IhsAdke.com

कैसे तीन महीनों में 20 पाउंड खो दिया है

तीन महीनों में 20 पाउंड खोना आसान नहीं है, खासकर यदि आप अपने आदर्श वजन से ठीक 20 पाउंड हो। इसका अर्थ यह नहीं है कि यह पूरी तरह से असंभव है - यह अभी भी बहुत इच्छाशक्ति और अनुशासन के साथ संभव है। कुछ पाउंड खोना शुरू करने के तरीके जानने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

चरणों

भाग 1
कैलोरी को समझना और एक योजना बनाना

तीन महीनों में खोने के लिए 50 पाउंड नाम का चित्र चरण 1
1
समझे कि कैलोरी क्या हैं आपको कैलोरी की अवधारणा को समझना होगा यदि आप कम समय में 20 पाउंड सफलतापूर्वक खोना चाहते हैं। कैलोरी, बस, ऊर्जा इकाइयां हैं - पोषण की भाषा में, वे इकाइयां हैं जो आप भोजन के माध्यम से निहित ऊर्जा की मात्रा को मापते हैं और शारीरिक गतिविधि के माध्यम से जला देते हैं।
  • तीन महीनों के चरण में लूज़ 50 पाउंड शीर्षक वाले चित्र
    2
    पता लगाएं कि प्रतिदिन कितनी कैलोरी निगलना चाहिए व्यक्ति के आयु, ऊंचाई, वजन और दिन के दौरान गतिविधि की मात्रा के आधार पर व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से हर दिन में परिवर्तन की जाने वाली कैलोरी की मात्रा आदि की आवश्यकता होती है। ऊर्जा की खपत ऑनलाइन की कई गणनाएं हैं
  • चित्र तीन महीनों में 50 पाउंड का नुक्सान करें चरण 3
    3
    पता लगाएँ कि कितने कैलोरी आपको वजन कम करने के लिए कटौती करने की आवश्यकता है। प्रति सप्ताह लगभग 450 ग्राम खोने के लिए, आपको प्रति दिन लगभग 500 या एक सप्ताह में 3,500 कैलोरी का घाटा बनाना होगा। तीन महीनों में 20 पाउंड खोने के लिए, आपको कम से कम 14,000 कैलोरी का एक साप्ताहिक कैलोरी का घाटा बनाने की आवश्यकता होगी, प्रति हफ्ते 1.8 पाउंड खोने के लिए। इसका मतलब है कि आपको हर दिन 2,000 कैलोरी घाटे की आवश्यकता होगी।
    • पाउंड के संदर्भ में, 3 महीनों में 20 पाउंड खोने से प्रति माह 6.6 पाउंड (तीन महीने के लिए) या प्रति सप्ताह 1.6 पाउंड (12 सप्ताह के लिए) को खोने में गिरावट आई है।
  • तीन महीनों में 50 पाउंड लूज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    एक योजना बनाएं सबसे पहले आपको एक आहार और व्यायाम योजना है इसके बिना, आप वजन घटाने में आपकी प्रगति की निगरानी नहीं कर पाएंगे। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली योजना होनी चाहिए:
    • विशिष्ट और मापने योग्य: इसका अर्थ है कि आपकी वजन घटाने की योजना को निजीकृत होना चाहिए (विशिष्ट)। सभी के पास अलग-अलग भोजन की आदतों और शारीरिक सीमाएं हैं यही कारण है कि आपका वज़न घटाने की योजना को अपना वज़न कम करने और व्यायाम की जरूरतों के अनुसार अनुकूलित और कस्टमाइज़ किया जाना चाहिए।
    • निर्धारित समय निर्धारित करें और लक्ष्य में विभाजित करें: अपने अंतिम लक्ष्यों को छोटे लक्ष्यों में तोड़ दें और समय के साथ उनकी निगरानी करें ताकि आप सही रास्ते पर पहुंच सकें। एक साप्ताहिक टूटने की सिफारिश की है
  • भाग 2
    सही आहार ढूँढना

