्साही हर दिन पालक को खाने के लिए नहीं चाहता है। सुनिश्चित करें कि आप हर दिन पत्तेदार हरी सब्जियों का कम से कम एक हिस्सा खाते हैं। अगर आपको सलाद में ग्रेवी का उपयोग करना है, तो मलाईदार लोगों के बजाय तेल रहित या जैतून का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • फल: सेब, नाशपाती, नारंगी और केले जैसे उच्च फाइबर वाले पदार्थ
    • दुबला प्रोटीन, जैसे कि 95% दुबला लाल मांस और त्वचा रहित पोल्ट्री दो पैरों वाले जानवरों (चिकन, टर्की) में संयम रखें और चार पैर वाले जानवरों (स्टेक, पोर्क) को काटने की कोशिश करें। प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत पागल, सोया, टोफू और अंडा सफेद भी शामिल है।
    • कम वसा वाले डेयरी यदि आप वास्तव में बड़े बदलाव करना चाहते हैं तो सोया दूध या चावल के दूध जैसे कुछ डेयरी विकल्प चुनें।
    • फाइबर में उच्च कार्बोहाइड्रेट आपके शरीर को काम करने के लिए कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है, लेकिन जिस तरह से आप उन्हें खाते हैं, वह आपके लिए तय है। आम तौर पर, फाइबर से भरपूर और स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट को कम प्रोसेस किया जाता है, जैसे कि सफेद चावल के बजाय भूरे रंग के चावल, सफ़ेद आटा के बजाय सब्ज़ आलू। विभिन्न प्रकार के अनाज जैसे कि कुस्कस, क्विनॉआ, एक प्रकार का अनाज, साबुत अनाज बीज और भांग (यदि आप इसे पा सकते हैं) के साथ प्रयोग करने की कोशिश करें। इसके अलावा, जो अनाज आप सामान्य रूप से स्वस्थ लोगों से खाते हैं उन्हें बदलें: बहुभुज रोटी, भूरा चावल और पूरे नूडल्स।
  • एक महीना से वजन कम करना
    9
    उम्मीद मत करो कि आप इन सभी नए नियमों का पालन करें। फिर, अपना आहार बदलना आपकी जीवन शैली में एक संपूर्ण परिवर्तन है, और ऐसा कुछ है जिसे आप और आपके शरीर को समायोजित करने की आवश्यकता है।
  • विधि 2
    दो सप्ताह: व्यायाम को एकीकृत करना

    एक महीना से वजन कम करने के लिए शीर्षक चरण 10 के चित्र
    1
    यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको व्यायाम करना होगा। कैलोरी जलाने का सबसे अच्छा तरीका है जो आपके शरीर में पहले से मौजूद हैं अभ्यासों को दर्दनाक और सांसारिक नहीं होना चाहिए, और कई अलग-अलग तरीकों से किया जा सकता है।
    • व्यायाम करने के लिए आपको एक समय सेट करना होगा रचनात्मक रहें! काम करने के लिए जाने से पहले चलने से पहले, या काम के बाद जिम जाने के लिए जाएं। बाइक से काम पर जाएं, और यहां तक ​​कि सप्ताहांत में अधिक शारीरिक गतिविधियों को शुरू करना शुरू करें। एक दोस्त के साथ फिल्मों में जाने के बजाय, एक निशान बनाएं - विचार अविश्वसनीय हो सकते हैं और यदि आपके पास कंपनी है तो आप जितना प्रयास कर रहे हैं उतना विचलित हो जाएगा।
    • दूसरों के साथ व्यायाम बैठकों का समय निर्धारित करें यदि आपके पास किसी के साथ एक नियुक्ति है, तो आप इसे तोड़ने की संभावना कम है।
  • एक महीना चरण में वजन कम करने के लिए नाम
    2
    कार्डियो करो कार्डियोवास्कुलर अभ्यासों का यह नाम है, क्योंकि वे यही करते हैं: वे अपना दिल पम्पिंग करते हैं। यह आपके चयापचय को बढ़ाता है और आम तौर पर आपके पूरे शरीर को एक विशिष्ट भार प्रशिक्षण से अधिक प्रभावी ढंग से व्यायाम करता है, जैसे भारोत्तोलन, जो मांसपेशियों को तैयार करता है, लेकिन आपके पूरे शरीर को स्थानांतरित नहीं करता है
