IhsAdke.com

एक पिल्ला की देखभाल कैसे करें

यह एक सामान्य गाइड है बुनियादी

कैसे एक कुत्ते की देखभाल के लिए एक कदम दर कदम रास्ते में और सहायक हो सकता है! नीचे दिए गए प्रत्येक विषय पर अधिक विस्तृत लेख विकी हव के "कुत्तों" श्रेणी में पाए जा सकते हैं।

चरणों

एक कुत्ता चरण 1 के लोअर लेयर का शीर्षक
1
सबसे पहले, कुत्ते के बाहर अपने कुत्ते को जाने दें जब आप घर छोड़ते हैं तो वे बेड के लिए अच्छे होते हैं और जब वे शरारती होते हैं उन्हें थोड़ा प्यार दिखाओ कि आप उन्हें प्यार करते हैं। उन्हें छाल या चलने के लिए मजबूर न करें, रोकें और बाद में फिर से प्रयास करें (और अगर वे चले जाएं, तो उन्हें अपने छोटे घर में वापस न डालें)।
  • इस कदम को छोड़ें यदि आपका कुत्ता एक पिल्ला नहीं है (दो साल या उससे अधिक उम्र के)।
  • एक कुत्ता चरण 3 के ले लो देखभाल
    2
    नाश्ते के लिए अपने कुत्ते को खाना लोगों की तरह, कुत्ते भी इसे चाहते हैं, भी। आप स्थानीय पालतू दुकानों में भोजन और पालतू भोजन के बर्तन पा सकते हैं। यदि आपके कुत्ते के पास सभी दांत नहीं हैं, तो डिब्बाबंद भोजन या पानी को पानी से खाना खरीद लें, जब तक कि सभी दांत पैदा न हो जाएं (यदि आपके कुत्ते को ज्यादा नहीं पीता तो पानी के साथ पानी दो। यह गारंटी है कि वे पानी पीएंगे, क्योंकि यह भोजन का स्वाद है)। आदेश का उपयोग करके अपने कुत्ते को अच्छी आदतें सिखाएं बैठता है इसे खिलाने से पहले एक बार वह पांच सेकंड के लिए बैठ गया, उसे खाना दे दो उसे खाना बैठो, जबकि भोजन को बर्तन में डाल दिया जाता है और कहें अच्छा इससे पहले कि वह खाने की अनुमति दी गई।
  • एक कुत्ता चरण 4 की देखभाल करें शीर्षक से चित्र
    3
    पैदल चलने के लिए अपने कुत्ते को ले लो पिल्ले नए सैंडों को गंध करने के लिए बाहर होना चाहते हैं, नए परिदृश्य देखें और बस चलें एक 2 मीटर गाइड कॉलर और कुछ गोलीबारी बैग खरीदकर शुरू करें। आप उन्हें स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में पा सकते हैं। स्वामी के बाईं ओर कुत्ते को छोड़ दें और पट्टा पर 15 सेमी की दूरी के साथ। चलाने के लिए, को पकड़ो अंत कॉलर और रन से, अपने कुत्ते को आपके सामने खड़े रहने दें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो कुत्ता सड़क पर चला सकता है और एक कार से हिट हो सकता है। पिल्ले के रूप में, कुत्ते को आप के करीब रखने के लिए उन्हें बाद में खींचने और रस्सी को कॉलर से खींचने के लिए रोकें।



