IhsAdke.com

कैसे वजन घटाने को बनाए रखने के लिए

एक प्रसिद्ध कहावत है "यह हम कभी-कभी खाने और पीते हैं, लेकिन दैनिक आधार पर हम जो उपभोग करते हैं वह हमारे निरंतर स्वास्थ्य स्तर को निर्धारित करता है।" इसलिए, व्यायाम के साथ संयुक्त शारीरिक व्यायाम की निगरानी ध्यान से योजना बनाई है। वजन घटाने कार्यक्रम में निरंतरता किसी भी स्वास्थ्य संबंधी योजना में एक महत्वपूर्ण कदम है

याद रखें कि यह एक तेज़ आहार और वजन घटाने नहीं है, बल्कि अपनी जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन भी लाता है, ताकि आप अपने आप को अच्छी तरह से प्राप्त कर सकें।

चरणों

चित्र शीर्षक वजन वसूली चरण 1 रखें
1
वजन घटाने कार्यक्रम दो भागों में विभाजित करें। पहले भाग में अतिरिक्त पाउंड खोने और एक ही समय में वजन घटाने को बनाए रखने के प्रयास शामिल हैं। मत भूलो कि वजन घटाने की योजना के बाद एक और काम है, जो आपके नए वजन को लगातार बनाए रखना है।
  • चित्र वजन वजन घटाने चरण 2 रखें
    2
    मॉनिटर आपके कैलोरी सेवन अपना वजन कम करने के बाद अपने नए आत्मविश्वास का आनंद लेना जारी रखो। इसलिए, अन्य पोषक तत्वों के साथ संयुक्त कैलोरी की सही मात्रा के साथ आहार की योजना बनाना महत्वपूर्ण है। अगर हम इन महत्वपूर्ण चरणों का पालन करने में विफल रहते हैं, तो हम भविष्य में गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वजन वसूली चरण 3 रखें
    3



    सही भोजन चुनें यह वजन घटाने की योजना बनाए रखने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है। अपने आहार को स्वस्थ आदत बनाने की कोशिश करें, और समझें कि स्वस्थ भोजन भी स्वादिष्ट हो सकता है, यहां तक ​​कि पनीर के उस अतिरिक्त हिस्से के बिना। फलों और सब्जियों के साथ फाइबर युक्त समृद्ध पदार्थ शामिल करें वसा और चीनी की उच्च दरों वाले अधिकतम खाद्य पदार्थों से बचने के लिए किसी को भी कोशिश करनी चाहिए इन छोटे विवरणों के परिणामस्वरूप संतोषजनक परिणाम हो सकते हैं।
  • चित्र वजन वजन घटाने चरण 4 रखें
    4
    शारीरिक गतिविधि के माध्यम से अतिरिक्त कैलोरी जलाएं यह वजन रखरखाव कार्यक्रम के सबसे ज्ञात और स्वीकृत रूपों में से एक है। किसी को इस सिद्धांत का पालन करने की कोशिश करनी चाहिए "हमेशा आपके द्वारा उपभोग की तुलना में अधिक कैलोरी जलाएं" ऐसा करने से आप अपने शरीर में आसानी से वसा को रोक सकें। अपने पसंदीदा खेल का अभ्यास वजन रखरखाव कार्यक्रम के लिए एक दिलचस्प और मजेदार कदम हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक वजन वसूली चरण 5 रखें
    5
    अपने शरीर की सीमाओं से अवगत रहें तथ्य यह है कि आनुवंशिक मतभेदों के संदर्भ में मनुष्य भिन्न हो सकते हैं। कुछ लोगों के लिए वज़न कम हो सकता है, लेकिन आनुवंशिक अंतर के कारण दूसरों के लिए नहीं हो सकता है। निकायों की एक ही आनुवंशिकी नहीं है, इसलिए यदि कोई अन्य व्यक्ति के लिए काम करता है तो यह दूसरों के लिए जरूरी काम नहीं करेगा। इसलिए, अपने शरीर के अनुसार अपने स्वयं के शासन की योजना बनाना और दूसरों के शासन की नकल से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। एक स्वस्थ जीवन शैली स्वस्थ भोजन और स्वस्थ विचारों का परिणाम है इन सकारात्मक विचारों और थोड़ा और प्रयास से, कोई भी खुशी से भरा जीवन प्राप्त कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक वजन वजन बढ़ाने के कदम 6
    6
    बी 12 की उच्च खुराक सहित विटामिन लें, जो चयापचय को गति देने में मदद करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com