  • एक महीना से वजन कम करने के चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    उस गतिविधि को ढूंढने का प्रयास करें जो आप आनंद लेते हैं। कसरत कम दर्दनाक है यदि आप अपने शरीर के दुख में मज़ेदार हैं
    • चल रहे और निशान लोकप्रिय विकल्प हैं क्योंकि वे सीधे बिंदु पर जाते हैं
    • तैराकी शुरू करने का एक अच्छा तरीका है, क्योंकि यह अच्छा एरोबिक और हृदय व्यायाम है, जबकि अपनी मांसपेशियों पर तनाव भी डालता है। इसलिए, उन लोगों के लिए आमतौर पर उन लोगों के लिए सिफारिश की जाती है जो गंभीर आयु वाले होते हैं, जो उम्र बढ़ने या अभ्यास के साथ शुरू करने के लिए थोड़ा अनुभव करते हैं।
    • अंदरूनी खेल! यदि आप एक कॉलेज या स्कूल करते हैं जिसमें प्रतिस्पर्धा के बिना खेलना और खेलना करने के कई अवसर हैं, तो इसका लाभ उठाएं। यहां तक ​​कि अगर आप कॉलेज में नहीं जाते हैं, तो एक आकस्मिक वयस्क टीम खोजें। अक्सर ये समूह अभ्यास के रूप में हँसी से भरा होते हैं
    • एक नृत्य वर्ग या ज़ुम्बा क्लास लें! कई स्थानीय जिम की पेशकश नृत्य / अभ्यास संयोजन, और बहुत मज़ा हो सकता है, खासकर अगर आपको संगीत और नाच पसंद है
    • योग / पिलेट्स फिर, कई स्थानीय जिम इन गतिविधियों को भी पेश करते हैं ताकत और ऊर्जा के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, वे सबसे पहले मुश्किल हो सकते हैं, लेकिन अविश्वसनीय रूप से आराम कर रहे हैं
    • व्यायाम वीडियो कैलोरी को जलाने के लिए कई वीडियो में एरोबिक अभ्यासों के बीच कम और जोरदार गतिविधियां शामिल हैं। इसलिए, वे आपकी प्रार्थना की गति को गति देते हैं, लेकिन फिर भी आप लंबे समय तक आगे बढ़ते रहते हैं। ऐसे अभ्यासों के लोकप्रिय वीडियो में शामिल हैं P90X और पागलपन
    • अपने मशीनों और अपने तरीकों को मिलाएं यदि आप जिम में हैं, तो बस घंटों के लिए नहीं चलें - तो आप उसी गति से उसी मांसपेशियों का प्रयोग कर रहे हैं मशीनों की कोशिश करें जो आपके शरीर के विभिन्न भागों का प्रयोग करें। उदाहरण के लिए, चलाने के लिए, फिर अंडाकार का उपयोग करें, फिर चप्पू मशीन का उपयोग करें, प्रत्येक के लिए 30 मिनट। जितना अधिक आप मिश्रण करेंगे और अपने शरीर को अलग-अलग तरीकों से आगे बढ़ाएंगे, आपकी कसरत अधिक प्रभावी होगी।
  • एक महीना चरण 13
    4
    काम पहले इतना मज़ा नहीं है यह बहुत ज्यादा एक तथ्य है जब तक आप अपनी मांसपेशियों को जोरदार गतिविधि के आदी नहीं मिलते हैं, यह मुश्किल होगा हालांकि, इस पर काबू पाने के तरीके हैं।
    • धीरे-धीरे शुरू करो और छोटे व्यायाम के साथ, और अपनी धीरज का निर्माण करें प्रति दिन 1.5 किमी चलाना शुरू करें, फिर 3, और बढ़ोतरी यदि आप कई सालों से नहीं चलते हैं तो लंबी दूरी की दौड़ शुरू करने का प्रयास न करें
  • एक महीना चरण 14 में वजन कम करने वाला चित्र
    5
    सिर्फ इसलिए कि आप व्यायाम कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि जितना चाहें उतना खा सकते हैं! उसी आहार को बनाए रखने का प्रयास करें जिसे आपने पिछले सप्ताह रखा था, शायद आपकी ऊर्जा बनाए रखने के लिए थोड़ा और अधिक। यदि आपको अपने आप को मिठाई के साथ इनाम करना पड़ता है, तो फल का दही या पर्फेट, या कुछ स्वादिष्ट फल का प्रयोग करें। इसके अलावा, कई आहार लेने वाले एंडोर्फिन पंप का लाभ उठाकर अभ्यास के माध्यम से प्राप्त होते हैं जो बाद में आता है। यह आपके शरीर का शुक्रिया अदा करने का तरीका है!