    तीन महीनों में 50 पाउंड लूज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    1
    आप कैसे खाने के बारे में सोचें तीन बड़े भोजन खाने के बजाय दिन के दौरान छोटे भोजन बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें दिन के दौरान छोटे भोजन बनाने से आपके चयापचय को और अधिक सक्रिय रखने में मदद मिलेगी और भूख से रोका जा सकेगा। पांच भोजन बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ रखें, प्रत्येक के बारे में 300 कैलोरी
    • प्रत्येक भोजन के दौरान, प्रोटीन, फल ​​या कुछ सब्जियों का एक समृद्ध वस्तु, और एक अमाइलेसस कार्बोहाइड्रेट (चावल, पास्ता, रोटी, छोटे आलू आदि) खाने की कोशिश करें। यह आपके भोजन संतुलित बनाए रखेगा
  • तीन महीनों में लुई 50 पाउंड शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    2
    बहुत पानी पीना प्रति दिन शुद्ध पानी की आठ या आदर्श अधिक चश्मा पीने से पानी का वजन अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो जाता है और पानी का वजन कम होता है। मानो या न मानो, यदि आपके पास पर्याप्त नहीं पीता तो आपका शरीर पानी बनाए रखेगा तो बस बहुत सारे पानी पीते हैं और आपका शरीर पानी के वजन को रोकना बंद कर देगा।
  • तीन महीनों में खोने के लिए 50 पाउंड का शीर्षक चित्र 7
    3
    कम-कैलोरी खाद्य पदार्थ जैसे कि कच्ची सब्जियां और पूरे खाद्य पदार्थों की बड़ी मात्रा में खाने का लक्ष्य। इन खाद्य पदार्थों की गारंटी है कि आपको अधिक समय तक तृप्त किया जाए, और ऐसा करके आप कम कैलोरी का सेवन करते हैं। हरी पत्तेदार सब्जियां आपकी सबसे अच्छी वजन घटाने वाली कंपनी होगी
  • तीन महीनों में खोने के लिए 50 पाउंड नाम का चित्र चरण 8
    4
    संसाधित और कैलोरी घने खाद्य पदार्थों से बचें। महान उदाहरणों में फास्ट फूड, कैन्ड प्रसंस्कृत उत्पाद, डेसर्ट और खाद्य पदार्थ शामिल हैं जिनमें संतृप्त वसा और / या साधारण शर्करा का उच्च अनुपात है। इन खाद्य पदार्थों में छोटे हिस्से में कई कैलोरी होते हैं



  • चित्र तीन महीनों में 50 पाउंड में लुटेरा चरण 9
    5
    `स्नैक्स` से बचें जब आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो अस्वस्थ स्नैक्स आपके दैनिक कैलोरी लक्ष्य को विफल कर सकते हैं यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो बहुत सारे बकवास खाते हैं, या पर्याप्त सोडा या अल्कोहल पीता है, तो आपको उन आदतों से छुटकारा पाना होगा जो आपके आहार को तोड़ते हैं इन खाद्य पदार्थों और पेय में बहुत सारे खाली कैलोरी होते हैं, और आपके शरीर को स्वस्थ तरीके से पोषण नहीं करेंगे। इसलिए उन्हें अपने आहार से पूरी तरह से काट लें, और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से अधिक संपूर्ण आहार को अपने आहार में शामिल करने का प्रयास करें।
    • आलू के चिप्स को चबाने के बजाय, जब आप भूख लगी हैं तो स्नैक्स के रूप में उपयोग करने के लिए अपने पसंदीदा फलों और सब्जियां संग्रहीत करें
  • तीन महीनों में खोने के लिए 50 पाउंड का शीर्षक चित्र 10
    6
    अपने कैलोरी पीने बंद करो शीतल पेय, सुगंध और सभी शक्कर पेय सवाल से बाहर हैं कैलोरी-घने ​​पेय पदार्थों को सीमित करके अपने कैलोरी काटने का तरीका जानें शुद्ध पानी पीने, अनफ़्रुटेड नींबू पानी, काली कॉफी (या स्किम दूध के साथ) की कोशिश करें।
  • चित्र तीन महीनों में 50 पाउंड में लुटेरे शीर्षक 11
    7
    एक भोजन डायरी रखें, जहां आप दिन भर में जो कुछ भी खाते हैं उसे रिकॉर्ड करते हैं और कुल कैलोरी जोड़ते हैं। फ़ूड जर्नल रखने का सबसे सुविधाजनक तरीका आपके फ़ोन पर ऐप्स का उपयोग करना है - कई एप्लिकेशन हैं, जो भुगतान और निःशुल्क दोनों हैं, जो आपको अपने खाने की कैलोरी संख्या को स्वचालित रूप से प्रदर्शित करते हैं। अपनी निगरानी के साथ मेहनती रहना सुनिश्चित करें क्योंकि आप इसे बहुत अधिक खा सकते हैं यदि आप इसे उपेक्षा करते हैं
  • भाग 3
    असल में कसरत

