IhsAdke.com

प्रति सप्ताह एक पाउंड कैसे खोना

वज़न कम करना आप कभी भी किए गए सबसे मुश्किल कामों में से एक हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि, वजन कम करने के लिए सबसे पुरस्कृत चीजों में से एक हो सकता है। वजन घटाने के कई कारणों के लिए लायक है, अपने स्वास्थ्य को सुधारने और अपनी उम्र बढ़ने से, और सुंदर कपड़ों के माध्यम से जाने तक, जब तक आप ज्यादा आत्मविश्वास नहीं बनते। नीचे दिए गए आइटम पढ़ें और स्वस्थ और प्रभावी तरीके से सप्ताह में एक पाउंड कैसे खोना सीखें।

चरणों

विधि 1
अच्छा खाओ

चित्र पतला त्वरित चरण 08 प्राप्त करें
1
अपने आहार में स्वस्थ आहार जोड़ें प्रोटीन का अच्छा स्रोत चिकन स्तन कमजोर, जमीन टर्की, भैंस के मांस, अंडे का सफेद, ग्रीक दही और टोफू हैं। वसा का अच्छा स्रोतों बादाम, मूंगफली, सन बीज, साल्विया बीज, मछली, अंडे की जर्दी और जैतून का तेल शामिल हैं। कार्बोहाइड्रेट का अच्छा स्रोतों में इस तरह के मीठे आलू, भूरे रंग के चावल, फल, दलिया, गेहूं का चोकर, गेहूं का प्रबंधन, बल्गेरियाई गेहूं, सेम और सब्जियों के रूप में असंसाधित कार्बोहाइड्रेट, शामिल हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से मदद ले लो हमारे प्लैनेट की देखभाल चरण 11
    2
    संसाधित फ़ीड से बचें प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ में रोटी, पास्ता, पेस्ट्री, फास्ट फूड, और जमे हुए भोजन शामिल हैं इन खाद्य पदार्थों से बचा जाना चाहिए क्योंकि उनके पास बहुत अधिक कैलोरी होता है
  • चित्र पतला त्वरित चरण 13 प्राप्त करें
    3
    छोटे और लगातार भोजन खाएं दिन के दौरान अपनी कैलोरी खर्च करें सिर्फ 3 के बजाय 5 से 6 छोटे भोजन खाने पर विचार करें। जैसे ही आप उठते हैं, तब तक नाश्ते खाएं।
  • शीर्षक खोले चित्र शतरंज फैट फास्ट चरण 01
    4
    धीरे से खाओ खाने से धीरे-धीरे आप छोटे हिस्से खा सकते हैं। यह आपके शरीर के समय को महसूस करने के लिए देता है कि आप संतुष्ट हैं।
  • लूज़ 5 पाउंड फास्ट चरण 3 नामक चित्र
    5
    पानी पी लो भोजन के बीच और बीच में पानी पीना यह आपको फुलर महसूस करने में मदद करेगा
  • लूज़ टू पाउंड एक वीक चरण 06 नामक चित्र
    6
    विटामिन कॉम्प्लेक्स लें आपको हमेशा विटामिन कॉम्प्लेक्स लेना चाहिए, लेकिन जब आप एक आहार पर होते हैं और आपके पास कैलोरी का घाटा होगा, तो यह सुनिश्चित करने के लिए भी ज़रूरी है कि आप सभी आवश्यक पोषक तत्वों का उपयोग कर रहे हैं।