    • यदि आप कर सकते हैं, तो ट्रेडमिल या कुछ मशीन पर कसरत करने का प्रयास करें जो दर्शाता है कि आप कितने कैलोरी खो देते हैं यह दिखाएगा कि 300 कैलोरी जला कितना मुश्किल है
  • विधि 3
    सप्ताह तीन: परे जा रहे हैं

    एक महीना से अधिक खो वजन वजन
    1
    अभ्यास के साथ प्रयास करना जारी रखें यदि आप थकान महसूस किए बिना व्यायाम करते हैं, तो आप पर्याप्त व्यायाम नहीं कर रहे हैं अपने वर्कआउट्स की तीव्रता बढ़ाना ताकि आप अपना वजन कम करना जारी रखें। उदाहरण के लिए, रैंप और ट्रेडमिल स्पीड में वृद्धि करें, और रोइंग मशीन में अधिक ताकत जोड़ें।
    • तीव्रता बढ़ाने के तरीके - नियमित योग के बजाय गर्म (विक्रम) योग, दूरी बनाम गति से दौड़, अधिक तीव्र ज़ुम्बा कक्षाएं यदि आपका दिल तेजी से पिटाई नहीं कर रहा है, तो यह कार्डियो नहीं है, और वसा को जला नहीं दिया जा रहा है जैसा चाहिए।
    • परिणाम तत्काल नहीं होगा हालांकि, व्यायाम के तुरंत बाद आने वाले लाभों का आनंद लें। आप एंडोर्फिन पंप का लाभ ले सकते हैं, और आप शायद बेहतर सोएंगे और आपके शरीर के इतने मेहनत के बाद काम करने के बाद अधिक ताज़ा हो जाएगा
  • एक महीना से वजन कम करना शीर्षक चित्र 16
    2
    फिर माप लेना शुरू करें सप्ताह एक में आपके द्वारा किए गए उपायों से तुलना करें, और आप प्रगति की शुरुआत देखना शुरू कर देंगे। अपने परिणामों पर नज़र रखें और छोटी जीतें आपको चलते रहें।
  • एक महीना से वजन घटाने के चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अच्छी तरह से खाना खा लो यदि आप अपने आहार से ऊब रहे हैं, नए व्यंजनों और विविधताएं ऑनलाइन देखें अपनी सीमाएं एक चुनौती के रूप में देखें: क्या मैं इस स्वादिष्ट चिकन / कूज़सस को मेरी सीमाओं में बना सकता हूं? मसाला, जड़ी-बूटियों और नए व्यंजनों की कोशिश करें - आपको नमक और अस्वास्थ्यकर वसा के बिना स्वाद के बारे में आश्चर्य हो सकता है।
  • एक महीना चरण 18 में वज़न कम करें
    4
    पानी पी लो! न केवल पानी आपको पूरा रख सकता है, लेकिन यह आपके सिस्टम को शुद्ध करने में भी मदद करता है, और वह अपने आप को हाइड्रेट करने का सबसे तेज़ तरीका है
    • हमेशा तुम्हारे साथ पानी की एक बोतल लें। आप देख सकते हैं कि एक पूर्ण बोतल के अनुस्मारक के साथ, आप अपने आप को और अधिक पानी पीते हैं क्योंकि यह वहां मौजूद है। अब वहां कई अलग-अलग पानी की बोतल हैं: प्लास्टिक, एल्यूमीनियम, वैक्यूम, ग्लास, फिल्टर के साथ, मुद्रांकित, आदि
    • कांच की बोतल सुंदर हैं और शायद ही कभी अपने पानी को एक अजीब स्वाद मिलता है। दुर्भाग्य से, वे भारी और नाजुक हैं
    • एल्यूमिनियम की बोतलें थोड़ा अलग स्वाद के साथ आपके पानी की छड़ी बनाते हैं, लेकिन हल्के होते हैं और आम तौर पर अच्छा इन्सुलेटर हैं।
    • वैक्यूम अच्छा है यदि आप उसमें गर्म पेय लेना चाहते हैं, क्योंकि वे इन्सुलेटर के रूप में काम करते हैं।
    • जब आप सिंक से पानी के साथ इसे भरना चाहते हैं, तो फिल्टर के साथ बोतलबंद बहुत अच्छा होता है। यदि आपके पास पहले से ही घर पर एक फिल्टर है, तो यह समस्या नहीं हो सकती है
    • कई तरह के कैलोरी जोड़े बिना आपके पानी को बेहतर बनाने के कई तरीके हैं खट्टे स्लाइस (नींबू, नींबू, नारंगी) को जोड़ने का प्रयास करें, क्रिस्टल लाइट जैसे गैर-कैलोरी मिश्रण, डिकैफ़िनेटेड या हर्बल चाय बनायें या पूरे बीज की तरह चीजें जोड़ें, जो पानी में फैलती है और जेली जैसी बनावट बनाती है
