IhsAdke.com

एक कुत्ते की आयु का निर्धारण कैसे करें

अपने कुत्ते की उम्र निर्धारित करने के लिए, अपने दांत, आंखों और बालों के रंग की स्थिति का विश्लेषण करें। मानव जीवन से संबंधित उनकी उम्र पाने के लिए एक खाता है - इस मामले में, आपको जानवरों के आकार और उम्र को भी ध्यान में रखना होगा। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह कितना पुराना है, उसे एक पशुचिकित्सा में ले जाएं

चरणों

विधि 1
कुत्ते की उम्र जानने

चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
1
अपनी उम्र निर्धारित करने के लिए एक पिल्ला के दांतों को देखो यह छोटे लोगों के साथ ऐसा करना बहुत आसान है, क्योंकि दांत जानवर के पहले वर्ष के दौरान विकसित होने लगते हैं। विकास का उनका चरण पालतू जानवरों की अनुमानित उम्र से जुड़ा हुआ है।
  • जब वे एक महीने की उम्र तक पहुंच जाते हैं, तो दांत मसूड़ों में दिखने लगेंगे।
  • दो महीने में, पिल्ले के मुंह के सामने सभी पर्णपाती दांत होंगे।
  • कुत्तों और वयस्क incisors चार महीने में दिखाई देते हैं।
  • सात महीनों में, पिल्ला मुंह के पीछे पूरी तरह से स्थायी दांतों और साथ ही मूवरों को विकसित कर लेगा।
  • जैसे ही यह जीवन का एक वर्ष तक पहुंचता है, निचले और ऊपरी सामने दांतों पर गांठों को देखा जाएगा।
  • लघु कुत्ते आमतौर पर दांतों के देर से विकास करते हैं
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    2
    पुराने कुत्तों में, दांतों में बदलाव का नोटिस समय के साथ, वे परिवर्तन से गुज़रते हैं, जिनका उपयोग पशु की आयु का अनुमानित मूल्यांकन करने के लिए किया जा सकता है
    • कुत्तों की ऊंचाई, कुत्ते की आयु के रूप में बदलती है तीन साल की उम्र में, ऊंची चीजों में ऊंची कमी होगी- पांच में, वही ऊपरी दूतों में पहले से ही आ जाएगा। जब वे शीर्ष मोर्चे पर एक समान आकार के होते हैं, तो कुत्ते तीन से चार साल का होता है।
    • कुत्तों के दांत सात साल की उम्र में पूरी तरह से सपाट होते हैं।
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    3
    उम्र बढ़ने के संकेत के लिए देखो बुजुर्ग युगों में, कुत्तों की तुलना में युवाओं की कम ऊर्जा होती है - बहुत से लोग अपने शरीर के चारों ओर सौम्य छोटे समान होते हैं। खेलने की इच्छा कम है और मांसलता नए लोगों की तुलना में कम परिभाषित होगी।
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    4
    कुत्ते की आंखों की जांच करें वे फंड हैं और अस्पष्ट हैं, तो इसका मतलब है कि लेंस पहले से ही कठोर है (जो स्वाभाविक है), lenticular- काठिन्य कहा जाता है, तो पालतू पहले से ही इस तरह के दांत और कम ऊर्जा की योजना के रूप में उम्र बढ़ने के अन्य लक्षण, दिखाने के लिए, lenticular काठिन्य एक है एक संकेत है जो यह पुष्टि करता है कि उसने सात साल की उम्र बीत चुका है। lenticular काठिन्य और मोतियाबिंद ही नहीं हैं बात में बाद के मामले, लेंस सफेद और अपारदर्शी है, कुछ बड़े कुत्तों में आम। हालांकि, कुछ कुत्तों विभिन्न आनुवंशिक कारणों की वजह से कम उम्र में मोतियाबिंद।
    • लेंटिक्युलर स्केलेरोसिस के विपरीत, मोतियाबिंद जानवर के दर्शन को प्रभावित करता है
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    5
    बाल रंग भी उम्र निर्धारित करने का एक तरीका है कोट समय के साथ बदलता है - फिर भी, यह बताए जाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है कि कुत्ते की उम्र कितनी है। हालांकि, जब दांतों की स्थिति जैसे अन्य कारकों के साथ ध्यान में रखा जाता है, तो यह संख्या तक पहुंचने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। कुछ कुत्तों को पांच साल की उम्र के बाद उनके बाल "भूरे रंग" मिलते हैं, खासकर थूथन के आसपास।
    • कुत्तों को यह दो साल की उम्र में उनके आनुवंशिकी और पर्यावरण पर निर्भर करता है, जिसमें वे रहते हैं। इसलिए, बालों का रंग पालतू जानवरों की उम्र की पुष्टि करने में मदद कर सकता है, जब तक कि अन्य कारकों (दांत की स्थिति और गतिविधि स्तर, उदाहरण के लिए) के साथ खाते में लिया जाता है, लेकिन केवल एक ही रूप में नहीं।
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    6
    कुत्ते के आकार और नस्ल को ध्यान में रखा जाना चाहिए। बड़ी नस्लों का आमतौर पर छोटा जीवन काल होता है और इससे पहले उम्र बढ़ने के संकेत छोटे लगते हैं। जर्मन कुत्ता, उदाहरण के लिए, लगभग सात साल रहता है, जबकि चिहुआहुस 12 या 13 साल तक पहुंचते हैं। कुल मिलाकर, बुजुर्ग होने के महत्वपूर्ण संकेतों के साथ एक बड़ा कुत्ता सात या आठ साल का है, जबकि सबसे छोटा कुत्ता लगभग दस साल पुराना या पुराने होना चाहिए।
  • विधि 2
    मानवीय वर्षों में कुत्ते की आयु प्राप्त करना

    चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=



    1
    पहले वर्ष के लिए, 15 जोड़ें कहा जाता है कि यह कुत्ता उम्र सात गुणा करने के लिए "मानव उम्र" प्राप्त करने के लिए आवश्यक है, लेकिन वे पहले से ही जीवन के लिए विशाल बहुमत के एक वर्ष पूरा करने के लिए है कि अधिक से अधिक है, वास्तव में, पहले से ही है 15 साल `मानव` में उसका पहला जन्मदिन
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    2
    दूसरे वर्ष में, नौ और जोड़ें दो साल की उम्र में, कुत्ते की "मानव उम्र" पाने के लिए नौ और अधिक जोड़ें। दौड़ और आकार के बावजूद, अधिकांश कुत्तों के पास दूसरे जन्मदिन पर 24 "इंसान" वर्ष होगा।
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    3
    प्रत्येक अगले वर्ष, पांच जोड़ें सामान्य नियम प्रत्येक कुत्ते के जन्मदिन को पांच वर्ष जोड़ना है ताकि वह अपनी "मानव उम्र" निर्धारित कर सकें। इस प्रकार, तीन वर्ष की उम्र में, बहुमत में 28 "मानव वर्षों" होंगे, 32 से चार, और इसी तरह
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    4
    पता है कि बड़ी दौड़ तेजी से उम्र बढ़ जाएगी इसके बारे में कोई आम सहमति नहीं है, जो इस पर प्रभाव डालती है, लेकिन बड़े कुत्तों को कम जीवन काल होता है। छह में मध्यम और बड़े दौड़ तेजी से menores- से उसके वर्ष की आयु को मापने के लिए के रूप में यदि वे मानव थे कोई सटीक तरीका है बाहर पहनते हैं, लेकिन हम बड़े कुत्तों के लिए कुछ साल जोड़ने की जरूरत है।
    • उदाहरण के लिए, जर्मन कुत्ते, छह जन्मदिन के बाद 10 से 12 मानव वर्षों से बढ़ने लग सकता है, क्योंकि एक छोटी सी नस्ल के विरोध में। आठ साल की उम्र में, बड़े कुत्तों (जैसे जर्मन कुत्ता) पहले से ही एक ही उम्र के साथ लघु या छोटे आकार की तुलना में अधिक उन्नत उम्र बढ़ने वाले हैं।
  • विधि 3
    पशु चिकित्सा सहायता की तलाश में

    चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    1
    पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। जब आप जानवर की उम्र के बारे में अनिश्चित हैं, इसे एक पशुचिकित्सा द्वारा जांचने के लिए लें - पेशेवर बाल, आंखों, दांतों का विश्लेषण करेगा और जानवरों की आयु का अनुमान लगाने के लिए अन्य लक्षणों को देखेंगे। पशुचिकित्सा अधिक योग्य है और एक बेहतर तरीके से शारीरिक कारकों के आधार पर आयु निर्धारित कर सकता है।
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    2
    इसे रक्त की गिनती में जमा करें यह परीक्षण कुत्ते की उम्र को बेहतर ढंग से ठीक करने के लिए अच्छी तरह से काम कर सकता है, क्योंकि पशु चिकित्सक अंगों के कार्यों जैसे कि किडनी और जिगर की समीक्षा करता है। कुत्ते का जिगर अपनी उम्र के आधार पर अलग-अलग कार्य करेगा।
    • परीक्षा में पालतू जानवरों की आयु का अनुमान लगाया जा सकता है, लेकिन कुछ मामलों में पशुचिकित्सा केवल एक अनुमानित सीमा निर्धारित करने में सक्षम होगा (उदाहरण के लिए पांच से सात वर्ष के बीच) केवल 100% सही तरीके से वह दिन पैदा हुआ है, वह जानना है।
    • यदि आप कुत्ते के इतिहास से अवगत नहीं हैं, तो इसे किसी भी प्रकार के रक्त परीक्षण के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं। यह परीक्षण उसके स्वास्थ्य का एक अच्छा समग्र सूचक है, साथ ही इससे पहले कि वे और अधिक गंभीर बीमारियां बनने से पहले समस्याएं पहचानते हैं।
  • चित्र अपने कुत्ते को निर्धारित करें शीर्षक` class=
    3
    पशु चिकित्सक पर, कुत्ते को "फिर से जीवंत" करने के तरीकों की चर्चा करें जब जानवर पहले से ही मध्यम आयु वर्ग या बुजुर्ग है, तो पेशेवर उसे या उसके स्वस्थ रखने के तरीके प्रदान कर सकता है उम्र से संबंधित कुत्ते envelhece- इस तरह से जैसे रोगों बढ़ जाती है विकसित होने का खतरा, पिछले कुछ वर्षों में, यह महत्वपूर्ण यह करने के लिए सबसे अच्छा संभव जीवन शैली प्रदान करना है।
    • एक संभव सिफारिश यह है कि आप अपने दाँत ब्रश टूथब्रश और टूथपेस्ट किट के साथ ब्रश करें। वे पहनते हैं और उम्र के साथ खराब हो जाते हैं
    • कुत्ते को अपने वजन को नियंत्रित करने के लिए हमेशा सक्रिय रहना चाहिए। दैनिक चलता है कि बुढ़ापे को लाया जाने वाला नुकसान "धीमा" करने का एक शानदार तरीका है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com