IhsAdke.com

कैसे मदद करने के लिए अपने पिल्ला खो वजन

एक कुत्ते को अधिक वजन छोड़ने से उसकी उम्र कम हो सकती है, क्योंकि जैसे ही मधुमेह, कैंसर, हृदय रोग और अन्य कमजोर पड़ने वाले कारकों जैसे रोगों के लिए पशु अधिक संवेदनापूर्ण हो जाएगा। जब शरीर पर बहुत भारी होता है, तो यह रीढ़ की हड्डी और जोड़ों पर बहुत अधिक बल देता है, गठिया के कारण। जब आपको संदेह है कि आपके कुत्ते का वजन अधिक है, तो मालिक और पालतू दोनों के लिए सबसे अच्छी बात - कुछ पाउंड खोने के लिए कुछ कदम उठाना है।

चरणों

भाग 1
निर्धारित करना कि क्या कुत्ते का वजन अधिक है

चित्र शीर्षक में सहायता करें आपका कुत्ता वजन कम करें चरण 1
1
कुत्ते की उपस्थिति का विश्लेषण करें जैसा कि एक ही नस्ल के कुत्तों के बीच कई आकार होते हैं, यह वज़न सबसे महत्वपूर्ण कारक है जब यह पता लगाना है कि यह वसा है। इसे ऊपर से देखते हुए और पक्ष आपको जानवर की वर्तमान स्थिति का एक बेहतर विचार देगा।
  • जब कुत्ते के ऊपर से और सीधे कुत्ते की पीठ पर देख रहे हों, तो देखें कि क्या पिछले पैरों के सामने अच्छी तरह से परिभाषित कमर है और छाती और पेट के बीच एक निश्चित अंतर है।
  • जब आप इसे एक तरफ देखते हैं, तो देखें कि क्या छाती और पेट के आकार के बीच अंतर है या नहीं। कुत्ते के कमर को ध्यान में रखना आसान होना चाहिए, जबकि छाती छाती की तुलना में रीढ़ के करीब होनी चाहिए।
  • अगर उसकी पीठ व्यापक और बिना वक्र के होते हैं, इसके अलावा एक पेट का पेट होने के अलावा, कुत्ते अधिक वजन हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें आपका कुत्ता वजन कम करें चरण 2
    2
    "रिब परीक्षा" करें पशु के वजन का मूल्यांकन करने के लिए एक अन्य विधि "रिब की परीक्षा" है अपनी छाती के एक तरफ अपने हाथ रखो और पसलियों को देखो - सामान्य वजन वाले कुत्ते में, आपको उन्हें देखने में सक्षम नहीं होना चाहिए, लेकिन उनमें से प्रत्येक को आसानी से महसूस करना और गिनना करना चाहिए। यदि यह संभव नहीं है, तो शायद वह अधिक वजन है।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें आपका कुत्ता वजन कम करें चरण 3
    3
    कुत्ते का वजन इंटरनेट पर कई विश्वसनीय तालिकाओं हैं जो पशु की नस्ल के अनुसार आदर्श वजन विश्लेषण प्रदान करती हैं। याद रखें कि वजन औसत पर आधारित है और प्रत्येक सूचीबद्ध नस्ल के लिए सामान्य - समग्र रूप से, प्रत्येक कुत्ते का व्यक्तिगत मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है
    • आकार के आधार पर, आप इसे घर पर वजन का पता लगा सकते हैं। यदि आप इसे किसी पशुचिकित्सा में लेने के बिना तौलना चाहते हैं, तो पहले अपने आप को तौलना और फिर संभवतः कुत्ते को प्राप्त करें जब आप और कुत्ते पालतू के वजन को प्राप्त करने के लिए बड़े पैमाने पर प्राप्त किए गए उपाय से अपना वजन घटाएं। यथासंभव सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए हमेशा एक ही विधि का उपयोग करें
    • पशु चिकित्सक को ले जाना पशु का वजन ठीक से प्राप्त करने और स्वस्थ वजन पर जाने के लिए सर्वोत्तम सिफारिशों को जानने का एक शानदार तरीका है।
  • भाग 2
    एक वजन घटाने योजना का विकास करना