  • विधि 4
    सप्ताह चार: मूल्यांकन प्रगति

    एक महीना चरण 1 9
    1
    अंतिम खंड पर जाएं आपने एक महीने में सब कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, इसलिए जब तक आप फिनिश लाइन तक नहीं पहुंच जाते, तब तक अपनी आत्माओं को बनाए रखें। आप खाने और कसरत के विभिन्न तरीकों की खोज में पिछले सप्ताह बिताए थे। इसे रखो! जितना अधिक आप मज़ेदार हैं, कम श्रमसाध्य यह दिखाई देगा।
  • एक महीना से वजन कम करने के लिए नामांकन चित्र 20
    2
    अपने दोस्तों के लिए एक स्वस्थ खाने का प्रयास करें और अपने नए व्यंजनों को दिखाएं। वे कम कैलोरी भोजन स्वादिष्ट कितना कम से कम प्रभावित होंगे
    • एक महीने के बाद खुद को इनाम - आप वादा रखा और वजन कम। हो सकता है, आप खुद को नई स्वेटर खरीद लें, या एक मित्र के साथ समुद्र तट पर एक-दिवसीय यात्रा की जाए। आप इसके लायक हैं
  • एक महीना से वजन कम करना
    3
    अपना अंतिम माप लें आप शायद कुछ अविश्वसनीय सुधार देखेंगे।
  • एक महीना चरण में 22 वजन कम करना चित्र शीर्षक
    4
    अगर आप जारी रखना चाहते हैं तो तय करें कौन जानता है, शायद आपको मज़ा आया शायद आपका वज़न घटाना इसके लायक था। यदि आप अभी भी अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो उसी व्यायाम शासन, आहार नियंत्रण और मज़ेदार आप के साथ जारी रहेगा।
    • यदि आप चाहते थे कि सभी वजन खो दिया है, बधाई हो! अब आप इसे रखना चाहते हैं दुर्भाग्य से, यदि आप अपने पुरानी दिनचर्या में वापस जाते हैं, तो आप शायद फिर से सभी वजन हासिल करने जा रहे हैं। तय करें कि इस आहार के किन पहलुओं को आप रखना और अपने जीवन में शामिल करना चाहते हैं, और एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए एक खोज के रूप में उन वादे रखें। शायद आप स्वस्थ प्रोटीनों के स्वाद को पसंद करते हैं, या आप योग कक्षाओं के साथ जारी रखना चाहते हैं। किसी भी स्थिति में, इन परिवर्तनों को कम से कम रखने के लिए यह एक अच्छा विचार है
    • यदि आप अधिक वजन कम करना चाहते हैं, और यह आहार योजना आपके साथ अच्छी तरह से जारी रखती है, तो जारी रहें! नई चीजों, भोजन और व्यायाम की कोशिश करें, और दूसरों के साथ अपने अनुभवों को साझा करें वजन घटाने क्लबों में भाग लेना या सिर्फ एक दोस्त के साथ यह सब करना वज़न कम करना जारी रखने का एक अच्छा तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ बीमारियों और विकार हैं, जैसे मधुमेह, जो वजन घटाने में मुश्किल बना देता है। इससे पहले कि आप परहेज़ शुरू करने से पहले इन स्थितियों पर नियंत्रण प्राप्त करना हमेशा अच्छा होता है, और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सुरक्षित और स्वस्थ रूप से किया जाता है, तो डॉक्टर के साथ अपनी प्रगति को बारीकी से ट्रैक करें।
    • हर कोई अलग है, और विशिष्ट वजन घटाने की योजना आपके शरीर के प्रकार के आधार पर बहुत भिन्न होगी। एक बहुत ही महत्वाकांक्षी काम शुरू करने से पहले डॉक्टर से बात करना सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • किसी व्यायाम / आहार योजना को शुरू करने से पहले, आपको अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com