  • विधि 2
    ठीक खाओ

    लूज़ ए पाउंड अ वीक चरण 02 नामक चित्र
    1
    अपने बेसल चयापचय (बीएमआर) की दर की गणना करें आपके बेसल चयापचय की दर इस बात का प्रतिनिधित्व करती है कि आपके शरीर को हर दिन जलते हैं, जो बुनियादी चयापचय कार्यों जैसे श्वास, भोजन पचाने, इत्यादि का प्रदर्शन करते हैं। आपकी मूल कैलोरी की आवश्यकता को निर्धारित करने में यह गणना महत्वपूर्ण है
    • आप महिला हैं, तो निम्न सूत्र का उपयोग कर यह आंकड़ा गणना: 655 + (9.6 एक्स अपने किलोग्राम में वजन) + (1.85 एक्स अपने सेंटीमीटर में ऊंचाई) - (4.68 एक्स वर्षों में उम्र)
      • उदाहरण: TMB एक 30 वर्षीय महिला जो 1.70 सेमी का है और 61 किलो वजन होगा 655 + (9.56 x 61 किग्रा) + (170 x 1.85) - (4.68 x 30) = 1412, 26
    • यदि आप एक पुरुष हैं, तो सूत्र का पालन करके टीएमबी की गणना करें: 66 + (13.75 किलोग्राम वजन) + (5.08 x ऊंचाई) - (6.78 x आयु वर्ष)
      • उदाहरण: TMB एक आदमी 30 1.83 सेमी को मापने और 81 किलो वजन की आयु 66 + (13.75 x 81 किग्रा) होगा + (183 x 5.08) - (6.78 x 30) = 1905 , 99
  • चित्र शीर्षक लीन चरण 08 प्राप्त करें
    2
    विचार करें कि आप कितने सक्रिय हैं। यदि आप गतिहीन हैं, तो अपने बीएमआर को 1.2 से बढ़ाएं। यदि आप मामूली सक्रिय हैं, तो 1.3 या 1.4 की वृद्धि करें। यदि आप बहुत सक्रिय हैं, तो अपने BMR को 1.4 या 1.5 से गुणा करें। नतीजा यह होगा कि प्रति दिन आपको जला कैलोरी की संख्या का अनुमान है।
    • उदाहरण: यदि आप, ऊपर दिए गए मनुष्यों की तरह, 1 9 05.9 9 की दर और एक सक्रिय जीवन शैली है, तो 1.4 से बढ़ो। यदि आप करते हैं, तो आप पाएंगे कि आप प्रति दिन लगभग 2668,386 कैलोरी जलाएं।
  • लूज़ 5 पाउंड फास्ट चरण 10 नामक चित्र
    3
    अपने कैलोरी लक्ष्य की गणना करें वसा के करीब आधा किलो पौंड में लगभग 3,500 कैलोरी होते हैं। तो एक पाउंड खोने के लिए आपको जलाए जाने से 3,500 कम का उपभोग करना चाहिए। एक हफ्ते में एक पाउंड खोने के लिए, आपको प्रति सप्ताह जलाए जाने से 7,000 कैलोरी कम होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, आपको एक हफ्ते में एक पाउंड की वसा खोने के लिए 1,000 कैलोरी का दैनिक घाटा होगा।
    • गणना करने के लिए कितनी कैलोरी प्रति सप्ताह एक किलो खोना (दैनिक गतिविधि के अपने स्तर को देखते हुए), 1,000 कैलोरी को कम कैलोरी की संख्या आप एक दिन में जला, चरण में गणना करने के लिए भस्म करना चाहिए "पर विचार करें आप कैसे सक्रिय हैं।"
      • उदाहरण: यदि आप आमतौर पर प्रति दिन 2668.36 कैलोरी जलाते हैं, तो आपको प्रति सप्ताह एक पाउंड प्रति सप्ताह 1668,386 कैलोरी का उपभोग करना पड़ेगा।
    • ध्यान दें कि एक छोटी सी महिला को 1000 कैलोरी घाटे तक पहुंचने में कठिनाई होगी। अगर 1,000 कैलोरी लेते हैं, तो आपका दैनिक सेवन 1200 कैलोरी से कम होगा, आपको धीमा भोजन पर विचार करना पड़ सकता है प्रति दिन 1,200 से भी कम कैलोरी की खपत आपको कुपोषित कर सकती है और लंबे समय तक वजन कम कर सकती है।
      • उदाहरण: यदि आप TMB 1412, 26 के साथ और एक मामूली सक्रिय जीवन (1.3 x) के साथ एक महिला हैं और प्रतिदिन 1835.938 के बारे में कैलोरी जला, तो 1000 कैलोरी की कमी आप दैनिक केवल 835 कैलोरी का उपभोग की आवश्यकता होगी। यह एक लंबी अवधि के आहार के लिए बहुत कम है और आपको कम पोषक तत्वों अपने शरीर की जरूरत है पाने के लिए कारण होगा।
      • इसके बजाय, छोटी महिला प्रति दिन 1,000 कैलोरी की बजाय 20 से 30 प्रतिशत कैलोरी की मात्रा को कम करने पर विचार कर सकती है। ऐसा करने से, आप अपना वजन अधिक धीरे-धीरे खो देंगे, लेकिन यह स्वस्थ होगा।
  • विधि 3
    व्यायाम

    चित्रित शीर्षकः शारीरिक मोटी फास्ट चरण 03 को खोना
    1
    भारी ट्रेन कैलोरी की कमी में, आपका शरीर आपकी ऊर्जा भंडार, वसा और मांसपेशियों दोनों को जला देगा। आप वसा को तेजी से जलाना चाहते हैं, लेकिन मांसपेशियों को जला नहीं जाना चाहते जब आप कैलोरी में कमी रखते हैं, अपनी मांसपेशियों को बनाए रखने में सहायता के लिए, भार प्रशिक्षण और वजन प्रशिक्षण प्राप्त करने पर विचार करें।
  • पीठ दर्द से राहत का शीर्षक
    2
    कुछ कार्डियोवास्कुलर वर्कआउट करें इस प्रकार का व्यायाम आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है यदि आप कोई व्यायाम नहीं करते हैं, तो आधे घंटे का कार्डियोवस्कुलर व्यायाम को अपनी दिनचर्या में कुछ दिनों में शामिल करें।
  • युक्तियाँ

    • प्रति सप्ताह आपके द्वारा कितना वजन घट जाएगा इस समय आपके द्रव्यमान पर निर्भर करता है। जितना अधिक आप अधिक वजन वाले हैं, उतना ही आप वजन कम कर देंगे। जैसे ही आप आदर्श वजन के करीब जाते हैं, वजन घटाने में आम तौर पर कमी आ जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com