  • लेक केयर ऑफ अ डॉग चरण 5
    4
    अपने कुत्ते को घर ले जाओ और एक गेंद फेंकने के साथ उसके साथ खेलते हैं।
  • लेक केयर ऑफ अ डॉग चरण 6
    5
    इसे फ़ीड
    • पिल्ला: जब तक वह संतुष्ट न हो तब तक अपने कुत्ते को फ़ीड करें। लेकिन सावधान रहें वाइल्डर और शिकारी पिल्लों की ज़रूरत से ज़्यादा खाएंगे और इसे वसा में बदल दिया जाएगा।
    • वयस्क: अपने कुत्ते को भोजन के 2 कप भोजन। यह कुत्ते से कुत्ते के लिए भिन्न होता है। छोटे बाहरी गतिविधियों वाले शहरों में रहने वाले कुत्तों को खुले स्थानों में रहने वाले कुत्तों की तुलना में कम खाना चाहिए। आपके कुत्ते का आकार भी महत्वपूर्ण है, अगर यह 6 किलोग्राम वजन का होता है, तो उसे 60 किलो वजन वाले कुत्ते की तुलना में कम खाना चाहिए।
  • एक कुत्ता चरण 7 के लोअर लेयर का शीर्षक
    6
    अपने कुत्ते के घर में अपने कुत्ते को छोड़ दें, जब यह आपके लिए बिस्तर पर जाने का समय है घर में कुत्ते को बंद करो! पानी के एक छोटे से बर्तन को छोड़ दें जहां आप इसे रात में पहुंच सकते हैं। इतना छोटा है कि यह बॉक्स को खराब नहीं करता है, लेकिन कुत्ते को पीने के लिए पर्याप्त है, यहां तक ​​कि कुत्तों को रात में प्यास मिलता है जब पिल्लों, कई कुत्तों को रात में बाहर जाने की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें काफी करीब रखें ताकि आप उनके दिल की धड़कन सुन सकें। उसे करीब रखने का दूसरा कारण यह है कि वह परिवार का हिस्सा महसूस करता है। यदि आप उसे बंद नहीं रखते हैं, तो वह किसी चीज़ से डर सकता है क्योंकि उन्हें लगता है कि उसके पास कोई सुरक्षा नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने कुत्ते की प्रशंसा करें यदि वह आपकी आज्ञा का पालन करता है उसके लिए देखभाल करें और कहें "अच्छा लड़का।" वे ध्यान पसंद करेंगे और अधिक चाहते हैं।
    • यदि आप उन्हें सही तरीके से व्यवहार करते हैं, तो कुत्तों आपसे हमेशा के लिए प्यार करेंगे आप जो भी करते हैं, कभी नहीं अपने कुत्ते पर दस्तक या किसी भी तरह उसे दुर्व्यवहार। इसके अलावा उसे कभी भी तंग न करें क्योंकि यह उसे हताशा देगा और वह आपको नापसंद करना शुरू कर देंगे। एक कुत्ते के लिए सबसे खराब सजा तब होती है जब एक अधिनियम पहले ही किया जा चुका है, जब वे उस पर चिल्लाना करते हैं। वे भूल जाते हैं और समझ में नहीं आता कि वे उस पर क्यों चिल्ला रहे हैं। जब उसे दंडित करते हैं, बिना तुरंत प्रतीक्षा करते हैं
    • जब भी वह आपकी आज्ञा का पालन करता है, तब उसे प्रतिफल दें। अपने कुत्ते को बहुत अधिक भोजन न देने के लिए याद रखने के लिए थोड़ा व्यवहार करें।
    • अपने कुत्ते की ओर ध्यान दें यदि वह अचानक हर समय रोना शुरू कर देता है, खाना बंद कर लेता है या किसी अन्य विचित्र व्यवहार से वह डॉक्टर के पास ले जाता है।
    • हमेशा अपने कुत्ते को ब्रश और ढीले बाल के कारण ब्रश करें।
    • जब कुत्ते अच्छे हैं और / या आचरण करते हैं, तो उन्हें एक इलाज दो, लेकिन एक से अधिक नहीं है और यह लगातार मत करो इससे उन्हें लगता होगा कि यह सामान्य बात का एक सामान्य हिस्सा है और इसे अब एक के रूप में नहीं देखा जाएगा इनाम . कुत्तों से एक तेज आवाज में बोलने के लिए न करें, जबकि उन्हें बधाई दीजिए। इसके अलावा, पूंछ के लिए सिर को गुदगुदी करना और ठीक इसके विपरीत नहीं क्योंकि यह उन्हें परेशान कर देगा।
    • आज्ञाओं को अपने कुत्ते को भ्रमित करने के समान नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए, "अभी भी खड़े रहो" और "लेट जाओ" "बैठे" और "झूठ बोल" का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि वे सरल और लगभग हर किसी के लिए जाने जाते हैं
    • जब आपका कुत्ता अच्छा है, तो उसे इलाज दें उसे एक से अधिक मत दें क्योंकि वह अपेक्षा करता है कि आप उसे अधिक बार व्यवहार करें। जब वे चीजों को खत्म करते हैं और वह एक अच्छा कुत्ता है, तो "अच्छा लड़का" कहें (लेकिन एक उच्च आवाज के साथ नहीं) और जानवर के बालों को दुलारा।

    चेतावनी

    • हर चीज के लिए अपने कुत्ते के साथ पार्टी मत करो एक पिल्ला के रूप में, उसे अच्छे व्यवहार के लिए इनाम मिलता है, लेकिन जैसे ही वह बढ़ता है, फिर भी वह अच्छा लड़का कहता है, लेकिन जैसे ही वह बैठता है, उसके साथ व्यवहार और खिलौनों के साथ बौछार न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com