IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली और एक कुत्ता बनाओ अच्छी तरह से जाओ

क्या आप एक कुत्ते को अपनाने की सोच रहे हैं, लेकिन क्या आप डरते हैं कि बिल्ली इसे पसंद नहीं करेगा? या क्या आप पहले से ही दो जानवरों के मालिक हैं और वे लड़ना बंद नहीं करते हैं? हालांकि बहुत सी बिल्लियों और कुत्तों को पहले नहीं मिलना पड़ता है, फिर भी उन्हें एक-दूसरे के साथ रहने के तरीके हैं। कुछ उपायों का उपयोग करके और दोनों की जरूरत को समझने के द्वारा, एक कुत्ते और एक बिल्ली को एक छत के नीचे होने पर भी, एक सुखद, शांतिपूर्ण और स्वस्थ वातावरण बनाना संभव होगा।

चरणों

भाग 1
पहली बार जानवरों को एक-दूसरे के लिए पेश किया जा रहा है

एक बिल्ली और कुत्ता बनाओ चित्र 1 चरण के साथ मिलें
1
प्रस्तुति तैयार करें जब भी आप एक कुत्ते या बिल्ली को एक घर में ले आते हैं, जो पहले से ही इन पालतू जानवरों में से एक है, या उन्हें एक दूसरे को बेहतर समझने की इच्छा रखता है, तो गलतफहमी से बचने के लिए एक अच्छी नींव बनाने के लिए आवश्यक है। यह देखने के लिए जांच कर प्रारंभ करें कि क्या आपके घर में दो छोटी सी critters के लिए पर्याप्त जगह है, अपने स्वयं के छोटे अछूताएं हैं, प्रत्येक घर को व्यवस्थित करने के लिए अपना हिस्सा लेना है कुछ दिनों के लिए उन्हें एक-दूसरे से अलग रखना महत्वपूर्ण है, जिसका अर्थ है कि आपको घर में कई कमरों की ज़रूरत है।
  • यह भी देखें कि क्या कुत्ता आपके आदेशों का पालन करता है यदि आप न मानें, तो आदेशों का पालन करने के लिए उन्हें एक अतिरिक्त कसरत की आवश्यकता होगी। पिल्ला के आक्रामकता और अत्यधिक ईर्ष्या के कारण कुत्ते और बिल्ली के पहले मुठभेड़ को अप्रिय न होने दें।
  • अपने नए घर में एक कुत्ते को शुरू करने या एक पिल्ला रखने के लिए जो अभी तक इसे पालन करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है, आपको बिल्ली के साथ बैठक का प्रचार करते समय और भी अधिक सावधान रहने की आवश्यकता होगी
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली और कुत्ता चरण 2 के साथ मिलें
    2
    इसे आसान ले लो कभी कुत्ते को घर के चारों ओर बिल्ली का पीछा न करने दें, उन्हें पहले से अलग रखें और वास्तव में "शुरुआत" करने से तीन से चार दिन पहले सामना करें। जानवरों को उत्सर्जित होने की गंध को जानने के लिए समय की आवश्यकता होती है, साथ ही नए जानवरों के साथ व्यवहार करने से पहले नए घर को बेहतर जानना भी होता है।
    • कुत्तों और बिल्लियों से लड़ने या दुखी होने की संभावना बहुत अधिक है यदि आप उन्हें अचानक एक साथ रहने के लिए बाध्य करते हैं अलग कमरे में और एक-दूसरे से दूर रहें जब तक कि वे दोनों शांत न हों।
    • जानवरों की गंध को मिलाकर शुरू करें उदाहरण के लिए: बिल्ली पालतू और फिर कुत्ते, और इसके विपरीत, हमेशा अलग कमरों में पालतू जानवरों को रखने
  • तस्वीर बनाओ एक बिल्ली और कुत्ता चरण 3 के साथ मिलें
    3
    कमरों में वैकल्पिक रूप से वे रहते हैं इस तरह, बिल्ली उस जगह की गंध करेगी जहां कुत्ते एक साथ बिना बिना रुके थे। जानवरों को एक-दूसरे को जानने के लिए दुर्गंध बहुत महत्वपूर्ण हैं - इससे पहले कि वे आमने सामने आते हैं उन्हें एक-दूसरे को गंध दें।
    • अपने कुत्ते पर एक तौलिया धो लें और इसे बिल्ली के भोजन के कटोरे में रखें। इससे बिल्ली को इसे स्वीकार करके कुत्ते की गंध के आदी होने का कारण बनता है।
  • तस्वीर बनाओ एक बिल्ली और कुत्ता चरण 4 के साथ मिलें
    4
    कुत्ते और बिल्ली को एक दूसरे के दरवाजे के नीचे गंध दें, जो उन्हें विभाजित करता है। यह किसी विशेष जानवर के साथ नई उत्तेजनाओं को संगठित करने में मदद करता है, भले ही वे इसे वास्तव में नहीं देख सकें।
    • जानवरों को केवल एक दरवाजे से अलग खिलाएं। यह उन्हें अन्य जानवरों की गंध के आदी बनने के लिए मजबूर करता है।
  • तस्वीर बनाओ एक बिल्ली और कुत्ता कदम के साथ कदम 5
    5
    कुत्ते को बिल्ली को तब ही पेश करें जब बिल्ली शांत और तैयार हो। यदि बिल्ली डरे और चलती है और कुत्ते को बेडरूम के दरवाजे के करीब होने पर छुपाता है, तो यह थोड़ा और अधिक समय देना आवश्यक है। जैसे ही बिल्ली कुत्ते की गंध और ध्वनि की आदी हो जाती है, उन्हें आमने सामने रखो
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली और कुत्ता चरण 6 के साथ मिलें
    6
    अपनी बाहों में बिल्ली को पकड़ो जब तक यह शांत और आराम से नहीं हो। फिर एक रिश्तेदार या मित्र से पूछिए कि कुत्ते को कमरे में पट्टा पर लाने के लिए। वह धीरे-धीरे, छोटे कदमों में पहुंचने के लिए, उनके लिए इंतजार करने से पहले, शांत होने से पहले शांत हो जाना चाहिए। उनके बीच शारीरिक संपर्क की अनुमति न दें, यह पर्याप्त है कि वे दूसरे की उपस्थिति के साथ एक आदी हो गए
    • बिल्ली को अपनी गोद में पकड़ो, अगर उसे वह पसंद है।
    • खरोंच से अपने हथियारों की रक्षा के लिए लंबे आस्तीन पहनें
    • एक और विकल्प बिल्ली को वैगन या बॉक्स के अंदर रखना है और फिर कुत्ते को पट्टा पर ले आना है। इस तरह, पहली बैठक के दौरान उन दोनों के बीच शारीरिक संपर्क का कोई खतरा नहीं है।
  • एक बिल्ली और कुत्ता बनाओ चित्र 7 के साथ मिलें
    7
    एक-दूसरे को पेश करते समय दोनों के समान प्रेम दिखाएं बस लोगों की तरह, जानवरों को जलन होती है जब कोई नया आता है और उनके मुकाबले अधिक ध्यान आकर्षित करता है। दो पालतू जानवरों को यह एहसास होना चाहिए कि उन्हें समान रूप से प्यार है और आप अन्य जानवरों से डरते नहीं हैं।
  • स्टेप 8 के साथ एक बिल्ली और कुत्ता बनाओ



