IhsAdke.com

कैसे दो महीने में सात किलो खोना

हम सब कुछ पाउंड खोना चाहते हैं, लेकिन यह वास्तव में एक उद्यम है। यदि आप दो महीने में सात पाउंड खोने के लिए इस सरल योजना का पालन करते हैं, तो यह लेख आपको अपना वजन कम करने में मदद करेगा!

चरणों

चित्रित 2 महीने में 15 पाउंड खोकर चरण 1
1
अपने दिमाग में लक्ष्य निर्धारित करें वज़न कम करने के लिए अक्सर स्वास्थ्य और कल्याण के लिए आवश्यक है सही उपकरण के साथ, जो कोई अपना वजन कम करना चाहता है वह इसे सुरक्षित रूप से कर सकता है यह संभव है! हालांकि, अपने डॉक्टर के साथ पहली बार इस मामले पर चर्चा करना हमेशा सबसे अच्छा होता है। वह आपको एक यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित करने और आपके लिए योजना बनाने में सहायता कर सकता है। जीवन के कई चरणों में लोग अलग-अलग कैलोरी और पौष्टिक आवश्यकताएं हैं उदाहरण के लिए, किशोरों को वयस्कों से अलग चीजों की जरूरत होती है। अपने चिकित्सक को किसी योजना को चार्ट करने के लिए अनुमति देने से पोषण संबंधी कमियों या खा विकारों से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका है। आज कई युवा लोगों को यह नहीं पता कि टीवी और पत्रिकाओं में जो कुछ वे देखते हैं वे अक्सर मॉडल और अस्वास्थ्यकर अभिनेता होते हैं! खाने के विकारों के कारण उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं या मौत का कारण बता सकते हैं।
  • चित्रित 2 महीने में 15 पाउंड को खो दें चरण 2
    2
    कैलोरी काउंटर का उपयोग करें पता लगाएँ कि आपको वज़न कम करने के लिए उपभोग करने और जलाए जाने की आवश्यकता है।
  • चित्रित 2 महीने में 15 पाउंड खोकर चरण 3
    3
    व्यायाम करें। वज़न कम करने से आप क्या खा रहे हैं, यह कभी नहीं देख रहे हैं। इस का आधा व्यायाम से आता है। आपके आराम के स्तर पर निर्भर करते हुए, आप "आराम" स्तर से शुरू कर सकते हैं और भारी एक तक काम कर सकते हैं।



  • चित्र 2 महीने में 15 पाउंड खोकर चरण 4
    4
    पैमाने खरीदें यह रिकॉर्ड करने का एक और तरीका है कि आपने क्या खो दिया। हर सुबह और हर रात अपने आप को तौलना
  • 2 महीने में 15 पाउंड खोने वाला पटकथा चरण 5
    5
    लक्ष्य तक पहुंचने के बाद भी, जो भी आप कर रहे हैं, उस पर ध्यान दें और खुद को समर्पित करें। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह अपने पूर्व वजन पर वापस जाना है।
  • चित्र 2 महीने में 15 पाउंड खो देंगे चरण 6
    6
    आपके द्वारा आवश्यक कैलोरी की गणना करें और उपभोग करें याद रखें कि एक किलो लगभग 8,000 कैलोरी के बराबर होती है। तो इसे खोने के लिए, आपको 8,000 कैलोरी का इस्तेमाल करना पड़ता है जो आपके उपभोग से अधिक है! यह गणना आपको एक यथार्थवादी उम्मीद देगी और आपको लाइन पर रखेगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उसके बाद अधिक पाउंड खोना चाहते हैं, तो मान लें कि आप वास्तविक लक्ष्य बना सकते हैं और सेट कर सकते हैं।
    • ध्यान केंद्रित रहें और अपनी योजना में स्वयं को समर्पित करें एक कस्टम के साथ, आप चाहते हैं कि पाउंड की मात्रा कम कर सकते हैं पहला सप्ताह बहुत ही कठिन है, इसलिए एक बार जब आप इसे पार करते हैं, तो जारी रखें।
    • प्रलोभन में न आने की कोशिश करें इस से बचने का एक तरीका मिठाई और फास्ट फूड रेस्तरां के नजदीक नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com