    चित्र शीर्षक में मदद करें आपका कुत्ता वजन कम करें चरण 4
    1
    एक पशु चिकित्सक के पास जाओ यह निर्धारित करने के बाद कि कुत्ते को अधिक वजन है - या अभी भी कुछ संदेह है - उसे चिकित्सक के पास ले जाने का समय है पेशेवर स्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं, अधिक वजन के कारणों पर चर्चा कर सकते हैं और मालिक को द्रव्यमान का एक विचार दे सकता है कि पशु खो जाना चाहिए या कम से कम प्रारंभिक योजना की रूपरेखा देना चाहिए।
  • अपने कुत्ते को वजन कम करने के चरण 5 सहायता से शीर्षक चित्र
    2
    पशुचिकित्सा के साथ एक आहार का विकास यह आपके कुत्ते को वज़न कम करने के लिए एक विशिष्ट योजना बनाने में भी मदद कर सकता है, जिसमें वसायुक्त खिलाड कुत्ते के प्रकार, स्नैक्स और व्यवहार के लिए सिफारिशें, भाग का आकार और भोजन की मात्रा को समायोजित करना शामिल है, और शारीरिक व्यायाम में वृद्धि
    • पशुचिकित्सा भी आकलन करने में सक्षम होगा कि क्या कोई भी स्वास्थ्य संबंधी कारण है जिससे इस तरह के आहार को अपनाया जा सकेगा।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें आपका कुत्ता वजन कम करें चरण 6
    3
    चरम मामलों में, वजन घटाने वाली दवाओं का उपयोग एक विकल्प हो सकता है आजकल, कुत्तों को तेज कैलोरी जलाने के लिए विशिष्ट उपचार होते हैं - वे मूल रूप से पालतू जानवरों की भूख कम करने पर काम करते हैं हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि दुष्प्रभावों का मौका उल्टी और दस्त के साथ बहुत अच्छा है।
    • उपचार कुत्तों में अंतिम उपाय के रूप में किया जाना चाहिए जो स्वस्थ हैं और कुत्ते की अधिकता और जन को जलाने की अक्षमता के कारण दोनों तरह की चिकित्सा समस्याओं का समर्थन करने के बाद का उपयोग किया जाना चाहिए।
    • पशुचिकित्सा निर्धारित कर सकता है कि क्या पालतू जानवर "शासन" के इस रूप से गुज़रने में सक्षम है या नहीं।
  • भाग 3
    वजन घटाने की योजना के बाद

    चित्र शीर्षक में मदद करें आपका कुत्ता वजन कम करना चरण 7
    1
    कुत्ते के वजन घटाने को प्रोत्साहित करने के लिए अनुशंसित आहार को अपनाना आदर्श पशुचिकित्सा की सहायता करना है, जो पशु को दिए गए फ़ीड के प्रकार को निर्धारित करने के लिए योजना तैयार करेगा। कभी-कभी सिर्फ राशन की मात्रा को कम कर देते हैं जो आप उन्हें दे देते हैं या कैलोरी-जल आहार में स्विच करते हैं।
    • कुत्ते की वज़न घटाने में मदद करने के लिए उपलब्ध आहार दिए गए हैं, साथ ही पाउंड को आदर्श वजन तक पहुंचने के बाद पाउंड को पुन: प्राप्त होने से रोकने के लिए खिला के तरीकों के साथ। ऐसे आहार कैलोरी में कम होते हैं और अधिक फाइबर होते हैं, जिससे कुत्ते को एक ही समय में संतुष्ट किया जाता है जिससे कैलोरी का सेवन कम होता है। ऐसे आहार में इस्तेमाल किए जाने वाले राशन आमतौर पर सामान्य आहार की तुलना में अधिक महंगा होते हैं, और ज्यादातर मामलों में वे केवल ऐसे परिस्थितियों में ही आरक्षित होते हैं जहां बड़े पैमाने पर नुकसान जरूरी होता है या जब सामान्य मात्रा में फ़ीड का काम कम नहीं होता है