    8
    जानवरों को एक बार अलग करना। उन्हें बहुत लंबे समय तक बातचीत करने के लिए बाध्य न करें - यह केवल उन्हें गुस्सा कर देगा और संभवत: संघर्ष को आगे बढ़ाएगा। उन दोनों के बीच पहली बैठक शीघ्र और सुखद होनी चाहिए
    • उनके बीच बैठकों की अवधि धीरे-धीरे बढ़ाएं।
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली और कुत्ते के साथ कदम 9 कदम
    9
    जानवरों को एक-दूसरे की उपस्थिति में आराम करने और शांत महसूस करने के लिए जारी रखें। जब भी बिल्ली अधिक आरामदायक दिखाई देती है, तब तक उसे छोड़ दो, जबकि कुत्ता पट्टा पर रहता है। ऐसा करने के कुछ हफ्तों के बाद, कुत्ते को बिल्ली के पीछे का पीछा नहीं करने के आदी होना चाहिए, और भी जारी किया जा सकता है।
    • एक अन्य विकल्प है फेरोमोन का उपयोग करना - जो पालतू स्टोरों पर खरीदा जा सकता है - ताकि दोनों चुप और आराम कर सकें। एक पशुचिकित्सा से पूछें यदि वह सोचता है कि सिंथेटिक हार्मोन का उपयोग बिल्ली को मदद कर सकता है और कुत्ते को एक दूसरे के लिए इस्तेमाल किया जाता है
  • भाग 2
    उन्हें एक साथ रहने के लिए accustoming

