IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते को अपने बिल्ली के भोजन खाने बंद करो बनाने के लिए

क्या आपकी बिल्ली आपको भोजन के लिए परेशान करती है क्योंकि आपके कुत्ते को यह सब खाती है? अपने कुत्ते को अपने बिल्ली के भोजन से दूर रखने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं आप चरण 5 में दिखाए गए वायरलेस लेबल का उपयोग करके एक तकनीकी पद्धति का विकल्प चुन सकते हैं।

चरणों

अपने कुत्ते को खाने से अपने कुत्ते को रखें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
अपने कुत्ते को आश्चर्यचकित करें जब वह अपनी बिल्ली का भोजन खा रहा है और मूल कमान "बुरा कुत्ता" कहता है इस आदेश के साथ संयोजन के रूप में उपयोग करने के लिए एक और विचार है कि आपके हाथों में स्प्रे पानी की एक बोतल है। कुत्ते को रोकने में एक या दो छींक प्रभावी होनी चाहिए। इस पद्धति का तुरंत उपयोग करना सुनिश्चित करें, जबकि कुत्ते ने खाना चुराया अपने व्यवहार को सही ढंग से सही करने के लिए बहुत देर तक प्रतीक्षा करने से उसे भ्रमित हो सकता है, क्योंकि वह संभवत: उस अपराध को भूल जाएंगे जो उसने किया था।
  • अपने कुत्ते को खाने से अपने कुत्ते को रखें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    यदि आप कर सकते हैं, तो उसके लिए आसान पहुंच के भीतर बिल्ली के भोजन को स्थान पर ले जाएं, लेकिन कुत्ते से छिपाया जा सकता है। एक छोटे से छोटे से गेट के साथ एक आसान भागने स्थान (उदाहरण: कपड़े धोने, पेंट्री) में बिल्ली का भोजन रखकर कुत्ते को दूर रखने में मदद मिलेगी। यदि आपकी बिल्ली कूद नहीं सकती है, तो आप भोजन को कम शेल्फ पर रख सकते हैं जहां कुत्ते तक नहीं पहुंचेंगी, लेकिन बिल्ली का होगा।



  • अपने कुत्ते को खाने से अपने कुत्ते को रखें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    दिन के एक ही समय में दो जानवरों को खिलाएं और जैसे ही वे समाप्त हो जाते हैं, दो कटोरे को निकाल दें। एक शेड्यूल रखें ताकि वे बाद में भोजन की तलाश न करें। यह स्थिति की जलन को समाप्त करेगा। हालांकि, बिल्लियों आमतौर पर सब कुछ एक बार नहीं खाती, वे दिन के दौरान छोटे भोजन पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक प्रिंट विज्ञापन 3_22x3_5 1
    4
    प्रत्येक जानवर के पट्टा पर एक वायरलेस टैग छड़ी और वायरल कवच कुत्ते और अन्य अवांछित जानवरों को दूर रखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली के खाने की डिश के लिए एक कार्डबोर्ड बॉक्स काफी बड़ा लें, साथ ही साथ पालतू जानवरों के लिए कमरा भी। बिल्ली को पास करने के लिए बॉक्स के किनारे में खुलने का कट करें और कुत्ते को कटोरे तक पहुंचने की अनुमति न दें। (यह कुत्ते के लिए काम नहीं कर सकता है जो चीजों को पसंद करता है, लेकिन यह एक कोशिश के लायक है।)
    • चाहे आप अपने पालतू जानवर (मुक्त या समय पर फ़ीड) को कैसे खिलाए, यह सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने निपटान में साफ पानी छोड़ दें। आपका पालतू भोजन के लिए घंटों तक इंतजार कर सकता है, लेकिन इसे पूरे दिन लगातार पानी की आवश्यकता होती है।
    • बिल्ली के भोजन को एक उच्च स्थान पर रखने की कोशिश करें, जैसे कि एक विशेष बेंच क्षेत्र, जहां आपकी बिल्ली उछलती है लेकिन कुत्ते तक पहुंच नहीं है।

    चेतावनी

    • जब वह खाना चाहता है तो आपकी बिल्ली बहुत कष्टप्रद हो सकती है, लेकिन उसे खाने से रोकना नहीं है - याद रखें कि कुत्ता अभी भी अपना भोजन चुन सकता है और यह बिल्ली की गलती नहीं है बिल्ली सिर्फ भूख लगी है
    • किसी जानवर का शारीरिक रूप से दुरुपयोग न करें बट या उसके नाक पर कोमल पैट केवल अंतिम उपाय के रूप में उपयोग किया जाता है यह कुत्ते को मारने के लिए आवश्यक नहीं है। कभी-कभी एक थप्पड़ से इसे छोटे / मध्यम संयुक्त से छील कर सकता है। पशु पर मारने से आपको केवल भ्रमित, नाखुश और अधिक अवज्ञाकारी छोड़ देंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com