  • चित्र शीर्षक मदद अपने कुत्ते वजन खोना चरण 8
    2
    प्रत्येक भोजन में कुत्ते को दिए गए फ़ीड का एक माप बनाएं। यह आपको आसानी से भूख में परिवर्तन को नोटिस करने की अनुमति देगा, जो अन्य समस्याओं का संकेत दे सकता है, जो कि जब कुत्ते को पतले पतला बनाने के लिए अधिक महत्वपूर्ण होता है आपको पता होना चाहिए कि आहार की प्रभावशीलता को मापने और आवश्यक समायोजन करने में सक्षम होने के लिए वह कितना और कितना खा रहा है।
    • यदि आपके घर में कोई अन्य कुत्ता है, तो आपको पिल्लों को समय पर भोजन में छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है। प्रत्येक जानवर को अपनी नियुक्त फीड खाना चाहिए, कटोरे को अलग कमरे में रख दें, जब तक कि वे खाली न हों।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें आपका कुत्ता वजन कम करना चरण 9
    3
    हर दिन, कुत्ते को दिए गए राशन की राशि, व्यवहार सहित, और कितनी शारीरिक गतिविधि की जा रही है, रिकॉर्ड करें। यदि आप चाहें, तो एक माप कप का उपयोग करें, लेकिन भोजन का वजन यह सुनिश्चित करने का एक अधिक सटीक तरीका है कि सही राशि दी जा रही है।
    • एक टेबल बनाएं या एक इंटरनेट से डाउनलोड करें इसके अलावा, हर हफ्ते जानवर का वजन डाल दिया। जब आप पशु चिकित्सक के पास वापस आ जाएं तो वह चार्ट लें ताकि वह आहार की प्रगति का बेहतर विश्लेषण कर सकें।
  • अपने कुत्ते का वजन कम करने के चरण 10 में सहायता के शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्वास्थ्य संबंधी मांगों को कम करें या समाप्त करें ज्यादातर वाणिज्यिक कुत्ते के स्नैक्स कैलोरी में अधिक होते हैं, बहुत मिठाई लोगों की तरह खाने यद्यपि कम कैलोरी का व्यवहार होता है, तो आप इस प्रकार के भोजन के माध्यम से प्राप्त द्रव्य को वास्तव में समाप्त कर सकते हैं, जो कि स्वस्थ स्वस्थ होते हैं।
    • स्वस्थ कुत्ते के भोजन के कुछ उदाहरण हैं: गाजर, हरी बीन्स, ब्रोकोली, सेब और अजवाइन किसी भी आहार के साथ, राशि सीमित होनी चाहिए।
    • संभव खाद्य एलर्जी के बारे में सोचें कि कुत्ते को कुछ भी देने से पहले वह खाने के आदी नहीं है। यह भी पता है कि कुछ खाद्य पदार्थ, हालांकि मनुष्यों के लिए सुरक्षित हैं, कुत्तों के लिए विषाक्त हो सकते हैं और उन्हें बचा जाना चाहिए।
    • पेटी करते समय, इसे दैनिक कैलोरी सूची पर लिखना सुनिश्चित करें। अन्य स्रोतों से भोजन के भाग को कम करने के लिए आवश्यक हो सकता है
    • एक नियम के रूप में, स्नैक्स को आहार में कैलोरी की दैनिक मात्रा में 10% से अधिक का गठन नहीं करना चाहिए।
    • यदि आप चाहें, तो उस कुत्ते को रोज़ाना खाने में थोड़ी सी पीस लें और उसका इलाज करें।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें आपका कुत्ता वजन खोना चरण 11
    5
    अधिक बार व्यायाम करने के लिए कुत्ते को प्राप्त करें शारीरिक गतिविधि चयापचय, मांसपेशी टोन में सुधार करती है और पशु को इष्टतम वजन हासिल करने में मदद करता है। जानवरों के वजन की गणना सरल है - आहार में कैलोरी की खपत कम होती है जो कि दिन के दौरान कैलोरी से कम होती है: इस तरह, यह जानना संभव होगा कि क्या बड़े पैमाने पर जल जाएगा या नहीं। पालतू जानवरों के लिए एक व्यायाम दिनचर्या विकसित करके, आपके चयापचय और समग्र स्वास्थ्य में सुधार होगा।
    • कुत्ते को नियमित रूप से व्यायाम करने से पहले यह आपके पशुचिकित्सा के साथ चर्चा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक होना चाहिए कुछ नस्लों प्राकृतिक रूप से कुछ प्रकार और व्यायाम की तीव्रताएं करने में असमर्थ हैं। इसके अलावा, जानवरों की शारीरिक स्थिति और व्यायाम वातावरण के आधार पर, क्रियान्वित किए जाने वाली गतिविधियों के बारे में बहुत सावधान रहना चाहिए।
    • आम तौर पर, छोटे पैरों को शुरू करना और धीरे-धीरे दूरी या गति बढ़ाना - जो कि पालतू जानवरों को नियंत्रित कर सकते हैं - यह एक सामान्य तरीका है कि एक शारीरिक गतिविधि को नियमित करने का तरीका है। इसे चुटकुले से जोड़ना जैसे कि कुत्ते के लिए कुछ फेंकना या सिर्फ 20 मिनट के लिए हर दिन पालतू खिलौने के साथ मज़े करना।
  • भाग 4
    आहार की निगरानी और समायोजन