    चित्र तीन महीनों में 50 पाउंड में लुटेरे शीर्षक 12
    1
    अपना व्यायाम दिनचर्या बढ़ाएं साप्ताहिक वजन घटाने के बारे में 1.6 पाउंड को प्राप्त करने के लिए व्यायाम करने के लिए 5 से 7 घंटे व्यायाम करें। प्रत्येक (एक घंटे) सत्र के बारे में 400 - 600 कैलोरी जलाना चाहिए। व्यायाम के प्रकार आपके परिणामों को बदल सकते हैं, लेकिन कार्डियोवैस्कुलर ट्रेनिंग की आवश्यकता होती है क्योंकि यह कैलोरी को जलाने के लिए एक महान अभ्यास है।
  • चित्र तीन महीनों में 50 पाउंड में लुटेरा चरण 13
    2
    एक कार्डियोवास्कुलर व्यायाम बनाएँ ये व्यायाम हैं जो आपके दिल की दर बढ़ाते हैं और अपने शरीर में रक्त परिसंचरण बढ़ाते हैं। अण्डाकार मशीन और तैराकी का उपयोग कर कार्डियो के उदाहरण चल रहे हैं, साइकिल चलाना यदि आप प्रति सप्ताह कम से कम 1.6 पाउंड खोने के अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं, तो आपको प्रति दिन लगभग 1500 कैलोरी जलाने के लिए काम करना होगा।
    • यदि आपके पास व्यायाम करने के लिए केवल दो घंटों हैं, तो आपको अधिक तीव्र व्यायाम करना होगा, जो कम से कम 750 से 800 कैलोरी प्रति घंटे जलता है। उच्च तीव्रता वाले कसरत के उदाहरणों में कताई, उच्च तीव्रता वाले ज़ुम्बा, उच्च तीव्रता अंतराल कार्य, तीव्र किकबॉक्सिंग और उच्च गति वाले चलने शामिल हैं।
    • यदि आपको लगता है कि आपका व्यायाम स्तर आपको व्यापक कार्डियो अभ्यास करने की अनुमति नहीं दे सकता है, तो आप निम्न प्रभाव व्यायाम जैसे कि तैराकी, तेज चलने (प्रति घंटे 6 से 8 मील प्रति घंटे), कम प्रभाव वाली एरोबिक्स और इसी तरह, लेकिन दो की बजाय तीन घंटे एक दिन करते हैं।
  • तीन महीनों के चरण 14 में लूज़ 50 पाउंड शीर्षक वाला चित्र
    3
    भार प्रशिक्षण करें जबकि कार्डियो कैलोरी जलाए जाने के लिए अच्छा है, इसकी भी कमियां हैं कई कार्डियोवस्कुलर अभ्यास करने से आपको सिर्फ वसा की बजाय दुबला मांसपेशियों को खोना पड़ सकता है, जो कि आप कुछ नहीं करना चाहते। आपको अपने चयापचय को इष्टतम स्तर पर रखने के लिए दुबला द्रव्यमान की आवश्यकता होती है और यह आपके शरीर को अच्छी तरह से और टोन देने के लिए भी आवश्यक है। तीव्र कार्डियोवस्कुलर कसरत के बावजूद आप अपनी मांसपेशियों को बनाए रखने के लिए, एक सप्ताह में तीन बार मध्यम शरीर सौष्ठव को शामिल कर लेंगे।
    • आप जिम में प्रतिरोध मशीनों का उपयोग कर सकते हैं या घर पर डंबल्स के साथ काम कर सकते हैं। शक्ति प्रशिक्षण हृदय वाले लोगों के रूप में ज्यादा कैलोरी नहीं जलाएंगे, लेकिन वे मांसपेशियों के निर्माण और आपके चयापचय को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • तीन महीनों में 50 पाउंड में लुटेज़ का शीर्षक चरण 15
    4
    अपने दैनिक दिनचर्या में छोटे परिवर्तन सक्रिय करने की कोशिश करें। सीढ़ियों का उपयोग करें, अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए बाहर निकल जाएं, अपने बच्चों के साथ खेलें - इनमें से साधारण परिवर्तन बड़े सौदे की तरह नहीं दिखते, लेकिन अंतिम परिणाम में वे एक बड़ा अंतर करते हैं और 3 में अपने 20-पाउंड के लक्ष्य के करीब रहने में आपकी सहायता करते हैं महीने।
  • युक्तियाँ

    • प्रेरित होकर बाजार पर नए फिटनेस डिवाइसेज़ (फिटबिट, नाइके इंधन बैंड) की कोशिश करें। ये डिवाइस आपको प्रेरित बनाए रखेंगे और आपकी गतिविधि के स्तर पर नज़र रखने में आपकी मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • वजन कम करने के लिए खाने को रोकने की कोशिश मत करो। यह खतरनाक हो सकता है और जब आप फिर से खाना शुरू करते हैं, तो आप अपना वजन कम रखने में मदद नहीं करेंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com