    स्टेप 10 के साथ मेक ए कैट और कुत्ता का शीर्षक चित्र
    1
    जब आप घर पर न हों या उनके पास न हों तो जानवरों को अलग करें। आपको इसे लंबे समय तक करना चाहिए, उन्हें लड़ने और चोट पहुंचाने से रोकना चाहिए।
  • एक कैट ए कैट और कुत्ता शीर्षक वाला चित्र, चरण 11 के साथ मिलें
    2
    अगर कुत्ता बिल्ली की ओर नकारात्मक व्यवहार में संलग्न होता है - जैसे कि भौंकने या अत्यधिक बल के साथ खेलना - उसे अपनी गतिविधियों को अन्य गतिविधियों पर बिताते हैं पिल्ला को बिल्ली के साथ "खेल" पर ध्यान देने के बजाय कुछ और से विचलित होना चाहिए या अधिक आज्ञाकारी होना प्रशिक्षित होना चाहिए
    • हालांकि, ऐसी परिस्थितियों में कुत्ते को डांटने की कोशिश न करें स्थिति जानवर के लिए सकारात्मक होना चाहिए, ताकि भविष्य में यह बिल्ली के साथ इसे संयोजित करे।
  • मेक ए कैट और कुत्ता शीर्षक वाला चित्र, चरण 12 के साथ में जाओ
    3
    जब वह बिल्ली के चारों ओर सही तरीके से व्यवहार करता है, तब उसका इनाम और पालतू कुत्ते। मैत्रीपूर्ण या यहां तक ​​कि बिल्ली की अनदेखी करने से पहले ही पता चलता है कि कुत्ते को पास के बिल्ली के पास एक और सही आसन हो रहा है। मालिक इस बात में योगदान भी कर सकते हैं, जब वह बिल्ली के आस-पास है, सकारात्मक नहीं है, आक्रामक नहीं है या सिर्फ उस पर ध्यान दे रहा है।
    • कहो, उदाहरण के लिए, "देखो, कुत्ते! बिल्ली का बच्चा तुम्हारे पास आया था! कितना अच्छा! ", हमेशा आवाज की एक खुश स्वर के साथ कुत्ते को एक इलाज दें - यह उसे बिल्ली के बारे में सुखद भावनाओं को जोड़ देगा।
  • एक कैट ए कैट और कुत्ता शीर्षक से चित्र चरण 13 के साथ में मिलता है
    4
    बिल्ली का हमेशा एक स्थान होना चाहिए जहां यह कुत्ते की पहुंच से बाहर रह सकता है। यह एक बच्चा बाड़ हो सकता है जो एक कमरे या एक बिल्ली के पेड़ के मार्ग को अवरुद्ध करता है और इसे "बचाना" एक छोटा सा दे सकता है आम तौर पर, बिल्लियों को कुत्तों पर हमला तब ही होता है जब उन्हें घुमाने और किसी भी अन्य विकल्प से बचने के लिए नहीं।
  • चित्र शीर्षक एक बिल्ली चुनें चरण 5
    5
    आपकी अपेक्षाओं को वास्तविकता के साथ रहना चाहिए यदि कुत्ते या बिल्ली पहले किसी अन्य जानवर के साथ नहीं रहते हैं, तो उसके लिए यह सामान्य नहीं है कि शुरुआत में स्थिति को कैसे निपटाना है। इसके अलावा, यह भविष्यवाणी करना असंभव है कि कुत्ते को जानवरों को देखे जाने से पहले इसे कैसे देखा जाएगा - खिलौना, शिकार या सिर्फ जिज्ञासा के साथ। इसी तरह, बिल्ली कुत्ते को एक खतरे के रूप में विचार कर सकती है या इसके बारे में उत्सुक हो सकता है यह समझने में कि उनके बीच "स्वीकार्यता" की लंबी अवधि लग सकती है, स्वामी को यह समझने में मदद मिलती है कि दूसरे के आदी होने के लिए उसे थोड़ा धीरज लग रहा है
  • युक्तियाँ

    • कोई पसंदीदा नहीं है ईर्ष्या के कारण कभी-कभी लड़ता पड़ता है। अगर कुत्ते को यह पता चलता है कि बिल्ली अधिक ध्यान दे रही है, तो वह नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया कर सकती है।
    • एक पालतू जानवर दूसरे के लिए शुरू करें, जबकि अभी भी नया। वे दूसरे प्रकार के जानवरों के साथ रहने के विचार को बेहतर ढंग से अनुकूलित कर सकेंगे। हालांकि, पिल्ले हमेशा उनकी ताकत से अवगत नहीं होते हैं, जब वे खेल रहे हैं तो गलती से दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

    चेतावनी

    • जब तक पालतू जानवर अधिक आदी नहीं होते और एक-दूसरे के साथ "सोशल्यूटेड" होते हैं, उन्हें अकेले घर पर नहीं छोड़ें किसी के आसपास कोई भी चोट नहीं पहुंचने का जोखिम अधिक होगा सबसे अच्छा विकल्प उन में से एक को कमरे में लॉक करना है, जबकि वे अकेले हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com