    चित्र शीर्षक में मदद करें अपने कुत्ते का वजन कम करें चरण 12
    1
    सप्ताह में कम से कम एक बार पशु के वजन की जांच करें। एक पशु चिकित्सा स्केल खरीदें या किसी भी प्रकार के विधि को पहले से ही वजन करने के लिए उपयोग किया जाता है, और एक टेबल बनाते हैं प्रगति की गई देखने के लिए कुत्ते के वजन को नीचे लिखें
    • कुत्ते को हर महीने पशु चिकित्सक द्वारा तौला जाना चाहिए जब तक वह आदर्श वजन तक नहीं पहुंचता।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें आपका कुत्ता वजन खोना चरण 13
    2
    आकलन करें कि क्या वजन घटाने की योजना "कट्टरपंथी" पर्याप्त है जानवर की कैलोरी सेवन को सीमित करके और उसे शारीरिक गतिविधियों को पूरा करने के लिए, लेकिन फिर भी परिणाम संतोषजनक नहीं हैं, फिर से अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें एक उच्च कैलोरी प्रतिबंध के साथ एक आहार अपनाने या अभ्यास भार को बढ़ाने के लिए आवश्यक हो सकता है
    • प्रारंभिक योजना, भले ही पशुचिकित्सा से पता लगाया जाए, हो सकता है कि आपके पालतू जानवरों की ज़रूरतों के लिए बिल्कुल सही न हो। यदि यह काम नहीं कर रहा है तो पेशेवर की सहायता और सलाह के साथ इसे बदलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें आपका कुत्ता वजन खोना चरण 14
    3
    जिस तरह से कुत्ते वजन बढ़ने के बारे में सोचें कई संभावनाएं हैं जो स्वास्थ्य से संबंधित नहीं हैं और जो वजन कम करने में अक्षमता को प्रभावित कर सकती हैं। उनमें से यह है कि घर में किसी और व्यक्ति को अपने ज्ञान के बिना राशन देने या जानवरों के साथ व्यवहार करता है, कुत्ते की चीजों को कचरे में खाने से या भोजन को उठाते हुए जो उसकी पहुंच के भीतर बचा है।
  • पिक्चर शीर्षक से मदद करें आपका कुत्ता वजन कम करना चरण 15
    4
    चिकित्सा समस्याओं से वजन बढ़ने की संभावना भी हो सकती है। कुछ स्वास्थ्य विकारों वजन और मुश्किल या असंभव है कि पशु दुबला रहने का कारण है। हाइपोथायरायडिज्म, उदाहरण के लिए, से बचाता है कुत्ते आमतौर पर एक ही समय में यह जानवर की गतिविधि का स्तर, यानी कम हो जाती है पर कैलोरी जला सकता है अधिक वजन से बचने के लिए कुत्ते को बनाने का डबल कठिनाई प्रभावित करता है।
    • मधुमेह और कुशिंग रोग भी ऐसी बीमारियां हैं जो वजन कम करने में कुत्ते की अक्षमता पैदा करते हैं।
  • चेतावनी

    • हमेशा पता करें कि कुत्तों को कुछ खाद्य पदार्थ दिए जा सकते हैं। अंगूर, किशमिश, चॉकलेट और प्याज उनके लिए बहुत जहरीले हो सकते हैं, उदाहरण के लिए
    • अत्यधिक सख्त अभ्यास कुछ मामलों में कुत्तों के लिए भी हानिकारक है। एक पशुचिकित्सा से बात करें तो वह / वह कुत्ते को करना चाहिए शारीरिक गतिविधि की उचित मात्रा को इंगित कर सकता है।
    • हमेशा जानवर की पहुंच के भीतर पानी छोड़ दें। यह सुनिश्चित कर लें कि यह साफ है और जब तक पशु चिकित्सक इसे प्रतिबंधित नहीं करता है,
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com